बांकेबिहारी मंदिर के सेवायत ने भक्तों पर लुटाए रुपये, श्रद्धालुओं में मची लूटने की होड़

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में अनियंत्रित भीड़ से पहले ही हालात बिगड़ रहे हैं। अब मंदिर सेवायत भी स्थिति को और बदतर कर रहे हैं। आठ जुलाई को मंदिर में एक सेवायत ने भक्तों पर रुपये लुटाए।

रुपये लूटने के लिए भक्तों में होड़ मच गई। खचाखच भरे मंदिर में रुपये लूटने के लिए होड़ मचने से अफरा-तफरी मच गई। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। इंटरनेट मीडिया पर अब इसका वीडियो प्रसारित होने के बाद मंदिर प्रबंधन कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही है। मंदिर में आए दिन फंसकर श्रद्धालुओं की तबीयत बिगड़ रही, कई श्रद्धालुओं की अब तक मृत्यु हो गई है। भीड़ नियंत्रण में सेवायत भी बाधा बन रहे हैं। इंटरनेट मीडिया में मंदिर के एक सेवायत का वीडियो शुक्रवार को प्रसारित हुआ। इसमें सेवायत प्रभु गोस्वामी श्रद्धालुओं को मंदिर के जगमोहन से रुपये लुटा रहे हैं।

रुपये लुटाने की नहीं है परंपरा

रुपये लूटने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मची और अफरा-तफरी फैल गई। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। जबकि रुपये लुटाने की कोई परंपरा नहीं है। ये वीडियो आठ जुलाई का है। उसी दिन प्रभु गोस्वामी की शाम को मंदिर में सेवा थी। प्रभु गोस्वामी का कहना है कि मंदिर में हर दिन उत्सव मनाया जाता है, ठाकुर जी के प्रसादी केरूप में भक्तों को प्रसाद रूप में रुपये लुटाए थे। -उमेश सारस्वत, प्रबंधक।