आस्ट्रिया को हराकर इटली यूरो क्वार्टर फाइनल में

लंदन : फेडेरिको चीसा और मातियो पेसिना के अतिरिक्त समय में दागे गोलों की बदौलत इटली ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में शनिवार को यहां आस्ट्रिया को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया।


रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करने वाली इटली की टीम के खिलाफ 19 घंटे से अधिक समय बाद कोई गोल हुआ और टीम ने अपनी रिकॉर्ड लगातार 12वीं जीत दर्ज करते हुए यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।


फेडेरिको ने 95वें जबकि पेसिना ने 105वें मिनट में गोल दागा। आस्ट्रिया की ओर एकमात्र गोल 114वें मिनट में सासा क्लाजदिक ने किया।


इटली की ओर से गोल दागने वाले दोनों खिलाड़ियों चीसा और पेसिना को कोच रॉबर्टो मेनसिनी ने स्थानापन्न खिलाड़ियों के रूप में उतारा था।


चीसा के पिता एनरिको चीसा ने भी 25 साल पहले इंग्लैंड में यूरो 1996 में खेलते हुए इटली की ओर से गोल दागा था लेकिन तब टीम ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी।


इटली की टीम शुक्रवार को म्यूनिख में होने वाले क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन पुर्तगाल और शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम के बीच रविवार को होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेगी।


इटली की टीम के खिलाफ सासा का गोल किसी भी खिलाड़ी का मौजूदा टूर्नामेंट में पहला गोल था। ग्रुप चरण में टीम ने सात गोल किए लेकिन उसके खिलाफ एक भी गोल नहीं हुआ।