यहां सर्च करें वीडियो एडिटिंग की फ्रीलांस जॉब्स, घर बैठे भी कर सकते हैं नौकरी

नई दिल्ली :  आज के दौर में अगर वीडियो एडिटिंग से जुड़े जॉब्स घर बैठे करना चाहें, तो उसकी भी सुविधा मौजूद है। कई ऐसे आनलाइन प्लेटफार्म हैं, जहां स्किल्ड वीडियो एडिटर्स के लिए तमाम तरह के कार्य मौजूद हैं। आइए जानें कहां खोज सकते हैं वीडियो एडिटिंग से जुड़ी नौकरियां...

बेहांस डाट नेट

वीडियो एडिटिंग की फ्रीलांस जॉब के लिए बेहांस (behance.net/joblist) प्लेटफार्म पर विजिट कर सकते हैं। यहां पर वीडियो एडिटिंग से संबंधित कार्य हासिल करने के लिए पहले अपनी प्रोफाइल के साथ वीडियो एडिटिंग के कुछ कार्यों को भी अपलोड करना होगा। साथ ही, प्रोफाइल को इस तरह से तैयार करें कि क्लाइंट आर्किषत हों। फिर यहां पर नियमित तौर पर निकलने वाली जाब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। फ्रीलांस जॉब के साथ फुलटाइम और इंटर्नशिप वीडियो एडिटिंग जॉब के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप चाहें, तो कंट्री या फिर सिटी के हिसाब से भी जाब सर्च कर सकते हैं। खासकर क्रिएटिव जाब्स के लिए यह बेहतर प्लेटफार्म है।

स्टेज 32

वीडियो एडिटिंग से संबंधित फ्रीलांस जॉब सर्च करने के लिए स्टेज ३२ (stage32.com) साइट को भी ट्राई कर सकते हैं। यहां पर लोकेशन के हिसाब से जॉब सर्च करने की सुविधा दी गई है। आप फिल्म, टीवी और थियेटर इंडस्ट्री से जुड़े वीडियो एडिटिंग के कार्य को यहां पर खोज सकते हैं। यहां पर फ्री में प्रोफाइल तैयार कर सकते हैं या फिर फेसबुक के जरिए भी साइन-इन करने की सुविधा दी गई है। साथ ही, इसमें मीटअप का सेक्शन दिया गया है, जिससे आपको आगामी इवेंट के बारे में जानकारी के साथ-साथ अपना नेटवर्क बढ़ाने में मदद मिलेगी।

प्रोडक्शन हब

इस प्लेटफॉर्म पर आप फिल्म और वीडियो प्रोडक्शन हाउस से जुड़े वीडियो एडिटिंग के प्रोजेक्ट हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा, प्रोडक्शन हब (productionhub.com) पर एनिमेशन, गेम डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन आदि से जुड़े जॉब को भी सर्च करने की सुविधा है। फ्रीलांस वर्क के साथ फुल टाइम, कांट्रैक्ट, इंटर्नशिप के हिसाब से भी जॉब को सर्च किया जा सकता है।