ट्विटर ने कोरोना को देखते हुए भारत में 6 नए उपभोक्ता रूझानों की घोषणा की

नई दिल्ली : ट्विटर ने गुरुवार को महामारी के बीच भारत में अपने प्लेटफॉर्म पर हो रही लाखों बातचीत से छह प्रमुख उपभोक्ता रूझानों का खुलासा किया, जो ब्रांड और विपणक को प्रासंगिकता और तेजी से अपनाने के द्वारा स्थायी उपभोक्ता संबंधों को बढ़ावा देने में मदद करेगा।


ट्विटर ट्रेंड्स रिपोर्ट 2021 के अनुसार, भारत में बातचीत पर हावी होने वाले छह रुझान हैं - वेलबीइंग, क्रिएटर कल्चर, एवरीडे वंडर, वन प्लैनेट, टेक लाइफ और माई आइडेंटिटी।


इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए, ट्विटर ने जनवरी 2020-जून 2021 के लाखों ट्वीट्स का अध्ययन किया और उनकी तुलना पिछले 18 महीनों के ट्वीट्स से की ताकि यह पता चल सके कि भारत में ट्विटर पर लोग क्या बातचीत कर रहे थे।


कंपनी ने कहा कि ये छह रुझान ब्रांडों को उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करते हैं।


ट्वीट इंडिया में मार्केटिंग प्रमुख प्रीता अथरे ने कहा एफएफ द्वारा प्रसारित देखा जा रहा है, इस बात को संशोधित किया जा रहा है, एक जलवायु में परिवर्तन हो रहा है। इस बारे में जानकारी के लिए इस स्थिति के बारे में जानकारी में भी शामिल हैं।


उदाहरण के लिए, कल्याण छत्र के भीतर, उभरने वाली शीर्ष तीन उप-प्रवृत्तियां स्वयं की देखभाल (प्लस88 प्रतिशत), स्वास्थ्य और फिटनेस (प्लस103 प्रतिशत), और मानसिक स्वास्थ्य मामले (प्लस150 प्रतिशत) हैं।


रिपोर्ट में कहा गया है कि, हैशटैग सेल्फलाव, हैशटैग लाव योरसेल्फ, हैशटैग गुड हेल्थ और हैशटैग मेन्टल हील दा मेटर इन बातचीत में उपयोग किए जाने वाले कुछ लोकप्रिय हैशटैग हैं। ब्रांड्स को इस बातचीत में ईमानदारी के साथ संपर्क करना चाहिए। अपने ²ष्टिकोण साझा करना चाहिए और हमेशा लोगों को बेहतर होने के लिए कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए ।


एवरीडे वंडर के तहत इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ अन्य लोकप्रिय हैशटैग न्यूमरोलॉजी, हैशटैग कॉन्शियसनेस, हैशटैग आध्यात्मिक रूप से, हैशटैग मेडिटेशन हैं।


भारत में कंटेंट, क्रिएटर्स और उभरती क्रिएटर इकोनॉमी के बारे में बातचीत में 78 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।


ट्विटर ने कहा,जैसा कि महामारी लोगों को घर पर रखना जारी रखती है, प्रौद्योगिकी के आसपास बातचीत और हमारे जीवन पर इसका प्रभाव बढ़ रहा है। ब्रांड लोगों को यह दिखा कर कल्पना करने और अनुकूलित करने में मदद कर सकते हैं कि कैसे उनके नए उत्पाद और सेवाएं जीवन को आसान बनाते हैं।