सचिन तेंदुलकर ने इस कंपनी में किया 20 लाख डॉलर का निवेश, जानिए कंपनी से जुड़ी बाकी जानकारी

नई दिल्ली :  भारत के स्टार पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने JetSynthesys कंपनी में 20 लाख डॉलर (करीब 14.8 करोड़ रुपये) का निवेश किया है। डिजिटल मनोरंजन और टेक्नोलॉजी कंपनी जेटसिंथेसिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कंपनी की ओर से कहा गया कि निवेश के साथ तेंदुलकर के साथ कंपनी के संबंध और मजबूत हुए हैं। जेटसिंथेसिस पुणे की कंपनी है और भारत के अलावा इसके जापान, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ, अमेरिका में कार्यालय हैं।

दोनों के बीच पहले से ही डिजिटल क्रिकेट डेस्टिनेशन '100एमबी' और immersive cricket games - 'सचिन सागा क्रिकेट' एवं 'सचिन सागा वीआर' के लिए एक जॉइंट वेंचर है।

इस डील के बाद तेंदुलकर ने कहा, 'जेटसिंथेसिस के साथ मेरे पांच साल पुराने संबंध हैं। हमने सचिन सागा क्रिकेट चैंपियंस से अपना सफर शुरू किया और इसे एक खास वर्चुअल रियलिटी क्रिकेट के अनुभव के साथ मजबूत किया। यह अपनी क्लास में सबसे लोकप्रिय गेम में शामिल है और इसे दो करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है।'

उन्होंने कहा कि जब यह एसोसिएशन शुरू हुई, तो इसका उद्देश्य दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को एक ऑथेंटिक गेमिंग अनुभव देना था। अब मुझे बताया गया है कि टीम अधिक क्रॉस-श्रेणी के डिजिटल उत्पादों और प्लेटफार्मों को शामिल करने के लिए उस दायरे में विविधता लाने की कोशिश कर रही है।

JetSynthesys के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन नवानी ने कहा कि 100MB के साथ, कंपनी ने सचिन के प्रशंसकों को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का मौका दिया जहां वे उनसे सीधे बातचीत कर सकें।