त्वचा की रंगत को बढ़ाते है ये फूड

ये क्रीम लगाओ गोरी त्वचा पाओ। इस फेसवाश के इस्तेमाल से आप पाएंगी निखरी त्वचा। ऐसे तो आपने बहुत से एड देखें होंगे जो खूबसूरत त्वचा होने का दावा करते हैं। लेकिन एक समय के बाद इसके साइड इफेक्ट भी जल्द दिखने लग जाते हैं। ऐसे में ऐसा क्या करें कि आपकी त्वचा भी ग्लोइंग रहे और आपको इन क्रीम की भी ज्यादा जरूरत न पड़े। डाइट में शामिल करें ये फूड। ये फूड आपकी त्वचा को हेल्दी बनाने में आपकी मदद करेगा-

 

गाजर:- गाजर में विटामिन ए होता है और त्वचा के टिश्यू को रिपेयर करने और संतुलित करने के लिए विटामिन ए की आवश्यकता पड़ती है। इससे त्वचार में रूखापन भी नहीं रहता।


स्ट्राबेरी:- स्ट्राबेरी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है। इससे सूरज की रोशनी में त्वचा खराब नहीं होती. स्ट्रोबेरी में मौजूद विटामिन ई से त्वचाा के सेल्स नष्ट होने से बचते हैं।


अंडा:- अंडे में बायोटीन की अच्छी मात्रा होती है। साथ ही इसमें मौजूद विटामिन बी त्वचा के साथ-साथ नाखून और बालों के लिए भी अच्छा है। अंडे में मौजूद सेलेनियम बढ़ती उम्र में त्वचा पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करता है।


बादाम:- बादाम में उच्च मात्रा में फैटी एसिड और विटामिन ई पाया जाता है जो कि त्वचा को सूरज की रोशनी में खराब होने से बचाता है।


मछली:- मछली में एंटी इन्फ्लैमेटरी ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है। साथ ही सीफूड ओएस्टर्स और क्रैब्स में भारी मात्रा में जिंक पाया जाता है. ये सभी पदार्थ त्वचा को हेल्दी बनाते हैं।