पर्सनैलिटी को उभारने में मदद करती है जींस

मामला स्टाइल, फैशन और कम्फर्ट का हो, तो जींस को कतई नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। जींस की एक अन्य खासियत है कि इसे पहनने के बाद बॉडी की शेप अच्छी लगने लगती है। जींस हर किसी के पर्सनैलिटी को उभारने में मदद करती है। इसे कैजुअल या फॉर्मल, किसी भी अवसर पर पहना जा सकता है। तभी तो यह हमारे वॉर्डरोब में एक खास जगह बना चुकी है। हर बॉडी शेप के अनुकूल इसमें आपको स्टाइल से भरपूर वैराइटी देखने को मिलती है। इसीलिए जींस के तमाम अंदाज पॉपुलर रहते हैं। ऐसे समय में फैशन कम और स्टाइल ज्यादा काम आता है। तो जानते हैं कि जींस में लेटेस्ट ट्रेंड क्या है...


साठ और सत्तर के दशक का बोहेमियनचिक लुक के फैशन फोरफ्रंट पर वापसी का एक बढ़िया एक्जाम्पल है, फ्लेयर्ड जींस। फ्लेयर्ड सिलुएट्स फिलहाल ट्रेंड में है और बहुत ही क्लासिक और चिक लगती है। लेकिन आप इसे बूट कट के साथ कंफ्यूज न करें, क्योंकि यह उससे एकदम अलग है। दरअसल, फ्लेयर्ड जींस घुटनों तक फिटेड और उसके बाद नीचे की ओर खुली हुई होती है। जींस का यह अंदाज खासतौर पर उन लड़कियों के लिए परफेक्ट है, जिन्हें स्किनी या स्ट्रेट लैग या फिटेड या ब्वॉय फ्रेंड जींस रास नहीं आती हैं। अगर आपका बॉटम हैवी है तो यह आप के लिए बहुत बढ़िया ऑप्शन है। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि बाकी लोग इसे नहीं पहन सकते।कर्वी महिलाओं पर इस जींस की फिट शानदार आती है। ये ना सिर्फ आपके कव्र्स को उभारती हैं बल्कि नॉन-कर्वी वुमन में कर्वस का इल्यूजन क्रिएट करती हैं।


अगर आपके पास केवल एक पेयर फ्लेयर्ड डेनिम है तो भी टैंशन की कोई बात नहीं है। उसके साथ प्ले करके अलग-अलग लुक पाए जा सकते हैं। इस जींस के साथ फिटिंग वाले शार्ट टॉप अच्छे लगेंगें। जींस नीचे से फ्लेयर्ड है इसलिए टॉप लूज ना पहनें। स्पोर्टी लुक के लिए टी-शर्ट और स्नीकर्स के साथ जींस को पेयर करें। कैजुअल लुक के लिए टैंक टॉप पहनें। डे वेयर के लिए इसे फ्रिल्स, रफल्स या नेट की शर्ट के साथ पेयर करके शीक लुक पा सकती हैं। इस लुक के साथ पतली बेल्ट पहनें। नाइट पार्टी के लिए जींस के साथ स्पैगेटी, हैंगिंग या बैकलेस टॉप ट्राई कर सकती हैं। आप फ्लेयर्ड जींस को वर्क प्लेस पर भी पहन सकती हैं क्योंकि ये बहुत वर्सेटाइल हैं। जींस पर फॉर्मल व्हाइट शर्ट या फिटेड बटन शर्ट कैरी किया तो आप तैयार हैं ऑफिस जाने के लिए।


फ्लेयर्ड जींस को कैरी करना इतना आसान नहीं है। इनकी प्रॉपर फिटिंग के लिए आपको इन के साथ हमेशा हील्स पहननी पड़ेंगी। हील्स के कारण बढ़ी हुई हाइट से डेनिम का यह ट्रेंड आपको सुपर स्लिम और बेहद स्टाइलिश लुक देगा। अगर आप फैसला नहीं कर पा रही हैं कि फ्लेयर्ड जींस के साथ आपको कैसे फुटवियर कैरी करने हैं (यानी आप पम्पस या हाई हील्स पसंद नहीं करती हैं) तो प्लेटफॉर्म शूज आपके लिए बैस्ट ऑप्शन हैं। फ्लेयर्ड जींस और प्लेटफॉर्म शूज का कॉम्बीनेशन मेड फॉर ईच अदर है। 


फ्लेयर्ड जींस रेट्रो लुक की याद दिलाती हैं। इसके साथ फिटेड टॉप, चंकी एक्सेसरीज और कलरफुल फुटवियर्स ट्राई कर सकती हैं। प्रिंटिड बैकलैस टॉप को लाइट किमोनो के साथ कवरअप करें। ये आपको परफेक्ट लुक देंगे। यह बोहेमियन लुक का स्टाइल स्टेटमेंट है।