Spotify यूजर्स फ्री में पा सकते हैं 3 महीने का Premium सब्सक्रिप्शन, करना होगा ये काम

नई दिल्ली :  Spotify Free Premium Plan: Spotify एक प्रमोशनल प्लान के साथ वापस आ गया है जो यूजर्स को बिना किसी एडिशनल लागत के तीन महीने की एडिशनल सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है। हालांकि यह प्लान उन यूजर्स के लिए रिस्ट्रिक्टेड है जो छह महीने के लिए Spotify की इंडिविजुअल प्रीमियम प्लान की सदस्यता लेना चाहते हैं, और जिनके पास पहले से ही किसी भी रिकरिंग प्रीमियम प्लान की सदस्यता नहीं है। इसलिए, अगर आप पहली बार Spotify की सदस्यता लेना चाहते हैं और एक ही अकाउंट रखना चाहते हैं, तो आप इस प्लान पर विचार कर सकते हैं। यूजर्स यह भी ध्यान दें कि यह प्लान 15 अगस्त 2021 तक वैध रहेगा।

Spotifty ऑफर करता है 4 प्रीमियम प्लान

Spotify के चार प्रीमियम प्लान हैं, मिनी, इंडिविजुअल, डुओ और फैमिली जो 25 रुपये प्रति सप्ताह, 129 प्रति माह, 165 रुपये प्रति माह और 199 रुपये प्रति माह के लिए आते हैं। जबकि मिनी और इंडिविजुअल अकाउंट में एक ही अकाउंट होता है, डुओ और फैमिली में 2 और 6 अकाउंट हो सकते हैं। इंडिविजुअल प्लान एक महीने के लिए 129 रुपये, तीन महीने के लिए 389 रुपये, छह महीने के लिए 719 रुपये और एक साल के लिए 1,189 रुपये में आता है। डुओ और फैमिली प्रीमियम प्लान एक ही घर में रहने वाले यूजर्स द्वारा दो और 6 अकाउंट्स तक सब्सक्राइबर हो सकते हैं।

Spotify पर ऐसे मिलेगा एडिशनल सब्सक्रिप्शन

मौजूदा ऑफर छह महीने की इंडिविजुअल प्रीमियम प्लान को चुनने वाले यूजर्स के लिए लागू है। यूजर्स को 719 रुपये का भुगतान करना होगा और वे बिना किसी एडिशनल लागत के तीन महीने के लिए तीन महीने की Spotify सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं। यह यूजर्स को 5 डिवाइस पर म्यूजिक सुनने की भी अनुमति देता है। Spotify प्रीमियम प्लान यूजर्स को ad-फ्री म्यूजिक सुनने की अनुमति देता है, गाने डाउनलोड करके ऑफ़लाइन प्लेबैक देता है, और कई डिवाइस का सपोर्ट करता है। यह group listening sessions तक भी पहुंच प्रदान करता है और यूजर्स को 10,000 गाने डाउनलोड करने की अनुमति देता है।

Spotify का ग्रीनरूम देगा क्लबहाउस को कड़ी टक्कर

इस हफ्ते की शुरुआत में, म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी ने ग्रीनरूम (Greenroom) नाम से अपना लाइव ऑडियो रूम ऐप लॉन्च किया, जो लोकप्रिय लाइव ऑडियो रूम ऐप क्लबहाउस (Clubhouse) को कम्पीट करेगा। Spotify ग्रीनरूम यूजर्स को बातचीत सुनने और लिस्टनर को संबोधित करने की अनुमति देता है। यूजर्स बिना किसी इनविटेशन के ग्रूप में आसानी से शामिल हो सकते हैं। यूजर्स अपनी रुचि के विषयों या उन सत्रों से संबंधित सेशन की तलाश कर सकते हैं जिनका वे हिस्सा बनना चाहते हैं। Spotify ग्रीनरूम प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। ऐप नई ब्रांडिंग के साथ आता है, किसी भी यूजर के लिए लाइव रूम में होस्ट करने या भाग लेने की सुविधा देता है। यूजर्स ग्रीनरूम में लॉग इन करने के लिए अपने Spotify लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल कर सकते हैं।