मंदिरों पर लगाई धर्म ध्वजा, गोविंददेवजी मंदिर में तुलसी वितरण जारी

जयपुर : राजधानी जयपुर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का उल्लास परवान चढ़ता जा रहा है। आराध्यदेव गोविंददेवजी मंदिर में बधाइयों के बैनर और बांदरवाल लग चुकी है। इसके अलावा चारदीवारी के विभिन्न मंदिरों के शिखरों पर पचरंगी धर्म ध्वजा लगनी भी प्रारंभ हो गई। वहीं श्री अग्रवाल समाज सेवार्थ ट्रस्ट ने जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में सभी प्रमुख मंदिरों पर धर्म ध्वजा लगाने का बीड़ा उठाया है।


ट्रस्ट के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश भाडेवाले ने बताया कि बड़ी चौपड़ के ध्वजाधीश गणेश, चांदपोल के परकोटा गणेश मंदिर के शिखर पर पचरंगी ध्वज लगाया गया। ये ध्वज चारदीवारी के अन्य मंदिरों पर भी लगाए जा रहे। इसके तहत अब तक 1 हजार 500 से अधिक मंदिरों को पचरंगी धर्म ध्वजा वितरण भी किया जा चुका है।


ट्रस्ट के व्यवस्थापक रमेश नारनौली ने बताया गोविंददेवजी मंदिर में तुलसी की पौध का वितरण किया जा रहा है। अब तक करीब पचास हजार पौध वितरित की जा चुकी है। तुलसी पौध वितरण जन्माष्टमी तक चालू रहेगा। दिल्ली रोड बंगाली बाबा गणेश मंदिर में रोजाना तुलसी की पौधे निशुल्क वितरित किए जा चुके है। वहीं इससे पूर्व विभिन्न संस्थाओं,कॉलोनियों की विकास समितियों और व्यक्तिगत रूप से करीब पांच हजार बड़ और पीपल के दस फीट लंबे पौधे भी निशुल्क वितरित किए गए। झण्डे वितरण में आर्ष संस्कृति दिग्दर्शक ट्रस्ट का भी सहयोग रहा।