चांद बीबी ने छोड़ दिया इस्लाम, हिंदू धर्म कबूल कर राजीव के संग मंदिर में रचाई शादी

बेगूसराय : दुनिया में सभी लोग अपने धर्म के लिए जीते-मरते हैं, इस्लाम धर्म लोगों को अपने संप्रदाय के सभी लोगों को हर तरह से सुरक्षित रखने की बात करता है लेकिन बिहार के बेगूसराय में मुस्लिम समुदाय की एक लड़की अपने धार्मिक कट्टरवादिता से इतनी परेशान हो गई कि उसने ना केवल इस्लाम धर्म को त्याग कर हिंदू धर्म कबूल कर लिया बल्कि, शुक्रवार की रात मंदिर में जाकर अपने प्रेमी राजीव के साथ पूरे वैदिक रीति रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंध गई। जिसमें विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने भरपूर सहयोग किया तथा मौके पर बजरंग दल के प्रांतीय सह संयोजक शुभम भारद्वाज और विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री विकास भारती समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।


चांद बीबी से चंदा कुमारी बनकर अपने प्रेमी राजीव के संग सात फेरे लेने के बाद काफी खुश नजर आ रही चंदा ने शनिवार को यहां बताया कि वह अपने पांच साल पुराने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी लेकिन मजहब की दीवार बाधा उत्पन्न कर रही थी, मजहब की पट्टी आंख पर बांध कर उसके परिजनों ने प्रेमी की जमकर पिटाई की थी। इसके बाद प्रेमिका ने प्रेम के बीच मजहब के उस दीवार को तोड़कर हिंदू धर्म कबूल किया और अब वे चंदा बनकर अपने पति राजीव के साथ सुखमय जिंदगी गुजारेगी। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के अहमदगंज बखड्डा निवासी अब्दुल सत्तार की पुत्री चंदा ने बताया कि पांच साल पहले डिजनीलैंड मेला देखने के दौरान उसकी दोस्ती बलिया थाना क्षेत्र के सतीचौरा निवासी कैलाश पासवान के टेंपो चालक पुत्र राजीव कुमार से हो गई। उसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध प्रगाढ़ होता चला गया। 


वह अभी पढ़ाई कर रही है, तीन दिन पहले जब उसका प्रेमी राजीव किताब देने घर आया तो मेरे परिजनों ने उसके साथ जमकर मारपीट की। मजहब की दीवार में अंधे मेरे परिजन प्रेमी से दूर करना चाहते थे, जब मेरे प्रेमी की पिटाई का विरोध किया तो हम पर भी दबाव बनाया गया। आक्रोशित होकर उसने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। इसी दौरान हमारी जान बचाने के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सामने आए तथा अस्पताल में इलाज कराया लेकिन परिजन काफी दबाव बना रहे थे, हालत के मद्देनजर उसे इस्लाम धर्म पसंद नहीं आया और उसने इस्लाम धर्म को त्याग कर हिंदू धर्म कबूल कर लिया। ईश्वर को साक्षी मानकर अग्नि के सात फेरे लिए, मैं हिंदू रीति रिवाज के साथ अपने प्रेमी पति राजीव के संग रहूंगी।


विश्व हिंदू परिषद के युवा एवं बजरंग दल के प्रांतीय सह संयोजक शुभम भारद्वाज ने आज शनिवार को बताया कि चांद बीबी को उसके परिजन काफी परेशान कर रहे थे। उसके प्रेम कहानी और जान देने की कोशिश की जानकारी मिलने तथा प्रेमी के संग रहने की इच्छा के बावजूद, पुलिस ने परिजनों पर कार्रवाई करने के बदले उसके प्रेमी राजीव को हिरासत में ले लिया। जानकारी मिलने के बाद हम लोग जब पहुंचे तो उसने इस्लाम धर्म त्याग कर हिंदू धर्म कबूल ने की बात कही। विश्व हिंदू परिषद के पहल पर राजीव को पुलिस से मुक्त करवा कराया गया। हिंदू धर्म कबूल करने के बाद शुक्रवार की रात हिन्दू रीति रिवाज से से गढ़हरा स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी कराया गया है, दोनों पति-पत्नी काफी खुश हैं। फिलहाल हर ओर लड़की के इस जज्बे और शादी की जबरदस्त चर्चाएं हो रही है।