किसानों ने किया शिवनाडर यूनिवर्सिटी गेट पर हंगामा, पुलिस बल तैनात

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा की शिवनाडर यूनिवर्सिटी के बाहर प्रभावित किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा देने, गांव के विकास कराने, रोजगार देने समेत मांगों को लेकर चिटहेरा गांव के किसानों ने गेट पर प्रदर्शन किया। किसानों ने जमकर हंगामा किया। इस बीच यूपीएसआईडीसी, शिवनाडर के अधिकारियों के साथ उपजिलाधिकारी की मध्यस्था में किसानों की वार्ता विफल रही।


जय जवान जय किसान मोर्चा के संयोजक सुनील फौजी और किसान संघर्ष समिति के प्रवक्ता मनवीर भाटी के नेतृत्व में चिटहेरा गांव के किसान नारेबाजी करते हुए शुक्रवार को शिवनाडर यूनिवर्सिटी के गेट पर पहुंचे। नारेबाजी करते हुए गेट पर ही धरने पर बैठ गए।


किसानों के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी आलोक कुमार गुप्ता पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। यूपीएसआईडीसी और शिवनाडर यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ किसानों की एक घंटे तक वार्ता चली। वार्ता के दौरान एक सप्ताह में मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिया गया। लेकिन किसान नहीं माने।


किसानों का कहना है कि इन मांगों को लेकर पहले भी कई बार आश्वासन मिलते रहे हैं। किसान लंबे समय से बढ़ा हुआ मुआवजा देने, किसान परिवार के युवा सदस्यों को नौकरी देने, गांव का विकास कराने की मांग करते रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है। किसान यूनिवर्सिटी गेट पर धरने पर जमे हुए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा आंदोलन जारी रहेगा।