27 सितम्बर के भारत बंद को भाकियू ने कसी कमर, जाम की तैयारी

मेरठ : कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के 27 सितम्बर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए भाकियू ने पूरी ताकत झोंक दी है। भारत बंद को सफल बनाने के लिए भाकियू ने रेल यातायात, हाईवे और एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने की योजना बनाई है।


भारत बंद को लेकर मेरठ में रविवार को भाकियू की अगुवाई में कई किसान संगठनों की बैठक हुई। जिसमें भारत बंद को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। वक्ता कर्नल जयवीर सिंह ने कहा कि भारत बंद के दौरान रेल यातायात, हाईवे, एक्सप्रेस वे पर जाम लगाया जाएगा। इसके लिए पूरे पश्चिम उप्र में जाम के प्वाइंट तय किए गए हैं। कृषि कानूनों की सच्चाई समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को बताई जाएगी। भाकियू नेताओं ने इस दौरान सरकारी व निजी कार्यालय, सभी शैक्षणिक संस्थान, बाजार, उद्योग व वाणिज्यिक संस्थान और सार्वजनिक कार्यकर्ताओं को बंद कराने का निर्णय लिया गया है। अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, राहत व बचाव कार्य से जुड़ी सेवाओं को भारत बंद के दायरे से बाहर रखा गया है।


जय किसान आंदोलन के प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ, देश की सम्पत्तियों को बचाने के लिए व लोकतंत्र की बहाली के लिए देश के सभी वर्गों का किसानों का साथ देना चाहिए। मनीष भारती ने कहा कि किसान की खुशहाली से ही देश की खुशहाली सम्भव है। देश के हर वर्ग को किसान के साथ खड़ा होना चाहिए। बैठक में डीपी सिंह, अशोक पंवार, राहुल चौधरी भटीपुरा, आशीष चौधरी, मनीष यादव, रामकुमार प्रधान, सुदेश आदि मौजूद रहे।