ईडीएमसी की बैठक में हंगामा, आप-बीजेपी पार्षदों के बीच हाथापाई की नौबत

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बैठक में विपक्षी पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए प्लास्टिक के शेड को भी तोड़ दिया गया है.


हंगामा बढ़ता देख मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी. दरअसल सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी की तरफ से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया गया, जिसके बाद सदन में शोर-शराबा शुरू हो गया और देखते ही देखते हंगामा हाथापाई में तब्दील हो गया.


सदन स्थगित करने के बाद मेयर श्याम सुंदर गोयल अपने ऑफिस चले गए, जिसके बाद आम आदमी पार्टी के पार्षद भी मेयर के ऑफिस के बाहर पहुंच गए और धरने पर बैठ गए. इस दौरान नेता विपक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से प्रस्ताव रखा गया था, जिस पर चर्चा नहीं हुई.


एक जेई रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया, लेकिन उस अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई नहीं की गई. उसे निलंबित किया जाना चाहिए, लेकिन सिर्फ उसका तबादला हुआ. चौहान बागर वार्ड में 100 वर्ष पुरानी मंदिर परिसर में रिहायशी इमारत बनाने का नक्शा पास कर दिया गया. जिसमें भी निगम अधिकारी लिप्त हैं. इसके साथ ही आद्योगिक साइट पर रिहाइशी इमारत बन रही है जिस पर बीजेपी शासित निगम मिलीभगत है.