युवक की आत्महत्या में पुलिस शिकायत के बाद फ्लिपकार्ट ने साइट से हटाया सल्फास पाउडर

गाज़ियाबाद : फ्लिपकार्ट से खरीदा सल्फास पाउडर पीकर युवक के आत्महत्या करने के बाद साइट से सल्फास पाउडर हटा दिया गया है। थाना मसूरी पुलिस युवक के स्वजन की ओर से फ्लिपकार्ट के खिलाफ दी गई शिकायत के आधार पर जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कृषि विभाग से मिली जानकारी के आधार पर लाइसेंस की जानकारी देने के लिए फ्लिपकार्ट को पत्र लिखेंगे।


यह था मामला : मसूरी निवासी शाहिद के मुताबिक कैब चालक भाई अब्दुल वाहिद ने 10 सिंतबर को 199 रुपये में फ्लिपकार्ट से सल्फास का पाउडर खरीदा था। 18 सितंबर को उसे डिलीवरी मिली और 24 सितंबर को घर से एक किमी दूर कार रोकी और यह पाउडर पानी में घोलकर पी लिया था। आधी रात के बाद वाहिद की निजी अस्पताल में मौत हो गई थी तो वहीं उसे देखने को मुजफ्फरनगर से लौट रहे वाहिद के मामा इंतजार ने भी सड़क हादसे में जान गंवा दी थी। दुहाई में इंतजार के ट्रक की टक्कर दूसरे ट्रक से हो गई थी। फ्लिपकार्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए शाहिद ने थाना मसूरी में शिकायत दी थी।


कंपनी ने नहीं दी प्रतिक्रिया: इस मामले में फ्लिपकार्ट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को दो बार ट्वीट किया गया। मैसेज भी भेजा गया, लेकिन कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। घटना के बाद फ्लिपकार्ट से अपनी साइट से यह पाउडर हटा दिया है। वहीं, एएसपी आकाश पटेल का कहना है कि कृषि विभाग के मुताबिक सल्फास बेचने के लिए लाइसेंस दिया जाता है। फ्लिपकार्ट को पत्र लिखेंगे के उनकी वेबसाइट पर कौन सा विक्रेता सल्फास बेच रहा था। उसके पास लाइसेंस था या नहीं। यदि लाइसेंस है तो उसकी डिटेल्स गाजियाबाद पुलिस को उपलब्ध कराई जाएं।