कोविड-19 नियमों के उल्लंघन पर अप्रैल से अब तक तीन लाख से अधिक चालान काटे गए:दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इस साल 19 अप्रैल से लेकर 28 सितंबर तक कोविड-19 से संबंधित विभिन्न दिशा निर्देशों के उल्लंघन को लेकर अब तक तीन लाख से अधिक चालान काटे हैं। इनमें से ज्यादातर चालान मास्क नहीं लगाने को लेकर काटे गए।


दिल्ली पुलिस द्वारा साझा किए गए नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, 19 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन की घोषणा किये जाने के बाद से कोविड नियमों के उल्लंघन के लेकर अब तक 3,00,692 चालान काटे गए हैं।


आंकड़ों के मुताबिक मास्क लगाने के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर सबसे ज्यादा 2,65,258 चालान अब तक काटे गए हैं। इसके बाद, दो गज दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर 29,982 चालान किए गए हैं जबकि शराब, पान, गुटखा और तंबाकू के सेवन को लेकर 2,365 चालान काटे गए।


आंकड़ों के मुताबिक, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर 1,624 चालान काटे गए, जबकि बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र करने वाले कार्यक्रमों को लेकर 1,463 चालान काटे गए।


दिल्ली में चरणबंद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई है और सरकार ने 31 मई से निर्माण और विनिर्माण की गतिविधियों की इजाजत दी थी। इसके बाद के हफ्तों में, बाजार, मॉल, मेट्रो ट्रेन, रेस्तरां, बार एवं कई अन्य गतिविधियों की इजाजत दी गई।