पैसे लेकर डेंगू व बुखार की दवा पिला रहे दो दबोचे

नोएडा :  पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के बिना डेंगू व वायरल बुखार की दवाई पिलाने के बहाने ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी 70 रुपये लेकर बच्चों को डेंगू व वायरल की दवा पिला रहे थे। पुलिस ने आरोपियों ने दवाईयां भी बरामद की है।


फेस तीन थाना प्रभारी ने बताया कि गुरुवार को छिजारसी गांव की 25 फुटा कॉलोनी में दो युवक पहुंचे। आरोपी कॉलोनी में बच्चों को डेंगू व वायरल बुखार की दवा पिलाने लगे। इसके एवज में प्रत्येक बच्चों के परिजनों से 70 रुपये ले रहे थे। दवा पिलाने के साथ आरोपी फर्जी प्रमाण पत्र भी दे रहे थे। आरोपियों पर शक होने पर कॉलोनी के मोहम्मद जुबैर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान हरुन कुमार निवासी वंदन विहार खोड़ा कालोनी गाजियाबाद और लक्की निवासी शाहदरा दिल्ली के रूप में हुई है। आरोपी स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के बगैर बच्चों का दवा पिला रहे थे। जांच में पता चला है कि आरोपी पहले कुछ अस्पतालों में काम कर चुके हैं। साथ ही कुछ सामाजिक संस्थानों के साथ आरोपियों ने काम किया है। पुलिस ने आरोपियों से चार ड्राप की प्लास्टिक शीशी, एसबीएल होम्योपैथीक ड्राप की शीशी और आठ फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया।