कंपनी के जीएम का अपहरण कर दो घंटे तक बंधक बनाया, फिर लूटपाट कर पेचकस से किया घायल

ग्रेटर नोएडा :  बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों का तांडव लगातार जारी है। बृहस्पतिवार सुबह घर से ड्यूटी जाने के लिए निकले कंपनी के जीएम का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। शहर की सड़कों पर बंधक बनाकर उनको दो घंटे कार में घुमाया। बदमाशों ने एटीएम से बीस हजार रुपये निकलवाए। पर्स में मौजूद नकदी लूट ली। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने जीएम को पेचकस मारकर घायल कर दिया। जीएम के शरीर में गंभीर चोट लगी है।


कुल नौ जगह बदमाशों ने पेचकस मारकर हमला किया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शहर के सेक्टर बीटा एक में मृगेंद्र कुमार कटारिया (67) अपने परिवार के साथ रहते है। वह दिल्ली स्थित एक कंपनी में जीएम है। मृगेंद्र रोजाना कार से आफिस जाते है। बृहस्पतिवार को जाम की स्थिति होने की वजह से वह मेट्रो से आफिस जाने के लिए घर से निकले।


वह आटो के इंतजार में रयान गोलचक्कर के समीप खड़े थे। तभी एक कार में सवार होकर चार बदमाश आए और जीएम का अपहरण कर लिया। उनके साथ लूटपाट की। विरोध करने पर पेचकस मारकर घायल कर दिया। पीड़ित ने बदमाशों से कहा कि वह उनके पिता की उम्र का है। यह सुनकर भी बदमाशों का कलेजा नहीं पसीजा। वह मारपीट करते रहे। दो घंटे तक बंधक बनाकर घुमाने के बाद बदमाश जीएम को सिल्वर सिटी सोसायटी के समीप छोड़ कर फरार हो गए। पीड़ित के मुताबिक बदमाशों के पास स्वाइप मशीन भी थी।


छह महीने से सक्रिय पेचकस गिरोह: पेचकस गिरोह पिछले छह महीने से शहर की सड़कों पर ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा है। बीटा दो कोतवाली पुलिस पिछले छह महीने से पेचकस गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा कर रही है, लेकिन दावे खोखले साबित हुए है।


इन घटनाओं का नहीं हुआ पर्दाफाश


बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में परीचौक से चालक से वेंटो कार लूटी।

बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में आर्किटेक्ट युवती से डेढ़ लाख का लैपटाप लूटा।

बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में परीचौक के समीप इंजीनियर को आटो से गिराकर लूटपाट।

दनकौर कोतवाली क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर क्रेटा कार लूटी।

नालेज पार्क कोतवाली क्षेत्र स्थित फार्म हाउस से दो लाइसेंसी हथियार लूटे।


वर्जन: तीन टीमों को घटना के पर्दाफाश में लगाया गया है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। अभिषेक, डीसीपी ग्रेटर नोएडा