घर पर करें टोमेटो फेशियल, चेहरे पर आएगा पार्लर जैसा निखार

टमाटर चेहरे के खुले छिद्रों को बंद करने में मदद करता है। इसमें में मौजूद विटामिन-सी चेहरे की चमक को बढ़ाने का काम करता है। टमाटर चेहरे की अशुद्धियों को दूर कर चेहरे की रौनक बढ़ाने में शानदार काम करता है। क्या आप जानते हैं कि आप टमाटर के साथ घर पर ही फेशियल कर सकती हैं? अगर आप घर बैठे ही ब्राइट और फेयर स्किन टोन को पाने के लिए टमाटर फेशियल सबसे सेफ और प्रभावी तरीका है। घर पर 15 मिनट का फेशियल जो आपको पार्लर में किए जाने वाले फेशियल की तुलना में काफी बेहतर परिणाम दे सकता है। टमाटर के उपयोग से आप स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं। जी हां आज हम आपको टमाटर फेशियल के बारे में जानकारी देंगे, जिससे आपके चेहरे की एक नहीं बल्कि अनेकों परेशानियां दूर हो जाएंगी। तो चलिए जानते हैं टमाटर फेशियल करने का तरीका। 

 

क्लीजिंग

फेशियल के पहले स्टेप में हम क्लीजिंग करते हैं इसके लिए हमें टमाटर के गूदे और कच्चे दूध की जरूरत होती है। इन दोनों को एक साथ मिलाएं और अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर कॉटन पैड की हेल्प से लगाएं।

 

स्क्रबिंग

फेशियल के दूसरे स्टेप में आपको स्क्रबिंग करना होता है। इसके लिए आधा टमाटर लें और कटे हुए हिस्से पर चीनी डालें। फिर अपने चेहरे पर इस टमाटर और चीनी के स्क्रब से धीरे से मसाज करें। इस स्टेप में आपको बहुत ज्यादा तेज नहीं करना है। नहीं तो चीनी के दाने स्किन को परेशान कर सकते हैं।

 

स्टीमिंग

टमाटर फेशियल के तीसरे स्टेप स्टीमिंग करनी चाहिए। इसके लिए इलेक्ट्रिक फेशियल स्टीमर को लें और इसे लगभग 5 मिनट तक गर्म होने दें। अपने चेहरे को लगभग 5 से 7 मिनट तक स्टीम करें।


मास्क

टमाटर फेशियल के चौथे स्टेप में आपको पैक बनाने के लिए टमाटर का गूदा, चंदन पाउडर और शहद की जरूरत होती है। इन सभी चीजों को एक साथ मिलाएं। फिर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और इसे लगभग 15 मिनट तक सूखने दें। अपने चेहरे को नॉर्मल नल के पानी से धोएं और अपने पसंदीदा मॉइस्चराइज़र या एलोवेरा जैल को लगाएं।