राजनाथ ने भाजपा के सबसे वरिष्ठ सदस्य 106 वर्षीय भूलई भाई से मुलाकात की

नई दिल्ली : भाजपा के वरिष्ठतम सदस्य 106 वर्षीय नारायण उर्फ भूलई भाई से बृहस्पतिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलाकात की। इससे पहले नारायण ने सिंह से उनसे मुलाकात का समय मांगा था।


उत्तर प्रदेश सदन में मुलाकात के दौरान नारायण ने सिंह से कहा, ‘‘आपसे मिलकर मैं युवा और तरोताजा महसूस कर रहा हूं।’’


भाजपा के वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि यह भगवान कृष्ण के सुदामा से मिलने जैसा है। वह पार्टी और इसके पूर्ववर्ती संगठन जनसंघ से 70 वर्षों से जुड़े हुए हैं।


पूर्व विधायक नारायण जनसंघ के दिनों में सक्रिय राजनीति में थे।


नारायण का सिंह से 1977 से जुड़ाव रहा है जब दोनों उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य थे और उन्होंने भाजपा के विचारकों दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ भी काम किया है।


नारायण ने सिंह से मिलने का वक्त मांगा था लेकिन जब रक्षा मंत्री को इस बारे में पता चला तो वह राष्ट्रीय राजधानी में स्थित उत्तर प्रदेश सदन गए और भाजपा के सबसे वयोवृद्ध सदस्य से मुलाकात की।


सिंह ने नारायण को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और उन्हें धोती-कुर्ता उपहार में दिया।


सिंह ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘विजयदशमी की पूर्व संध्या पर 106 वर्षीय नारायण जी ‘भूलई भाई’ से मुलाकात का सुखद अनुभव रहा, जो उत्तर प्रदेश में जनसंघ के विधायक थे और वर्तमान में देश में पार्टी के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं। उनकी सादगी बहुत ही प्रेरक है। मैं मां दुर्गा से उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’’


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पिछले वर्ष अप्रैल में कोविड-19 महामारी की पहली लहर में भूलई भाई को फोन किया था और उनसे आशीर्वाद लिया था।