ट्विटर वेब ऐप पर अब शेड्यूल कर सकेंगे ट्वीट, आ रहा नया अपडेट

माइक्रोब्लॉगिग साइट ट्विटर पर ट्वीट शेड्यूल करने के लिए ट्वीटडेक का इस्तेमाल किया जाता है। ट्वीटडेक पर आप किसी ट्वीट को टाइम और डेट के साथ शेड्यूल कर सकते हैं। यह फीचर अभी तक मेन ट्विटर वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं था। अब ट्विटर अपनी मेन वेबसाइट के लिए इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। कंपनी इस फीचर के जरिए अपना यूजर बेस बढ़ाने की कोशिश करेगी।


ट्विटर का यह फीचर अभी एक्सपेरिमेंट फेज में है। कंपनी यह फीचर कब तक रोल आउट करेगी इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। ट्विटर पर ट्वीट को शेड्यूल करने के लिए ट्विटर को टाइप करके बॉटम बार में बने तीन डॉट पर क्लिक करना होगा और डेट और टाइम फीड करके ट्वीट को शेड्यूल किया जा सकता है। 


इस फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा ट्विटर


इस फीचर के अलावा ट्विटर एक और फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर के डायरेक्ट मेसेज (डीएम) इनबॉक्स से स्पैम और अब्यूजिव मेसेज खुद ही फिल्टर हो जाएंगे। फिलहाल, ट्विटर ने अपने यूजर्स को किसी से भी मेसेज रिसीव करने के लिए अपने डीएम इनबॉक्स को ओपन रखने की परमिशन दे रखी है।


ट्विटर सपॉर्ट ने एक पोस्ट में कहा, 'अनचाहे मेसेजेस मजेदार नहीं होते। ऐसे में हम आपके डीएम रिक्वेस्ट में एक ऐसे फिल्टर की टेस्टिंग कर रहे हैं, जो ऐसे मेसेज को आपकी नजर और आपके दिमाग से दूर रखेगा।'


आपको बता दें हाल ही में ट्विटर ने दुनिया भर में अपने प्लेटफॉर्म पर पॉलिटिकल विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने कुछ वक्त पहले यह घोषणा की थी अब ट्विटर पर पॉलिटिकल ऐड नहीं परोसे जाएंगे। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर राजनीतिक विज्ञापनों पर बैन लगा दिया है। यानी अब ट्विटर पर पॉलिटिकल कैंडिडेट या दल विज्ञापन नहीं दे सकेंगे। ट्विटर ने राजनीतिक विज्ञापनों पर यह रोक दुनिया भर में लगाई है।