मनोज बाजपेयी को अपने किरदारों के लिए भारतीय मध्यम वर्ग के लोगों से मिलती है प्रेरणा

पणजी : अभिनेता मनोज बाजपेयी ने भारतीय मध्यम वर्ग के जीवन को कॉमेडी बताते हुए सोमवार को कहा कि यह उनके सभी पात्रों के लिए प्रेरणा और संदर्भ है।


सोमवार को गोवा में भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मौके पर आयोजित क्रिएटिंग कल्ट आइकॉन: इंडियाज ओन जेम्स बॉन्ड विद द फैमिली मैन पर वर्चुअल मोड के माध्यम से भाग लेते हुए, मनोज ने कहा कि उन्होंने अपने किरदारों को जीवन से बड़ा बनाने की कभी कोशिश नहीं की।


प्रतिभाशाली अभिनेता ने समझाया और कहा कि मैं हमेशा वास्तविकता में जीने और चरित्र को जनता का प्रतिनिधि बनाने की कोशिश करता हूं। मुझे द फैमिली मैन श्रृंखला में अपने चरित्र श्रीकांत तिवारी को कहीं भी खोजने की आवश्यकता नहीं थी। मुझे यह मेरे भीतर, मेरे परिवार में, मेरे आस-पास और हर जगह देखने को मिला है।


यह बताते हुए कि द फैमिली मैन एक मध्यम वर्ग के भारतीय लड़के की एक कहानी थी, अभिनेता ने कहा कि जब राज और डीके मेरे पास सिनॉप्सिस (द फैमिली मैन 2) लेकर आए, तो मैंने तुरंत हां कर दी थी।


द फैमिली मैन के निर्देशक जोड़ी राज निदिमोरू और कृष्णा डी.के ने सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वे एक पेन इंडिया स्टोरी करना चाहते थे। स्वतंत्रता की सबसे बड़ी अभिव्यक्ति जो हमने अनुभव की जब हमने द फैमिली मैन श्रृंखला शुरू की थी, हमें खुद को सीमित क्यों करना चाहिए? दोनों ने कहा कि बाधा को तोड़ने और कहानी को पेन इंडिया बनाने के लिए, हम विभिन्न क्षेत्रों के अभिनेताओं, चालक दल और लेखकों तक पहुंचे।


सत्र में भाग लेने वाले अन्य लोगों में अभिनेत्री सामंथा रूथ प्रभु और अमेजॅन प्राइम इंडिया ओरिजिनल की प्रमुख अपर्णा पुरोहित शामिल थीं।


संवाद सत्र का संचालन अभिनेता अंकुर पाठक ने किया। सत्र की शुरूआत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव, अपूर्व चंद्रा द्वारा महोत्सव निदेशक चैतन्य प्रसाद की उपस्थिति में पैनल के अभिनंदन के साथ हुई।