सिखों के खिलाफ नफरत फैलाने के मामलो में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की शिकायत पर कंगन रनौत खिलाफ केस दर्ज

- कंगना को गिरफ्तार करके पदम श्री एवार्ड वापस लिया जाए : मनजिन्दर सिंह सिरसा


नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की शिकायत पर विवादग्रस्त कंगन रनौत के खिलाफ सांप्रदायिक नफरत फैलाने का केस मुम्बई के खार पुलिस थाने में दर्ज हो गया है। उसके खिलाफ एफ.आई.आर. नंबर 724 /21 धारा 295 ए के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

इस बारे यहां एक प्रैस कान्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कमेटी के प्रधान सरदार मनजिन्दर सिंह सिरसा ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी और मुम्बई की संगतों के सहयोग से केस दर्ज हुआ है और हम मांग करते हैं कि उसको तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उससे पदम श्री एवार्ड भी वापस लिया जाए। सवालों के जवाब देते हुए श्री सिरसा ने कहा कि हम वीडियो के द्वारा हम उसके माँ बाप को भी कहा था कि आप अपनी बच्ची को समझाएं। या तो यह नशे करती है या फिर यह मानसिक तौर पर बीमार है और इसका इलाज करवाना चाहिए।

श्री सिरसा ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने मुम्बई के स्थानीय सिख संस्थाओं के साथ मिल कर खार पुलिस थाने में शिकायत दी थी जिस के आधार पर केस दर्ज किया गया है। श्री सिरसा ने कहा कि शायद कंगन रनौत को फिल्में नाम मिलने कारण वह मायूस है और वह प्रचार हासिल करने के लिए ऐसीं विवादग्रस्त पोस्टें डालती रहती है। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि अब कंगना रनौत को जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने यह भी आशा प्रकट की कि राष्ट्रपति को की अपील पर कार्यवाही करते हुए कंगन रणौत से पदम श्री वापिस लिया जाएगा।

उन्होंने मुम्बई की सिंह सभाएं और स्थानिक संगत का धन्यवाद किया जिन के सहयोग से यह केस दर्ज हुआ है। एक सवाल के जवाब में सरदार सिरसा ने कहा कि जो खार पुलिस ने केस दर्ज किया है, उस में स्पष्ट लिखा है कि इसने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली है और अब हम इंस्टाग्राम तक भी पहुँच करेंगे कि इसका अकाउंट बैन किया जाए।