फरीदाबाद की बेटी ने प्रो नेशनल किक बॉक्सिंग लीग में जीता कांस्य पदक

फरीदाबाद : कहते है जब कोई इंसान मेहनत करता है, सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ने की राह और आसान हो जाती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है फरीदाबाद की बेटी जीवनजोत कौर ने, जिन्होंने हाल ही में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में आयोजित हुई प्रो नेशनल किक बॉक्सिंग लीग में कांस्य पदक हासिल कर ना केवल फरीदाबाद का नाम रोशन किया, बल्कि हरियाणा की बेटियां खेलों में आज भी सबसे आगे हैं यह साबित किया।


20-24 नवंबर तक किक बॉक्सिंग इंडिया लीग द्वारा दार्जिलिंग स्थित ओपन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रो नेशनल किक बॉक्सिंग लीग प्रतियोगिता को वाको इंडिया फेडरेशन के संतोष अग्रवाल ने सफल आयोजन कराया। इसमें पूरे देश से आए अलग-अलग कैटेगरी के किक बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसमें गर्ल्स हरियाणा टीम से 5 खिलाड़ियों ने भाग लिया।


प्रतियोगिता में फरीदाबाद की जीवन ज्योत कौर ने अपने खेल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अलग-अलग राउंड जीतकर पहले छह में जगह बनाई और फाइनल राउंड उसी बेहतर प्रदर्शन को जारी रखते हुए कांस्य पदक हासिल कर हरियाणा की खेलों में श्रेष्ठता साबित करते हुए फरीदाबाद और हरियाणा का नाम का रोशन किया।


जीवन ज्योत कौर बताया कि इससे पहले वह टटॉमी प्रतियोगिता खेल चुकी हैं। ये उनका रिंग इवेंट में पहला पदक है। मेरे इस प्रदर्शन में मेरे कोच सचिन सर का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने मुझे इस काबिल बनाया और आगे भी अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने के लिए पूरी कोशिश करूंगी, ताकि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर अपने राज्य और देश का नाम रोशन करने का सौभाग्य प्राप्त कर सकू।