दसवीं मंजिल से गिरकर बच्चे की मौत


नोएडा :  सेक्टर-75 स्थित डेस नेक सोसाइटी की दसवीं मंजिल से शुक्रवार शाम को बच्चा नीचे गिर गया। पड़ोसियों की मदद से उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।


थाना प्रभारी ने बताया कि जय प्रकाश चैलानी परिवार के साथ सेक्टर-75 स्थित डेस नेक सोसाइटी की दसवीं मंजिल के फ्लैट में रहते हैं। उनकी दिल्ली के चांदनी चौक में दुकान है। प्रकाश का साढ़े तीन साल का बेटा तविश शाम करीब छह बजे फ्लैट की बालकनी में खेल रहा था। इसी बीच वह बालकनी से नीचे गिर गया। बच्चे को घायल अवस्था में देखकर पड़ोसी अभिषेक चोपड़ा उसे सेक्टर-50 स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण बच्चे ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से पुलिस को मामले की जानकारी दी गई।


हादसे में बच्चे की मौत होने के कारण लोगों में सोसाइटी को बनाने वाले बिल्डर के प्रति रोष है। इसको लेकर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर बिल्डर पर आरोप लगाए। एक यूजर ने लिखा कि बिल्डर द्वारा किसी भी फ्लैट की बालकनी की ग्रील ऊंची नहीं कराई गई है। ग्रील छोटी होने की वजह से ही बच्चे की नीचे गिरकर मौत हुई है। लोगों ने बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।