नोएडा प्राधिकरण के सामने धरना दे रहे 600 किसानों पर केस

नोएडा : पुलिस ने नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे 600 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस एफआईआर में 41 किसानों को नामजद किया गया है।

सेक्टर-20 पुलिस को नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक रामचंदर की तरफ से शिकायत दी गई थी। उनका कहना है कि 30 नवंबर को सैकड़ों किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही, रास्ता भी बंद कर दिया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने करीब 600 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें किसान नेता सुखबीर खलीफा, उदल सिंह, महेश, सुधीर चौहान, अंकित, ओमवीर, बिजेंदर, अतुल, सुरेंद्र, राजेंद्र, विपुल,सतपाल ,अरविंद, गौरव यादव, राहुल, सागर ,प्रेमचंद्र, सोनू, तेजपाल, पूनम, बबली शर्मा, सविता, अलका, विनोद यादव, सुनील चौहान, अतुल, अमित भाटी सहित 41 किसानों को नामजद किया गया है। इससे पहले भी सेक्टर-20 और सेक्टर- 39 थाने में किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज हैं।


नोएडा के 81 गांव के किसान अधिग्रहित जमीन की बढ़ी हुई दर से मुआवजा देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर एक सितंबर से प्राधिकरण कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में किसानों ने विरोध में कार्यालय के सभी गेट पर मवेशी बांध दिए थे।