नीलगाय की गोली मारकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

पलवल : चांदहट थाना क्षेत्र अंतर्गत नीलगाय की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई लाइसेंसी रिवाल्वर को भी बरामद कर लिया है।


जांच अधिकारी महेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि मोहन नगर निवासी हिमांशु ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह गऊ सेवा प्रमुख दल का सदस्य है। गत 4 दिसंबर को पीडि़त व उसके साथियों ने देखा कि किठवाड़ी के पास कुछ लोगों ने नील गाय को गोली से मारा हुआ था और उसे ट्रैक्टर-ट्राली में रखकर काट रहे थे। पीडि़त के साथियों ने जब उनका पिछा किया तो वह ट्रॉली से नील गाय को फेंककर फरार हो गए। आरोपियों में हारुण खान, सूखा उर्फ मोहर खान व उनके कुछ अन्य साथी थे। पुलिस ने मामले में पीडि़त की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी और इस मामले में मुखबिर खास की सूचना पर इश्लामाबाद निवासी सुक्खा उर्फ मोहर खान को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसके 2 - 3 अन्य साथी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे है। जिन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने गांव किठवाड़ी में पट्टे पर खेत लिए हुए है और उसके खेतों में नीलगाय नुकसान पहुँचा रही थी। जिसके चलते उसने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई लाइसेंसी रिवाल्वर को भी बरामद कर लिया है।