डेविड वार्नर और हेले मैथ्यूज बने आईसीसी बेस्ट प्लेयर्स ऑफ द मंथ

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर हेले मैथ्यूज नवंबर महीने में आईसीसी के बेस्ट पुरुष और महिला क्रिकेटर चुने गए हैं।


वॉर्नर ने अपने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पीछे किया है।


वॉर्नर ने टी20 वल्र्ड कप 2021 में 48.16 की औसत से 289 रन बनाए थे। उनकी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 वल्र्ड कप जीता था।


वॉर्नर ने टी20 वल्र्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को वल्र्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। वॉर्नर हाल ही में टी20 विश्व कप 2021 में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुने गए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 53 और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 49 रन बनाए थे। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर12 के मैच में भी प्लेयर आफ द मैच रहे थे।


महिला क्रिकेटरों की बात करें तो आईसीसी नवंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की रेस में बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर, पाकिस्तान की अनम अमीन और वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज को नॉमिनेट किया गया था। लेकिन मैथ्यूज यह पुरस्कार पानें में सफल रहीं।


मैथ्यूज ने नवंबर में चार वनडे मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए 141 रन बनाए और 13.11 की औसत से नौ विकेट हासिल किए थे। मैथ्यूज ने दूसरी बार नामांकन मिलने पर यह पुरस्कार जीता। वह जुलाई में भी पुरस्कार की दौड़ में थी, जब उनकी कप्तान स्टेफनी टेलर विजेता रही थीं।