iPhone 14 स्मार्टफोन में 48MP कैमरा समेत मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स, यहां जानें ....

नई दिल्ली :  आईफोन 14 (iPhone 14) सीरीज की लॉन्चिंग में काफी वक्त है। लेकिन इससे पहले ही स्मार्टफोन की डिटेल लीक होने की सूचना है, जिसके मुताबिक अपकमिंग iPhone 14 स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा। यह iPhone 13 के टॉप वेरिएंट के 6जीबी रैम के मुकाबले ज्यादा रैम वेरिएंट के साथ आएगा। 8 जीबी रैम सपोर्ट Apple iPhone 14 के टॉप वेरिएंट में दिया जा सकता है। आइए विस्तार से जानते हैं कि अपकमिंग आईफोन सीरीज के स्मार्टफोन में क्या खास होगा.

अपकमिंग iPhone 14 स्मार्टफोन सीरीज को सितंबर 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। Apple की तरफ से फिलहाल लॉन्चिंग को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। खबर है कि लॉन्चिंग में देरी भी हो सकती है, क्योंकि चिपसेट की कमी एक बड़ी वजह बनी हुई है। चिपसेट की कमी की वजह से इस साल अक्टूबर माह में iPhone 13 का प्रोडक्शन बंद रहा है। एक्सपर्ट की मानें, तो अगले साल 2022 में भी चिपसेट की कमी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग iPhone 14 सीरीज में 6.1 इंच वाला iPhone 14 स्मार्टफोन मौजूद रहेगा। साथ ही 6.7 इंच स्क्रीन साइज में iPhone 14 Max और 6.1 इंच स्क्रीन साइज में iPhone 14 Pro और 6.7 इंच स्क्रीन साइज में iPhone 14 Pro Max स्मार्टफोन आएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 Pro वेरिएंट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। इसके अलावा 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और एक टेलिफोटो लेंस का सपोर्ट मिलेगा। इससे पहले अप्रैल माह में एनालिस्ट Ming-Chi-Kuo की तरफ से भी खुलासा किया गया था कि iPhone 14 Pro मॉडल 48MP प्राइमरी कैमरे के साथ आएगा। इसमें 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट दिया जाएगा। iPhone 14 Pro मॉडल को 8 जीबी रैम सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा।