अगर आपको किसी ने व्हाट्सएप पर कर दिया ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

आज के दौर में लोग सबसे ज्यादा व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार फीचर्स पेश करता रहता हैं। इस प्लेटफॉर्म पर हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को मैसेज, वीडियो और तस्वीरें भेजते हैं। लेकिन कई बार होता है कि किसी गलत मैसेज या फोटो के चले जाने की वजह से आपको ब्लॉक कर दिया जाता है।


एक बार ब्लॉक हो जाने के बाद आप उस दोस्त या रिश्तेदार को मैसेज सेंड नहीं सकते हैं। हम आपको एसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप उस व्हाट्सएप यूजर को आसानी मैसेज भेज पाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया था। साथ ही आप उसे मना भी सकेंगे। तो आइए जानते हैं पूरा तरीका...


ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या रिश्तेदार की मदद लेनी होगी। तभी आप उस यूजर को मैसेज भेजकर अपनी बात रख सकेंगे। 


इतना करने के बाद आपका मित्र या रिश्तेदार (कॉमन यूजर) एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाएगा। इस ग्रुप में आप होंगे, आपका कॉमन मित्र या परिवार का रिश्तेदार होगा और वह भी होगा जिसने आपको ब्लॉक किया है। बता दें कि आपका मित्र ही उस यूजर को एड करेगा, जिसने आपको ब्लॉक किया था।


वैसे तो सुनने में थोड़ा मजाकिया लग रहा है लेकिन ग्रुप बनाने वाला आपका मित्र ग्रुप छोड़ देगा।


अब इस ग्रुप में आप और आपका दोस्त या रिश्तेदार बच जाएगा, जिसने आपको ब्लॉक किया था। इस बाद आप ग्रुप में मैसेज भेजकर उस मित्र या परिवार के सदस्य को मना सकते हैं।