जिल बाइडन क्रिसमस परेड दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों से मिलीं

वाशिंगटन :  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन ने उपनगरीय मिल्वौकी में क्रिसमस परेड के दौरान हुई दुर्घटना के पीड़ितों से बुधवार को मुलाकात की। परेड के दौरान भीड़ में घुसे एक वाहन की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे।


जिल बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पति डग एम्हॉफ ने मिल्वौकी में चिल्ड्रन विस्कॉन्सिन अस्पताल का दौरा किया, जहां उन्होंने क्रिसमस परेड के दौरान हुई दुर्घटना के पीड़ितों का इलाज करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया। उनके साथ अमेरिका के सर्जन जनरल डॉ विवेक मूर्ति भी थे।


मूर्ति ने कहा, ‘‘राष्ट्र आपका बहुत आभारी है। हम आपको नहीं भूले हैं और न कभी भूलेंगे। आप हमारे जेहन में, हमारे दिलों में बने रहेंगे।’’


जर्नल सेंटिनल नामक समाचार पत्र ने बताया कि जिल बाइडन ने अस्पताल में दो घायल बच्चों और उनके परिवारों से मुलाकात की।


उन्होंने कोविड-19 रोधी टीके के महत्व पर भी जोर दिया और माता-पिता से अपने बच्चों का टीकाकरण कराने का आग्रह किया। इसके बाद बाइडन ने वेटरन्स पार्क में दुर्घटना पीड़ितों के स्मारक पर फूलों का गुलदस्ता रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


डेरेल ब्रूक्स जूनियर पर 21 नवंबर को वुकेशा में क्रिसमस परेड के दौरान भीड़ में अपना वाहन घुसाने का आरोप है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डेरेल ब्रूक्स जूनियर वहां घूम रहा था और ऐसा प्रतीत होता है कि उसने जानबूझकर लोगों को मारने की कोशिश की थी।