केवल जैकलीन फर्नांडिस के संपर्क में आने के लिए ठग सुकेश ने खर्च की थी मोटी रकम, ED का दावा

मुंबई : बॉलिवुड ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस इन दिनों 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर चर्चा में हैं। अब सुकेश के मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि सुकेश ने केवल जैकलीन के संपर्क में आने के लिए पिंकी इरानी को मोटा पैसा दिया था। पिंकी को पिछले शुक्रवार को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 


ईडी ने तिहाड़ जेल में पिंकी और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। उनके बयान लेने के बाद एजेंसी ने यह खुलासा किया है। ईडी के अधिकारियों ने कहा कि पिंकी इरानी ने ही सुकेश को जैकलीन से मिलवाया था। इसके लिए सुकेश ने करोड़ों रुपये खर्च किए थे। जांच में यह भी सामने आया है कि इसके बाद सुकेश ने जैकलीन को करोड़ों रुपये के गिफ्ट दिए थे। जैकलीन के अलावा सुकेश ने नोरा फतेही को भी बीएमडब्लू कार गिफ्ट की थी। 


इससे पहले ईडी की पूछताछ में जैकलीन ने बताया था कि सुकेश ने उन्हें खुद को सन टीवी का मालिक और जयललिता का रिश्तेदार बताया था। सुकेश ने जैकलीन को साउथ की फिल्मों में काम करने को लेकिन पूछा था। जैकलीन ने यह भी बताया कि सुकेश उनके मेकअप आर्टिस्ट के जरिए उनके संपर्क में आया था। तब सुकेश ने मेकअप आर्टिस्ट को खुद को केंद्रीय गृह मंत्रालय का अधिकारी बताया था। 


सुकेश पर रैनबैक्सी के प्रमोटर रहे शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप है। जब सुकेश जेल में था तब उसकी मुलाकात अदिति से हुई थी जो जेल में बंद अपने पति से मिलने आई थीं। तब सुकेश ने अदिति से वादा किया था कि वह पैसे के बदले उनके पति शिविंदर को जमानत पर रिहा करवा देगा। ईडी अब इस बात का पता लगा रही है कि क्या इस 200 करोड़ रुपये को पहले ही विदेश में इन्वेस्ट कर दिया गया है या नहीं।