ऋण माफिया के भाई ने बिना तलाक की दूसरी शादी, रिपोर्ट

गाजियाबाद :  बैंकों को 400 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाने वाले ऋण माफिया लक्ष्य तंवर के भाई निखिल ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली। जब दूसरी पत्नी से बेटी हुई तो पहली पत्नी को शादी का पता चला। पीड़िता ने विरोध किया तो आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने निखिल और उसके साथियों के खिलाफ सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि पुलिस दूसरी शादी के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय हल्की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। पीड़िता ने सीओ दफ्तर में जाकर मामले की शिकायत की है।


कानपुर की अलका सिंह का कहना है कि उनकी शादी दिसंबर 2017 में कविनगर के निखिल कुमार पुत्र अशोक कुमार के साथ हुई थी। निखिल डासना जेल में बंद ऋण माफिया लक्ष्य तंवर का छोटा भाई है। अलका का कहना है कि शादी के चार माह बाद ही ससुरालियों ने उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर जुलाई 2018 को आरोपितों ने मारपीट कर उन्हें घर से निकाल दिया, जिसके बाद से वह कानपुर स्थित अपने मायके में रह रही है। उन्होंने पूर्व में ससुरालियों के खिलाफ कानपुर में दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने गुजारा भत्ता और घरेलू हिसा के दो वाद कानपुर कोर्ट में दायर कर रखे हैं। हाल ही में उन्हें पता चला कि निखिल ने लाकडाउन के दौरान लोहिया नगर में रहने वाली युवती से दूसरी शादी कर ली है। उनकी एक बेटी भी है।


यह जानकारी होते ही वह अपने पिता के साथ कानपुर से गाजियाबाद पहुंची। पता चला कि निखिल ने कोर्ट में तलाक का वाद भी डाल दिया है। इस पर वह निखिल के घर पहुंची और विरोध किया। आरोप है कि यहां से लौटते समय जब वह रेलवे स्टेशन पहुंची तो निखिल और उसके साथियों ने गाली-गलौज करते हुए अपहरण का प्रयास किया और जान से मारने की धमकी दी। आरोपितों ने कहा कि यदि दोबारा गाजियाबाद में दिखाई दी तो जान से मार दिया जाएगा। अलका ने पुलिस को दूसरी शादी व बेटी होने के प्रमाण दिए हैं। सीओ सिटी प्रथम एवं कार्यवाहक सीओ सिटी द्वितीय स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि एफआइआर में दर्ज धाराओं के बारे में जानकारी नहीं है। जानकारी कर आवश्यक कार्रवाई कराई जाएगी।