125 किलो गांजे के साथ ड्रग तस्कर गिरफ्तार, अवैध शराब की भी करता था सप्लाई

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली की दक्षिण-पूर्वी जिले की एंटी नारकोटिक्स सेल टीम ने एक ड्रग तस्कर को 125 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। यह शातिर बदमाश महज एक लाख रुपये लेकर देश के किसी भी कोने में ड्रग्स हो या फिर अवैध शराब, उसकी डिलीवरी कर देता था।


आरोपी आरिफ खान को पुलिस ने गांजे से लदी ट्रक के साथ दबोचा तो पाया कि उसने पुलिस को चकमा देने के लिए प्लाटिक की स्क्रैप रखी थी। ट्रक में एक सीक्रेट कैविटी (छिपा हुआ स्थान) बनाया था। इस स्थान में ही आरोपी ड्रग्स छिपाकर लाता और ले जाता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह किस को ड्रग्स देने के लिए दिल्ली आया था। डीसीपी ईशा पांडे के मुताबिक, बीते सोमवार को एंटी-नारकोटिक्स सेल स्टाफ को सूचना मिली कि एक ड्रग तस्कर गोविंदपुरी में किसी अज्ञात शख्स को गांजे की डिलीवरी देने के लिए आने वाला है।


सूचना के आधार पर एक टीम का गठन कर गोविंदपुरी के श्मशान घाट के पास जाल बिछाया गया। करीब ड़ेढ़ बजे यूपी नंबर की एक ट्रक आती दिखी जिसको रुकने का इशारा करने पर ट्रक चालक ने रफ्तार तेज कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने टीम ने उसे रोक जांच की तो उसमें प्लास्टिक स्क्रैप के नीचे एक गुप्त स्थान में 125 किलो गांजा रखा मिला। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गोविंदपुरी थाने में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गांजा और ट्रक भी जब्त कर लिया गया है।


पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी उड़ीसा से 25 लाख रुपये में गांजा खरीदकर दिल्ली आया था। लेकिन, गांजे की डिलीवरी करने के पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में यह पता चला कि वह पेशे से ड्राइवर है। वह छह महीने से अधिक समय से नजफगढ़ में एक व्यक्ति के लिए काम कर रहा है। दिसंबर 2021 के पहले हफ्ते में वह अवैध शराब के 250 बक्से लेकर बिहार गया था। वहां से वह उड़ीसा चला गया। उड़ीसा से उसने 125 किलो गांजा एक व्यक्ति से 25 लाख रुपये में खरीदा और उसे लेकर दिल्ली लौट रहा था। एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा यह तय किया गया था कि वो तुगलकाबाद दिल्ली के पास मिलेंगे और माल उन्हें सौंपना था।