बच्चों के झगड़ने पर खूनी संघर्ष, एक की मौत

दनकौर : ग्रेटर नोएडा के दौला रजपुरा गांव में शनिवार दोपहर बच्चों के झगड़े में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।


दौला रजपुरा गांव में जाहिद और कासिम पड़ोसी हैं। जाहिद के घर के सामने ही उपले बने हुए थे। इसी दौरान कासिम के बच्चे ने बैल को छोड़ दिया। बैल ने जाहिद के उपले फोड़ दिए। इस बात को लेकर जाहिद पक्ष के बच्चों और कासिम के बच्चों में झगड़ा हो गया। बच्चों के झगड़े के बाद दोनों पक्षों के बड़े लोगों में काफी देर तक कहासुनी और गली गलौच होता रहा।


कहासुनी और गली गलौच के बाद दोनों पक्ष लाठी-डंडे और सरिया लेकर एक दूसरे के सामने आ गए। दोनों में जमकर लाठी-डंडे और पथराव हुआ। पथराव में एक पक्ष के कासिम, साजिद, माजिद और दूसरे पक्ष के सलीम, वाहिद कबीर और जाहिद गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर अन्य पड़ोसी भी मौके पर आए और घायलों को कोतवाली दनकौर ले आए। पुलिस ने घायलों को ग्रेटर नोएडा के काशीराम अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उपचार के दौरान जाहिद --Ü23 वर्ष-- की मौत हो गई। कुछ और घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस संबंध में जाहिद के भाई मंजूर ने कोतवाली में छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा अमित कुमार और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अधीनस्थों को गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। पुलिस ने इस संबंध में कई लोगों को हिरासत में लिया है।


दो पक्षों में बच्चों के विवाद के बाद खूनी संघर्ष हुआ है। इसमें एक युवक की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों में को हिरासत में लिया है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।


-अमित कुमार, डीसीपी, ग्रेटर नोएडा