होशंगाबाद में बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

होशंगाबाद : मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर सोहागपुर थाना क्षेत्र में पांच साल की एक बच्ची की कथित तौर पर बलात्कार के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।


सोहागपुर थाने के निरीक्षक विक्रम रजक ने बताया कि शनिवार को लड़की का शव उसके घर की छत पर कपड़े में लिपटा मिला। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में पुलिस संदेह के आधार पर बालिका के पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को अपराह्न करीब तीन बजे बालिका लापता हो गई थी। उन्होंने बताया कि परिजनों ने बच्ची की तलाश की और गांव में न मिलने पर इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने कहा कि बाद में बच्ची का शव छत पर कपड़े में लिपटा मिला।


उन्होंने बताया कि रविवार को प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आयी कि बच्ची के साथ बलात्कार किया गया था और फिर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई। रजक ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बलात्कार एवं हत्या के लिए भारतीय दंड संहिता संबंधित धाराओं तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोस्को) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।