दूसरे धर्म में शादी के बाद परेशान युवक ने दी जान, सोशल मीडिया में पोस्ट किया सुसाइड नोट

नोएडा : आईटी कंपनी में काम करने वाले सेक्टर-54 निवासी युवक ने कथित तौर पर शनिवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने मरने से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक सुसाइड नोट भी पोस्ट किया था। इस सुसाइड नोट में उसने अपने दूसरे धर्म के ससुरालियों के अलावा एक थाने में तैनात दारोगा पर भी उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। घटना के बाद उसके पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


अलीगढ़ निवासी सत्येंद्र सिंह नोएडा में एक सरकारी विभाग में तैनात हैं और और वह अपने परिवार के साथ नोएडा में रहते हैं। उन्होंने सेक्टर-24 थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उनके 24 वर्षीय बेटे मोहित सेक्टर-24 थाना क्षेत्र में रहने वाली दूसरे धर्म की युवती से शादी की थी। युवती बालिग थी और एक आईटी कंपनी में काम करती थी। वहीं पर दोनों की मुलाकात हुई थी। शादी के बाद दोनों जयपुर चले गए थे। आरोपी है कि शादी के बाद युवती के परिजन जबरन उसे अपने साथ नोएडा ले आए।


मोहित पत्नी को घर वापस लाने के लिए कई बार पुलिस के पास गया और ससुरालियों से भी उसे भेजने की गुहार लगाता रहा। आरोप है कि ससुरालियों ने उसे नहीं भेजा और धमकी भी दी।


दारोगा पर अपने धर्म वाले की मदद करने का आरोप


पीड़ित पिता का कहना है कि उनके बेटे ने थाने की एक चौकी में तैनात दारोगा से पत्नी को वापस लाने में मदद की गुहार लगाई थी, मगर उसने भी अपने धर्म का पक्ष लिया और मोहित की कोई मदद नहीं की। इस कारण उसने मानसिक रूप से परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया।


एडीसीपी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ आत्महत्या का केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दारोगा के मामले में जांच की जा रही है।