कोराना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद परिवहन विभाग एलर्ट : यात्रियों को कोविड गाईड लाईन का पालन करना पडेगा : एआरटीओ

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए परिवहन विभाग पूरी तरह सतर्क हो गया है। डीएम के निर्देश पर परिवहन विभाग की तरफ से अभियान चलाकर वाहन चालकों और यात्रियों को कोरोना संक्रमण के प्रति सतर्क किया जा रहा है। इसके अलावा बुधवार को एआरटीओ की तरफ से जिले के सभी प्राइवेट बस स्टेशन और परिवहन निगम के अधिकारियों को पत्र जारी कर बस संचालन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए निर्देश दिया है।


जिले के एनएच-28 और पडरौना-कसया मार्ग पर सहायक परिवहन अधिकारी मोहम्मद अजीम और यात्री कर अधिकारी राजकुमार की अगुवाई में अभियान चलकार वाहन चालकों और यात्रियों को कोरोना संक्रमण के प्रति के जागरूक किया गया। एआरटीओ ने कहा कि शासन कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए पूरी तरह सतर्कता बरत रही है। लेकिन सरकार के इस प्रयास में लोगों की सहभागिता बेहद जरूरी है। ऐसे में यात्रा करते समय बस चालक व परिचालकों के साथ सभी यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन का शत प्रतिशत पालन करना चाहिए। उन्होंने 15 बस और पांच ट्रकों की जांचकर वाहन चालकों और यात्रियों को सड़क सुरक्षा नियमों के अलावा कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सावधानी बरतने की अपील की।


इसके अलावा एआरटीओ ने जिले के सभी प्राइवेट बस स्टेशन के पदाधिकारियों और परिवन निगम के एआरएम को पत्र भेजा है। इसमें बसों को सैनिटाइज कर सवारी बैठाने, परिचालक के पास सैनिटाइजर और मास्क रखने की अपील की है। उन्होंने चेताया कि यदि जांच के दौरान कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन में कोई भी लापरवाही हुई तो संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।