लंदन से तस्कर को लेकर लौटे डीसीपी ओमिक्रोन से संक्रमित

नई दिल्ली : लंदन से ड्रग्स तस्कर को लेकर दिल्ली लौटे दिल्ली पुलिस के डीसीपी कोविड के नये वर्जन ओमीक्रोन वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली पुलिस में ओमिक्रोन से संक्रमित होने का संभवतः यह पहला मामला है। उनके साथ लंदन से लौटे एसीपी और इंस्पेक्टर को भी आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी कोविड संक्रमण से संबंधित सभी गाइडलाइंस का पालन करने को कहा गया है।


जानकारी के अनुसार, 2018 में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने कुछ ड्रग्स तस्करों को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। इनके कुछ अन्य साथियों को भी पुलिस ने म्याऊं म्याऊं ड्रग्स और नशीली गोलियों के साथ पकड़ा था। इनसे पूछताछ में पता चला कि उनके गैंग का सरगना लंदन में बैठा हुआ है। उसकी पहचान हरविंदर सिंह उर्फ बलजीत सिंह के रूप में हुई थी।


पुलिस ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट अदालत से जारी करवाया था। भारत सरकार ने उसके प्रत्यर्पण के लिए लंदन में संपर्क किया, जिसके बाद फरवरी 2020 को उसे यूके पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वहां से उसके प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी गई थी।


प्रत्यर्पण के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह, एसीपी राहुल विक्रम और इंस्पेक्टर अनुज कुमार की टीम लंदन गई थी। वहां से आरोपित को लेकर पुलिस टीम 24 दिसंबर को दिल्ली लौटी थी। यहां आने पर उन्हें 14 दिन के होम क्वारन्टीन में रहने को कहा गया था। इस दौरान डीसीपी इंगित प्रताप सिंह को बुखार हुआ।


उन्होंने जब जांच करवाई तो पता चला कि वह कोविड से संक्रमित हैं। इस वायरस की जब जांच की गई तो पता चला कि वह ओमिक्रोन वायरस से संक्रमित हैं। इसके बाद से उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। उनके साथ लंदन से लौटे आरोपित एवं दोनों अन्य पुलिसकर्मियों को भी आइसोलेट किया गया है।