हिन्दू महासभा ने की कालीचरण की गिरफ्तारी की निंदा

लखनऊ : अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए उन्हें तत्काल रिहा करने की मांग की है। त्रिवेदी ने कहा कि यदि उन्हें जल्द से जल्द रिहा नहीं किया गया तो पार्टी सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होगी।


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिनों हुई धर्मसंसद में धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। साथ ही उन्होंने गांधी जी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना की थी। इस पर विवाद खड़ा होने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। रायपुर के पूर्व महापौर प्रमोद दुबे की तहरीर पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


त्रिवेदी ने साफ कहा कि हिन्दू महासभा कालीचरण द्वारा गोडसे को नमन करने का न सिर्फ पूरा समर्थन करती है बल्कि गांधी को लेकर की गयी टिप्पणी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश के बंटवारे के मुद्दे पर आज भी देश के अधिकांश लोगों के दिलों में गांधी के प्रति आग धधक रही है। त्रिवेदी ने कहा कि गांधी जी की हत्या के बाद न्यायालय में दिये गये नाथूराम गोडसे के बयानों और उनके भाई गोपाल गोडसे की लिखित पुस्तक गांधी वध क्यों पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने प्रतिबंध लगाकर गांधी हत्या के सच को सामने आने से रोकने का भरकस प्रयास किया, लेकिन अब देश की जनता जाग उठी है और वह वास्तविकता जानना चाहती है।