सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी अमरपाल शर्मा ने साहिबाबाद सीट के लिए भरा नामांकन

गाजियाबाद। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मियां तेज है। लगभग भी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। शनिवार को सूबे की सबसे बड़ी साहिबाबाद विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा ने जिला मुख्यालय के नामांकन कक्ष में जाकर अपना आवेदन जमा किया। जिला सूचना विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक लोनी विधानसभा क्षेत्र में पांच प्रत्याशियों ने सात प्रपत्र खरीदे हैं जबकि मुरादनगर विधानसभा क्षेत्र से नौ प्रत्याशियों ने पर्चे खरीदे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना आवेदन जमा नहीं किया है।

 

साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से छह प्रत्याशियों ने प्रपत्र खरीदे हैं, लेकिन किसी ने अभी तक अपना नामांकन जमा नहीं किया है। गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र से छह प्रत्याशियों ने 9 प्रपत्र खरीदे हैं, लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने आवेदन पत्र जमा नहीं किया है। मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र में आठ प्रत्याशियों ने नौ प्रपत्र खरीदे हैं और किसी ने नामांकन जमा नहीं किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार  को काफी संख्या में नामांकन जमा होंगे और भीड़ भी रहने की उम्मीद है। फिलहाल, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला मुख्यालय पर पुलिस बल तैनात किया गया है। 

 

दूसरी तरफ भाजपा ने विधानसभा चुनाव में गाजियाबाद की पांचों सीट पर भाजपा के पुराने चेहरों पर ही दांव खेलने की घोषणा कर दी है। पांचों सीट पर सिटिंग विधायकों को टिकट देकर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया गया है। विधानसभा के पिछले चुनाव में जिले की पांचों सीट पर भाजपा के विधायक चुने गए थे। साहिबाबाद विधानसभा सीट से सुनील शर्मा, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, मुरादनगर से अजीतपाल त्यागी और मोदीनगर से मंजू शिवाच को टिकट मिला है। भाजपा के प्रत्याशी भी जल्द ही अपना नामांकन जमा करेंगे।

 

 साहिबाबाद से सपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कहा- जनता चाहती है बदलाव

 यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई थी. दूसरे दिन साहिबाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अमरपाल शर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया. मीडिया से बातचीत के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अमरपाल शर्मा ने कहा कि विधायक बनने के बाद पहली प्राथमिकता साहिबाबाद विधानसभा के अंतर्गत आने वाले खोड़ा क्षेत्र में पानी की मुकम्मल व्यवस्था करना होगा. लंबे समय से लोग पानी की परेशानी झेलते आ रहे हैं.

 

अमरपाल शर्मा ने कहा कि साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में डिग्री कॉलेज और अस्पताल की आवश्यकता है. चुनाव जीतने के बाद क्षेत्रवासियों के लिए डिग्री कॉलेज और अस्पताल बनवाने का काम किया जाएगा. अमरपाल शर्मा ने कहा कि साहिबाबाद विधानसभा की जनता बदलाव चाहती है. 

 

सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा से जब सवाल किया गया कि उन्होंने राजनीतिक सफर के दौरान कई बार दल बदले हैं तो उनका जवाब था कि 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी और मैं 2012 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक था. उन्होंने कहा कि भले ही मैं समाजवादी सरकार के दौरान विपक्ष का विधायक था. लेकिन फिर भी अखिलेश यादव ने साहिबाबाद क्षेत्र में 2400 करोड़ के विकास कार्य कराए. जो राजनीतिक दल मेरे क्षेत्र का विकास कराएगा, मैं उस दल को स्वीकार करूंगा. 

 

नामांकन के लिए प्रत्याशी के साथ केवल दो लोगों को ही कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करने की अनुमति है. सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर हर पुलिस के साथ-साथ कलेक्ट्रेट परिसर में मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए है. मजिस्ट्रेट को कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कलेक्ट्रेट परिसर की वीडियोग्राफी कराई जा रही है. नामांकन कक्ष के अंदर और बाहर कुल मिलाकर 14 सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है.

 

प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक लोनी विधानसभा का नामांकन अपर जिलाधिकारी नगर न्यायालय कक्ष, मुरादनगर विधानसभा का नामांकन अपर उप जिलाधिकारी नगर न्यायालय कक्ष, साहिबाबाद विधानसभा का नामांकन उप जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष, गाज़ियाबाद विधानसभा का नामांकन नगर मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष और मोदीनगर विधानसभा का नामांकन जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में होगा.