आजम खान की पत्नी का पर्चा कैंसिल, अब्दुल्ला का मंजूर

Jane Aalam (Janu choudhary)

लखनऊ:जाने आलम (जानू चौधरी):   रामपुर में आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा का पर्चा कैंसिल हो गया है, जबकि अब्दुल्ला आजम खान का पर्चा स्वीकार कर लिया गया है। अब्दुल्ला और तंजीम ने दो दिन पहले स्वार विधानसभा सीट से पर्चा दाखिल किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि उम्र को लेकर अब्दुल्ला का पर्चा कैंसिल हो सकता है इसीलिए इसी सीट से उनकी मां डॉ. तंजीम फातिमा ने पर्चा दाखिल किया था। लेकिन शनिवार को तंजीम का पर्चा कैंसिल होने से सपा को झटका लगा है। वहीं, अब्दुल्ला का पर्चा स्वीकार होने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है।

एक ही पार्टी से दाखिल करने पर कैंसिल हुआ पर्चा

बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला और डॉ. तंजीम फातिमा ने सपा से पर्चा दाखिल किया था। नियमों के मुताबिक एक ही पार्टी और एक ही सीट से दो प्रत्याशी पर्चा दाखिल नहीं कर सकते। वहीं, डॉ. तंजीम ने कॉलम नंबर--2 खाली छोड़ दिया था। ऐसे में अब्दुल्ला आजम के पर्च को स्वीकार करते हुए डॉ. तंजीम फातिमा का पर्चा कैंसिल कर दिया गया है।

अब्दुल्ला ने पिछले चुनाव की लिखी जन्मतिथि दर्शाई

नामांकन पत्र में अब्दुल्ला आजम ने जन्मतिथि 1990 दर्शाई है। इसके चलते अब वह 31 वर्ष के हैं। इसके पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में भी अब्दुल्ला ने यही जन्मतिथि लिखी थी। बाद में दो जन्म प्रमाणपत्र होने के चलते उनकी विधायकी चली गई थी। वो मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

जिलाध्यक्ष बोले- विरोधियों के मुंह पर तमाचा

सपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने बताया कि अब्दुल्ला आजम का पर्चा मंजूर हो गया है। यह विरोधियों के मुंह पर एक तमाचा है, जो यह मानकर बैठे थे कि अब्दुल्ला आजम का पर्चा जरूर निरस्त होगा। इसके चलते लोग अपने आप को जीता हुआ मान रहे थे। विरोधियों ने मुंह की खाई है।