नये वित्तीय वर्ष में माल लदान से उत्तर मध्य रेलवे ने अर्जित किया 1599 करोड़

प्रयागराज। उत्तर मध्य रेलवे ने इस साल अप्रैल से जनवरी के दौरान कुल 15.49 मिलियन टन लदान किया, जबकि पिछले वर्ष समान अवधि के दौरान 13.39 मिलियन टन का लदान किया गया था। इस अवधि के दौरान इस आउटवर्ड लोडिंग से रु. 1599.92 करोड़ राजस्व अर्जित किया गया। राजस्व अर्जन की दृष्टि से इसी अवधि में 12þ की वृद्धि दर्ज की गई है।

 

वर्तमान वित्त वर्ष में प्रारम्भिक लदान में वृद्धि की गति को बनाए रखते हुए नए वर्ष जनवरी के अंत तक, उत्तर मध्य रेलवे ने पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि की तुलना में अपने प्रारम्भिक माल लदान में 8.8þ की वृद्धि दर्ज की। जनवरी 2022 के दौरान, उत्तर मध्य रेलवे ने 1.72 मिलियन टन माल लदान लोड किया और रुपये 181.3 करोड़ के राजस्व का अर्जन किया।

 

प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक बिप्लव कुमार ने नए यातायात को आकर्षित करने में मुख्यालय और मंडलों की बिजनेस डेवलेपमेंट इकाइयों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने बताया कि जिन प्रमुख मदों में लोडिंग बेहतर हुई है, उनमें सीमेंट और पेट्रोलियम आदि शामिल हैं। इस उपलब्धि पर महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने बीडीयू सहित सभी अधिकारियों और उनकी टीम के सदस्यों को बधाई दी है।

 

महाप्रबंधक ने हालांकि बोर्ड द्वारा निर्धारित लक्ष्य से पिछड़ने पर और खाद्यान लदान में कमी पर ध्यान आकर्षित किया। कहा कि लदान को और बेहतर करने के लिए सभी आवश्यक प्रयास किए जाएं और निधारित लक्ष्य हासिल किया जाए। उन्होंने कहा कि उपलब्धियां प्रशंसनीय हैं, लेकिन हमें वित्तीय वर्ष के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।