पटियाला में दिल दहलाने वाला हादसा

पटियाला : पंजाब के पटियाला में दिल दहलाने वाला हादसा हुआ है। यहां आपस में रेस लगा रही स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि साइकिल सवार का सिर गर्दन से अलग हो गया।

उसका सिर स्कॉर्पियो के शीशे से जा लगा। इसके बावजूद युवक ने गाड़ी नहीं रोकी। उसने गाड़ी की नंबर प्लेट तोड़ दी और गाड़ी को छुपा दिया। युवक का कटा सिर न मिलने की वजह से उसका संस्कार नहीं हो पा रहा है। युवक के परिजन पुलिस के पास चक्कर काट रहे हैं।

काम से घर लौट रहा था हादसे में जान गंवाने वाला नवदीप
पुलिस की शुरूआती जांच के मुताबिक पटियाला के तफज्जलपुरा का रहने वाला नवदीप कुमार (42) रात करीब सवा 10 बजे घर लौट रहा था। वह पार्टियों में कॉफी के स्टॉल लगाता था। रात को भी वह साइकिल पर कॉफी मशीन लादकर वापस लौट रहा था। इसी दौरान नाभा रोड पर सफेद रंग की स्कॉर्पियो ने पीछे से आकर उसे टक्कर मार दी। युवक का धड़ वहीं पड़ा रहा लेकिन सिर गायब था।

सड़क पर लगे खून के निशान से आरोपी तक पहुंची पुलिस
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। सड़क पर पुलिस को खून व टायरों के निशान मिले। उनका पीछा करते हुए पुलिस हादसे वाली जगह से हरजिंदर नगर तक पहुंची। जहां पुलिस को स्कॉर्पियो खड़ी मिल गई। उसकी नंबर प्लेट टूटी हुई थी। चेसिस नंबर के जरिए पुलिस मालिक का पता लगाकर उसके घर तक पहुंची।

हादसे के वक्त ऊंची आवाज में गाने चला हुल्लड़बाजी कर रहे थे
जांच में पता चला कि एक्सीडेंट करने वाली स्कॉर्पियो को पटियाला की सिद्धू कॉलोनी का रहने वाला सुखमन सिंह चला रहा था। पुलिस का कहना है कि हादसे के वक्त गाड़ी सुखमन चला रहा था। उसके साथ 2 और लड़के थे। जो खूब हुल्लड़बाजी कर रहे थे। उन्होंने ऊंची आवाज में गाने भी लगा रखे थे। पुलिस उन आरोपियों को भी नामजद करने की तैयारी में है।

परिजन बोले- रेस लगा रहे थे, सिर साथ ले गए
इस मामले में मृतक नवदीप के भाई संजीव ने कहा कि आरोपी बोलेरो और स्कॉर्पियो के बीच रेस लगा रहे थे। इसी दौरान उसके भाई नवदीप कुमार की साइकिल को टक्कर मार दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी जानबूझकर उसके भाई का सिर अपने साथ ले गए हैं।

सिर की तलाश जारी : DSP
पटियाला पुलिस के DSP जसविंदर टिवाणा ने कहा कि शुरूआती जांच में ऐसा लग रहा है कि नवदीप का सिर गाड़ी में फंस गया हो। जिसे बाद में युवक ने कहीं फेंक दिया। घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है। पुलिस को घटना की फुटेज भी मिली है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर सिर को तलाश कर लिया जाएगा। सुखमन की गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।