प्रीति जिंटा का 16 साल का इंतजार खत्म, मिल गई पहली ट्रॉफी

जब से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत हुई है तब से प्रीति जिंटा को ट्रॉफी का इंतजार है। उनकी टीम पंजाब किंग्स (जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब थी) एक बार साल 2014 में आईपीएल फाइनल खेली थी लेकिन जीत नहीं सकी थी। हालांकि, अब प्रीति का 16 साल का ट्रॉफी का इंतजार खत्म हो गया है। नहीं, नहीं पंजाब ने प्रीति को कोई ट्रॉफी नहीं दिलाई है, लेकिन सेंट लूसिया किंग्स ने उनका इतंजार खत्म कर दिया है।

सेंट लूसिया किंग्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2024 के फाइनल में गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात देकर खिताब अपने नाम किया। ये टीम पहली बार सीपीएल का खिताब जीती है और इस जीत ने प्रीति जिंटा के इंतजार को भी खत्म कर दिया।

प्रीति और सेंट लूसिया का नाता

दरअसल, पंजाब किंग्स की तरह की सेंट लूसिया किंग्स की मालकिन भी प्रीति जिंटा हैं। ये टीम भी उनकी है और इस टीम ने भी अपनी पहली ट्रॉफी जीती है और इसी के साथ प्रीति का साल 2008 से टी20 लीग की ट्रॉफी जीतने का जो सपना था वो सेंट लूसिया ने पूरा कर दिया। 16 साल बाद प्रीति को झोली में ट्रॉफी आई है।

पंजाब को चाहिए जीत

बेशक सेंट लूसिया ने खिताब जीत प्रीति के सपने को पूरा कर दिया हो, लेकिन बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री को इससे ज्यादा खुशी तब मिलेगी जब उनकी पंजाब किंग्स आईपीएल का खिताब अपने नाम करेगी। पंजाब के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना भी मुश्किल होता है। आईपीएल-2025 के लिए टीम ने रिकी पोंटिंग को को नियुक्त किया है। देखना होगा कि क्या वह अपने कोच रहते पंजाब को पहला खिताब दिला पाते हैं या नहीं।