उत्तराखंड रक्षा अभियान की ओवैसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

देहरादून : उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक दर्शन भारती ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कथित तौर पर हिंदू धर्म के खिलाफ लोगों को भड़काने और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुली धमकी देने के लिए देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जन्मेजय खंडूरी को शिकायत की है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को बुधवार को सौंपे गए एक पत्र में भारती ने हैदराबाद के सांसद पर लोगों को हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काने और उसे मानने वालों को धमकाने का आरोप लगाया। उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘उन्होंने (ओवैसी) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुली धमकी दी है और उनकी जान को खतरे में डाला है।’’


भारती ने उस वीडियो क्लिप का उल्लेख किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष ओवैसी कथित तौर पर यह कहते सुने गए कि जब योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और अपने मठ या कहीं और होंगे... तो उन्हें कौन बचाएगा।


भारती ने कहा कि एआईएमआईएम के नेता देश में सांप्रदायिक सद्भाव के लिए खतरा हैं। ओवैसी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।


उत्तराखंड रक्षा अभियान वही संगठन है जिसने वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ भी शिकायत की थी और दारुल उलूम देवबंद के उन दावों पर भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, जिसमें बद्रीनाथ को बदरुद्दीन की मजार बताया गया था।





...

यूपी पुलिस ने आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के आरोप में 10 लोगों को किया गिरफ्तार

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के एक प्राथमिक विद्यालय के अंदर आवारा पशुओं के झुंड को बंद करने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया और बाद में रिहा कर दिया गया। किसानों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को मवेशियों को छोड़ने से रोकने की कोशिश की। घटना लेहरावर गांव की है, जो जलालाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मवेशियों की खोज स्कूल के शिक्षकों ने की, जिन्होंने पुलिस को बुलाया।


जलालाबाद के थाना प्रभारी कमल सिंह अपनी टीम के साथ स्कूल पहुंचे और स्कूल परिसर के अंदर 30 आवारा मवेशियों को देखा। उनकी टीम ने गेट खोलने का प्रयास किया तो किसानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और एक वरिष्ठ अधिकारी से आश्वासन की मांग की। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया।


एक महिला जो मवेशियों की समस्या का भी विरोध कर रही थी, उसने कहा, हम बस चाहते हैं कि आवारा मवेशियों को हमारे गांव से बाहर रखा जाए क्योंकि वे हमारी फसलों को नष्ट कर रहे हैं, स्थानीय निवासियों पर हमला कर रहे हैं और हमारे जीवन को परेशान कर रहे हैं। हम उन्हें नहीं खिला सकते हैं, सरकार को उनके लिए एक आश्रय गृह स्थापित करना चाहिए। हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाना चाहते हैं।


मीडिया को संबोधित करते हुए, कमल सिंह ने कहा, स्कूल लगभग एक घंटे की देरी के बाद खोला गया और उसके बाद अधिकांश छात्र कक्षाओं में उपस्थित हुए। हमने ग्राम पंचायत अधिकारियों से आवारा मवेशियों को किसी भी नजदीकी गौशाला में स्थानांतरित करने का भी अनुरोध किया है।





...

सी-टीईटी परीक्षा दिलाने वाले सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश, पांच महिला समेत 18 गिरफ्तार

नोएडा : थाना सेक्टर 58 पुलिस ने सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश करते हुए पांच महिलाओं समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक दिल्ली पुलिस का एएसआई और सीआरपीएफ का सिपाही है। पुलिस का दावा है कि आरोपी  वीरवार को आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सी-टीईटी) में लाखों रुपया लेकर असली अभ्यर्थियों की जगह सॉल्वर को बैठाकर परीक्षा दिलाने पहुंचे थे। पांचों महिला अभ्यर्थी हैं जो कुरुक्षेत्र, मथुरा और मुरादाबाद में परीक्षा देने के लिए आई थीं। इन सभी को सेक्टर 60 स्थित ओयो होटल से वीरवार को गिरफ्तार किया गया है। गैंग का सरगना अधिवक्ता समेत तीन लोग फरार हैं। 


नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि वीरवार तडक़े जोन में आधी रात के बाद एक औचक चैकिंग का अभियान शुरू किया गया था। इसी अभियान के तहत करीब साढ़े तीन बजे सेक्टर-60 चौकी इंचार्ज को सेक्टर-60 सांई मंदिर के पास एक कार को खड़ी पाया तो उसमें सवार युवकों ने बताया कि वह परिजनों को पेपर दिलाने आए हैं। इस पर सख्ती से पूछताछ की तो सेक्टर-60 स्थित एक ओयो होटल में एक ही कमरे में 10-12 लोग मिले। जो कुछ दस्तावेज से पढाई करा रहे थे। इनमें पांच महिलाएं भी शामिल थीं जो परीक्षा देने के लिए आई थी। पुलिस की दबिश की सूचना पर सेक्टर-71 स्थित ओयो होटल में ठहरे गिरोह के सरगना सोनीपत निवासी विनय दहिया अपने साथी अंकित और रवि के साथ पेनड्राइव को लेकर फरार हो गए। एसी पेन ड्राइव में आउट पेपर था। घटना की सूचना मिलने पर एसीपी रजनीश वर्मा मौके पर पहुंचे और आरोपियों से पूछताछ की। 

 

तीन से पांच लाख रुपए लेकर कराते हैं परीक्षा

आरोपियों ने कबूल किया है कि वह सीटीईटी का पेपर आउट कराने वाले विनय, रवि और अंकित के लिए काम करते हैं। तीनों पेपर आउट कराकर पेनड्राइव में लाते हैं। उसी को लेपटॉप के माध्यम से अभ्यर्थियों को पेपर रटाते हैं और दो घंटे का तीन से पांच लाख रुपये ले लेते हैं। आरोपी पिछले करीब तीन वर्षों से यह काम कर रहे थे। आरोपियों की पहचान  दिल्ली के न्यू ललितपुर थाना जगतपुरी निवासी राजेश(साल्वर), राजस्थान के झुनझुन नवासी भवानी शर्मा(सीआरपीएफ का सेवानिवृत सिपाही) हरियाणा के सोनीपत निवासी विकास(मीडिएटर-दिल्ली पुलिस एएसआई-2006 बैच ), राजस्थान भरतपुर निवासी शिवराम सिंह (मीडिएटर- सीआरपीएफ 2007 बैच), हाथरस निवासी रवि (मीडिएटर), पलवल निवासी राम पेपर वाले लोगों की तलाश करने का काम करता था। संभल निवासी सुनी (मीडिएटर), संभल निवासी अनिल कुमार (मीडिएटर),दिल्ली के पालम निवासी अमित (मीडिएटर), गुरुग्राम निवासी ब्रजेश (मीडिएटर), हाथरस निवासी प्रमोद कुमार (मीडिएटर) व हाथरस निवासी गजेंद्र सिंह (मीडिएटर) का काम करते थे। 


सी-टीईटी परीक्षा दिलाने के साथ पेपर लीक का शक, जांच हुई तेज 

नोएडा जोन एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि फरार आरोपी गैंग का सरगना विनय दहिया निवासी सोनीपत, रवि और निवासी सोनीपत अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। विनय का एक बड़ा नेटवर्क है वह पिछले करीब तीन वर्षों से यह काम कर रहा है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में विनय और उसके नेटवर्क के बारे में बहुत कुछ बताया है। जिसे जांच में शामिल किया गया है। आरोपियों द्वारा अब तक दर्जनों अभ्यर्थियों को पास कराकर नौकरी लगवाई गई है। शक है कि आरोपी सी-टीईटी परीक्षा दिलाने के साथ पेपर लीक भी कराने वाले थे। एसीपी ने बताया कि आरोपी के पास से एसएससी जीडी, इलाहाबाद हाई कोर्ट रिकरूट मैन परीक्षा (ए0आर0ओ0), इंडियन कोस्ट गार्ड, एचएसएससी, सेन्ट्रल एयरमैन सेलेक्शन बोर्ड, यूपीएसईएसएसबी टीजीटी परीक्षा, आदि आदि प्रतियोगी परीक्षाओ के एडमिट कार्ड मिले है पूरी सम्भावनाा है कि इन परीक्षाओ में अपने सॉल्वर बैठाते है, जिसकी जांच की जा रही है। इनके कब्जे से अब तक कब्जे से तीन लैपटाप, 20 मोबाइल फोन, एक प्रिन्टर एचपी लेजर जैट, पांच चार पहिया वाहन, दो घडिय़ां, 36 हजार रुपए की नकदी और 50 प्रवेश पत्र विभिन्न परीक्षा केन्द्र के बरामद हुए हैं। 


आरोपियों ने पेपर आउट करके महिलाओं को पढ़ाने के लिए बुलाया था नोएडा 

गिरोह के सदस्यों ने सी टीईटी का पेपर आउट करके उनको पढ़ाने के लिए नोएडा बुलाया था। पेपर देने के लिए यूपी के संभल निवासी संध्या व मथुरा निवासी शैली, हरियाणा सोनीपत निवासी सुदेश, गुरुग्राम निवासी शर्मिला व पूनम अभ्यर्थियों को नोएडा बुलाया गया था।



...

दिल्ली पुलिस ने सागरपुर इलाके में कार में महिला को लिफ्ट देकर सामूहिक दुष्कर्म करने के दो आरोपियों को दबोचा

नई दिल्ली : सागरपुर इलाके में लिफ्ट देने के बहाने महिला का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के दो आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। वारदात में शामिल कार को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने दो दिन पहले ही पीड़िता की शिकायत पर हरि नगर थाने में मामला दर्ज कर जांच आरंभ की थी। पुलिस के अनुसार, 32 वर्षीय पीड़िता सागरपुर इलाके में अपने पति के साथ रहती है। पीड़िता का रविवार देररात अपने पति से किसी बात पर विवाद हो गया। इसपर पति से नाराज होकर वह घर से निकल गई। वह उत्तम नगर अपने एक रिश्तेदार के घर जाना चाह रही थी तभी रास्ते में एक कार उसके पास आकर रुकी। चालक ने उसे लिफ्ट की पेशकश की तो पीड़िता ने लिफ्ट ले ली। बाद में कार सवार दोनों आरोपियों ने उसे जबरन शराब पिलाई और सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद तड़के करीब साढ़े चार बजे निहाल विहार इलाके में निलोठी गांव के पास उतारकर फरार हो गए। पीड़िता ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर जांच आरंभ की गई थी।





...

आप विधायक की मुहर पर बन रहे फर्जी आधार कार्ड, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद :  थाना लोनी बार्डर पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक हाजी यूनुस की मुहर पर दिल्ली के पते का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनसे लैपटाप, फिगर व रेटिना स्कैनिग के साथ इनके क्रास मैच की डिवाइस, वेब कैमरा, पांच मोहर, पहचान पत्र और आधार कार्ड के भरे हुए प्रारूप, भरण-पोषण भत्ता के भरे हुए प्रारूप, आंखों के रेटिना की जगह इस्तेमाल किया जाने वाले फोटो, तीन मोबाइल और 19.50 हजार रुपये मिले हैं। महज दो हजार रुपये के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ : एसपी ग्रामीण डा.ईरज राजा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित लोनी बार्डर के आर्यनगर निवासी आसिफ उर्फ बिट्टू, उसका भाई खालिद और दिल्ली के पुराना मुस्तफाबाद निवासी जावेद हैं। बिट्टू आरडब्ल्यूए का अध्यक्ष है और जावेद ने पूर्व में दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित केनरा बैंक में कामन सर्विस सेंटर पर तीन साल तक आधार कार्ड बनाए थे।


 यह केंद्र खत्म होने पर उसकी आइडी बंद कर दी गई थी। जावेद का साला शहजाद अभी भी आधार कार्ड बनाता है। कार्ड बनाने के लिए रबर के अंगूठे पर शहजाद के अंगूठे के निशान छापकर आंखों को फोकस करते हुए हाई डेफिनेशन वाली कई फोटो निकाल लीं। तीनों लंबे समय से इन्हीं का प्रयोग कर फर्जी आधार कार्ड बना रहे थे। हैरानी की बात यह कि हर कार्ड के लिए सिर्फ दो हजार रुपये लेकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। मुहर लगाकर तैयार करते एड्रेस प्रूफ : एसआइ सौरव कुमार ने बताया कि यह गिरोह मांग पर पूरा सेटअप घर या कार्यालय में ले जाकर आधार कार्ड बनाता था। आर्यनगर आरडब्ल्यूए का अध्यक्ष आसिफ अक्सर अपने घर पर लोगों के आधार कार्ड बनवाता था। पुलिस के मुताबिक बिहार, बंगाल व उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में रोजगार के लिए आए लोग लोनी बार्डर क्षेत्र में किराये के मकान में रहते हैं। मुस्तफाबाद के विधायक हाजी यूनुस के लेटरहेड पर इन लोगों के दिल्ली में किसी मकान का पता डालकर मुहर लगा देते थे। उन लोगों के गांव के पहचान पत्र और इस लेटरहेड के आधार पर दिल्ली का निवासी दिखाते हुए आधार कार्ड बना देते थे। दिल्ली में रहने वाले ऐसे ही लोगों के गाजियाबाद के पते के आधार कार्ड बनाने को आसिफ अपनी आरडब्ल्यूए के लेटरहेड व मुहर का इस्तेमाल करता था। बाक्स..


विधायक की भूमिका की जांच रही पुलिस इस मामले में पुलिस ने अभी तक चार लोगों को ही आरोपित बनाया है। लेटरहेड और मुहर का प्रयोग होने को लेकर पुलिस विधायक हाजी यूनुस, प्रधानाचार्य व बाकी दोनों मुहर वाले लोगों से पूछताछ करेगी। गाजियाबाद पुलिस ने इसकी सूचना एटीएस समेत खुफिया एजेंसियों को दे दी है। ये टीम डासना जेल जाकर इन आरोपितों और बाकी लोगों से पूछताछ करेंगी।







...

दिल्ली बिजली चोरी मामला : गेस्ट हाउस मालिकों को तीन साल की सजा

नई दिल्ली :  तीस हजारी की एक विशेष अदालत ने बिजली चोरी के एक मामले में दरियागंज के एक गेस्ट हाउस के दो मालिकों को तीन साल कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए उन पर 33 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बिजली आपूर्ति कंपनी बीएसईएस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी।


बीएसईएस प्रवक्ता के मुताबिक, बिजली चोरी के ही एक अन्य मामले में अदालत ने दरियागंज के एक होटल मालिक पर 23.70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं चुकाने पर उसे छह महीने कारावास की सजा हो सकती है।


प्रवक्ता के मुताबिक मध्य दिल्ली के दरियागंज में एक इमारत में बिना मीटर के 26 किलोवाट बिजली की सीधी चोरी हो रही थी। निरीक्षण में पता चला कि परिसर में 30 कमरों का गेस्ट हाउस चलाया जा रहा था।


इसके बाद, डीईआरसी (दिल्ली विद्युत नियामक आयोग) के दिशा-निर्देशों के अनुसार बिजली चोरी का बिल पेश किया गया। जब गेस्ट हाउस मालिकों ने तय समय सीमा के भीतर जुर्माने का भुगतान नहीं किया, तो इसको लेकर जामा मस्जिद पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी। इस महीने की शुरुआत में ही तीस हजारी की विशेष अदालत ने गेस्ट हाउस के दो मालिकों को दोषी करार देते हुए उन्हें तीन साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी और उन पर 33 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।





...

धनशोधन मामला : ईडी ने अनिल देशमुख के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया

मुंबई :  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को धनशोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया।


जांच एजेंसी ने यहां धनशोधन निषेध अधिनियम (पीएमएलए) से संबंधित मामलों की सुनवाई से जुड़ी एक विशेष अदालत के समक्ष 7,000 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया, जिसमें देशमुख के बेटों को भी आरोपी बनाया गया है।


ईडी ने इससे पहले देशमुख के निजी सचिव (अतिरिक्त जिलाधिकारी स्तर के अधिकारी) संजीव पलांदे और निजी सहायक कुंदन शिंदे समेत 14 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। ईडी ने देशमुख को इस साल एक नवंबर को संबंधित मामले में गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं।


केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा इस साल 21 अप्रैल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार और आधिकारिक पद के दुरुपयोग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद ईडी ने देशमुख और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच शुरू की थी।


ईडी का मामला यह है कि राज्य के गृह मंत्री के रूप में देशमुख ने कथित तौर पर अपने पद का दुरुपयोग किया और पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के माध्यम से मुंबई के कई बार से 4.70 करोड़ रुपये की वसूली की थी। वाजे को 'एंटीलिया' बम और मनसुख हिरन की हत्या के मामलों में गिरफ्तारी के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।


धनशोधन का यह मामला देशमुख परिवार के नियंत्रण वाले शैक्षणिक ट्रस्ट नागपुर स्थित श्री साईं शिक्षण संस्थान से संबंधित है। धनशोधन रोधी एजेंसी के अनुसार, पलांदे और शिंदे दोनों ने बेहिसाबी धन के प्रसार और शोधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


इस साल की शुरुआत में राज्य के गृह मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले देशमुख ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से बार-बार इनकार किया है।






...

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कन्नड़ ध्वज को जलाने के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हाल ही में कन्नड़ ध्वज को जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कन्नड़ समर्थक एक संगठन ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया।


दरअसल, कुछ बदमाशों ने 14 दिसंबर को कथित तौर पर कोल्हापुर में कन्नड़ प्रतीक वाले झंडे को जला दिया था, उसी दौरान बेलागवी में कर्नाटक विधानसभा का सत्र चल रहा था। बेलागवी महाराष्ट्र की सीमा के काफी नजदीक है।


महाराष्ट्र बेलागवी और कुछ अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों के राज्य में विलय की मांग कर रहा है, महाराष्ट्र का दावा है कि इन इलाकों में मराठी भाषी लोग बड़ी संख्या में रहते हैं।


जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने वाले संगठन जया कर्नाटक जनापारा वेदिके ने एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।





...

महात्मा गांधी पर टिप्पणी: महाराष्ट्र में कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज

अकोला : महाराष्ट्र में पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि अकोला के शिवाजीनगर निवासी कालीचरण महाराज उर्फ अभिजीत सारग ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को यह टिप्पणी की थी।


लोगों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को उनके खिलाफ यहां सिटी कोतवाली थाने के बाहर धरना दिया।


कोतवाली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी प्रशांत गावंडे की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 294 (आपत्तिजनक हरकत) और 505 (सार्वजनिक तौर पर शरारत करने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया है।


रविवार शाम रायपुर में दो दिवसीय 'धर्म संसद' (धार्मिक संसद) के समापन के दौरान, कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी। उन्होंने लोगों से धर्म की रक्षा के लिए सरकार के मुखिया के रूप में एक कट्टर हिंदू नेता को चुनने के लिए भी कहा था। बाद में रायपुर में उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई।


उनकी टिप्पणियों की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कड़ी आलोचना की और इस मुद्दे की गूंज सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में भी सुनाई दी।


बघेल ने कहा था कि अगर कोई "पाखंडी" सोचता है कि वह राष्ट्रपिता को गाली देकर और समाज में जहर फैलाकर अपने इरादे में सफल हो सकता है, तो यह उसका भ्रम है।


उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई इस तरह की टिप्पणी कर लोगों को भड़काने की कोशिश करेगा तो कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।


महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने राज्य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था और मांग की थी कि धार्मिक नेता पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए।


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, 'एमवीए (महा विकास आघाडी) सरकार कालीचरण महाराज की टिप्पणियों के संबंध में रिपोर्ट मांगेगी और सख्त कार्रवाई करेगी।




...

इत्र व्यापारी से सपा का कोई संबंध नहीं, भाजपा ने गलती से अपने ही व्यवसायी पर मारा छापा : अखिलेश

उन्नाव (उप्र) :  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के उनकी पार्टी से किसी तरह के संबंध से इनकार किया और मजाक में कहा कि भाजपा ने "गलती से" अपने ही व्यवसायी पर छापा मारा।


यहां समाजवादी रथ यात्रा शुरू होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में सपा प्रमुख ने कहा कि व्यापारी के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) से कई भाजपा नेताओं के नाम सामने आएंगे जो उनके संपर्क में थे।


उन्होंने कहा, ''गलती से भाजपा ने अपने ही कारोबारी पर छापा मारा।'' उन्होंने दावा किया कि समाजवादी इत्र (इत्र) सपा एमएलसी पुष्पराज जैन द्वारा लांच गया था न कि पीयूष जैन ने लांच किया था।


भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, '' सत्तारूढ़ भाजपा ने डिजिटल भूल से अपने ही व्यवसायी (पीयूष जैन) के यहां छापा मारा।''


गौरतलब है कि आयकर और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड द्वारा गत दिनों की गई छापेमारी में कानपुर में इत्र व्यापारी के घर से लगभग 257 करोड़ रुपये नकद, 25 किलो सोना और 250 किलो चांदी बरामद की गई थी। अदालत के आदेश पर पीयूष जैन को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।


सपा प्रमुख ने कहा कि भारी मात्रा में नकदी की वसूली ने साबित कर दिया है कि नोटबंदी और जीएसटी विफल हो गए हैं।


इससे पहले भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन से समाजवादी पार्टी के संबंध रहे हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मंगलवार को हरदोई की सभा में कहा कि कुछ दिन पहले आयकर विभाग ने छापा मारा तो भाई अखिलेश के पेट के अंदर मरोड़ होने लगा, कहने लगे कि राजनीतिक द्वेष के कारण छापा मारा गया है और आज उन्हें जवाब सूझ नहीं रहा है कि समाजवादी इत्र बनाने वाले के यहां से छापे (कन्नौज और कानपुर में इत्र व्यापारी के यहां छापा) में ढाई सौ करोड़ रुपये मिला है।




...