प्रख्यात शेफ और फिल्म निर्माता नौशाद का निधन

पतनमतिट्टा (केरल) : प्रख्यात शेफ एवं मलयालम फिल्म निर्माता नौशाद का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि वह 54 वर्ष के थे और पिछले तीन वर्षों से पेट संबंधी बीमारियों के चलते उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा था। परिवार को इससे पहले भी सदमा पहुंचा था जब इस महीने की शुरुआत में नौशाद की पत्नी शीबा का दिल का दौरा पड़ने से 12 अगस्त को निधन हो गया। प्रमुख रेस्तरां एवं कैटरिंग समूह 'नौशाद द बिग शेफ' के मालिक रहे नौशाद को राज्य में मशहूर हस्तियों और अति विशिष्ट अतिथियों के लिए व्यंजन तैयार करने के लिए जाना जाता था। इसके अलावा, स्थानीय चैनलों में पाक कार्यक्रमों (कुकरी शो) के प्रस्तुतकर्ता और विभिन्न पाक प्रतियोगिताओं के जज रहे शेफ ने वर्ष 2005 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ममूटी-अभिनीत "कज़्चा" का निर्माण करके फिल्म उद्योग में कदम रखा था। बाद में उन्होंने 'चत्तंबी नाडू', 'लायन', 'बेस्ट एक्टर' और 'स्पैनिश मसाला' जैसी कुछ चुनिंदा फिल्मों का निर्माण किया। एक करीबी दोस्त द्वारा हाल में एक फेसबुक पोस्ट किए जाने के बाद उनकी गंभीर स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी लोगों को हुई। अपने शोक संदेश में, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने याद किया कि कैसे नौशाद ने अपने टीवी कार्यक्रमों के जरिए केरल वासियों को विभिन्न व्यजंनों से रूबरू कराया।




...

अमिताभ बच्चन के पुलिस अंगरक्षक का तबादला, 1.5 करोड़ रुपये वार्षिक आय होने की आई थी खबरें

मुंबई : अमिताभ बच्चन के अंगरक्षक के तौर पर तैनात मुंबई पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल का तबादला कर दिया गया है। ऐसी खबरें आ रही थीं, कि उसकी वार्षिक आय कथित तौर पर 1.5 करोड़ रुपये है। अधिकारी ने बताया कि जितेंद्र शिंदे को 2015 में अमिताभ का अंगरक्षक नियुक्त किया गया था। दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग थाने में उसका तबादला किया गया है और यह एक नियमित तबादला है। 15 दिन पहले उसका तबादला किया गया था और यह आधिकारिक तौर पर उस समय एक पुलिस नोटिस में प्रकाशित किया गया था। अधिकारी ने बताया कि बच्चन को मुंबई पुलिस ने 'एक्स' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रखी है। 2015 में अभिनेता के अंगरक्षक के तौर पर तैनात किए जाने के बाद वह उनके सुरक्षा कवच का हिस्सा बने थे। दिशा-निर्देशों के अनुसार कोई पुलिस कॉन्स्टेबल पांच साल से अधिक समय तक एक पद पर नहीं रह सकता। मीडिया की एक खबर में हाल ही में दावा किया गया था कि सुपरस्टार के अंगरक्षक के रूप में तैनाती के दौरान शिंदे हर साल 1.5 करोड़ रुपये कमाते हैं। पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि शिंदे भरोसेमंद अंगरक्षकों में से एक हैं और उन्हें बच्चन के साथ उनके सुरक्षा कवच में कई बार देखा गया। उनकी पत्नी एक एजेंसी चलाती है, जो कई बड़ी शख्सियतों को सुरक्षा मुहैया कराती है। राज्य सरकार इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या शिंदे ने पुलिस विभाग को अपनी सम्पत्ति का ब्योरा मुहैया कराया था या नहीं।




...

अफगानिस्तान के वीडियोज ने बॉलिवुड को रुलाया, कंगना रनौत बोलीं- मौत से भी बदतर जिंदगी

मुंबई : अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबान का कब्जा होने के बाद वहां से बेहद शॉकिंग वीडियोज और खबरें सामने आ रही हैं। तालिबान के डर से लोग अफगानिस्तान छोड़कर भाग रहे हैं। इस बीच सोमवार को काबुल से कुछ बेहद व्यथित करने वाले वीडियोज भी सामने आए हैं। इनमें से एक वीडियो में उड़ते हुए हवाई जहाज से गिरते दो लोग नजर आ रहे हैं जो भागने के लिए हवाई जहाज के लैंडिंग गेयर पर लटक गए थे।


रिया चक्रवर्ती, टिस्का चोपड़ा और शेखर कपूर के बाद कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में कई वीडियो और फोटोज शेयर करते हुए अफगानिस्तान के हालातों पर चिंता जताई है। कंगना ने हवाई जहाज से गिरते व्यक्ति का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'जब जिंदगी मौत से भी बदतर हो जाती है।'


स्थानीय न्यूज एजेंसियों ने भी दावा किया है कि हवाई जहाज से 3 लोग नीचे गिरे हैं। एक व्यक्ति काबुल के एक घर की छत पर भी गिरा है। अनुष्का शर्मा ने भी ऐसा ही एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'यह दिल तोड़ देने वाला है। किसी को भी ऐसी स्थिति से नहीं गुजरना चाहिए।'


अफगानिस्तान के हालाताों पर ऐक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी चिंता जताई है। स्वरा भास्कर ने हवाई जहाज से गिरते लोगों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'कोई शब्द नहीं हैं। यह आतंक है, आतंक जिससे लोग गुजर रहे हैं और जिससे डर रहे हैं और जानते हैं कि क्या होने जा रहा है। बेहद दुखद से भी परे।'







...

तिरंगे की रौशनी में रंगा श्रीनगर का लाल चौक, कंगना रनोट बोलीं- 'केवल राष्ट्रीयवाद बन सकता है देश की पहचान...'

नई दिल्ली :  बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट उन कलाकारों में से एक हैं जो खुलकर देश के सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बात करती रहती हैं। हालांकि बहुत बार कंगना रनोट को अपने बयानों की वजह से आलोचना की भी सामना करना पड़ता है, लेकिन वह बेबाक बयानबाजी करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटती हैं। अब उन्होंने श्रीनगर के घंटा घर के लाल चौक को तिरंगे की रौशनी में रंगे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

हाल ही में श्रीनगर के घंटा घर के लाल चौक को तिरंगे की रौशनी से रंगा गया है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर मजकर वायरल हो रही हैं। वहीं तिरंगे में रंगे लाल चौक को देख देश की कई बड़ी हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना रनोट ने भी सोशल मीडिया पर लाल चौक की तिरंगे में रंगी तस्वीर को साझा किया है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने खास कैप्शन भी लिखा है।

कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह अपने फैंस के लिए खास तस्वीरें और वीडियो भी साझा करती रहती हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर तिरंगे की रौशनी में रंगे लाल चौक की तस्वीरों को साझा किया है। पहली तस्वीर के साथ कंगना रनोट ने अपने कैप्शन में लिखा, 'साफ संदेश, सिर्फ कश्मीर ही नहीं कश्मीर के बहन-भाई, सब जनता हमारी है, जय हिंद' । 

वहीं लाल चौक की दूसरी तस्वीर में कंगना रनोट ने लिखा, 'धर्म किसी भी देश की पहचान नहीं बन सकता, केवल राष्ट्रीयवाद बन सकता है।' सोशल मीडिया पर कंगना रनोट के यह दोनों पोस्ट्स तेजी से वायरल हो रहे हैं। अभिनेत्री के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनकी पोस्ट को पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इससे पहले कंगना रनोट पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शबाना आजमी की मुलाकात की आलोचना करनी की वजह से चर्चा में थीं। 

कंगना रनोट ने यह आलोचना इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से की थी। मीटिंग की सूचना देते एक ट्वीट को मेंशन करते हुए अभिनेत्री ने लिखा, 'आपकी पॉलिटिक्स पॉलिटिक्स है और हमारी पॉलिटिक्स एजेंडा है। ऐसे कैसे जी? शुक्रवार को कंगना ने एक बार फिर मीटिंग की तस्वीर शेयर करके शबाना आजमी को टैग करते हुए लिखा- शबाना जी, आपकी एक बात चर्चा में रही थी कि मुझे सिर्फ एक्टिंग करनी चाहिए। राजनीति में शामिल नहीं होना चाहिए। समस्य राजनीति या राजनीति शास्त्र नहीं है। समस्या यह है कि जब एक पक्ष यह सोचने लगता है कि दूसरा पक्ष होना ही नहीं चाहिए। अगर हम अपना-अपना पक्ष रख पाएंगे, तभी देश जीतेगा। तो आप अपनी पॉलिटिक्स करो, हमें हमारी करने दो।


...

राज कुंद्रा की याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में 7 अगस्त तक सुनवाई टली

मुंबई : पॉर्न फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। इस समय मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई एक बार फिर 7 अगस्त तक टाल दी गई है। राज कुंद्रा ने अपनी गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताते हुए इसके खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। 


इससे पहले राज कुंद्रा की याचिका पर पर 31 जुलाई को सुनवाई की गई थी जहां सरकारी वकील अरुणा पाई ने राज कुंद्रा के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए अपने तर्क दिए थे। वकील ने बताया है कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को राज कुंद्रा और रायन थोर्प के पास से काफी मजबूत सबूत हासिल हुए हैं। सरकारी वकील ने अरुणा पाई ने कोर्ट को बताया कि पुलिस को 2 ऐप्स से 51 पॉर्न फिल्में मिली हैं।


राज कुंद्रा की जमानत याचिका का विरोध करते हुए सरकारी वकील ने कहा कि सरकारी वकील ने अरुणा पाई ने कोर्ट को बताया कि पुलिस को 2 ऐप्स से 51 पॉर्न फिल्में मिली हैं। राज कुंद्रा और रायन थोर्प को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने वॉट्सऐप के ग्रुप्स और चैट्स डिलीट करने शुरू कर दिए थे। इस तरह ये लोग केस से जुड़े सबूतों को नष्ट कर रहे थे इसलिए इन्हें गिरफ्तार किया जाना जरूरी था।





...

शिल्पा शेट्टी के पति की और बढ़ सकती हैं मुश्किलें, राज कुंद्रा की दो ऐप से मिली 51 अश्लील फिल्मों

नई दिल्ली :  बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा इन दिनों जेल में हैं। राज और उनके दोस्त रायन थॉर्पे को पिछले महीने मुंबई क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद से राज कुंद्रा और उनकी कंपनी के खिलाफ लगातार नए सबूत निकलकर सामने आ रहे हैं। अब खबर है कि मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा की ऐप से 51 अश्लील फिल्मों को जब्त किया है।

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार इस मामले में सरकारी वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया है कि पुलिस ने 51 अश्लील फिल्मों को जब्त दिया है। यह फिल्में उनके दो ऐप से बरामद की गई है। सरकारी वकील अरुणा पई ने कोर्ट में कहा है कि हॉटशॉट ऐप से 51 अश्लील और आपत्तिजनक फिल्में जब्त की हैं। वकील ने कहा है कि इन फिल्मों का सीधा कनेक्शन राज कुंद्रा से है।

अरुणा पई ने राज कुंद्रा और रायन थॉर्पे की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायमूर्ति अजय गडकरी की पीठ को बताया है कि राज कुंद्रा और रायन थॉर्पे पर 'अश्लील कंटेंट स्ट्रीमिंग करने का गंभीर' आरोप है और पुलिस ने 'फोन और स्टोरेज डिवाइस से कंटेंट भी जब्त किया है'। अरुणा पई ने यह भी कहा कि राज कुंद्रा ने उनके हॉटशॉट ऐप पर उनके बहनोई प्रदीप बख्शी के साथ एक ईमेल संदेश था, जो लंदन में एक कंपनी के मालिक हैं। 

इसके अलावा अरुणा पई ने कोर्ट को यह भी बताया है कि अश्लील वीडियो और कंटेंट के अलावा भुगतान राशी सहित अन्य जानकारी भी पुलिस को हाथ लगी है। गौरतलब है कि राज कुंद्रा और रायन थॉर्पे को क्राइम ब्रांच ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 34 (कॉमन इंटेंशन), 292 और 293 (अश्लीलता और अभद्रता ) अलावा इनफॉर्मेशन एक्ट की संबंधित धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। 19 जुलाई को देर रात राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्मों के निर्माण और एप के जरिए इन्हें प्रसारित करने के मामले में गिरफ्तार किया था। 

गिरफ्तारी के बाद राज और रायन थॉर्पे को पुलिस ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया था। अदालत ने दोनों को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को लेकर कई खुलासे किए और इस पूरे मामले में शिल्पा शेट्टी के पति को मुख्य साजिशकर्ता बताया। वहीं 23 जुलाई को राज कुंद्रा की पुलिस कस्टडी अदालत ने चार दिन और बढ़ाकर 27 जुलाई तक कर दी। अब वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर है।


...

श्वेतश्याम,रंगीन व कंप्यूटर तीनों युगों में के कलाकार दिलाप कुमार कलाकारों के प्रेरणा स्रोत रहेंगे।

"ये देश है वीर जवानों का", "अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं।"हे रामचन्द्र कह गये सिया से" जैसे कालजयी गानों पर अभिनय करने वाले 98 वर्षीय दिलीप कुमार के नाम प्रसिद्ध अभिनेता मोहम्मद यूसुफ खान के हिन्दुजा अस्पताल में अन्तिम सांस लेने के साथ ही एक ऐसे युग ता समापन हुआ जिसने हिन्दी सिनेमा की स्थापना से लेकर श्वेतश्याम से लेकर रंगीन व आधुनिक कम्यूटर तकनीकी को जिया है। दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसम्बर सन् 1922 ई०में हिन्दुस्तान के किस्साखानी बाजार पेशावर में फल विक्रेता लाल गुलाम सरवर के यहां हुआ। इनकी माता का नाम आयशा बेगम था। ये 12 भाई बहन थे।इनके भाईयों का नाम- नासिरखान, एहसान खान,असलमखान,नूर मोहम्मद, अयुब सरबार,तथा बहनें- फौजिया, सकीना, ताज,फरीदा,सईदा,अख्तरआसिफ थे।


दिलीप कुमार के पिता सन् 1930 में परिवार सहित मुंबई आ गये थे,बड़ा परिवार होने के कारण और पिता की आय कम होने के कारण इन्हें एक कैण्टीन में काम करना पड़ा।पर इनकी मंजिल तो अभिनय की दुनिया पर राज करना था सो ऊपरवाले ने इनके एक परिचित के माध्यम से तत्कालीन समय की मशहूर हस्ती बाम्बे स्टूडियो की स्वामिनी देवकी रानी के सम्पर्क में ला दिया।देवकी रानी की सलाह पर इन्होंने अपना नाम दिलीपकुमार रखा।देवकीरानी ने इन्हें अपने स्टुडियो में 1250 रुपये मासिक के ऐग्रीमेंट मे बतौर कलाकार रख लिया।


इनकी पहली फिल्म 'ज्वार भाटा' जो सन् 1944 में बनीं ।पर वह चल नहीं पायी। इनकी दूसरी फिल्म 'जुगनू' जो सन् 1947 में बनी। यह फिल्म सफल रही और मोहम्मद यूसुफखान दिलीप कुमार के नाम से फिल्म की दुनिया में सफलतापूर्वक स्थापित हो गये। सन् 1949 में राजकपूर व नर्गिस के साथ इन्होंने 'अंदाज' फिल्म में काम किया। जो उस समय की सबसे सफल फिल्म रही। इसके बाद इन्होंने 'जोगन','दीदार','दाग' जैसी सफल फिल्में दीं।'दाग' में किए अभिनय के लिए इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।फिल्म 'देवदास' जो सन् 1955 में बनी, में शराबी के जीवंत अभिनय ने इनके अभिनय के झंडे गाढ दिए।सन् 1960 में मुगल ए आजम फिल्म के बाद वेअभिनय के महानायक बन गये।फिल्म राम और श्याम में इनका डबल रोल था। सन् 1981में 'क्रांति',सन् 1982 मे 'विधाता',सन्1984 में दुनिया,सन् 1986 में 'कर्मा',1990में 'ईज्जतदार', सन्1991में 'सौदागर' तथा सन् 1998 में 'किला' फिल्म मे उन्होंने काम किया।जो कि इनकी अंतिम फिल्म है ।इस प्रकार उन्होंने 60 से अधिक फिल्मों मे कार्य किया।इनकी अधिकतर फिल्में त्रासद रहीं।जिससे इन्हें ट्रेजडी किंग कहा जाता है।


 सन्1966 में 44 वर्षीय दिलीप कुमार नेअपने से 22 साल छोटी सायराबानो से विवाह किया जो उस समय की स्थापित व खूबसूरत अभिनेत्री थी।इसके बाद दलीप कुमार ने सन् 1980 में आस्मां रहमान से विवाह किया जो असफल रहा।शीघ्र ही इनका तलाक हो गया।इनकी कोई संतान नहीं थी।अन्तिम समय में इनकी पत्नी सायरा बानो इनके पास रहीं।दोनों की आयु में 22 साल का अन्तर होने पर भी दोनों का विवाह 50 साल से अधिक चला।


 सन् 1991 में इन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार,सन् 1993 में फिल्मफेयर लाईफ टाईम एचीवमेंट अवार्ड,सन् 1994में इन्हें दादासाहब फाल्के फुरस्कार तथा सन्1998 में इन्हें पाकिस्तान सरकार ने निशान-ए-पाकिस्तान मिला।जिसे ग्रहण करने पर इनकी आलोचना भी हुई।


 कहा जाता है कि दिलीप साहब के प्रारम्भिक दौर में कामिनी कौशल व मधुबाला आदि से अफेयर भी रहा। यद्यपि वे 98 साल की एक संपूर्ण जिन्दगी जी चुके थे फिर भी उनके निधन से सिने कला जगत को अपूरणीय क्षति पहुँची है। वे अभिनय के पूरे महाविद्यालय थे।उन्होंने अभिनय जगत में जो स्थान बनाया है वह नये कलाकारों के लिए हमेशा प्रेरणाप्रद रहेगा। 




...

दिलीप कुमार का निधन, सांताक्रूज में आज शाम होगा अंतिम संस्कार

मुंबई : दिलीप कुमार के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता मोहम्मद यूसुफ खान का बुधवार तड़के यहां निधन हो गया। उनके परिवार और सहयोगियों ने यह जानकारी दी है। अभिनेता के लंबे समय से सहयोगी रहे फैसल फारूकी ने सुबह एक ट्वीट में कहा, भारी मन और गहरे दुख के साथ मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि हमारे चहेते दिलीप साब कुछ देर पहले नहीं रहे। हम खुदा की तरफ से आए है और वापस वहीं लौट जाना है। फारूकी ने कहा कि शोकग्रस्त परिवार अंतिम संस्कार के तौर-तरीकों पर चर्चा कर रहा है और शाम करीब पांच बजे सांताक्रूज पश्चिम में जुहू मुस्लिम कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किए जाने की संभावना है। दिलीप कुमार को विभिन्न आयु संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए हिंदुजा अस्पताल 30 जून को पीडी में भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी सायरा बानो खान ने पहले उनकी चिकित्सा स्थिति में सुधार के बारे में ट्वीट किया था। लेकिन वह आशा की एक अल्पकालिक किरण थी और बुधवार को तड़के उनका निधन हो गया। 



...

नहीं रहे हिंदी सिनेमा के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, 98 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली : बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से बड़ी खबर सामने आ रही है। हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का निधन हो गया हैं। 98 साल की उम्र में बुधवार को ट्रेजेडी किंग ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बीते काफी वक्त से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे। वहीं कुछ ही दिनों में उन्हें कई बार मुंबई के हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था। अब बुधवार को बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग ने अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड और देश में शोक की लहर है। इस खबर ने न सिर्फ उनके परिवार बल्कि उनके फैंस को भी सदमे में ला दिया है। वहीं सोशल मीडिया पर खबर सामने आने के बाद से ही हर कोई उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलिदे रहा है।

दिलीप कुमार ने आज यानी बुधवार की सुबह 7.30 बजे मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। एक्टर का इलाज अस्पताल के डॉ. पार्कर जो उनका इलाज कर रहे थे, उन्होंने दिलीप कुमार के निधन की पुष्टि की है। बता दें कि दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे मुंबई के सांताक्रूज में होगा। 

हाल ही में पांच जुलाई को ही दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से उनकी हेल्थ पर अपडेट दिया गया था। वहीं उनकी पत्नी सायरा बानो की तरफ से ये भी खबर आई थी कि अब उनकी तबियत में काफी सुधार है। वहीं अब हेल्थ अपडेट की खबर आने के महज दो दिनों के बाद ही दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए 

आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने फिल्म 'ज्वार भाटा' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत थी। वहीं उनकी यादगार फिल्मों में 'शहीद', 'मेला', 'बाबुल', 'फुटपाथ', 'देवदास', 'नया दौर', 'मुगल-ए-आजम', 'गंगा-जमुना', 'राम और श्याम', 'कर्मा' जैसी कई फिल्में रहीं हैं। दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में फिल्म 'किला' में नजर आए थे। वहीं उन्हें भारत सरकार द्वारा कई अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। इन अवॉर्ड में पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, पद्म भूषण जैसे कई और अवॉर्ड शामिल हैं। 


...

IMA और बाबा रामदेव की झड़प में हुई अक्षय कुमार की एंट्री, वीडियो में बोले- 'आयुर्वेद में है हर मर्ज का इलाज'

नई दिल्ली :  योग गुरू बाबा रामदेव और आईएमए के बीच चल रहा विवाद दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस विवाद के बीच अब अभिनेता अक्षय कुमार भी आ गए हैं। दरअसल हाल ही में योग गुरू बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अक्षय कुमार आयुर्वेदिक दवाइयों का समर्थन करते हुए नजर आ रहे हैं।

बाबा रामदेव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए अक्षय का ये वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए बाबा रामदेव ने कैप्शन में लिखा, 'आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड अम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें, और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है। साभार- अक्षय कुमार।'

दरअसल अक्षय का ये वीडियो साल 2017 का है। ये वीडियो उन्होंने उस समय बनाया था जब वो खुद एक आश्रम में कुछ दिन बिताकर लौटे थे। इस वीडियो में अक्षय कुमार बता रहे हैं कि बीते 25 साल से वो आयुर्वेद को फॉलो कर रहे हैं। आयुर्वेद ऐसी संपदा है जो भगवान ने केवल भारत को दी है और लोग उसकी कद्र नहीं करते हैं। हम अंग्रेजी दवाई की गोलियां खाकर प्रोटीन शेक पीकर और स्टेरॉइड के इंजेक्शन लेकर जीने को जीना समझ रहे हैं। उन्होंने आगे ये भी कहा कि इस वीडियो के जरिए उनका मकसद एलोपैथिक मेडिसिन और ट्रीटमेंट की खिलाफत करना नहीं है। उन्होंने लोगों से ये भी पूछा कि यही भरोसा प्राचीन दवाओं पर क्यों नहीं है?

करीब 2 मिनट के इस वीडियो में अक्षय कुमार ये भी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि विदेशी लोग हमारे देश की चिक्त्सा पद्धति को अपनाते हैं तो हम क्यों नहीं। अक्षय कहते हैं, 'मैं शर्त लगाने को तैयार हूं कि आपके शरीर में ऐसी कोई बीमारी नहीं है जिसका इलाज हमारे ट्रेडिशनल इंडियन मेडिसिन सिस्टम में न हो। आयुर्वेद सिर्फ प्राकृतिक ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक भी है। हमारे देश में बेस्ट ट्रीटमेंट होने के बावजूद हम विदेश जाते हैं। जबकि विदेशी खुद भारत आकर खुद को ठीक करते हैं।'

इससे पहले बाबा रामदेव ने आमिर खान के एक शो 'सत्यमेव जयते' का भी एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में आमिर खान डॉ. समित शर्मा से एलोपैथी दवाइयों और उनके इलाज के बारे में चर्चा करते हुए दिखाई दिए थे। वीडियो में डॉ. समित शर्मा कहते नजर आए थे कि, 'दवाइयों की असली कीमत बहुत ही कम होती है। हम जब बाजार से दवाइयां खरीदकर लाते हैं तो वो हमें 5 गुना, 10 गुना, 20 गुना, कई बार तो 50 गुना से भी ज्यादा दामों पर खरीदनी पड़ती हैं।'

क्या है आयुर्वेद और एलोपैथी विवाद

बता दें कि बीते दिनों बाबा रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें बाबा एलोपैथी पर तंज कसते हुए नजर आए थे। वीडियो में बाबा रामदेव कह रहे थे कि टीके लगवाने के बाद भी कई डॉक्टरों की मौत हो गई। बाबा रामदेव के इस बयान के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने एतराज जताते हुए माफी की मांगने की बात कही थी। हालांकि हेल्थ मिनिस्टर डॉ. हर्षवर्धन के दखल देने पर उन्होंने अपने बयान को वापस लेने की बात कही थी। लेकिन इसके तुरंत बाद उन्होंने एलोपैथी से 25 सवाल पूछ लिए थे। इसके बाद से ही ये विवाद लगातार गहरता ही जा रहा है। जिसके चलते 1 जून को जूनियर डॉक्टर्स काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बाबा रामदेव खत्म करना चाहते हैं विवाद?

बाबा रामदेव ने सोमवार रात एक बयान जारी कर कहा कि वह आयुर्वेद बनाम एलोपैथी विवाद को खत्म करना चाहते हैं। अपने बयान में उन्होंने कहा कि ड्रग माफिया के खिलाफ उनका यह अभियान जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने यह भी दोहराया कि आयुर्वेद को स्यूडो-साइंस और अल्टरनेटिव थैरेपी कहकर या किसी भी तरह से इसके प्रति घृणा रखने और इसे नीचा दिखाने, अपमानित करने की किसी भी कोशिश को सहन नहीं किया जाएगा। कोशिश को हम सहन नहीं करेंगे।


...

विद्युत जामवाल का नाम 'दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों' की लिस्ट में शामिल

मुंबई : बॉलीवुड के माचो हीरो विद्युत जामवाल का नाम 'दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों' की लिस्ट में शामिल हो गया है। विद्युत जामवाल फिल्मों के साथ-साथ अपने स्टंट और एक्शन को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। विद्युत जामवाल का नाम 'दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों' के लिस्ट में शामिल हो गया है।विद्युत ने इसका स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जय हिंद, कलारीपयट्टू।' गौरतलब है कि विद्युत का नाम जेट ली, जैकी चैन, ब्रूस ली, जॉनी ट्राई गुयेन, स्टीवन सीगल, डोनी येन, टोनी जा जैसे दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों के साथ लिस्ट में शामिल हो गया है। 







...

मैरलिन मैनसन पर रेप का एक और केस, महिला बोलीं- ओरल सेक्स करने को किया मजबूर

मुंबई : बॉलीवुड के माचो हीरो विद्युत जामवाल का नाम 'दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों' की लिस्ट में शामिल हो गया है। विद्युत जामवाल फिल्मों के साथ-साथ अपने स्टंट और एक्शन को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। विद्युत जामवाल का नाम 'दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों' के लिस्ट में शामिल हो गया है।विद्युत ने इसका स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जय हिंद, कलारीपयट्टू।' गौरतलब है कि विद्युत का नाम जेट ली, जैकी चैन, ब्रूस ली, जॉनी ट्राई गुयेन, स्टीवन सीगल, डोनी येन, टोनी जा जैसे दुनिया के टॉप मार्शल आर्ट कलाकारों के साथ लिस्ट में शामिल हो गया है। 







...

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादासाहब फाल्के अवॉर्ड.. केंद्रीय मंत्री ने किया एलान

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादासाहब फाल्के अवॉर्ड.. केंद्रीय मंत्री ने किया एलान मुंबई, 01 अप्रैल । साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को एलान किया है। कोरोना वायरस की वजह से इस बार सभी पुरस्कारों को घोषणा देरी से हुई है। हाल ही में नेशनल अवॉर्ड की घोषणा भी हुई है। दादा साहब फाल्के को भारतीय सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है। रजनीकांत बीते 5 दशक से सिनेमा पर राज कर रहे हैं। इस साल ये सिलेक्शन ज्यूरी ने किया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई जैसे कलाकार शामिल रहे हैं। रजनीकांत का बचपन मुश्किलों से भरा रहा है। बचपन में उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। रजनीकांत की असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। यही शिवाजी राव आगे चलकर रजनीकांत बने। रजनीकांत पांच साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया। मां के निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधे पर आ गई। रजनीकांत के लिए भी घर चलाना इतना आसान नहीं था। उन्होंने घर चलाने के लिए कूली तक का काम किया। रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले बस कंडक्टर की नौकरी करते थे। रजनीकांत ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बालचंद्र की फिल्म 'अपूर्वा रागनगाल' से एंट्री ली थी। इस फिल्म में कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं। रजनीकांत ने अपने अभिनय की शुरुआत कन्नड़ नाटकों से की थी। दुर्योधन की भूमिका में रजनीकांत घर-घर में लोकप्रिय हुए थे। ...

एआर रहमान ने ऐंकर को हिंदी बोलने पर कर दिया ट्रोल, लोगों ने जताई नाराजगी

मुंबई, 27 मार्च (वेबवार्ता)। दुनियाभर में अपने बेहतरीन म्यूजिक के कारण पहचान रखने वाले संगीतकार एआर रहमान हाल में एक अलग ही कारण से चर्चा में आ गए। दरअसल रहमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने प्रोग्राम की ऐंकर की हिंदी बोलने पर खिंचाई कर दी। यह प्रोग्राम रहमान की आने वाली फिल्म '99 सोंग्स' के ऑडियो लॉन्च का इवेंट था। पहली बार एआर रहमान ने पहली बार स्क्रीन राइटर और प्रड्यूसर के रूप में काम किया है। शुक्रवार को हुए इस इवेंट में फिल्म के लीड ऐक्टर एहान भट्ट और एआर रहमान दोनों मौजूद थे। ऐंकर ने रहमान का स्वागत तमिल में किया मगर एहान को उन्होंने हिंदी बोलकर वेलकम किया। इस पर रहमान ने ऐंकर पर तंज की तरह कहा, 'हिंदी' और इसके बाद वह मंच से उतर गए और ऐंकर से कहा, 'क्या मैंने पहले ही आपसे नहीं पूछ लिया था कि आप तमिल में बोलेंगी या नहीं।' हालांकि ऐंकर ने अपनी सफाई देते हुए तमिल में बोला कि उन्होंने केवल एहान को खुश करने के लिए हिंदी बोली थी। इसके बाद रहमान ने हंसते हुए कहा, 'अरे मैं तो केवल मजाक कर रहा था।' हालांकि रहमान का यह अंदाज केवल मजाकिया था मगर सोशल मीडिया पर लोग इसके लिए काफी नाराजगी जता रहे हैं। कई लोगों ने रहमान के इस व्यवहार को हिंदी भाषा का अपमान बताया है। कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि उन्हें रहमान जैसे महान कलाकार से ऐसी उम्मीद नहीं थी जिन्हें उनके म्यूजिक के कारण हर भाषा के लोगों से प्यार मिलता है। बता दें कि रहमान के प्रॉडक्शन में बनी '99 सोंग्स' का डायरेक्शन विश्वेश कृष्णामूर्ति ने किया है। इसमें एहान भट्ट के साथ अमेरिकन ऐक्ट्रेस एडिसली वर्गेस लीड रोल में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म आने वाली 16 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। ...

कंगना रनौत ने श्रीदेवी से की तुलना

मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने फिल्मों में कॉमेडी करने के मामले में अपनी तुलना दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी से की है। कंगना रनौत ने अपनी फिल्म 'तनु वेड्स मनु' 10 साल पूरे होने पर एक ट्वीट किया और अपनी तुलना दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी से की है। कंगना का कहना है कि देश में श्रीदेवी के बाद वह अकेली अभिनेत्री हैं, जो पर्दे पर सही मायने में कॉमेडी करती हैं। कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं सतही/विक्षिप्त भूमिकाओं में फंस गई थी। इस फिल्‍म ने मेरे करियर के आयाम बदल दिए। यह मेनस्‍ट्रीम में मेरी एंट्री थी और वो भी कॉमेडी के साथ। क्‍वीन और दत्तो ने मेरे कॉमिक टाइमिंग को मजबूत किया और मैं अकेली ऐक्‍ट्रेस बन गई, जिसने लिजेंड्री श्रीदेवी के बाद कॉमेडी की। प्रेम सतीश वार्ता...

टीवी शो में जिया खान की बहन का खुलासा- साजिद खान ने कहा था टॉप उतारो

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कुछ कलाकार रहे हैं जिनपर सेक्शुअल हैरासमेंट का आरोप लगा है. इसमें से एक नाम फिल्म डायरेक्टर साजिद खान का भी है. साजिद खान पर इस बार उनपर ये आरोप लेट एक्ट्रेस जिया खान की बहन करिश्मा ने लगाया है. उनके मुताबिक साजिद खान ने जिया को सेक्शुअल हैरेस किया था. पिछले हफ्ते बीबीसी पर एक्ट्रेस जिया खान की बहन करिश्मा ने लगाया है. उनके मुताबिक साजिद खान ने जिया को सेक्शुअल हैरेस किया था. पिछले हफ्ते बीबीसी पर एक टीवी प्रोग्राम जारी...