मुजफ्फरनगर में बिना लाइसेंस वाली दवा की दुकान सील की गयी

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिना लाइसेंस वाली दवा की एक दुकान को सील कर दिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को शाहपुर पुलिस थाना क्षेत्र के तवली गांव स्थित दुकान से 50 हजार रुपये की दवा जब्त की।


औषधि निरीक्षक लव कुश प्रसाद ने कहा कि दुकान के मालिक वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।




...

सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी ने आत्महत्या की

बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के सीताकुंड गांव में एक सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी ने पंखे से फंदा लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।


पुलिस ने बताया कि हल्दी थाना क्षेत्र के सीताकुंड गांव में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पुलिस से सेवानिवृत्त कृपाशंकर गुप्ता (63) ने घर के एक कमरे में पंखे से फंदा लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी परिवार के सदस्यों को तब हुई, जब उनकी छोटी बहू ने खाना खाने के लिए उन्हें आवाज लगाई। दरवाजा नहीं खुला तो परिवार के सदस्यों ने खिड़की से देखा कि वह फांसी से लटके हुए हैं।


घटना की सूचना मिलने पर पहुंची हल्दी थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कृपाशंकर गुप्ता तीन साल पहले छत्तीसगढ़ पुलिस से सेवानिवृत्त हुए थे। दो साल पहले इनकी पत्नी का निधन हो गया था तब से वह तनाव में रहने लगे थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।







...

फोन पर महिला से अभद्र बातचीत करने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

बैतूल (मप्र) : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में फोन पर एक महिला से अभद्र तरीके से बातचीत करने के मामले में एक उप निरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस की अनुमंडल अधिकारी नम्रता सोंधिया ने मंगलवार को बताया कि महिला के पति ने बैतूल की जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिमाला प्रसाद में शिकायत की कि तीन पुलिसकर्मियों ने फोन पर उसकी पत्नी के साथ लंबी, आपत्तिजनक और अभद्र बातचीत की। अधिकारी ने बताया कि इसके कारण शिकायतकर्ता और उसकी पत्नी के बीच विवाद होने लगा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा शिकायत की जांच और तथ्यों के सत्यापन के बाद एसपी ने मंगलवार को जिले के आमला पुलिस थाने में पदस्थ उप निरीक्षक अमित पंवार, प्रधान आरक्षक बलराम सरयाम और आरक्षक आदित्य बेले को निलंबित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि निलंबन के बाद तीनों पुलिसकर्मियों को बैतूल के पुलिस रक्षित केंद्र से संबद्ध किया गया है।





...

प्रधानाचार्य को चपरासी ने दी गोली मारने की धमकी

मोदीनगर :  कस्बा पतला स्थित चौधरी चरण सिंह जनता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य को शराब पीकर कॉलेज के ही चपरासी ने गोली मारने की धमकी दी है। प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर की शिवपुरी गली नम्बर चार निवासी सुनील कुमार कस्बा पतला स्थित चौधरी चरण सिंह स्मारक जनता इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य पद पर कार्यरत है। सुनील कुमार ने बताया कि शाम को पौने आठ बजे के आसपास मेरे कॉलेज का चपरासी शराब पीकर मेरे घर आया। उसने आते ही अचानक गाली देना शुरू कर दिया और आठ दिन के अंदर गोली मारने की धमकी देकर चला गया। थानाप्रभारी मोदीनगर ने बताया कि प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस ने चपरासी संजीव कुमार निवासी संतपुरा कॉलोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।






...

युवक ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई, गंभीर

गाजियाबाद : गांव जलालाबाद में दिल्ली से रिश्तेदारी में मिलने के लिए आए एक युवक ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली। गंभीर हालात में उसे दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कर्ज से परेशान होकर युवक ने यह कदम उठाया है।

दिल्ली के बुराड़ी निवासी 32 वर्षीय युवक कुछ दिन पहले गांव जलालाबाद में अपने रिश्तेदारी के पास आया था। बताया जा रहा है कि युवक ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। कमरे के अंदर धुआं उठता देखकर परिजन मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाया। इसके बाद परिजनों ने युवक को मोदीनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालात गंभीर होने पर उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि युवक पर कर्ज था और उसे कर्जदार काफी परेशान कर रहे थे। इसी से परेशान होकर युवक ने यह कदम उठाया है। थानाप्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि युवक के आग लगाने की सूचना मिली है। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर जांच की जाएगी।





...

डीएम दफ्तर के सामने ई-रिक्शा सवार महिला से पर्स छीना

नोएडा : बाइक सवार बदमाशों ने रविवार शाम को डीएम दफ्तर के सामने ई-रिक्शा सवार महिला से पर्स छीन लिया। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। इस संबंध में पीड़िता ने सेक्टर-20 थाने में शिकायत दी है।


पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि वह शाम किसी काम से बाजार गई थी। वह करीब सात बजे ई-रिक्शा में सवार होकर घर आ रही थी। जब वह डीएम दफ्तर के सामने पहुंची तो पीछे से एक बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आए। बदमाशों ने महिला से पर्स छीन लिया।


महिला ने आरोपियों को पकड़ने के लिए शोर मचाया लेकिन वे फरार हो गए। इसके बाद पुलिस को वारदात की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। महिला ने बताया कि वारदात के समय उनके पर्स में मोबाइल, एक हजार रुपये सहित जरूरी दस्तावेज थे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।





...

एनसीबी ने मुंबई के बांद्रा इलाके में फिल्म निर्माता इम्तियाज खत्री के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की , एक्टर का नाम सुशांत सिंह राजपूत केस में भी सामने आया था

नई दिल्ली : क्रूज शिप रेड मामले में कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई के बांद्रा इलाके में फिल्म निर्माता इम्तियाज खत्री के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की है। बता दें कि ये वहीं इम्तियाज खत्री हैं जिनका नाम एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद ड्रग्स मामले में सामने आया था। इस रेड के बाद सुशांत के फैंस सोशल मीडिया पर खुशी का इजाहर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स इम्तियाज की गिरफ्तारी को आर्यन केस से जोड़ कर देख रहे हैं। कुछ लोग तस्वीरें शेयर कर रहे हैं जिसमें शाह रुख खान, आर्यन और इम्तियाज नजर आ रहे हैं। वहीं एक अन्य तस्वीर में इम्तियाज गौरी खान, सुहाना खान और मनीष मल्होत्रा के साथ पोज दे रहे हैं।

इम्तियाज खत्री पेशे से बिल्डर हैं और उनकी आईएनके इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी है। इन्होंने साल 2017 में वीवीआईपी यूनिवर्सल एंटरनेटमेंट नाम की एक कंपनी बनाई गई थी जो बॉलीवुड में नए कलाकारों को मौका देती है। इस कंम्पनी के डायरेक्टर के तौर पर इम्तियाज का नाम है। मुंबई में इम्तियाज की अपनी एक क्रिकेट टीम भी है, वो बॉलीवुड फिल्मों में भी पैसा लगाते हैं।

सुशांत सिंह केस में भी आया था नाम

बता दें कि ये वहीं इम्तियाज खत्री हैं जिनका नाम सुशांत सिंह राजपूत केस में सामने आया था। जांच के दायरे में इम्तियाज भी थे वजह थी 2017 का एक वीडियो जिसे लेकर फैन्स डिमांड कर रहे थे कि इम्तियाज से पूछताछ होनी चाहिए। वहीं सुशांत सिंह की मौत के बात इम्तियाज का गायब होना इस शक को और गहरा रहा था।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आर्यन

फिलहाल ड्रग्स केस में कोर्ट ने शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल भेज दिया है। आर्यन सहित 8 लोगों पर ड्रग्स के सेवन का आरोप लगा है। शुक्रवार को किला कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका खारीज कर दी अब उनके वकील सेशन कोर्ट में बेल अपील दाखिल करेंगे। 



...

नॉएडा प्राधिकरण के 26 अफसर दोषी -उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान ने दर्ज कराया मुकदमा

नोएडा जाने आलम (जानू चौधरी)। नोएडा की सुपरटेक एमरॉल्ड कोर्ट हाउसिंग सोसायटी में अवैध ट्विन टावर मामले से जुड़ी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। रिपोर्ट में नोएडा प्राधिकरण के 26 अफसरों को जिम्मेदार ठहराया गया है। इनमें से 20 अधिकारी रिटायर व दो की मौत हो चुकी है। केवल चार अधिकारी ही प्राधिकरण में काम कर रहे हैं। अब इस मामले में उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान ने रिपोर्ट दर्ज कराया है।

 जानकारी अनुसार सुपरटेक एमरॉल्ड मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी ने अपनी जांच में 26 अधिकारियों की संलिप्तता पाई है। यूपी के इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कमिश्नर संजीव मित्तल की अध्यक्षता वाली एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। इस मामले में चार सेवारत अधिकारियों में एक को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। शेष तीन को निलंबित करके उन पर विभागीय जांच शुरू हो गई है। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इन सारे 26 अधिकारियों ने यूपी औद्योगिक क्षेत्र विकास अधिनियम और अपार्टमेंट प्रमोशन आफ कंस्ट्रक्शन ओनरशिप एंड मेनिटनेंस एक्ट के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है। नोएडा प्राधिकरण और सुपरटेक बिल्डर के संलिप्तत में पाए गए अधिकारियों पर न्यायालय में मुकदमा चलाया जाएगा।

एसआईटी ने की इन रिटायर अफसरों के खिलाफ एक्शन की सिफारिश

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी तत्कालीन सीईओ सरदार मोहिंदर सिंह, पूर्व सीईओ एसके द्विवेदी, तत्कालीन अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आरपी अरोड़ा, पूर्व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीएन बाथम, तत्कालीन विशेष कार्याधिकारी यशपाल सिंह, तत्कालीन आर्किटेक्ट एंड टाउन प्लानर एके मिश्रा,तत्कालीन सीनियर टाउन प्लानर राजपाल कौशिक, तत्कालीन चीफ आर्किटेक्ट त्रिभुवन सिंह, ग्रुप हाउसिंग डिपार्टमेंट के तत्कालीन डीजीएम शैलेंद्र कैरे, तत्कालीन प्लानिंग इंजीनियर बाबू राम, प्लानिंग डिपार्टमेंट के तत्कालीन प्लानिंग असिस्टेंट टीएन पटेल, चीफ आर्किटेक्ट वीए देवपुजारी, पूर्व एसोसिएट आर्किटेक्ट एनके कपूर, पूर्व सहायक वास्तुविद प्रवीण श्रीवास्तव, नोएडा प्राधिकरण के लीगल डिपार्टमेंट में लॉ ऑफिसर ज्ञान चंद्र, लॉ एडवाइजर राजेश कुमार, महाप्रबंधक विपिन गौड़, महाप्रबंधक एमसी त्यागी, फाइनेंस कंट्रोलर एससी सिंह, तत्कालीन सहायक नगर नियोजक ऋतुराज व्यास, तत्कालीन प्लानिंग असिटेंट अनीता, तत्कालीन प्लानिंग असिस्टेंट मुकेश गोयल, नोएडा प्राधिकरण में कार्यरत सहायक नगर नियोजक विमला सिंह समेत सुपरटेक निदेशकों के खिलाफ एक्शन करने की सिफारिश की है। 

...

सत्ता के नशे में चूर हिंदू संगठन के नेताओं के साथ सैकड़ो लोगो की भीड़ ने चर्च पर किया हमला - तोड़फोड़ के साथ लोगो से की मारपीट - एक दर्जन हुए घायल - पुलिस बल तैनात



रूडकी की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के सोलानी पुरम में आज सैकड़ो लोगो की भीड़ ने एक चर्च पर हमला करते हुए जबरदस्त तोड़फोड़ कर दी है और चर्च के लोगों के मोबाइल फोंन चर्च का पैसा वे लोगों के पर्स एक छीन कर ले गए इतना ही नहीं चर्च में प्रार्थना कर रहे लोगो के साथ मारपीट भी की गई है जिसमे करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए है जिनको उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया गया है जिसमें से एक की हालत गंभीर सिविल अस्पताल से किया हायर सेंटर देहरादून रेफर चर्च के लोगो का आरोप है की तोड़फोड़ करने वाली भीड़ वन्दे मातरम् और जय श्रीराम के नारे लगा रही थी फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है 


बता दे की आज सुबह करीब दस बजे सैकड़ो लोगो की भीड़ ने अचानक ही सोलानी पुरम में एक चर्च पर हमला कर दिया इस हमले में भीड़ ने चर्च का ज्यादातर सामान तोड़ दिया है चर्च के लोगो का आरोप है की प्रार्थना कर रहे लोगो के साथ मारपीट भी की गई है जिसमे करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए है जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है आरोप है की चर्च पर हमला करने वाले लोग हिंदूवादी नारे लगा रहे थे और मारपीट करते हुए उन्होंने महिलाओं और बुजुर्गो को भी नहीं बख्शा है चर्च पर हमला करने के बाद भीड़ मौके से फरार हो गई है फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है वही चर्च के लोगों को कहना है कि हम कोई धर्म परिवर्तन नहीं करवा रहे थे हम तो हर सप्ताह संडे चर्च मैं अपने परमेश्वर की दुआ आराधना कर रहे थे लेकिन हिंदू संगठनों को यह बहाना अच्छा मिला हुआ है कि धर्म परिवर्तन के नाम पर मारपीट करें कोई भी धर्म हिंसा नहीं सिखाता लेकिन इन जैसे लोगों ने हिंदू धर्म को भी बदनाम किया हुआ है वहीं दूसरी ओर रुड़की एसपी अजय डोभाल ने कहा मामले की जांच कर आरोपियों के ऊपर मुकदमा दायर किया जाएगा

* रुड़की से संदीप पोहिवाल  के साथ सपना चौहान की रिपोर्ट*

...

पत्रकार से मोबाइल फोन लूटा

गाजियाबाद :  भूड़ भारत नगर में बाइक सवार बदमाशों ने एक पत्रकार के हाथ से मोबाइल लूट लिया। पीड़ित ने शोर मचाकर मदद मांगी, लेकिन इतने में बदमाश फरार हो गए। विजय नगर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। विजय नगर कोतवाल योगेंद्र मलिक ने बताया कि राजनगर के रहने वाले पत्रकार कुलदीप कांबोज एक कार्यक्रम को कवर करने के लिए विजनगर सेक्टर-11 गए थे। इस दौरान उन्होंने भूड़ भारत नगर की तरफ अपनी स्कूटी खड़ी कर ऑटो से कार्यक्रम में चले गए थे। वापस लौटने पर जैसे ही आरओबी के नीचे पहुंचे, उन्हें एक फोन आ गया और वह बात करने लगे। इतने में पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने उनके हाथ से मोबाइल फोन लूट लिया। पीड़ित ने बताया कि बदमाशों की बाइक की नंबर प्लेट टूटी हुई थी। पुलिस ने तहरीर के अधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।




...

कन्नड़ छोटे पर्दे की अभिनेत्री ने की खुदकुशी, पिता ने अभिनेता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

मुंबई :  छोटे पर्दे की जानी-मानी कन्नड़ अभिनेत्री सौजन्या की आत्महत्या मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है, जब उसके पिता ने अपने साथी अभिनेता विवेक और सहायक महेश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।


मामले की जांच कर रही कुंबलागोडु पुलिस कन्नड़ और तेलुगु के छोटे पर्दे के अभिनेता विवेक और महेश से पूछताछ कर रही है। सौम्या के पिता प्रभु मडप्पा का कहना है कि उन्हें शक है कि विवेक उनकी बेटी को उससे शादी करने के लिए प्रताड़ित कर रहा था।


अभिनेत्री के पिता ने कहा कि मेरी बेटी ठीक थी। मैंने उसे हाल ही में पैसे दिए थे। उसकी सोने की ज्वैलरी भी गायब है। महेश ने पुलिस के आने का इंतजार भी नहीं किया और मेरी बेटी के शव को उस स्थान से हटा दिया जहां उसने आत्महत्या की थी। सौम्या का मोबाइल गायब है। एक बार यह मिल जाने के बाद, सब कुछ सामने आ जाएगा।


इस बीच, कुंभलगोडु पुलिस ने सौम्या के माता-पिता की मौजूदगी में अपार्टमेंट की रेकी की। उसका शव पोस्टमार्टम के बाद माता-पिता को सौंप दिया गया है।


आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता विवेक ने कहा कि वह अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं अब कुछ नहीं कहूंगा। मैं सौजन्या को एक साल से अधिक समय से जानता था। जब भी वह परेशान होती थी तो वह मुझसे मिलती थी।


कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि उन्होंने पुलिस को मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।


सौजन्या गुरुवार को कर्नाटक के रामनगर जिले में बेंगलुरु के बाहरी इलाके में डोड्डाबेले गांव के पास एक अपार्टमेंट में मृत पाई गईं।


उन्होंने एक सुसाइड नोट छोड़ा था। नोट में, सौम्या ने दावा किया कि उसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं थी और वह इसे अब और सहन नहीं कर सकती थी। हालांकि पुलिस ने अभी तक आत्महत्या के सही कारणों के बारे में कुछ नहीं बताया है।





...

यूपी : जेलों में बंद कैदियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल अब अपराध

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने अब जेलों के अंदर कैदियों द्वारा मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के इस्तेमाल को सं™ोय और गैर-जमानती अपराध बना दिया है।


नियम का उल्लंघन करने पर अपराधियों को तीन से पांच साल के कठोर कारावास और 20,000-50,000 रुपये के जुर्माने का सामना करना पड़ेगा।


गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश की सभी जेलों में कैदी अनुशासन के लिए कारागार अधिनियम-1894 के प्रावधानों में संशोधन कर नया नियम लागू किया गया है।


आधिकारिक बयान के अनुसार, अगर राज्य की जेलों में कोई भी कैदी जेल परिसर के अंदर या बाहर किसी भी प्रकार के वायरलेस संचार उपकरण का उपयोग करते हुए पाया जाता है, तो दोषी मिलने पर उसे तीन से पांच साल के कठोर कारावास और 20,000-50,000 रुपये तक के जुर्माने से दंडित किया जा सकता है।


इस नियम के साथ, मोबाइल फोन, वाईफाई, ब्लूटूथ, नियर फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी), टैबलेट, पर्सनल कंप्यूटर, लैपटॉप, पामटॉप, इंटरनेट, जीपीआरएस, ई-मेल, एमएमएस, या कोई अन्य डिवाइस जैसे मोबाइल सिम का उपयोग किसी भी तरह से जेल परिसर के अंदर या बाहर कैदियों द्वारा नहीं किया जा सकता है।

...

ड्रग्स केस: एनसीबी को बड़ी सफलता, सुशांत सिंह राजपूत के फरार दोस्त कुणाल जानी गिरफ्तार

मुंबई : दिवंगत ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में अब एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने अब होटल व्यवसायी कुणाल जानी को गिरफ्तार किया है। कुणाल जानी, सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त हैं और लंबे समय से फरार थे। लेकिन एनसीबी ने कुणाल जानी को मुंबई के खार एरिया से गिरफ्तार कर लिया है।


एएनआई ने एक ट्वीट में इसकी पुष्टि की है। कुणाल जानी चूंकि सुशांत के करीबी दोस्त रहे हैं, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ नए खुलासों के साथ-साथ हो सकता है सुशांत के बारे में भी कुछ नई जानकारी मिले। बताया जा रहा है कि कुणाल जानी, सुशांत की मौत के बाद से ही फरार चल रहे थे।


बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून 2020 की मौत हो गई थी। वह अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे, जिसके बाद 3 जांच एजेंसियों ने केस की कमान अपने हाथों में ली। सीबीआई, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और एनसीबी ने मिलकर सुशांत केस की जांच की। जांच के दौरान ड्रग्स एंगल सामने आया तो अफरा-तफरी मच गई।


ड्रग्स मामले में एनसीबी ने सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि कुछ दिन बाद ही उन्हें जेल से बेल पर रिहा कर दिया गया था।


सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी ने कई बॉलिवुड हस्तियों से पूछताछ की, जिनमें दीपिका पादुकोण से लेकर सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह का भी नाम शामिल है। इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत की खास दोस्त रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया गया। सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पटना में एफआईआर भी दर्ज करवाई थी।


वहीं कुछ महीने पहले एनसीबी ने इस मामले में सिद्धार्थ पिठानी को गिरफ्तार किया था। सुशांत की मौत के बाद उनकी जिंदगी से जुड़े कई लोगों का नाम मीडिया में आया था, जिसमें से एक नाम पिठानी का भी था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत की बॉडी को पहली बार सिद्धार्थ ने ही घर के अंदर पंखे से लटके हुए देखा था, जिसके बाद उन्होंने पुलिस और हॉस्पिटल को फोन किया। गिरफ्तारी के बाद से ही सिद्धार्थ पिठानी जेल में हैं। कुछ हफ्ते पहले ही उन्होंने कोर्ट में अपनी जमानत की अर्जी दी थी, जिसे रिजेक्ट कर दिया गया।






...

अपराध में लिप्त पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

लखनऊ : गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हुई हत्या मामले में तीन पुलिसकर्मियों के नामजद होने के बाद अपराधी छवि वाले सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं। उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है और कहा कि हाल के दिनों में कतिपय पुलिस अधिकारियों-कार्मिकों के अवैध गतिविधियों में संलिप्त होने की शिकायतें मिली हैं। यह कतई स्वीकार्य नहीं है। ऐसे सभी अफसर व कार्मिक जो अति गंभीर अपराधों में लिप्त हैं उनकी बर्खास्तगी की जाए।


मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक ने ये निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि अपराध में संलिप्त पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। प्रमाण के साथ ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराएं। सभी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही होगी। अति गंभीर अपराधों में लिप्त पुलिस अधिकारियों-कार्मिकों की बर्खास्तगी की जाए।


उधर, कानून मंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। कहा कि कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता है। भले ही वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। परिवार की सभी मांगें मानी जाएंगी।


गौरतलब है कि गोरखपुर के एक होटल में 27 सितंबर की देर रात पुलिस की दबिश के दौरान कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत का सच सामने आ गया है। मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने आरोप लगाया कि डीएम-एसएसपी ने उन्हें एफआईआर कराने से रोका। एफआईआर तभी दर्ज हुई, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हस्तक्षेप किया। पुलिस ने 29 सितंबर को तीन पुलिसवालों के खिलाफ नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।






...

उप्र : अपने बच्चों की हत्या कर माँ ने भी लगाई फांसी

कन्नौज (उत्तर प्रदेश) : कन्नौज जिले के ठठिया क्षेत्र में अपने दो बच्चों की कथित रूप से गला दबाकर हत्या करने के बाद एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।


अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविंद कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि ठठिया थाना क्षेत्र के खलगपुरवा निवासी विनय कुमार यादव उर्फ गोविंद की पत्नी विनीता (25) का शव आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी से लटकता पाया गया। वहीं बिस्तर पर उसके दो बच्चे लल्ला (चार माह) और बउवा (आठ माह) मृत पाए गए।


उन्होंने बताया कि विनय बुधवार को डेंगू से पीड़ित अपनी बहन सरिता को इलाज के लिए कानपुर ले गया था। घर पर उसकी पत्नी विनीता, दोनों बच्चे तथा परिवार के अन्य लोग थे। रात में विनीता अपने दोनों बच्चों को लेकर कमरे में चली गई। परिवार के लोग भी सो गये। गुरुवार की सुबह विनीता नहीं उठी। ननद कल्पना और प्रियंका ने खिड़की से देखा तो बिस्तर पर बच्चों के शव दिखे और विनीता फांसी के फंदे पर लटकी दिखाई दी।


कुमार ने बताया कि शोरगुल सुनकर आसपास के लोग भी एकत्र हो गये और खिड़की तोड़कर अंदर घुसे एक व्यक्ति ने दरवाजा खोला और शवों को बाहर निकाला गया।


घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपक दुबे का कहना है कि ऐसा लगता है कि विनीता घरेलू कलह से दुखी थी और इससे तंग आकर उसने पहले अपने बच्चों की गला दबाकर हत्या की और बाद में खुद फांसी लगा ली।


बहरहाल, घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है।







...

भाजपा सांसद पर हमले के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार


प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) : प्रतापगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद संगम लाल गुप्ता से मारपीट के आरोप में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पिछले शनिवार को सांगीपुर ब्लाक सभागार में आयोजित गरीब कल्याण मेले में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई थी। आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता से भी मारपीट की।


इस मामले में वीडियो फुटेज और प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के आधार पर नौ आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।


सांगीपुर की घटना के मामले में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता, उनके सुरक्षाकर्मी और कार्यकर्ताओं की तहरीर पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, विधायक आराधना मिश्रा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कुल पांच मामले दर्ज किए गए हैं।





...

युवक की आत्महत्या में पुलिस शिकायत के बाद फ्लिपकार्ट ने साइट से हटाया सल्फास पाउडर

गाज़ियाबाद : फ्लिपकार्ट से खरीदा सल्फास पाउडर पीकर युवक के आत्महत्या करने के बाद साइट से सल्फास पाउडर हटा दिया गया है। थाना मसूरी पुलिस युवक के स्वजन की ओर से फ्लिपकार्ट के खिलाफ दी गई शिकायत के आधार पर जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कृषि विभाग से मिली जानकारी के आधार पर लाइसेंस की जानकारी देने के लिए फ्लिपकार्ट को पत्र लिखेंगे।


यह था मामला : मसूरी निवासी शाहिद के मुताबिक कैब चालक भाई अब्दुल वाहिद ने 10 सिंतबर को 199 रुपये में फ्लिपकार्ट से सल्फास का पाउडर खरीदा था। 18 सितंबर को उसे डिलीवरी मिली और 24 सितंबर को घर से एक किमी दूर कार रोकी और यह पाउडर पानी में घोलकर पी लिया था। आधी रात के बाद वाहिद की निजी अस्पताल में मौत हो गई थी तो वहीं उसे देखने को मुजफ्फरनगर से लौट रहे वाहिद के मामा इंतजार ने भी सड़क हादसे में जान गंवा दी थी। दुहाई में इंतजार के ट्रक की टक्कर दूसरे ट्रक से हो गई थी। फ्लिपकार्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए शाहिद ने थाना मसूरी में शिकायत दी थी।


कंपनी ने नहीं दी प्रतिक्रिया: इस मामले में फ्लिपकार्ट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को दो बार ट्वीट किया गया। मैसेज भी भेजा गया, लेकिन कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। घटना के बाद फ्लिपकार्ट से अपनी साइट से यह पाउडर हटा दिया है। वहीं, एएसपी आकाश पटेल का कहना है कि कृषि विभाग के मुताबिक सल्फास बेचने के लिए लाइसेंस दिया जाता है। फ्लिपकार्ट को पत्र लिखेंगे के उनकी वेबसाइट पर कौन सा विक्रेता सल्फास बेच रहा था। उसके पास लाइसेंस था या नहीं। यदि लाइसेंस है तो उसकी डिटेल्स गाजियाबाद पुलिस को उपलब्ध कराई जाएं।




...

उच्च न्यायालय ने कार के बोनट पर कांस्टेबल को लेकर भागने के आरोपी को जमानत दी

नई दिल्ली :  दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक पुलिस कांस्टेबल को अपनी कार से टक्कर मारने और उन्हें बोनट पर लेकर वाहन दौड़ाने के आरोपी व्यक्ति को जमानत दे दी। अदालत ने कहा कि मामले की जांच लगभग पूरी हो चुकी है और वह पुलिस गवाहों को प्रभावित नहीं कर पाएगा।


न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद ने कहा कि आरोपी को अब और हिरासत में रखने से कोई उपयोगी उद्देश्य पूरा नहीं होगा। अदालत ने निर्देश दिया कि उसे 75,000 रुपये की राशि के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानतों पर रिहा किया जाए।


अदालत ने कहा, ‘‘मौके के नक्शे के अवलोकन से पता चलता है कि याचिकाकर्ता ने पीड़ित को टक्कर मार दी और वाहन को रोकने से पहले काफी दूर चला गया क्योंकि दूसरी तरफ से एक और कार उसके सामने आ गई। इससे पता चलता कि याचिकाकर्ता सड़क पर सीधी गाड़ी नहीं चला रहा था, लेकिन वाहन को रोकने से पहले उसने कम से कम चार मोड़ लिए।’’


न्यायाधीश ने 27 सितंबर के अपने आदेश कहा, ‘‘जो भी हो, जांच पूरी हो गई है। अधिकांश गवाह पुलिस के गवाह हैं और उनके बयान दर्ज किए गए हैं। आरोप पत्र 10.10.2021 को या उससे पहले दायर किया जाएगा।’’


आदेश में कहा गया है, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि याचिकाकर्ता पर आईपीसी की धारा 307 के तहत एक अपराध का आरोप लगाया गया है और अगर दोषी ठहराया जाता है, तो याचिकाकर्ता को उम्रकैद की सजा हो सकती है, लेकिन याचिकाकर्ता को कैद में रखने के लिए केवल यह एक तथ्य नहीं हो सकता।’’


इसमें कहा गया है, ‘‘याचिकाकर्ता एक इंजीनियरिंग स्नातक है जिसकी जड़ें समाज में हैं। उपरोक्त के मद्देनजर, इस न्यायालय की राय है कि याचिकाकर्ता को हिरासत में रखने से कोई उपयोगी उद्देश्य पूरा नहीं होगा।’’


न्यायाधीश ने आरोपी को अदालत की अनुमति के बिना शहर नहीं छोड़ने और सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करने का निर्देश दिया।


अदालत ने कहा कि आरोपी सप्ताह में दो बार संबंधित पुलिस थाने में रिपोर्ट करेगा, जांच अधिकारी को अपने सभी मोबाइल नंबर देगा और उन्हें हर समय चालू रखेगा।


प्राथमिकी के अनुसार शिकायतकर्ता, एक हेड कांस्टेबल, दो अन्य लोगों के साथ, इस साल 22 जून को एक सड़क पर नियमित जांच कर रहे थे कि इसी दौरान आरोपी ने अपनी कार रोकने से इनकार कर दिया।


शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उन्होंने कार को आगे से रोकने की कोशिश की और वह कार के बोनट पर कूद गया लेकिन आरोपी ने कार नहीं रोकी।



...

फतेहपर में प्रेमी जोड़े ने जहर खाकर आत्महत्या की

फतेहपुर (उप्र) : फतेहपुर जिले के थरियांव थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक प्रेमी जोड़े ने गांव से बाहर जंगल में जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।


थरियांव थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सत्येन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि ललौली कस्बे के रहने वाले चैतू पाल (29) और बेंती गांव की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी के शव गांव के बाहर जंगल में एक तालाब के किनारे मंगलवार सुबह पाए गए।


उन्होंने बताया कि शवों के पास जहरीले पदार्थ की खाली शीशी पड़ी थी, जिससे प्रतीत होता है कि दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की है।


ग्रामीणों के हवाले से भदौरिया ने बताया कि चैतू पाल शादीशुदा है और उसकी ससुराल बेंती गांव के नजदीक मकनपुर गांव में है। नाबालिग लड़की उसकी रिश्ते में मौसी लगती है और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। एसएचओ ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी गयी है।








...

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की गाड़ी से ब्रीफकेस ले भागे बदमाश

गाजियाबाद :  दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर की गाड़ी से टप्पेबाजों ने दस्तावेज भरा बैग पार कर दिया। यह वारदात शनिवार की दोपहर सिविल लाइंस चौकी के पास की है। पीड़ित इंस्पेक्टर की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित इंस्पेक्टर मलकियत सिंह ने बताया कि उनकी पोस्टिंग फिलहाल दिल्ली के आदर्श नगर थाने में है। वह शनिवार की सुबह लालकुआं से जीटी रोड के रास्ते दिल्ली जा रहे थे। जैसे ही वह सिविल लाइंस चौकी के पास पहुंचे, एक युवक ने उन्हें टायर पंक्चर होने का इशारा किया। जैसे में गाड़ी रोककर वह टायर देखने के लिए नीचे आए, इतने में पीछे से बदमाश ने उनकी गाड़ी का गेट खोलकर एक बैग और ब्रीफकेस उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि गेट खुलने की आवाज सुनकर वह बदमाश के पीछे दौड़े भी, लेकिन इतने में सड़क पार कर वह अपने साथी की बाइक पर सवार होकर फरार हो गया। पीड़ित ने बताया कि बदमाशों ने कुछ दूर आगे उनका बैग तो फेंक दिया, लेकिन ब्रीफकेस लेकर चले गए। इस ब्रीफकेस में उनके बैंकिंग संबंधी दस्तावेज के अलावा गुरुग्राम स्थित फ्लैट के दस्तावेज और पासपोर्ट व शस्त्र लाइसेंस रखा हुआ था। नगर कोतवाली पुलिस ने तहरीर के अधार पर मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।





...

कोविड-19 से मौत के बाद साइबर ठगों ने खाते से निकाले 11 लाख रुपए

नोएडा :  थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 44 में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उनके पति की मौत के बाद उनके खाते से साइबर ठगों ने कथित रूप से 11 लाख रुपये निकाल लिए। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सेक्टर 44 स्थित ओमेक्स सोसायटी में रहने वाली सलाखा पाटिल ने थाना सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अप्रैल माह में उनके पति शिवशक्ति उनियाल की कोविड-19 की वजह से मौत हो गयी थी। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद अज्ञात साइबर ठगों ने शिवशक्ति के बैंक खाते से कई बार में 11 लाख रुपए निकाल लिये।उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर 39 पुलिस मामले की जांच कर रही है। सलाखा ने दावा किया कि अनेक शिकायतों के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने गौतम बुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (प्रथम) राजेश एस से इस मामले की शिकायत की। उसके बाद मामला दर्ज हुआ।





...

ड्रग्स मामले में फिर गिरफ्तार हुआ अर्जुन रामपाल की प्रेमिका का भाई: अधिकारी

पणजी : बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल की प्रेमिका के भाई अगिसिलास डेमेट्रियड्स को दो साल में तीसरी बार ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।


मुंबई और गोवा के एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के अनुसार, डेमेट्रियड्स एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक है और एजेंसी द्वारा सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में दर्ज प्राथमिकी से जुड़ा है।


वानखेड़े ने कहा, अपराध संख्या 16 में, सुशांत सिंह राजपूत मामले से संबंधित, हमने एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक एगिसिलाओस डेमेट्रियड्स को गिरफ्तार किया था। हमने उसे कोकीन मामले में दूसरी बार फिर से गिरफ्तार किया है। हमें थोड़ी मात्रा में उसके पास से चरस मिला है।


वानखेड़े ने कहा कि गिरफ्तारी गोवा में की गई और डेमेट्रियड्स फिलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में है।


एनसीबी अधिकारी ने यह भी कहा कि पिछले तीन दिनों में गोवा में छापेमारी की सिरीज के दौरान ड्रग प्रवर्तन एजेंसी द्वारा किए गए दो अन्य छापों में तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।


वानखड़े ने कहा, हमने पिछले तीन दिनों में तीन छापे मारे हैं और एलएसडी और एमडीएमए की व्यावसायिक मात्रा जब्त की है। हमने अपोलो बार के एक होटल पर छापा मारा है, जिसका मालिक वांछित है और फरार है। हमने उसके दो पेडलर्स को गिरफ्तार किया है। उल्हासनगर का एक युवक , जो गोवा में पेडलिंग कर रहा था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।






...

आयकर विभाग ने चेन्नई के दो फाइनेंसिंग समूह पर छापेमारी करके 300 करोड़ रुपये के काला धन का पता लगाया

नई दिल्ली : केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शनिवार को दावा किया कि आयकर विभाग ने चेन्नई में वित्तपोषण से जुड़े दो निजी सिंडिकेट समूहों पर छापेमार करके करीब 300 करोड़ रुपये का काला धन का पता लगाया है। ये छापे तमिलनाडु के राजधानी शहर के 35 परिसरों में 23 सितंबर को मारे गए थे।  सीबीडीटी ने एक बयान में कहा,'अब तक छापेमारी में, 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है और नौ करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की गई है।' इसने कहा कि वित्तपोषकों और उनके सहयोगियों के परिसरों में मिले सबूतों से पता चला है कि इन समूहों ने तमिलनाडु में विभिन्न बड़े कॉरपोरेट घरानों और व्यवसायों को उधार दिया है, जिनमें से एक बड़ा हिस्सा नकद में है। विभाग ने पाया कि ये समूह, 'उच्च ब्याज दर वसूल रहे हैं जिसका एक हिस्सा कर के रूप में नहीं दिया जा रहा है।' आयकर विभाग के लिए नीति बनाने वाले निकाय ने कहा, 'समूहों द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों से पता चला कि अधिकांश ब्याज का भुगतान 'डमी' बैंक खातों में प्राप्त होते हैं और इसे कर उद्देश्यों के लिए दर्शाया नहीं जाता है।' सीबीडीटी ने आरोप लगाया कि, 'बेहिसाबी धन" को छिपाया जाता है और समूहों की लेखा पुस्तकों में असुरक्षित ऋण, विविध लेनदारों, आदि के रूप में दिखाया जाता है। इसमें कहा गया है कि इन व्यक्तियों द्वारा कई अघोषित संपत्ति निवेश और अन्य आय को छिपाए जाने की भी जानकारी सामने आई है।






...

भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया को जमानत देने पर NCB खफा, कहा- समाज के लिए खतरनाक संकेत

नई दिल्ली :  ड्रग मामले में टीवी होस्ट और कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को जमानत मिलने के फैसले से एनसीबी खुश नहीं है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गुरुवार (23 सितंबर) को मुंबई की एक सत्र अदालत को बताया कि ड्रग्स मामले में भारती और उनके पति को जमानत देने का मजिस्ट्रेट अदालत का आदेश 'समाज में खतरनाक संकेत' साबित हो सकता है। इस फैसले से समजा को ये संदेश जा रहा है कि हाई प्रोफाइल अपराधी अदालतों से आसानी से बरी हो जाते हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, एनसीबी ने कहा कि अदालत ने "समाज में एक खतरनाक संकेत दिया है कि हाई प्रोफाइल अपराधियों को अभियोजन पक्ष को सुने बिना, आसानी से बख्शा जा सकता है'।

कपल के घर से बरामद हुई थी ड्रग्स

एनसीबी ने पिछले साल 21 नवंबर को भारती और हर्ष के अंधेरी स्थित घर पर छापेमारी के बाद इस जोड़े को गिरफ्तार किया था। दंपति को कम मात्रा में मारिजुआना रखने और नशीली दवाओं के सेवन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। छापेमारी में 86.50 ग्राम गांजा भी बरामद हुआ और साथ ही इस कपल ने माना कि वो भांग का सेवन करते हैं।

पिछले साल हुए थे अरेस्ट

इस कपल ने गिरफ्तार होने के तुरंत बाद ही 22 नवंबर को जमानत के लिए अदालत का रुख किया था। इस केस में एनसीबी और पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के अदालत के सामने पेश नहीं हुईं जिसको ध्यान में रखते हुए इन्हें 15 हाजर के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई थी।

"फनहीत में जारी' 2 में नजर नहीं आएगा ये जोड़ा

वहीं भारती और हर्ष के सिए एक बुरी खबर ये भी रही कि उनके हाथ से सब टीवी का शो 'फनहित में जारी' 2 निकल चुका है। खबर की माने तो भारती और हर्ष को पिछले दिनों सब टीवी से फोन आया, जिसके बाद उन्हें इस शो पर काम करने से मना कर दिया गया।

सब टीवी ने किया इनकार

ईटाइम्स की रिपोट्स के अनुसार सब टीवी नहीं चाहते कि ये जोड़ी अपने प्रोडक्शन हाउस एच 3 के तहत फनहित में जारी के दूसरे सीजन का निर्माण करें। भारती और हर्ष ने एच3 प्रोडक्शंस को साल 2017 में शुरू किया था। फनहित में जारी का पहला सीजन इसी के तहत बना था।


...

आईपीएल सट्टेबाजी के आरोप में गोवा से छह लोग गिरफ्तार

पणजी : महाराष्ट्र के नागपुर से पांच और राजस्थान के एक व्यक्ति समेत छह लोगों को शुक्रवार को वास्को के बंदरगाह शहर में आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गोवा पुलिस ने यह जानकारी दी।


पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से दो लैपटॉप, मोबाइल फोन, टेलीविजन सेट और सट्टेबाजी का अन्य सामान बरामद किया है।


गोवा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, हमने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की थी कि आरोपी वास्को के वड्डेम इलाके में किराए के मकान से दांव लगा रहे हैं।


गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।




...

न्यायालय ने डीसीडब्ल्यू से यौन उत्पीड़न की पीड़िता को दी जाने वाली राहत के बारे में पूछा

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) से पूछा कि वह 19 वर्षीय एक युवती को राहत देने के लिए क्या कदम उठाएगी जिसने आरोप लगाया है कि जब वह नाबालिग थी तब उसके पिता ने उसका यौन उत्पीड़न किया था।


शीर्ष अदालत ने दिल्ली पुलिस से यह भी बताने को कहा कि क्या उसे अंबाला स्थानांतरित किए गए मामले की जांच अपने हाथ में लेने में कोई आपत्ति है। न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति सी टी रविकुमार की पीठ युवती द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें मामले को अंबाला से दिल्ली स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया।


इस मामले में जुलाई में दिल्ली में एक ‘जीरो एफआईआर’ दर्ज की गई थी और बाद में इसे अंबाला स्थानांतरित कर दिया गया था। ‘जीरो एफआईआर’ किसी भी थाने में दर्ज कराई जा सकती है और फिर मामले को संबंधित थाने को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया जाता है जिसके अधिकार क्षेत्र में कथित अपराध हुआ था।


अधिवक्ता अभिनव अग्रवाल के माध्यम से दाखिल अपनी याचिका में युवती ने कहा है कि जब वह नाबालिग थी तब उसके पिता ने उसका यौन उत्पीड़न किया था और 2016 में उसकी मां का निधन हो गया था, परिवार में उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। याचिका में कहा गया है कि युवती 22 जुलाई को अपना घर छोड़कर अपने एक रिश्तेदार के घर गई थी और अगले दिन उसने डीसीडब्ल्यू से संपर्क किया था।


सुनवाई के दौरान डीसीडब्ल्यू की ओर से पेश वकील ने पीठ को बताया कि युवती ने 23 जुलाई को आयोग से संपर्क किया था और वे उसका पुनर्वास करने को तैयार हैं। जब वकील ने कहा कि वह फिर से आयोग से संपर्क कर सकती है, तो पीठ ने कहा कि ऐसे मामलों में डीसीडब्ल्यू को शिकायतकर्ता से संपर्क करना चाहिए।


याचिकाकर्ता की ओर से पेश अधिवक्ता अक्षिता गोयल ने पीठ से कहा कि आरोपी को अभी तक पकड़ा नहीं गया है। हरियाणा की ओर से पेश वकील ने कहा कि युवती ने अंबाला के पुलिस अधीक्षक को एक ई-मेल भेजा था कि उसका मामला दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाए। पीठ ने हरियाणा के वकील से पूछा कि क्या प्राथमिकी को दिल्ली स्थानांतरित करने पर उन्हें कोई आपत्ति है। राज्य के वकील ने कहा, ‘‘हमें कोई आपत्ति नहीं है।’’





...

गाजियाबाद : आबकारी विभाग ने चार गांवों में की छापेमारी, दो हजार किलो लहन बरामद

गाजियाबाद विशेष संवाददाता:आशीष वैद्य: हिन्डन नदी के किनारों पर बसे गांवों में कच्ची शराब बनाने वाले माफियाओं के खिलाफ आबकारी विभाग का अभियान जारी है। इसी कड़ी में विभाग के आबकारी निरीक्षकों ने लोनी क्षेत्र में चार गांवों में कई घंटे तक छापामार कार्रवाई की। इस दौरान दो हजार किलो लहन बरामद हुई। इस लहन से कच्ची शराब तैयार की जाती है। साथ ही 40 लीटर तैयार कच्ची शराब भी बरामद हुई।


जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि अवैध शराब निर्माण एवं बिक्री की रोकथाम के लिए इन दिनों विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में लोनी एवं टीला मोड़ क्षेत्र में जिले के आबकारी निरीक्षक एवं अन्य आबकारी स्टाॅफ ने एक साथ जावली ,रिस्तल,राजपुर और भनेड़ा के जंगल एवं हिंडन खादर क्षेत्र एवं संदिग्ध स्थलों पर दबिश दी।


उन्होंने बताया कि इस दौरान हिंडन खादर क्षेत्र में दबिश के दौरान लगभग दो हजार किलो लहन एवं लगभग 40 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। बरामद शराब को जब्त करते हुए लहन को मौके पर ही नष्ट किया गया। 




...

नीतीश ने उपमुख्यमंत्री से भ्रष्टाचार के आरोपों को स्पष्ट करने को कहा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को स्पष्ट करने को कहा है।


प्रसाद को अपना रुख स्पष्ट करने के लिए मुख्यमंत्री के 1 ऐनी मार्ग स्थित उनके सरकारी आवास पर पेश होने के लिए कहा गया था। सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार, प्रसाद से नाराज हैं, जिनपर हर घर नल का जल प्रोग्राम के तहत बहू समेत अपने रिश्तेदारों को 58 करोड़ रुपये का ठेका देने में शामिल होने का आरोप है।


नीतीश कुमार ने कथित तौर पर प्रसाद से एक सार्वजनिक मंच पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। वह यह भी चाहते हैं कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इस मामले का संज्ञान ले क्योंकि उनके डिप्टी के भ्रष्टाचार में कथित संलिप्तता के कारण राज्य सरकार को भारी शमिर्ंदगी का सामना करना पड़ रहा है।


इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि कथित घोटाले का पता राम प्रकाश महतो ने अगस्त 2020 में लगाया था और उन्होंने फरवरी 2021 में नीतीश कुमार को एक पत्र भी लिखा, लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री ने संज्ञान नहीं लिया।


यादव ने कहा, कानून के मुताबिक ठेका विशेषज्ञ कंपनियों या ठेकेदारों को दिया जाना चाहिए। इस मामले में नीतीश कुमार सरकार के मंत्रियों ने अपने ही रिश्तेदारों को ठेका दिया है। तारकिशोर प्रसाद ने बहू, बेटी और उसके पति को ठेका दिया है।


उन्होंने कहा, पीएचईडी विभाग वर्षों से भाजपा के अधीन है। पहले सुशील कुमार मोदी पीएचईडी और अब तारकिशोर प्रसाद का प्रभार संभाल रहे थे। नीतीश कुमार अपने कनिष्ठ मंत्रियों को संरक्षण दे रहे हैं, जिससे घोटाले हुए।


लोजपा नेता चिराग पासवान ने भी नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकार के सभी मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।


उन्होंने कहा, सात निश्चय योजना जो कि नीतीश कुमार की परियोजना है, वास्तव में भ्रष्टाचार की जननी है। उनके मंत्रिमंडल में एक भी मंत्री ने रिश्तेदारों को सरकारी ठेके देने से नहीं रोका है। मुख्यमंत्री हमेशा जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं लेकिन उनके मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल हैं।






...

बरामदे में लटका मिला सहायक शाखा प्रबंधक का शव

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के सखवनिया गांव की 25 वर्षीय एक युवती का शव बरामदे में फंदे से लटकता पाया गया। वह पडरौना के बड़ौदा यूपी बैंक में सहायक शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत थीं। वह कुछ माह से मानसिक दबाव में बताई जा रही थीं। बताया जा रहा है कि सखवनिया गांव निवासी आनंद मोहन सिंह की 25 वर्षीय बेटी दीक्षा सिंह बड़ौदा यूपी बैंक की मुख्य शाखा में सहायक शाखा प्रबंधक के तौर पर कार्यरत थीं। बीते कुछ माह पूर्व से वह मानसिक दबाव में बताई जा रही थीं। घरवाले उनका इलाज भी करा रहे थे। कहा जा रहा है कि वह ड्यूटी तो करती थीं, लेकिन मानसिक दबाव से जूझ रही थीं। बुधवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे घर के रसोई घर में खाना बना रहीं उनकी मां सुमन सिंह बेटी को आवाज देने लगीं। कई बार आवाज देने के बाद भी जब दीक्षा की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो वह दूसरे दरवाजे से बरामदे में गईं। वहां दीक्षा बरामदे में लगे रॉड में दुपट्टे का फंदा बनाकर लटकी मिलीं। इसके बाद मां ने शोर मचाया तो घर के अन्य लोग भी पहुंच गए। घरवालों ने दीक्षा के शव को फंदे से नीचे उतारा। इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फॉरेंसिक टीम के साथ ही डॉग स्क्वॉड की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन की। कुबेरस्थान थाने के एसओ संजय कुमार का कहना है कि परिजनों की सूचना पर पुलिस गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।




...

कानपुर रेप व हत्याकांड मामला : जीटी रोड पर शव रख प्रदर्शन, आरोपी रईसजादे को फांसी देने की मांग

कानपुर : जनपद के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल में युवती से रेप के बाद फेंक कर हत्या कर दी थी। इस घटना ने गुरुवार को राजनीतिक रंग ले लिया। जिले के आउटर इलाके के बिल्हौर में सपा नेत्री की अगुवाई में पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए सौंपे गए मृतक युवती के शव को सड़क पर रखकर परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदर्शन कर रही भीड़ आरोपी रईसजादे डेरी कारोबारी को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। जाम से जीटी रोड पर यातायात बाधित है और पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचकर मुआवजे की मांग कर रहे परिजनों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं।


बताते चलें कि, कल्याणपुर इलाके में रहने वाले गुलमोहर अपार्टमेंट में रहने वाले प्रतीक वैश्य डेरी कारोबारी है। उन्होंने अपार्टमेंट के अपने 10वीं मंजिल में बने फ्लैट में महज तीन दिन पूर्व नौकरी पर रखी गई युवती संयोगिता के साथ रेप किया। जब युवती ने पुलिस को रेप की जानकारी देने की बात कही तो डेरी कारोबारी ने उसे फ्लैट की बालकनी से फेंक दिया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। यह जानकारी जब मृतक की मां व बहन को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अपार्टमेंट की 11वीं मंजिल में पिता के फ्लैट में छुपे अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।


कल्याणपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार डेरी कारोबारी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और मृतक युवती का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया। युवती से रेप किए जाने को लेकर डॉक्टरों ने स्लाइड बनाई और उसे जांच के लिए लैब भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को शाम परिजनों को शव अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया।


पोस्टमार्टम के बाद मिले युवती के शव को परिजन पैतृक गांव बिल्हौर ले गए। यहां पर गुरुवार को सपा नेत्री रचना सिंह की अगुवाई में शव को लेकर परिजनों के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जीटी रोड पर पहुंच गए। उन्होंने शव को जीटी रोड के बिल्हौर से अरौल मार्ग पर रखते हुए मुआवजे की मांग कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस कार्यवाही पर सवाल उठाए और विरोध में नारेबाजी भी की। इसके साथ ही आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग भी प्रदर्शन के दौरान की जा रही है।


जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन की जानकारी पर भारी पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटना में कठोर कार्यवाही करने के साथ मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया गया, लेकिन प्रदर्शन कर रहे परिजनों के साथ ग्रामीण बिना मुआवजा मिले शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की बात पर आड़े हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने प्रदर्शन के चलते जीटी रोड पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।






...

हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान गोली लगने से आरोपी घायल

नगांव : असम के होजाई जिले में झपटमारी का एक आरोपी हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान पुलिस की गोली लगने से जख्मी हो गया।


होजाई थाने के प्रभारी तपन मेधी ने बृहस्पतिवार को बताया कि व्यक्ति को बुधवार शाम नेताजी प्वाइंट से तब पकड़ा गया था जब वह एक बुजुर्ग से कथित रुप से 75 हजार रुपये छीन कर भाग रहा था।


अधिकारी ने बताया कि उसे आगे की जांच के लिए नगांव लाया जा रहा था लेकिन उसने जब्रोका इलाके में पुलिस की हिरासत से कथित रुप से भागने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसपर गोली चलाई जो उसके पैर में लगी।


पुलिस ने बताया कि उसे नगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि उसके पास से 56,000 रुपये जब्त किए गए हैं और झपटमारी की घटना में शामिल दूसरे शख्स की तलाश की जा रही है।


पुलिस ने बताया कि शक है कि दोनों 'ईरानी गैंग' के सदस्य हैं। यह गिरोह कई आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं।


इस साल 10 मई के बाद से, पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ों में 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 43 अन्य जख्मी हुए हैं। पुलिस ने दावा किया है कि आरोपियों ने हिरासत से 'भागने की कोशिश की' थी जिसके बाद उन्हें गोली मारी गई।


भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में पुलिस मुठभेड़ों की बाढ़ आ गई है। सरमा ने पुलिस को कानून के दायर में रहते हुए अपराधियों से लड़ने की पूरी आज़ादी दी है।





...

बीकानेर में पटवारी तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बीकानेर : राजस्थान के बीकानेर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने बृहस्पतिवार को एक पटवारी को तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।


ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनियां ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि पटवारी सुभाष चंद्र चालिया रामसर क्षेत्र में उसकी भूमि का इंतकाल चढ़ाने के एवज में तीन हजार रुपये मांग रहा है।


उन्होंने कहा कि ब्यूरो की टीम ने शिकायत के सत्यापन के बाद आज आरोपी को तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया जिससे पूछताछ की जा रही है।





...

पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपितों को पकड़ने के लिए बदला रूप, इस तकनीक से पकड़े गए दोनों आरोपित

नई दिल्ली : हरिनगर थाना पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपितों को दबोचने में कामयाबी पाई। आरोपितों के बारे में यह पता चलने पर वे पश्चिम विहार इलाके में छिपे हो सकते हैं, पुलिसकर्मी वहां टीकाकर्मी बनकर इलाके में उन्हें ढूंढते रहे। पुलिस की मेहनत रंग लाई, दोनों दबोचे गए। आरोपितों के नाम गौरव व राहुल हैं।


जानकारी के अनुसार एक महिला ने आरोपितों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह तलाकशुदा है। हरिद्वार में उनकी मुलाकात गौरव से हुई थी। उन्हें गौरव ने बताया कि वह भी तलाकशुदा है और परिवार सहित पश्चिम विहार इलाके में रहता है। मेलजोल बढ़ने पर गौरव ने शादी करने का वादा किया। लेकिन शादी की बात पर जब भी पीड़िता जोर देती थी, वह इसे टाल देता था। इस बीच एक दिन आरोपित ने पीड़िता को हरिनगर स्थित एक होटल बुलाया। आरोप है कि यहां गौरव और उसके दोस्त राहुल ने दुष्कर्म किया।


पीड़िता ने 19 सितंबर को थाने में शिकायत दी। छानबीन के दौरान पुलिस ने होटल से गौरव का पहचान पत्र बरामद किया। पुलिस के हाथ उसका मोबाइल नंबर भी आ गया, लेकिन सिमकार्ड जिन कागजों पर जारी हुआ था और पहचान पत्र वाले पते पर आरोपित नहीं रहता था। हरिनगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जीत सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर अमरजीत राणा की टीम ने तकनीकी छानबीन आधार पर आरोपित के मोबाइल की लोकेशन का पता लगया तो वह पश्चिम विहार आ रहा था। इसके बाद पुलिसकर्मी वहां टीकाकर्मी बनकर इलाके में सर्वे करने लगे। वे हर दरवाजे पर जाते और खुद को कोविड टीके के लिए सर्वेयर बताते। 21 सितंबर को एक फ्लैट पर गौरव का पता मिल गया। पहले पुलिस ने गौरव और फिर राहुल को गिरफ्तार कर लिया। 





...

ओवैसी के आवास पर तोड़फोड़: एक आरोपी को पुलिस और चार अन्य को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के यहां स्थित सरकारी आवास में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार हिंदू सेना के एक सदस्य को बुधवार को एक दिन की पुलिस हिरासत में तथा चार अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अमरदीप कौर ने आरोपी ललित को कल तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया जबकि संगठन के चार अन्य गिरफ्तार सदस्यों सचिन, शिवम और दो अन्य, (दोनों का नाम विजय है) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को अशोक रोड पर स्थित हैदराबाद के सांसद के सरकारी आवास में तोड़फोड़ करने के आरोप में पांचों लोगों को गिरफ्तार किया था।


ललित की हिरासत की मांग करते हुए, पुलिस ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल हथियार, कुल्हाड़ी की बरामदगी और समग्र साजिश का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ करने की जरूरत है।


आरोपियों के खिलाफ संसद मार्ग थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 427 और 188 तथा सार्वजनिक संपत्ति नुकसान रोकथाम अधिनियम की धारा तीन के तहत मामला दर्ज किया गया है।



...

पत्नी-बेटे को पीटने वाला गिरफ्तार

नोएडा : सेक्टर-24 स्थित ईएसआईसी अस्पताल परिसर में अपनी पत्नी को वाइपर और बेटे को बेल्ट से पीटने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

ट्विटर पर मंगलवार को वायरल वीडियो में एक व्यक्ति बेल्ट से बच्चे को पीटता नजर आ रहा था। पुलिस की जांच में पता चला कि यह वीडियो सेक्टर-24 स्थित ईएसआईसी अस्पताल परिसर के मकान का है जिसमें रहने वाले धनंजय कुमार अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है। वह वीडियो में अपने बेटे को पीटता नजर आ रहा था। आरोप है कि इससे पहले उसने अपनी पत्नी संतोष के साथ वाइपर से पिटाई की थी। इसको लेकर संतोष के मायके वालों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। केस दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार था। अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।



...

पॉर्न केस: गहना वशिष्ठ को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक

मुंबई : जबरन पॉर्न फिल्में बनवाने और उन्हें ऑनलाइन पब्लिश करने के आरोप में फंसी ऐक्ट्रेस गहना वशिष्ठ को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने अपने हालिया आदेश में कहा है कि गहना के खिलाफ दर्ज की गई तीसरी एफआईआर के आधार पर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने यह भी साफ किया है कि जांच में जब भी जरूरत पड़ेगी तब गहना वशिष्ठ को क्राइम ब्रांच की पूरी मदद करनी होगी।


गहना वशिष्ठ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पॉर्न केस में अग्रिम जमानत की मांग की थी। इससे पहले इसी महीने बॉम्बे हाई कोर्ट ने गहना वशिष्ठ की अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था। गहना वशिष्ठ के वकील ने कहा, 'जांच एजेंसी का कहना है कि वह गहना को इसलिए हिरासत में लेना चाहते हैं क्योंकि वह पॉर्नोग्रफी रैकेट का भांडाफोड़ करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि किस ओटीटी प्लैटफॉर्म को ये फिल्में बेची गई। केवल इन दो चीजों के लिए गहना से पूछताछ की जानी है।'


गहना वशिष्ठ के खिलाफ पॉर्न फिल्में बनाने और उन्हें कुछ ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर अपलोड करने का आरोप है। गहना को पहले ही उनके खिलाफ दर्ज 2 एफआईआर में जमानत मिल चुकी है। तीसरी एफआईआर जुलाई के महीने में दर्ज की गई थी। गहना वशिष्ठ इससे पहले 133 दिनों तक जेल में रह चुकी हैं। पॉर्न फिल्में बनाने के आरोप में गहना के अलावा राज कुंद्रा सहित कई अन्य लोग भी फंसे हुए हैं। राज कुंद्रा को 20 सितंबर को ही 2 महीने जेल में रहने के बाद जमानत पर रिहा किया गया है।



...

राजस्थान में दो बुजुर्गों ने पुलिस के सामने आत्मदाह का प्रयास किया

जयपुर : राजस्थान के टोंक जिले में एक बुजुर्ग ने मंगलवार को पुलिस थाने के बाहर कथित तौर पर आत्मदाह का प्रयास किया, जबकि सवाई माधोपुर में 65 साल की एक महिला ने पुलिस उपाधीक्षक के कक्ष में खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की धमकी दी।


पुलिस के अनुसार 60 वर्षीय रामस्वरूप बैरवा मंगलवार शाम टोंक के टोडारायसिंह थाने गए लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल से बात कर गेट से ही लौट गए। थाने से करीब 100 मीटर दूर जाकर उन्होंने खुले इलाके में अचानक खुद को आग लगा ली। पुलिस के अनुसार बुजुर्ग ने इसके लिए संभवत: अपनी मोटरसाइकिल से निकाले पेट्रोल का इस्तेमाल किया।


पुलिस कर्मियों ने आग पर काबू पाकर बुजुर्ग को बचा लिया। पुलिस ने कहा कि उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर कर दिया गया।


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बैरवा ने कई मामले दर्ज करवाए थे और वह जमीन से जुड़े विवादों के कुछ मामलों में आरोपी भी है। लेकिन उसका कोई भी मामला टोडारायसिंह थाने में लंबित नहीं है।


वहीं, सवाई माधोपुर में अगस्त में तीन रिश्तेदारों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली 65 साल की महिला ने मंगलवार को सवाई माधोपुर शहर के पुलिस उपाधीक्षक के कक्ष में खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्मदाह की चेतावनी दी। हालांकि वहां मौजूदा पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया। बाद में उसके खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज किया गया।


सूरवाल थाने में दर्ज सामूहिक दुष्कर्म के आरोप के इस मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक नारायण शर्मा कर रहे हैं।


उन्होंने बताया, 'प्रारंभिक जांच में, सामूहिक दुष्कर्म के आरोप झूठे प्रतीत होते हैं। पता चला है कि पैसे के लेनदेन का विवाद था। शिकायकर्ता महिला और आरोपियों के बीच छह लाख रुपये के लेनदेन का विवाद था। आरोप सिद्ध नहीं हो सके और मामले की आगे की जांच जारी है।






...

महाराष्ट्र : ठाणे में घर में लटका मिला पुजारी का शव

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर में 38 वर्षीय पुजारी का शव उसके घर पर लटका मिला। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।


विट्ठलवाड़ी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक के पड़ोसियों ने मंगलवार को उसके फ्लैट से आती दुर्गंध महसूस की और उसके भाई को इस बारे में बताया। भाई ने स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दी।


अधिकारी ने कहा कि बाद में पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो शव छत से लटका हुआ पाया। उन्होंने कहा कि वह घर में अकेला रहता था और वहां कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।


उन्होंने बताया कि शव पूरी तरह सड़ चुका था और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया।


अधिकारी ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।




...

नकली पिस्तौल दिखाकर की थी ज्वेलर्स की दुकान में लूटपाट

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी प्लाजा में सोमवार की देर रात दो बदमाशों ने नकली चाइनीज पिस्तौल दिखाकर ज्वेलर्स की दुकान से लूटपाट की थी। भीड़ ने बदमाशों को भागते समय दबोच लिया था। पुलिस ने लुटेरों के पास से नकली पिस्तौल, छूरा, एक तमंचा पर लूटे गए 25 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों को मंगलवार को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।


बिसरख कोतवाली प्रभारी अनीता चौहान ने बताया कि सोमवार की देर रात गौर सिटी प्लाजा स्थित ज्वेलर्स की दुकान में घुसकर दो लुटेरों ने लूटपाट की थी। इन लुटेरों ने दुकानदार ऋषभ को नकली चाइनीज पिस्तौल दिखाकर नगदी लूट ली थी। भीड़ ने भागते समय लुटेरों को धर दबोचा था। पुलिस ने बताया कि लुटेरों की पहचान अतीक निवासी छिजारसी और एजाज अंसारी निवासी स्प्रिंग मीडोज सोसाइटी निराला एस्टेट ग्रेनो वेस्ट के रूप में हुई है। उधर, ज्वेलर्स की दुकान में घुसकर हुई लूटपाट की घटना को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।




...

ओडिशा में फर्जी दस्तावेज जमा कराने के आरोप में तीन शिक्षिकाएं निलंबित

जयपुर : ओडिशा के जाजपुर जिले में सरकारी स्कूल की तीन शिक्षिकाओं को फर्जी शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रमाण पत्र जमा कराने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।


बाराचना प्रखंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) हरिहर दलाई ने नौकरी और वेतन वृद्धि पाने के लिए फर्जी ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा (ओटीईटी) प्रमाण-पत्र जमा करने के आरोप में तीन शिक्षकों- तेलीगाड़ा प्राथमिक विद्यालय की अनिया कुमार बराल, अकराबाद प्राथमिक विद्यालय की जयंती साहू और चारिनंगल प्राथमिक विद्यालय की रजिया सुल्ताना को निलंबित कर दिया है।


बीईओ कार्यालय के एक आधिकारिक आदेश में शुक्रवार को कहा गया, ''फर्जी ओटीईटी प्रमाण पत्र जमा करने के लिए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई लंबित होने के बाद तीन शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।''


जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) रंजन कुमार गिरि ने कहा कि उन्होंने कानूनी कार्रवाई के लिए आरोपी शिक्षकों के खिलाफ बाराचना थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।


उन्होंने कहा, 'हमने उनका वेतन रोक दिया है और सरकार के नियमानुसार उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है।'


एक आरटीआई कार्यकर्ता अभिमन्यु बारिक ने बाराचना के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों, उनकी योग्यता और संबंधित प्रमाण-पत्र के बारे में जानकारी मांगी थी। उन्हें बताया गया कि कुछ शिक्षक फर्जी प्रमाण-पत्र जमा कर सरकारी स्कूलों में सेवा दे रहे हैं।


इसके बाद बारिक ने इस साल मार्च में डीईओ का ध्यान इन अवैध नियुक्तियों की ओर आकर्षित किया। आरोप के आधार पर गिरि ने जांच शुरू की और बाराचना के प्राथमिक विद्यालयों में फर्जीवाड़े के तीन मामले सामने आए। जांच के दौरान यह भी पाया गया कि तीनों शिक्षकों को उनके जाली ओटीईटी प्रमाणपत्रों के आधार पर वेतन वृद्धि भी मिली।



...

अफगानिस्तान में सिलसिलेवार धमाकों में 2 की मौत, 21 घायल

काबुल : अफगानिस्तान में चार अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। इसकी पुष्टि कई सूत्रों ने की।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद शहर में शनिवार को पुलिस जिला (पीडी) 6 और पीडी 4 में सड़कों पर यात्रा कर रहे तालिबान के वाहनों को निशाना बनाकर किए गए तीन विस्फोटों में दो लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए।


सूत्रों ने स्थानीय संवाददाताओं से कहा, घायलों को सुबह विस्फोटों के बाद जलालाबाद शहर के क्षेत्रीय प्रांतीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।


उन्होंने कहा कि ज्यादातर पीड़ित तालिबान के सदस्य थे।


नंगरहार में तालिबान अधिकारियों ने अभी तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है, जबकि अनौपचारिक सूत्रों ने कहा कि विस्फोट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुए।


अभी तक किसी भी समूह ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।


स्थानीय टीवी चैनल टोलो न्यूज ने बताया, इससे पहले शनिवार को काबुल के पीडी 13 में एक अस्पष्ट लक्ष्य के साथ एक विस्फोट में दो नागरिक घायल हो गए थे।



...

देशी शराब के 23 पव्वों संग महिला गिरफ्तार

नोएडा : आबकारी विभाग ने शनिवार को झुग्गियों से लेकर हाईवे तक तलाशी अभियान चलाया, जिसमें एक महिला से अवैध शराब के 23 पव्वे बरामद हुए। जिला आबकारी अधिकारी आरबी सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग की सात टीमों ने जिलेभर में अभियान चलाया। गांव तिलपता में बबीता को 23 पव्वे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसके खिलाफ सूरजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। नोएडा में सेक्टर 9 और सेक्टर 40 में भी झुग्गियों में तलाशी अभियान चलाया गया। दिल्ली बॉर्डर पर कालिंदी कुंज पर सड़क पर वाहनों की जांच की गई। रबुपूरा स्थित गांव चकबीरमपुर, कल्लूपुरा और साबौता में अवैध शराब में भी जांच अभियान चलाया, लेकिन कहीं अवैध शराब नहीं मिली। पिछले दो माह में वह 16 ठेकों पर ओवररेटिंग के आरोप में कार्रवाई कर चुके हैं।




...

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के घंघोला गांव में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कासना कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि घंघोला गांव निवासी गौरव भाटी ने डेढ़ वर्ष पूर्व सपना से प्रेम विवाह किया था। सपना बागपत के खेकड़ा की रहने वाली थी। शनिवार को सपना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गौरव ने पुलिस को बताया कि सपना ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने घटना की सूचना मृतका के मायके पक्ष के लोगों को दी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।




...

प्रेमी संग भागी लड़की, परिवार ने रच दिया अपहरण का ड्रामा

ग्रेटर नोएडा :  बादलपुर थाना क्षेत्र के सादोपुर झाल से गुरुवार को मॉर्निंग वॉक के दौरान एक 20 वर्षीय युवती का अपहरण कर लिया गया था। इसको लेकर परिजानों ने जमकर हंगामा किया था और हाईवे भी जाम कर दिया था। अब इस मामले में नोएडा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने लड़की को उत्तर प्रदेश के गोंडा से बरामद कर लिया है। पूरा मामला प्रेम प्रसंग का निकला है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, युवती का एक लड़के के साथ प्रेम प्रसंग था। बुधवार को लड़की घर से निकली और रास्ते में प्रेमी से मिली। इसके बाद दोनों गाजियाबाद पहुंचे। यहां से ट्रेन पकड़कर गोंडा के लिये निकल गए। रास्ते में मथुरा के पास युवती ने मोबाइल तोड़कर सिम फेंक दिया। प्रेमी ने बाद में युवती को नया फोन और सिम दिलाया। वहीं, लड़की के प्रेमी के साथ भागने की खबर सुनकर घरवाले सकते में आ गये। समाज में इज्जत खराब न हो, इसके लिये अपहरण की झूठी कहानी गड़ी गई। इसके बाद घरवालों ने पुलिस थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई और हाईवे को जाम कर दिया। वहीं, थाने में भी प्रदर्शन किया। वहीं, पुलिस ने सर्विलांस और सूचना के आधार पर युवती को गोंडा से बरामद कर लिया। फिलहाल पुलिस युवती और प्रेमी को लेकर नोएडा आ रही है। 

...

यूपी : रेपिस्ट की पहचान के लिए मृत बच्ची का होगा डीएनए टेस्ट

रामपुर : यूपी में एक नाबालिग दलित लड़की ने दो दिन पहले एक मृत बच्ची को जन्म दिया था। बच्चे के शव को दफनाने के बाद, पुलिस ने हाल में ही शव को फिर से बाहर निकाला, और उससे डीएनए लेकर सैंपलिंग के लिए भेजा है।


डीएनए पुलिस को यह पता लगाने में मदद करेगा कि क्या आरोपी वास्तव में नाबालिग दलित लड़की का रेपिस्ट था, जिसका कथित तौर पर उसके द्वारा कई बार रेप किया गया था।


16 वर्षीय लड़की के परिवार के सदस्यों ने उस व्यक्ति, उसके चचेरे भाई और एक पड़ोसी पर उसके साथ बार-बार रेप करने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया कि लड़की के मृत बच्चे को जन्म देने के बाद, उन्होंने लड़की को कुछ लोगों की तस्वीरें दिखाईं और उसने बार-बार उस आदमी की ओर इशारा किया।


पुलिस ने कहा कि फिलहाल फरार आरोपी का डीएनए टेस्ट भी उसके पकड़े जाने के बाद किया जाएगा।


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (रेप के लिए सजा) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।


अजीम नगर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) रवींद्र कुमार ने कहा कि अभी तक, आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। लड़की की मानसिक स्थिति को देखते हुए, हम उसके बयान पर भरोसा नहीं कर सकते। इसलिए, हम डीएनए परीक्षण कर रहे हैं। बच्चे का नमूना, जिसका शरीर से एकत्र कर लिया गया है।


दुष्कर्म पीड़िता ने दो दिन पहले सात माह की मृत बच्ची को जन्म दिया था।


परिवार ने दावा किया कि उन्हें उसकी गर्भावस्था के बारे में पता नहीं था। उन्हें इस बात का पता तब चला जब लड़की ने शनिवार की रात पेट में तेज दर्द की शिकायत की और फिर घर में मृत बच्चे को जन्म दिया।






...

ईसीएल कोयला चोरी मामला: सीबीआई ने दिल्ली, पश्चिम बंगाल में तीन स्थानों पर छापेमारी की

नई दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आसनसोल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की खदानों से कोयले की कथित चोरी के मामले में बृहस्पतिवार को दिल्ली और पश्चिम बंगाल में तीन स्थानों पर छापेमारी की।


अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान के दौरान ईसीएल के एक पूर्व निदेशक के राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका क्षेत्र स्थित निवास, पश्चिम बंगाल के आसनसोल में सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई के तत्कालीन महाप्रबंधक के निवास और पश्चिम बंगाल के फरक्का में एनटीपीसी (राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड) में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक निरीक्षक के निवास पर छापे मारे गए।


करोड़ों रुपये का कोयला चोरी घोटाला पश्चिम बंगाल के कुनुस्तोरिया और काजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से जुड़ा है। सीबीआई ने चोरी रैकेट के कथित सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, ईसीएल के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, कुनुस्तोरिया क्षेत्र के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय राय एवं काजोरा क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ पिछले साल नवंबर में प्राथमिकी दर्ज की थी।




...

मुंबई: 'मिस्टर इंडिया' प्रतियोगिता के पूर्व विजेता ने की आत्महत्या करने की कोशिश

मुंबई : 'मिस्टर इंडिया' प्रतियोगिता के पूर्व विजेता मनोज पाटिल ने मुंबई के उपनगर ओशिवारा में अपने आवास पर कथित तौर पर नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की।


पुलिस ने यह जानकारी दी।


पाटिल की प्रबंधक परी नाज़ ने बताया कि घटना बुधवार देर रात साढ़े 12 से एक बजे के बीच ओशिवारा में साईलीला इमारत स्थित उनके घर पर हुई। पाटिल के परिवार वाले उन्हें तत्काल अस्पताल ले कर गए,जहां उनकी हालत ''गंभीर'' बताई जा रही है।


नाज़ ने बताया कि पाटिल एक मॉडल हैं। कुछ दिन पहले पाटिल ने ओशिवारा पुलिस को पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होंने एक बॉलीवुड अभिनेता के खिलाफ सोशल मीडिया पर उन्हें कथित तौर पर बदनाम करने और उनके पेशेवर जीवन में समस्याएं पैदा करने के लिए कार्रवाई की मांग की थी।


नाज़ ने कहा कि उन्होंने उस अभिनेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाने की मांग भी की थी।


इस बीच, ओशिवारा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। उन्होंने कहा, '' हमारे अधिकारी कूपर अस्पताल गए थे, जहां पाटिल भर्ती है।''


पाटिल का जन्म 1992 में हुआ था और उन्होंने 2016 में 'मिस्टर इंडिया मेन्स फिजिक ओवरऑल चैंपियनशिप' जीती थी।







...

शाहजहांपुर: 11 करोड़ की अफीम के साथ तीन अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में थाना चौक कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम ने तस्करी करने वाले तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से करीब ग्यारह करोड़ रुपये कीमत की अफीम और लाखों की नकदी बरामद हुई है।


पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि चौक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह व एसओजी की संयुक्त टीम को बीती रात बड़ी सफलता मिली है। टीम ने कांट रोड पर बरेली मोड़ के पास से कार सवार तीन अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्कर शाहजहांपुर के कांट क्षेत्र के गांव रावतपुर निवासी मोहम्मद असद तथा हरियाणा के जनपद कैथल निवासी सोनू सिंह व तरसेम कुमार है।


एसपी ने बताया कि तस्करों के कब्जे से ग्यारह किलो ग्राम अफीम, 2 लाख 37 हजार से अधिक की नकदी, 18 क्रेडिट व डेबिट कार्ड, आदि समान बरामद हुआ है। बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब ग्यारह करोड़ रुपये है।


पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को बताया कि असद झारखण्ड के जनपद रांची से भारी मात्रा में उच्च क्वालिटी की अफीम लेकर शाहजहांपुर आता है। जिसके बाद सोनू और तरसेम हरियाणा से यहां आकर असद से अफीम खरीदते और हरियाणा ले जाकर महंगे दामों पर बेच लेते हैं। यही नहीं पिछले करीब दो वर्षों से यह लोग मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल हैं। एसपी ने बताया कि तस्करों से की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 





...

महिला पत्रकार को परेशान कर रहा था ट्रांसजेंडर पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुवाहाटी : असम के गोलपाड़ा जिले की पुलिस ने एक महिला पत्रकार को कथित तौर पर परेशान करने वाले ट्रांसजेंडर को गिरफ्तार किया है। ट्रांसजेंडर ने निचले असम के गोलपारा जिले के धूपधोरा में एक महिला पत्रकार को कथित रूप से परेशान किया था। यह घटना तब हुई जब एक स्वतंत्र पत्रकार तृष्णा दास गुवाहाटी से गोलपारा की बस में यात्रा कर रही थीं।


गिरफ्तार आरोपी की पहचान असद अली उर्फ रेखा के रूप में हुई है। इस बीच आरोपी को गोलपाड़ा जेल भेज दिया गया है। पुलिस दो और ट्रांसजेंडरों की तलाश कर रही है, जो कथित तौर पर फरार हैं। महिला ने बताया कि " मैंने उस व्यक्ति को एक सीट से दूसरी सीट पर जाते हुए देखा, उस व्यक्ति ने बस में सवार एक यात्री से बलपूर्वक सौ रुपये छीन लिए। अचानक वह व्यक्ति मेरे बेहद करीब आ गया और मुझसे भी पैसे की मांग की, मैंने 'ना' कहने के लिए अपना सिर हिलाया।


उसने कहा कि जब उसने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो उस व्यक्ति ने उसे गलत तरीके से छूने के अलावा गाली-गलौज भी की। फिर वह व्यक्ति मुझे कुछ पैसे देने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा था और मुझे कई बार गलत तरीके से छूने लगा। व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना हुआ था। इसलिए, मैंने उस व्यक्ति को दूर रहने के लिए कहा, जब अचानक, व्यक्ति ने गालियां देना शुरू कर दिया, मौखिक रूप से मुझे सार्वजनिक रूप से गालियां दीं।




...

मोबाइल और चेन लूटने वाला गिरफ्तार

नोएडा : सेक्टर-20 पुलिस ने मोबाइल और चेन लूटने वाले बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से अवैध हथियार, लूटे हुए छह मोबाइल और चुराई गई बाइक बरामद की है। आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी दिल्ली निवासी जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू के रूप में हुई है। पुलिस उसके फरार साथी मोनू उर्फ वीरा की तलाश कर रही है।



...