खतरनाक बिल्डिंग में चल रहा दिल्ली का अस्पताल, आतिशी ने पोस्ट किया वीडियो

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी द्वारा संचालित राजन बाबू इंस्टीट्यूट ऑफ पल्मोनरी मेडिसिन एंड ट्यूबरकुलोसिस अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि मरीजों का इलाज एक ऐसी इमारत में किया जा रहा है जिसे खतरनाक घोषित किया गया है और यह किसी भी दिन गिर सकती है।


आतिशी ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, हम सुनते रहे हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाली एमसीडी दिल्ली के लोगों को स्वास्थ्य के मोर्चे पर, दवाओं, अच्छे बुनियादी ढांचे और सभी के मामले में विफल कर रही है। लेकिन आज, हमने इस अस्पताल पर एक नजर डाली, जिसका भवन जर्जर है और बावजूद इसके मरीजों का इलाज अंदर किया जा रहा है।


आतिशी को वीडियो में इशारा करते हुए देखा जा सकता है, उन्होंने कहा, एमसीडी ने ही अस्पताल के बाहर लोगों को आगाह करते हुए बोर्ड लगाया है कि यह एक खतरनाक इमारत है प्रवेश न करें। आतिशी ने कहा, ऐसा लगता है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एमसीडी ने दिल्ली के लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है। 2017 में, जीटीबी नगर में राजन बाबू इंस्टीट्यूट ऑफ पल्मोनरी मेडिसिन एंड ट्यूबरकुलोसिस को मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल के रूप में विकसित किया जाना था। इसका निर्माण 1935 में 79 एकड़ के परिसर के साथ किया गया था। अस्पताल उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अंतर्गत आता है।




...

अमेठी में दलित किशोरी को पीटे जाने, उससे छेड़खानी किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज

अमेठी (उप्र) : उत्तर प्रदेश के अमेठी में 16 वर्षीय एक दलित किशोरी को कथित रूप से पीटे जाने और उससे छेड़खानी किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है और उनकी तलाश शुरू कर दी है।


अमेठी के पुलिस उपाधीक्षक अर्पित कपूर ने मंगलवार को बताया कि सोशल मीडिया पर एक दलित नाबालिग लड़की की पिटाई और उससे छेड़खानी किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद थाना अमेठी पुलिस ने पीड़िता से संपर्क किया और उसके पिता की तहरीर पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून, अनुसूचित जाति- जनजाति अधिनियम (एससी-एसटी) कानून और भारतीय दंड संहिता की अन्य गंभीर धाराओं के तहत आरोपी सूरज सोनी, शिवम और साकाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।


कपूर ने बताया कि पीड़िता अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है और यह घटना अमेठी थाना क्षेत्र के कस्बा रायपुर फुलवारी की है।



...

लॉस एंजिलिस पुलिस की ओर से जारी वीडियो में अधिकारी की गोली किशोरी को लगती दिखी

लॉस एंजिलिस (अमेरिका) : अमेरिका के लॉस एंजिलिस में सोमवार को जारी किए गए एक वीडियो में पुलिस पिछले हफ्ते एक कपड़े की दुकान पर एक हमले के संदिग्ध पर गोलियां चलाते हुए दिख रही है। इस गोलीबारी में ‘ड्रेसिंग रूम’ में छिपी 14 वर्षीय किशोरी की भी मौत हो गई जिसे दीवार से टकराकर आई गोली लग गई थी।


लॉस एंजिलिस पुलिस विभाग ने बर्लिंगटन स्टोर में बृहस्पतिवार को हुई गोलीबारी का एक संपादित वीडियो पैकेज ऑनलाइन जारी किया, जिसमें 911 नंबर पर किए गए कॉल, रेडियो प्रसारण, बॉडी कैमरा फुटेज और निगरानी वीडियो शामिल थे। विभाग की नीति के तहत पुलिस की गोलीबारी जैसी गंभीर घटनाओं के वीडियो 45 दिनों के भीतर जारी करने होते हैं।


निगरानी वीडियो में संदिग्ध दो महिलाओं पर हमला करते हुए दिख रहा है, जिसमें एक फर्श पर गिर गई और वह रेंगने की कोशिश कर रही थी और हमलावर उसे दुकान के गलियारे से पैरों से खींचता हुआ दिख रहा है।


सैन फर्नांडो घाटी के उत्तरी हॉलीवुड क्षेत्र में दुकान के कर्मचारियों सहित कई लोगों ने पुलिस को फोन कर एक व्यक्ति के दुकान पर बाइक के ताले से हमला करने की सूचना दी। एक फोन करने वाले ने 911 पर फोन कर बताया कि उस व्यक्ति के पास बंदूक है। हालांकि, घटना स्थल से कोई बन्दूक नहीं मिली और केवल बाइक का ताला बरामद किया गया।





...

कई शादियां करके बैठा था दूल्हा, लड़की वालों ने मंडप में ही लात-घूंसों से कर दी धुनाई, जानें पूरा मामला

गाजियाबाद : यूपी के गाजियाबाद जिले में एक दूल्हे की शामत आ गई। दूल्हे ने कभी सोचा भी नहीं था कि उसकी इतनी आसानी से पोल खुल जाएगी और उसकी भरे मंडप में धुनाई होगी। दरअसल एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति से महिला लिपटी हुई दिख रही है हालांकि महिला कौन थी अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई, लेकिन वीडियो देखने से इतना जरूर साफ हो रहा है कि महिला उस व्यक्ति को बचा रही है। वीडियो में जिस शख्स को महिला बचा रही है वह दूल्हे की ड्रेस में है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि दूल्हे को महिला को धकियाते हुए उसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर बचाती हुई ले जा रही है। 


मामला गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार साहिबाबाद के किसी एक बैंक्वेट हॉल में शादी समारोह का आयोजन था। यहां खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई थी। शादी की रस्मे निभाई जा रही थीं। इसी बीच अचानक कुछ ऐसा हुआ कि बैंक्वेट हॉल में भगदड़ मच गई। लड़की वालों ने दूल्हे की धुनाई करने शुरू कर दी, जब तक लोग कुछ समझ पाते दूल्हे पर लात-घूंसो से बारिश होने लगी थी। दूल्हे को पिटाई देख बैंक्वेट हॉल में मौजूद एक महिला उसे बचाते हुए उससे लिपट गई। महिला दूल्हे को लोगों से बचाते हुए एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाती दिखी। यह सब वाक्या बैंक्वेट हॉल में मौजूद किसी शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और फिर वायरल कर दिया। लड़की वालों का कहना था कि जिस शख्स से शादी हो रही थी वह पहले भी कई शादियां कर चुका है, उसने इस बात को छुपाया था। लड़की वालों ने यह भी आरोप है कि शादी वाले दिन ही दूल्हे ने दहेज की डिमांड कर दी थी।

...

जर्सी का नया रोमांटिक गाना बलिए रे हुआ रिलीज

मुंबई : शाहिद कपूर स्टारर जर्सी का तीसरा गाना बलिए रे ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया है। संगीतकार जोड़ी सचेत-परंपरा द्वारा रचित रोमांटिक गाने में शाहिद और मृणाल ठाकुर हैं।


अपनी ताजा रिलीज की गई रचना के बारे में बात करते हुए, सचेत-परंपरा ने कहा, बलिये रे एक रोमांटिक गीत है। गाने में शाहिद और मृणाल की केमिस्ट्री आपको अपनी सीटों पर बांधे रखेगी।


फिल्म के निर्माता अमन गिल ने कहा कि बलिए रे सचेत-परंपरा का एक ग्रूव सॉन्ग है। अब तक आपने संगीत को जो प्यार और समर्थन दिया है, उसके लिए हम आभारी हैं और मुझे आशा है कि आप बलिए रे का भी आनंद लेंगे।


अल्लू अरविंद द्वारा प्रस्तुत, गौतम तिन्ननुरी द्वारा निर्देशित और दिल राजू, एस. नागा वामसी और अमन गिल द्वारा निर्मित, जर्सी 31 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।






...

सामंथा का आइटम सॉन्ग हुआ रिलीज

हैदराबाद :  सामंथा रूथ प्रभु के पहले आइटम सॉन्ग ऊ अंतवा ऊ ऊ अंतवा को शनिवार को पुष्पा के निर्माताओं ने लॉन्च कर दिया है।


सामंथा के आइटम सॉन्ग में उनके मूव्स ने उनके प्रशंसकों को हैरान कर दिया है।


चंद्र बोस द्वारा लिखे गए गीत के बोल एक साहसिक संदेश देते हैं कि सामान्य तौर पर पुरुष महिलाओं को कैसे देखते हैं।


माइथरी मूवी मेकर्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, यह सर्दी रानी सामंथा के मूव्स से गर्मी पैदा करने वाला है।


इंद्रावती चौहान द्वारा गाया गया है। सामंथा ने अब तक का पहला आइटम सॉन्ग होने के कारण इसे काफी प्रचारित किया है।


निमार्ताओं में से एक ने कहा, आइटम सॉन्ग के लिए सामंथा को शामिल करना टीम का फैसला था। उन्हें गाने के लिए तैयार करने का एक सर्वसम्मत निर्णय लिया गया।


पुष्पा 17 दिसंबर को देशभर की कई भाषाओं में रिलीज के लिए तैयार है।







...

पुलिसकर्मियों ने बच्चा लिये हुये युवक की पिटाई की, वीडियो सामने आने के बाद थाना प्रभारी निलंबित

कानपुर (उप्र) : कानपुर के एक इलाके में बच्चे को गोद में लिए व्यक्ति को पीटते पुलिसकर्मी का वीडियो सामने आने के बाद मामले में अकबरपुर के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।


युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्वीट कर मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के रवैये पर सवाल उठाया।


अपर पुलिस महानिदेशक (कानपुर जोन) भानु भास्कर के हस्तक्षेप के बाद थाना प्रभारी (एसएचओ) विनोद कुमार मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की गई। भास्कर ने जिले के पुलिस अधिकारियों को मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने अपर पुलिस अधीक्षक (कानपुर ग्रामीण), घनश्याम को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।


पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि घटना अकबरपुर के जिला अस्पताल परिसर में हुई। अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार को बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में ताला लगाकर धरना दिया और आरोप लगाया कि निर्माण और खनन सामग्री ले जा रहे वाहनों की भारी आवाजाही के कारण सड़कें और नाले टूट गए हैं। रजनीश शुक्ला के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने डॉक्टरों और मरीजों को ओपीडी से बाहर कर दिया।


एसपी ने बताया कि अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलने के बाद अकबरपुर पुलिस ने उपजिलाधिकारी वागीश कुमार, क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार व एसएचओ विनोद कुमार मिश्रा के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों को धरना समाप्त करने व सरकारी कार्यों में बाधा डालने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया।


आरोप है कि बाद में, एक युवक ने एसएचओ मिश्रा के अंगूठे पर काट लिया और उनसे मारपीट भी की, जिस पर एसएचओ ने बच्चे को लिये हुये युवक की पिटाई कर दी। युवक की पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। युवक की पहचान रजनीश के भाई के रूप में हुई है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अधिकारियों के कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा डालने और मारपीट करने के आरोप में रजनीश शुक्ला और दर्जनों अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पहले भी रजनीश के खिलाफ लूट और मारपीट के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।


बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने घटना का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ''क्या इन पुलिसवालों को एक बाप की चीख नहीं सुनाई दे रही, जो बार-बार कह रहा है कि बच्चे को चोट लग जाएगी। इस सरकार में अधिकारियों पर भी सत्ता का नशा चढ़ गया है, जो बेलगाम हो चुके हैं। जिस पर मन कर रहा है, मुकदमे लाद रहे हैं। जहां मन कर रहा है, लाठियां भांज रहे हैं। इस तरह की तानाशाही बर्दाश्त से बाहर है।



...

दिल्ली में मेडिकल स्टोर संचालक ने मूक-बधिर महिला से किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो भी बनाया

नई दिल्ली : भजनपुरा इलाके में एक मेडिकल स्टोर संचालक (दवा दुकानदार) द्वारा मूक-बधिर महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपित ने महिला का अश्लील वीडियो भी बना लिया। उसे वायरल करने की धमकी देकर आरोपित ने कई दिन तक पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने अपने स्वजन को वारदात की सूचना दी। पुलिस ने एक विशेषज्ञ का सहारा लेकर पीड़िता के बयान दर्ज किए। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


जानकारी के अनुसार 29 वर्षीय पीड़िता अपने माता-पिता के साथ भजनपुरा थाना क्षेत्र में रहती है। पांच वर्ष पहले उसके पति ने उसे छोड़ दिया था। पीड़िता के घर के पड़ोस में एक युवक मेडिकल स्टोर चलाता है। पीड़िता मेडिकल स्टोर से दवा लेने जाती रहती है। पीड़िता का आरोप है कि 22 अक्टूबर को उनकी तबीयत खराब थी। वह मेडिकल स्टोर से दवा लेने गई थी। आरोपित ने बहाना बनाकर महिला को स्टोर के अंदर बुला लिया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला का अश्लील वीडियो भी बना लिया। किसी को कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने डर के मारे वारदात के बारे में किसी को नहीं बताया।


कुछ दिन बाद पीड़िता जब आरोपित के फोन से वीडियो डिलीट करवाने के लिए गई तो फिर से उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। 30 नवंबर को पीड़िता ने अपनी मां को वारदात के बारे में बताया। उसके बाद केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया गया। गोविंदपुरी इलाके में एक अधेड़ अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग बच्ची को चाकलेट और पैसे देने के लालच में अपने घर बुलाता था और उससे दुष्कर्म करता था।


इसकी जानकारी उसकी नानी को हुई तो मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले में संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर बच्ची का मेडिकल कराया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित 12 वर्षीय बच्ची अपनी 60 वर्षीय बुजुर्ग नानी के साथ गोविंदपुरी इलाके में रहती है। बच्ची के स्वजन की वर्ष 2010 में मौत हो चुकी है, जिसके बाद से बच्ची और उसका भाई अपनी नानी के साथ ही रहते हैं। पुलिस को बच्ची ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले अंकल अक्सर उसे चाकलेट और 10-20 रुपये चीज खाने के लिए देते थे और अपने घर बुलाते थे। इसके बाद आरोपित बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता था।




...

पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में चार लोगों ने दोस्त की जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल

रीवा (मध्य प्रदेश) : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में चार लोगों ने पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में अपने दोस्त की कथित तौर पर बुरी तरह पिटाई कर दी और घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।


पुलिस ने यह जानकारी दी।


यह घटना इस साल जुलाई में हुई थी लेकिन मारपीट की इस घटना का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया। रीवा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नवनीत भसीन ने पत्रकारों को कहा, ''हमें जुलाई में एक युवक की उसके दोस्तों द्वारा पिटाई करने के वीडियो के बारे में मंगलवार को जानकारी मिली। पीड़ित की शिकायत पर चारों आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।''


पीड़ित अमित पांडे ने पत्रकारों को बताया कि वह अपने पैतृक गांव खजुआ जा रहा था कि रात में आरोपी राजकुमार पटेल, सूरज प्रजापति, लल्ला पंडित और शादाब ने उसे रोक लिया। पांडे ने कहा, ''उन्होंने मुझ पर खांसी की दवाई के 10 डिब्बे (मादक पदार्थ के रुप में बेचे जाने वाले) की बिक्री के बारे में पुलिस को जानकारी देने का आरोप लगाया। खजुआ में उन्होंने मुझे तीन घंटे तक बेरहमी से पीटा। बाद में वे मुझे रीवा ले गए और सुबह तक मेरी पिटाई की।''


इस बीच, मारपीट की घटना के पांच वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिसमें पीड़ित को लाठियों, थप्पड़ और लातों से मारते हुए देखा जा सकता है। एक वीडियो में एक आरोपी को स्थानीय बोली में यह कहते हुए सुना गया, ''यह मैं हूं, यह मेरा दोस्त है और हम पार्टी कर रहे हैं।'' 'पार्टी' करने की बात के बाद सभी आरोपी पीड़ित को लात मारना शुरु कर देते हैं।


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चारों आरोपियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से दो आरोपी किसी अन्य मामले में जेल में हैं। एक को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक और आरोपी की तलाश की जा रही है।







...

तय रेट से ज्यादा पर शराब बेचने का वीडियो वारयल

नोएडा : सेक्टर-58 स्थित मॉडल शॉप पर शराब की ओवररेटिंग कर रहे सेल्समैन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसको लेकर एक्साइज विभाग ने जांच शुरू कर दी है। वीडियो में सेल्समैन शराब की बोतल पर ग्राहकों से 10 रुपये ज्यादा वसूल रहा है। यूजर ने मामले में कार्रवाई की मांग की।






...