'पावरी हो रही है' वाली लड़की दानानीर का नया वीडियो वायरल, चला सुरीली आवाज का जादू

मुंबई : सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले 'पावरी हो रही है' वाले वीडियो से हर तरफ धमाल मचाने वाली पाकिस्तानी लड़की दानानीर मोबीन का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस बार दानानीर अपनी सुरीली आवाज से फैन्स का दिल जीत रही हैं।


दानानीर का यह वीडियो बता रहा है कि वह काफी अच्छा गाती भी हैं। इस वीडियो में दानानीर का अंदाज बिल्कुल बदला हुआ नजर आ रहा है। पार्टी मोड से चेंज नजर आ रहीं दानानीर पाकिस्तानी फिल्म का गाना 'खोया जो तू होगा मेरा क्या' गा रही हैं।


पाकिस्तानी फिल्म 'पंजाब नहीं जाऊंगी' के इस गाने को इंडियन प्लेबैक सिंगर जोनिता गांधी ने पाक सिंगर सिराज उपल के साथ साल 2017 में गाया था। दानानीर का यही वीडियो अब सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है।


बता दें कि दानानीर ने 2021 की शुरुआत में अपने दोस्तों के साथ का एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह कहती नजर आ रही थीं, 'यह हमारी कार है और ये हम है और यह हमारी पावरी हो रही है।' इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर इस कदर तहलका मचाया था कि सोशल मीडिया पर हर कोई इस वीडियो की कॉपी करता नजर आने लगा था। 




...

लखीमपुर खीरी हिंसा : वायरल वीडियो में दिखाया गया मंत्री का वाहन किसानों को कुचल रहा है

लखनऊ : केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का दावा है कि चालक के नियंत्रण खो देने और किसानों को कुचलने से पहले उनके वाहन पर बदमाशों ने हमला किया था, लखीमपुर खीरी से वायरल वीडियो की लंबी क्लिप से पता चलता है कि हिंसक झड़पों से पहले रविवार को क्या हुआ था।


वायरल वीडियो क्लिप में एक काले रंग की एसयूवी दिखाई दे रही है जो कि केंद्रीय मंत्री की खुद की स्वीकारोक्ति के अनुसार है, प्रदर्शनकारियों के एक निहत्थे समूह पर बड़ी तेजी से जुताई कर रही है।


महिंद्रा थार गाड़ी पर किसी हमले के कोई निशान नहीं हैं। यह दिखाता है कि कार पर कोई पत्थर या लाठी नहीं फेंके गए या चालक ने नियंत्रण खो दिया हो जिसके परिणामस्वरूप कम से कम चार किसानों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।


इस वीडियो में, ड्राइवर स्टीयरिंग व्हील को मजबूती से पकड़े हुए है और एसयूवी के सामने प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह में अपनी पीठ के साथ तेज गति से गाड़ी चला रहा है।


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इस घटना के बाद, गुस्साई भीड़ ने कारों पर हमला किया, उनमें आग लगा दी और काफिले में सवार चार लोगों को पीट-पीट कर मार डाला।


उसी वीडियो का एक निचला रिजॉल्यूशन, स्लो-डाउन संस्करण पहले विपक्षी नेताओं की एक श्रृंखला द्वारा सबूत के रूप में साझा किया गया था कि रविवार की झड़पों का दोष मंत्री के सहयोगियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के काफिले पर है।


गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक कुश्ती मैच में दौरे के विरोध में किसान एकत्र हुए थे।


किसान समूह दावा कर रहे हैं कि मिश्रा का बेटा एक कार में था, जब वाहन ने चार प्रदर्शनकारियों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि उन्होंने इस आरोप से इनकार किया है।


नया वीडियो उस दिन सामने आया जब सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की कि वह इस मामले को मीडिया रिपोर्ट के रूप में ले रहा है और मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना के दो वकीलों के एक पत्र ने घटना की उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच पर संदेह व्यक्त किया।


उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के चार दिन बाद, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया जाना बाकी है और सरकारी सूत्रों ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे से इनकार किया है।







...

नेहा कक्कड़ के गाने कांटा लगा ने हासिल किए 100 मिलियन व्यूज़!

मुंबई :   नेहा कक्कड़, यो यो हनी सिंह, और टोनी कक्कड़ के गाने कांटा लगा ने 100 मिलियन व्यूज़ पार कर लिये हैं।


नेहा कक्कड़, यो यो हनी सिंह, और टोनी कक्कड़ का गाना कांटा लगा उनके फैंस द्वारा काफी सराहा जा रहा है। इस गाने ने 100 मिलियन व्यूज पार कर लिये हैं। टोनी कक्कड़ द्वारा रचित और लिखित यह गाना नेहा कक्कड़, टोनी कक्कड़ और यो यो हनी सिंह द्वारा परफॉर्म किया गया है और इसका वीडियो मिहिर गुलाटी द्वारा निर्देशित किया गया है।


नेहा कक्कड़ ने कहा,“ मुझे श्रोताओं के समक्ष ऐस गाना प्रस्तुत कर के बेहद खुशी होती है जिसका वे आनंद ले सकें। टोनी और यो यो हनी सिंह के साथ काम करना बेहद आनंददायक था और मुझे खुशी है कि हमारी यह जुगलबंदी कांटा लगा के रूप में सामने आई है। श्रोताओं का इस तरह हमारे गाने को पसंद करना हमारे दिलों को छू जाता है।”


टोनी कक्कड़ ने कहा, “मैं श्रोताओं का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हमारे द्वारा बनाए गए पार्टी सॉन्ग कांटा लगा को इतने प्यार से स्वीकार किया है। मैं चाहता हूं कि हमारे श्रोता इस गीत के साथ सुखद यादें बनाएं। देसी म्यूजिक फैक्ट्री के लिए बनाए गए मेरे प्रत्येक गाने ने बहुत प्यार बटोरा है यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है और मैं लोगों का शुक्रगुजार हूं।”


यो यो हनी सिंह ने कहा, “मैं आभारी हूं कि श्रोताओं ने मेरे इस गाने को इतना प्यार दिया। इस गाने को मिली प्रतिक्रिया बहुत ही अद्भुत है, उन्होंने कॉमेंट सेक्शन में अपने विचार व्यक्त कर खूब प्यार बरसाया है। मेरे लिए सफलता का यह मतलब है कि श्रोताओं के समक्ष ऐसा गाना पेश करना जो उन्हें मंत्रमुग्ध कर दे और मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि कांटा लगा एक ऐसा ही गाना है।”




...

धर्मेन्द्र के गाने पर हेमा मालिनी ने जमकर किया डांस, शिल्पा शेट्टी को भी दे रही हैं मात

मुंबई : बॉलिवुड ऐक्ट्रेस हेमा मालिनी ने 'सुपर डांसर 4' के अपकमिंग एपिसोड में बतौर गेस्ट शिरकत करने वाली हैं। इस खास मौके पर हेमा ने 1975 की फिल्म 'प्रतिज्ञा' का सुपरहिट गाना 'जट यमला पगला दीवाना' गाने पर धर्मेंद्र की स्टाइल में डांस करती नजर आईं। चैनल ने इस खास एपिसोड का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वीडियो में हेमा मालिनी और शिल्पा शेट्टी गाने पर डांस करती दिख रही हैं।


वीडियो में आप देख सकते हैं कि हेमा, धर्मेंद्र की नकल उतारते हुए उनकी तरह हुक स्टेप करती नजर आ रही हैं। हेमा मालिनी के साथ शिल्पा शेट्टी भी ताल से ताल मिलाती नजर आ रही हैं। जबकि शो की जज गीता कपूर हेमा मालिनी को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। वायरल हो रहे वीडियो क्लिप में हेमा कहती हैं,'धरम जी बोलेंगे मुझे भरतनाट्यम सिखाओ।'


हेमा स्पेशल इस एपिसोड में कंटेस्टेंट ने उन्हीं के हिट गानों पर परफॉर्म करेंगे। अब तक रिलीज हुई क्लिप्स में 'ओ साथी चल' और 'दिलबर मेरे कब तक मुझे' पर कंटेस्टेंट परफॉर्म करते हुए नजर आए। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले हेमा ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में ऐक्टिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने 1968 में 'सपनों का सौदागर' से बॉलीवुड में शुरुआत की और फिर 'सत्ते पे सत्ता','शोले', 'द बर्निंग ट्रेन', 'सीता और गीता' और 'क्रांति' सहित कई हिट फिल्मों में काम किया है। धर्मेंद्र के साथ उनकी फिल्म 'ड्रीम गर्ल' रिलीज होने के बाद फैन्स ने उन्हें 'ड्रीम गर्ल' का नाम दिया। हेमा ने 1980 में धर्मेंद्र से शादी की। उनकी दो बेटियां हैं, ईशा देओल और अहाना देओल।







...

बीच सड़क गरीब बच्चे ने जैकलीन फर्नांडिस की गाड़ी रोकर कहा कुछ ऐसा, एक्ट्रेसे ने खुश होकर दिया ये इनाम, वीडियो वायरल

नई दिल्ली :  बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। उन्होंने अबतक के अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। जैकलीन न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपने ग्लैमरस अदांज के लिए भी जानी जाती हैं। जैकलीन एक्टिंग के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। आए इन दिनों सोशल मीडिया पर उनकी सीजलिंग तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं। इसी बीच जैकलीन एक बार फिर अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में आई हैं। इस वीडियो को देखकर आपका भी दिल पिघल जाएगा। 

जैकलीन फर्नांडिस के इस वायरल वीडियो को बॉलीवुड के फेमस फोटोग्राफर विरल भियानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते हें कि जैकलीन कुछ गरीब बच्चों के साथ गुफ्तगू करती नजर आ रही हैं। वीडियो में आप देखा सकते हैं कि जैकलीन जैसे ही सड़क से गुजरती हैं उनके कार के पास कुछ बच्चे आ जाते हैं। ये बच्चे न सिर्फ उनकी फिल्म की तारीफ करते हैं बल्कि उनके नाम को भी सुंदर बताते हैं। जैकलीन ये सब सुनकर काफी खुश हो जाती हैं और बच्चों को चॉकलेट देती हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को अबतक लाखों बार देखा गया है।



...

फिल्म गणपत के लिए जमकर पसीना बहा रही है कृति सेनन

मुंबई : कृति सेनन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'गणपत' के लिए जमकर पसीना बहा रही हैं। कृति सेनन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह वर्कआउट करती हुईं दिखाई दे रही हैं।वहीं वीडियो के खत्म होने पर एक्ट्रेस के सिग्नेचर भी देखने को मिलते हैं, जो इस वीडियो को और भी खूबसूरत बना रहा है।


कृति सेनन जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू करेगी। फिल्म में कृति भी एक्शन करते हुए नजर आयेंगी। इस फिल्म में वह अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ लीड रोल में नजर आयेंगी। यह दूसरा मौका है जब कृति सेनन टाइगर श्रॉफ के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आयेंगी। इससे पहले दोनों साल 2014 में आई फिल्म 'हीरोपंती' में साथ नजर आएंगे। हीरोपंती दोनों की बॉलीवुड में डेब्यू थी। इस फिल्म की सफलता के साथ ही दोनों एक बार फिर से फिल्म 'गणपत' में स्क्रीन शेयर करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की फिल्म 'गणपत' दो भागों में बनाई जाएगी। इस फिल्म को जैकी भगनानी, वासु भगनानी और दीपशिखा देशमुख संयुक्त रूप से प्रोड्यूस करेंगे, जबकि फिल्म का निर्देशन विकास बहल करेंगे। यह फिल्म अगले साल क्रिसमस के मौके पर 23 दिसंबर,2022 को रिलीज होगी।



...

जब पार्टी में पहुंचीं निया शर्मा, दोस्तों के साथ खूब जमकर हुआ 'दिल्ली वाला' डांस

मुंबई : सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर से दुखी और दौलत-शोहरत, नेम-फेम सबको बेकार बताने वाली निया शर्मा का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में निया अपने दोस्तों के साथ धमाल पार्टी करती दिख रही हैं। निया शर्मा ने इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह सुखबीर के फेमस सॉन्ग 'इश्क तेरा तड़पावे' पर दोस्तों के साथ जमकर डांस करती दिख रही हैं। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा भी है, 'दिल्ली वाले हर पार्टी में होते हैं, क्योंकि बिना ओहोहो के पार्टी कभी खत्म नहीं होती।'


लेटेस्ट वीडियो में निया शॉर्ट्स में अपने ग्लैमरस अंदाज में नजर आ रही हैं। वह दोस्तों के साथ पागलों की तरह इस गाने पर स्टेप्स देती दिख रही हैं। निया इस वीडियो में उसी लुक में हैं जिसमें उन्होंने अपनी हालिया तस्वीरें शेयर की हैं। बता दें कि हाल ही में निया शर्मा ने अपना बर्थडे (17 सितम्बर) सेलिब्रेट किया है। इस सेलिब्रेशन की अलग-अलग तस्वीरें और वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी शेयर कीं। निया ने हाल ही में कहा था कि उन्हें सिद्धार्थ की मौत से काफी झटका लगा है। उन्होंने कहा था कि सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद उन्हें दौलत-शोहरत और नेम-फेम सब फिजूल लगने लगा था। लगने लगा था जैसे दुनिया खत्म हो गई हो।






...

सोमवार को रिलीज हुआ रांता लम्बियां का रिक्रिएटिड वर्जन

मुंबई : स्पॉटिफाई ने आज फिल्म शेरशाह के गाने रातां लंबियां का रीक्रिएटेड वर्जन जारी किया।


रांता चिल मिक्स शीर्षक से, यह स्पॉटिफाई सिंगल्स श्रेणी के तहत भारत का दूसरा एकल ट्रैक है।


रांता चिल मिक्स तनिष्क बागची द्वारा लिखित और निर्मित एक ताजा संस्करण है, इसे जुबिन नौटियाल ने गाया है और इस बार, स्वतंत्र कलाकार हनीता भांबरी एक फिल्म गीत के लिए अपनी पहली रिकॉडिर्ंग में उनके साथ शामिल हैं।


रांता लम्बियां 4 हफ्तों के लिए स्पॉटिफाई के इंडिया टॉप 200 चार्ट्स में 43 मिलियन से अधिक स्ट्रीम्स के साथ नंबर 1 पर है, और इस गाने को स्पोटीफाई सिंगल्स के लिए एक उपयुक्त विकल्प बना रहा है।


तनिष्क बागची आंख मारे, दिलबर, लुट गए जैसे मूल गीतों के रिमेक बनाने के लिए जाने जाते हैं।


बागची ने कहा कि यह देखकर मन प्रफुल्लित होता है कि स्पॉटीफाई पर मूल गीत कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, और मैं एक और संस्करण पर काम करने के लिए रोमांचित हूं, जो उतना ही मधुर, है।


जुबिन नौटियाल के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पहले जुबिन के साथ काम किया है और हम एक-दूसरे के संगीत बनाने की प्रक्रिया को समझते हैं, लेकिन एक स्वतंत्र कलाकार के साथ काम करने का यह मेरा पहला मौका था।


उन्होंने स्वतंत्र कलाकार हनीता के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंे कहा कि इस स्पॉटिफाई सिंगल्स ट्रैक के लिए हनीता के साथ सहयोग करना मजेदार रहा क्योंकि हमने सीखा कि बॉलीवुड और स्वतंत्र संगीत को एक साथ कैसे लाया जाए। मुझे उम्मीद है कि हम इसके साथ दुनिया भर में और भी अधिक श्रोताओं तक पहुंचने में सक्षम हैं।


स्पॉटिफाई सिंगल्स कलाकारों के लिए खुद को अभिव्यक्त करने, अपने प्रशंसकों को नई सामग्री से जोड़ने और नए श्रोताओं से जुड़ने का एक आउटलेट रहा है। अतीत में, कार्यक्रम ने विभिन्न संगीत संस्कृतियों के कलाकारों को एक साथ लाया है ताकि कुछ अद्वितीय बनाया जा सके।


जून में, इसने भारत में डीजे स्नेक और धी के सहयोग से एंजॉय एनजामी - स्पॉटिफाई सिंगल्स के साथ शुरूआत की थी।


स्पॉटिफाई के टॉप 100 ग्लोबल चार्ट में पहली बार सिर्फ एक नहीं, बल्कि भारत के दो गाने रांता लाम्बियां और रांझा शामिल हुए हैं।


फिल्म के रिलीज होने के बाद से दोनों गानों को हर एक दिन में एक मिलियन से अधिक बार स्ट्रीम किया गया। स्पॉटिफाई इंडिया के म्यूजिक चार्ट पर टॉप 5 में से 4 गाने शेरशाह के हैं। उन्हीं गानों ने स्पॉटीफाई की वायरल 50 ग्लोबल प्लेलिस्ट में भी जगह बनाई।


जबकि मूल साउंडट्रैक को सुनने वालों में से अधिकांश लोग भारत से हैं, अन्य देश जो शेरशाह एल्बम को स्ट्रीम कर रहे हैं, उनमें यूएस, यूके, कनाडा, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, जापान, स्पेन, यूक्रेन और ब्राजील शामिल हैं।



...

जिले में दो लोगों ने 17 वर्षीय एक किशोरी के साथ किया बलात्कार, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

मुजफ्फरनगर (उप्र) : जिले में दो लोगों ने 17 वर्षीय एक किशोरी के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और घटना का वीडियो बना उसे सोशल मीडिया पर साझा कर दिया।


थाना प्रभारी सुभाष बाबू ने बताया कि घटना भापो थानाक्षेत्र के एक गांव में रविवार को हुई। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और दोनों आरोपी शुभम तथा आशीष फरार हैं।


पीड़िता की मां की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, आरोपी लड़की को फल देने का झांसा देकर एक बगीचे में ले गए और वहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया।


इस बीच, कोतवाली थानाक्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ बलात्कार करने की कोशिश के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। आरोपी बॉबी ने रविवार को महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने की कोशिश की थी, लेकिन महिला के शोर मचाने पर वह मौके से भाग निकला।



...

जाह्नवी कपूर ने वर्कआउट वीडियो शेयर किया

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने वर्कआउट वीडियो शेयर किया है। जाह्नवी अपनी फिटनेट का सीक्रेट अपने फैंस के साथ साझा करती रहती है। जाह्नवी अपना वर्कआउट सेशन, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर लोगों को इंस्पायर करती रहती हैं। अब उन्होंने एक बार फिर जिम में मेहनत करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। इंस्टाग्राम पर शेयर हुईं इन तस्वीरों में जाह्नवी कपूर जिम में कड़ी मेहनत करती और पसीना बहाती नजर आ रही हैं। जाह्नवी ने जिम से दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में वह सिंगल लेग स्ट्रेच कर एक्सरसाइज करती दिख रही हैं, वहीं दूसरी पिक्चर में हैंड स्‍ट्रेच कर एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। इस फोटोज को शेयर करते हुए जाह्वनी ने कुछ इमोजी का सहारा लिया है।




...

इमरान हाशमी ने 'टाइगर 3' के लिए खूब बहाया पसीना, वीडियो शेयर कर दिखाए 'फौलादी' मसल्स

मुंबई : बॉलिवुड ऐक्टर इमरान हाशमी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में इमरान जिम में खूब पसीना बहाते दिख रहे हैं। वीडियो में इमरान का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखने लायक है। इमरान हाशमी हाल ही में फिल्म चेहरे में नजर आए थे। 


फिल्म में इमरान खान के साथ अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ऐक्टर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह हैवीवेट उठाते हुए नजर आ रहे हैं। ऐक्टर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,'डियर फैट, मरने के लिए तैयार हो जाओ।'


वीडियो पर डायरेक्टर मोहित सूरी ने भी कॉमेन्ट किया है। मोहित ने कॉमेन्ट करते हुए लिखा,' टाइगर इसी तरह आगे बढ़ते रहो।' मोहित सूरी के इस कॉमेन्ट के बाद लगभग यह कन्फर्म हो गया है कि इमरान 'टाइगर 3' में अहम भूमिका में दिखेंगे। इमरान के इस वीडियो फैन्स खूब रिएक्शन दे रहे हैं। इमरान का यह वीडियो फैन्स को इतना ज्यादा अच्छा लग रहा है जिसकी वजह से वीडियो पर खबर लिखे जाने तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं।





...

सलमान खान की भांजी अलिज़ेह ने किया ऐड शूट, सामने आया लाजवाब मॉडलिंग वीडियो

मुंबई : सलमान खान की भांजी अलिज़ेह अग्निहोत्री बॉलिवुड से पहले ही अपने मॉडलिंग वीडियोज़ से जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं। दरअसल अलिज़ेह ने एक जूलरी ब्रैंड के लिए ऐड शूट किया है और इस वीडियो से वह लोगों के दिलों में अभी से जगह बनाने लगी हैं।


बता दें कि अलिज़ेह सलमान खान की बहन अलवीरा और ऐक्टर- प्रड्यूसर अतुल अग्निहोत्री की बेटी हैं। अलिज़ेह पिछले काफी समय से बॉलिवुड डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में एक पॉप्युलर जूलरी ब्रैंड के लिए अलिज़ेह ने ऐड शूट किया है और इसे लेकर उन्हें जमकर तारीफें भी मिल रही हैं।


वीडियो जूलरी ब्रैंड की तरफ से शेयर किया गया है, जिसमें अलिजेह की तरफ से कुछ बातें लिखी गई हैं। इस पोस्ट के साथ लिखा गया है, 'एक लड़की के लिए पहली जूलरी आमतया ईयर रिंग्स हुआ करती है। हालांकि मैंने कभी अपने कानों में छेद नहीं करवाए। काफी लोगों को यह अजीब लगा, क्योंकि ईयर रिंग्स पहनना अधिकतर लोगों के लिए काफी सामान्य सी बात थी, लेकिन मुझे ऐसी कोई चाहत नहीं रही। कुछ सालों में जूलरी के साथ मेरा रिश्ता बदला है। जहां मैं कोई भी जूलरी नहीं पहनती थी, वहीं आज मैं कपड़े डिसाइड करने से पहले यह फाइनल करती हूं कि मुझे कौन सी जूलरी पहननी है।'


अलिजेह इससे पहले भी मॉडलिंग कर चुकी हैं। उन्होंने अपनी मामी सीमा खान के ब्राइडल कॉट्यॉर लाइन के लिए मॉडलिंग किया था और कई शानदार पोज़ दिए थे। बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि अलिज़ेह एक पॉप्युलर ऐक्टर के पोते के साथ बॉलिवुड में कदम रखने जा रही हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि अलिजेह धर्मेन्द्र के पोते राजवील देओल के साथ नजर आएंगी। कहा जा रहा था कि यह मल्टी स्टारर फिल्म होगी। अलिजेह सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं। उनकी तस्वीरों से पता लगता है कि उन्हें प्रकृति से काफी लगाव है और घूमना-फिरना काफी पसंद है।



...

हिना खान और रोहित रॉय मालदीव में, सामने आया समंदर किनारे मस्ती वाला मजेदार वीडियो

मुंबई :  हिना खान मालदीव में अपने बॉयफ्रेंड रॉकी जयसवाल के साथ रोमांटिक ट्रिप पर हैं। हाल ही में वाइफ के साथ रोहित रॉय भी मालदीव रवाना हुए थे। हिना खान और रोहित रॉय की मालदीव में मुलाकात का एक बहुत ही खूबसूरत वीडियो सामने आया है। रोहित रॉय ने इंस्टाग्राम पर हिना खान के साथ कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए हैं। यूं तो हिना खान मालदीव में अपने बॉयफ्रेंड के साथ हैं, लेकिन इस वक्त रोहित रॉय के साथ रोमांस वाला वीडियो सोशल मीडिया पर छाया है। इस ट्रिप पर हुई मुलाकात के बाद दोनों ने फिल्म 'शेरशाह' के सॉन्ग 'कित्थे चलिए' पर रोमांटिक वीडियो शूट किया। वीडियो में दोनों इस गाने पर रोमांस करते नजर आ रहे हैं। इससे पहले रोहित ने हिना खान के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, 'सोचिए, मालदीव में मैं किनसे टकराया, आखिरकार दुनिया छोटी जो है।' रोहित रॉय ने वाइफ मानसी जोशी के साथ भी कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रखी हैं। हिना खान और रॉकी जयसवाल ने भी इस ट्रिप की तस्वीरें अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। बताया गया है कि इस ट्रिप पर रॉकी जयसवाल की फैमिली भी उनके साथ है।




...

गम में डूबी शहनाज बार बार ले रहीं है सिद्धार्थ का नाम

मुंबई : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक दिल दहला देने वाले वीडियो में, सिद्धार्थ शुक्ला की कथित प्रेमिका, शहनाज गिल, दिवंगत अभिनेता का नाम लेते हुए, एम्बुलेंस की ओर भागती हुई दिखाई दे रही है।


10 सेकेंड के इस वीडियो को शहनाज की अपडेट्स नाम के एक फैन क्लब ने ट्विटर पर डाला है। क्लिप को वर्तमान में माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर 188,000 बार देखा जा चुका है। क्लिप में शहनाज को सिद्धार्थ कहते हुए भागती नजर आ रही है।


वीडियो में शहनाज के भाई शहबाज को अपनी शोक संतप्त बहन के पीछे चलते देखा जा सकता है।


सिद्धार्थ और शहनाज, जिन्होंने कभी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात नहीं की, लेकिन उनके फैंस उन्हें सिडनाज कहकर पुकारते थे। जो उनके प्रशंसकों ने उन्हें शो बिग बॉस 13 में उनकी कैमिस्ट्री से इंप्रेस होकर दिया था।


टेलीविजन पर एक लोकप्रिय चेहरा, सिद्धार्थ का गुरुवार को कार्डियक अरेस्ट के कारण 40 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर को कूपर अस्पताल ले जाया गया।


अंतिम संस्कार शुक्रवार को ओशिवारा श्मशान घाट में हुआ।


सिद्धार्थ के परिवार में उनकी मां और दो बहनें हैं।

...

कानपुर : रिश्ते की मर्यादाओं को भूला पिता, बेटी को थर्ड डिग्री का वीडियो वायरल

कानपुर : जनपद के बिधनू थाना क्षेत्र में एक पिता की निर्दयता ने पिता के रिश्तों को कंलकित करने का काम किया है। बेरहम पिता ने बेटियों को थर्ड डिग्री यातनाएं दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।


पिता इस हद तक जा पहुंचा था जहां वह बेटियों को कुरूरता से पिटाई कर रहा है और उन्हें कमरे में बंद करके रखता है। इस वीडियो के सामने आने पर एक्शन में आई पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर आरोपी पिता को गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।


बिधनू थाना इलाके के आजाद नगर में रहने वाला राजेन्द्र शुक्ला अपने परिवार के साथ रहता है। राजेन्द्र का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें वह घर पर अपनी बेटियों को बेरहमी से पिटाई करता देखा जा रहा है। वीडियो में वह चप्पलों से बेटियों को थर्ड डिग्री दे रहा है। बेटियों को थर्ड डिग्री वीडियो के सामने आने पर पत्नी आरती भी पति के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है। उसने बिधनू थाना में दरिंदे पति के खिलाफ बेटी को पिटाई के साथ उस पर गंदी नियत रखने का भी गंभीर आरोप लगाया है।


इस मामले में क्षेत्राधिकारी घाटमपुर पवन गौतम ने बताया कि तहरीर के आधार आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित को गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई की जा रही है।





...

कोर्ट में फूट-फूट कर रो पड़ीं हनी सिंह की पत्नी शालिनी, बोलीं- मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं बचा

मुंबई :  मशहूर रैपर और सिंगर यो यो हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार शनिवार को घरेलू हिंसा के एक मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट में फूट-फूट कर रो पड़ीं। शालिनी ने अपने पति और उनके परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है। केस की सुनवाई के दौरान हनी सिंह कोर्ट में मौजूद नहीं थे और उनके वकील ने कहा कि उनकी तबीयत खराब है। 


दिल्ली की तीस हजारी अदालत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तानिया सिंह के सामने शालिनी तलवार ने कहा, ‘मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। मैंने जीवन के 10 साल दिए। मैं अपना सबकुछ छोड़कर उसके साथ खड़ी रही। अब उसने मुझे छोड़ दिया।’ इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा कि वह याचिकाकर्ता के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।'


मजिस्ट्रेट ने शालिनी से पूछा, ‘अब आप अदालत से क्या चाहती हैं? आपकी शादी किस स्थिति में है? आप दोनों के बीच प्रेम कहां खो गया?’ इसके आगे न्यायाधीश ने कहा कि अगर मामला सुलझ जाता है तो ज्यादा बेहतर होगा। वहीं शनिवार को हनी सिंह के अदालत के समक्ष पेश नहीं होने और आय से संबंधित हलफनामा दायर नहीं करने पर मजिस्ट्रेट ने नाराजगी जताई।


उन्होंने कहा, ‘कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। यह चौंकाने वाला है कि इस मामले को इतने हल्के में लिया जा रहा है।’ शालिनी ने हनी सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है और घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम के तहत मुआवजे के रूप में 20 करोड़ रुपये की राशि मांगी है। हिरदेश सिंह उर्फ यो यो हनी सिंह और शालिनी ने 23 जनवरी, 2011 को शादी की थी।





...

दूसरी महिला के साथ पति को घूमता देख पत्नी ने बनाया वीडियो, विरोध पर दोनों महिलाओं में हुई हाथापाई

मुरादाबाद : सरकारी अस्पताल में पति काेे दूसरी महिला के साथ घूमते हुए पत्नी ने देख लिया। इस पर पत्नी दोनों का वीडियो बनाने लगी।यह देख पति के साथ घूम रही महिला भड़क गई। महिला का युवक की पत्नी के साथ विवाद होने लगा। देखते-देखते दोनों में हाथापाई शुरू हो गई और हंगामा होने लगा।मामला थाने तक पहुंच गया। थाने में भी दोनों महिलाओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद पुलिस ने पति को थाने में बैठा लिया। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जिला सम्भल के थाना असमोली क्षेत्र के गांव टांडा पूठी निवासी अनीता की शादी वर्ष 2009में नगर के मुहल्ला अल्लीपुर निवासी ओमप्रकाश उर्फ पप्पू के साथ हुई थी। पिछले 5 साल से दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा है। जिसकी वजह से पत्नी अनीता अपने मायके में रह रही है। मंगलवार को पत्नी अनीता अपने भांजे राहुल, बहन आशा, बहनोई केहर सिंह, मां रामप्यारी के साथ गजरौला के सरकारी अस्पताल में दवा लेने के लिए आई थी। आरोप है कि यहां पर उसका पति किसी दूसरी महिला के साथ घूमता हुआ दिखाई दिया। इस दौरान पत्नी ने महिला व पति की वीडियो बनानी शुरू कर दी।

इस पर पति व महिला भड़क गए और उन्होंने पत्नी के हाथ से जबरन फोन छीन लिया। दोनों के सड़क पर हाथापाई भी हुई। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटने पर हंगामा हो गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दोनों पक्षों को थाने ले आई। यहां पर भी दोनों महिलाओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद पुलिस ने पति व पत्नी के भांजे को थाने में बैठा दिया। एसएसआई रमेश सहरावत ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। अभी जांच की जा रही है।जांच के बाद ही कोई कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

...

भीग जाऊंगा गाने में एकसाथ नजर आएंगे रुबीना दिलैक और स्टेबिन बेन

नई दिल्ली : बिगबॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक बैक टू बैक कई म्यूजिक वीडियो में नजर आ रहीं हैं। अभी हाल ही में उनका नया म्यूजिक वीडियो 'तुमसे प्यार है' रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा था। और अब आज उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ एक और अपकमिंग प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट कर दी है।  


रुबीना जल्द ही एक म्यूजिक वीडियो में नजर आएंगी, जिसका नाम 'भीग जाऊंगा' है। गाने में रुबीना के अपोजिट सिंगर स्टेबिन बेन नजर आने वाले है। गाने से रिलेटेड जानकारी रुबीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की और साथ ही गाने का फर्स्ट लुक पोस्टर भी रिवील किया है। 

 

गाने का फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर करते हुए रुबीना ने कैप्शन में लिखा, "ऐ मेरे खूबसूरत लोग.... भीग जाऊंगा का ऑफीशियल पोस्टर आउट नाऊ।" वहीं सिंगर स्टेबिन बेन ने भी गाने के पोस्टर को अपने ऑफीशियल सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया और लिखा, "भीगनें के लिए एकबार फिर तैयार हो जाओ।


गाने का पोस्टर बहुत ही प्यारा लग रहा है। स्टेबिन और रुबीना पोस्टर में रोमांटिक अंदाज़ में नजर आ रहें हैं। रुबीना जहां रेड गाउन में बहुत ही खूबसूरत लग रहीं हैं वहीं स्टेबिन सूट बूट पहने काफी हैंडसम लग रहें हैं। पोस्टर में दोनों एक-दूसरे की ऑखों में खोएं हुए हैं। 

 

पोस्टर पर फैंस जमकर प्यार लुटा रहें हैं। पोस्टर देखने के बाद इस रोमांटिक गाने का इंतजार करना फैंस के लिए मुश्किल हो रहा है, क्योंकि स्टेबिन की आवाज में रिलीज हुआ अबतक का हर गाना सुपरहिट हुआ है। उनकी आवाज का जादू लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है और ऐसे में रुबीना के साथ यह गाना यकीनन सुपरहिट होने वाला है। हालांकि बता दें अभी गाने की रिलीज डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 




...

तृषा कर मधु के बाद भोजपुरी ऐक्ट्रेस प्रियंका पंडित का प्राइवेट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मुंबई : पिछले दिनों भोजपुरी फिल्मों की ऐक्ट्रेस तृषा कर मधु का एक प्राइवेट एमएमएस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसमें वह अपने कथित 'बॉयफ्रेंड' के साथ नजर आ रही थीं। अब तृषा के बाद एक और भोजपुरी ऐक्ट्रेस प्रियंका पंडित का प्राइवेट वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। तृषा के बाद प्रियंका का यह वीडियो सामने आने के बाद भोजपुरी इंडस्ट्री में हंगामा मच गया है। 


प्रियंका पंडित ने भोजपुरी में 'पवन पुत्र', 'इच्छाधारी', 'आवारा बालम', 'कर्म युग' और 'तोड़ दुश्मन की नली राम और अली' जैसी फिल्मों में काम किया है। प्रियंका का प्राइवेट वीडियो कई सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर नजर आ रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि प्रियंका का यह वीडियो काफी पुराना है मगर अब तृषा का एमएमएस लीक होने के बाद इसे फिर से शेयर किया जा रहा है। 


एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि कुछ लोग उन्हें बदनाम करने के इरादे से इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं। प्रियंका ने यह भी दावा किया है कि यह वीडियो उनका नहीं है और इसमें नजर आ रही लड़की कोई और है। अब प्रियंका के दावे में कितनी सच्चाई है इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। 


वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रियंका अभी कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर रही हैं। अब वह फिल्म 'दिल मत देना मेरी सौतन को' और 'पुलिसगीरी' में नजर आएंगी। इसके अलावा वह किशन राय, संचिता बनर्जी, गार्गी पंडित, कनक पांडे, निशा दुबे और प्राची सिंह के साथ फिल्म 'पांच मेहरिया' में भी नजर आएंगी।




...

किम शर्मा ने शेयर किया पोल डांस का वीडियो, एक्स बॉयफ्रेंड युवराज सिंह ने कसा तंज

मुंबई : ऐक्ट्रेस किम शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने पोल डांस का एक वीडियो शेयर किया है। इसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं और कॉमेंट कर रहे हैं लेकिन उनके एक्स बॉयफ्रेंड युवराज सिंह ने उनके पोल डांस पर तंज कसा है। किम शर्मा का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।


किम शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह ब्लैक कलर की स्पॉर्ट्स ब्रा और पिंक शॉर्ट्स पहनकर पोल डांस कर रही हैं। बैकग्राउंड में म्यजिक बज रहा है। किम शर्मा के वीडियो पर युवराज सिंह ने कॉमेंट करते हुए लिखा, 'वाह क्या सूर है, कौन सा गाना गा रही हैं मैडम आप।' वहीं, फिल्म 'मोहब्बतें' में किम शर्मा की को-स्टार रहीं ऐक्ट्रेस प्रीति झंगियानी ने लिखा, 'वाह, बढ़िया।'


ये कोई पहला मौका नहीं जब युवराज सिंह ने किम शर्मा को ट्रोल किया है। इससे पहले भी वह कई बार उन्हें ट्रोल कर चुके हैं। बीते साल किम शर्मा ने बिकिनी में अपनी तस्वीर शेयर की थी। इस पर युवराज सिंह ने कॉमेंट करते हुए लिखा था, 'गांव बसा नहीं बस्ता लेकर पहुंच गई हैं मैडम।'



...

सिंगर श्रेय सिंघल की प्री-वेडिंग पार्टी में रणवीर और जान्हवी ने मचाया धमाल

मुंबई : पंजाबी सिंगर श्रेय सिंघल की प्री-वेडिंग पार्टी में रणवीर सिंह और जान्हवी कपूर ने जबरदस्त तरीके से डांस किया है। इन दोनों स्टार्स के अलावा वाणी कपूर और बादशाह ने भी परफॉर्मेंस दी। प्री-वेडिंग पार्टी के वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।


सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियोज में रणवीर सिंह काले रंग के सूट में मंच पर नजर आ रहे हैं और अपने हिट गानों पर डांस किया। श्रेय सिंघल के साथ रणवीर सिंह ने अपनी फिल्मों 'दिल धड़कने दो', 'पद्मावत' और 'लेडीज वर्सेज रिकी' बहल के गानों पर डांस किया। वहीं, जान्हवी कपूर ने अपनी फिल्म 'रूही' के 'गेंदा फूल' और 'पनघट' सहित अन्य गानों पर डांस किया। श्रेय सिंघल के बारे में बात करें तो उन्होंने 'जहां तुम हो', 'तू जुनूनियत' और 'आंख उठी' जैसी गाने गाए हैं। उनकी सिंगिंग स्टाइल के कारण अक्सर श्रेय सिंघल की तुलना पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम से की जाती है।


वर्कफ्रंट की बात करें तो रणवीर सिंह की पाइपलाइन में कई फिल्में हैं। वह '83', 'जयेशभाई जोरदार', 'सर्कस' और 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। रणवीर सिंह फिल्म सूर्यवंशी में कैमियो रोल कर रहे हैं। वहीं, जान्हवी कपूर आखिरी बार 'रूही' में नजर आई थीं। अब जान्हवी कपूर फिल्म 'गुड लक जेरी' और फिल्म 'दोस्ताना 2' में काम करती दिखाई देंगी।



...

दुल्हन को आग से बचाने के लिए दूल्हे ने किया ऐसा, 4 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

भारतीय रीति-रिवाजों में अक्सर कहते हुए सुना गया है कि एक बार शादी होने के बाद दूल्हे और दुल्हन (Bride Groom Video) के बीच सात जनमों का साथ हो जाता है. यही वजह है कि शादी (Indian Marriage) के बाद सात फेरे लेते वक्त पंडितजी हर मंत्र का मतलब समझाते हैं. शादी के दौरान मंडप में फेरे लेते वक्त दूल्हा और दुल्हन (Bride Groom) एक-दूसरे के मजबूत डोर में बंध जाते हैं. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले एक वीडियो (Viral Video) में भी देखने को मिला, जब दूल्हे और दुल्हन ने मंडप में फेरे लिए.

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने वाले वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि शादी की सभी रस्म अदा करने के बाद जैसे ही दूल्हा और दुल्हन फेरे लेने लगते हैं तो एक छोटा सा मोमेंट होता है, जिसे देखकर नेटिजन्स भी उस दूल्हे के कायल हो गए. जी हां, फेरे के वक्त दुल्हन आगे-आगे चल रही होती है, लेकिन भारी लहंगे की वजह से वह पीछे की ओर नहीं देख सकती थी. दुल्हन का लहंगा आग की लपटों के करीब जाने लगा तो पीछे-पीछे चल रहे दूल्हे ने यह देख लिया और तुरंत अपने हाथों से उसे बचाने की कोशिश की.

फेरे के वक्त दूल्हे की दुल्हन (Bride Groom Video) के प्रति ऐसी केयर देखकर सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग बेहद खुश हो गए. दुल्हन को कोई परेशानी ना हो, इसके लिए दूल्हे ने अपने हाथ से बचाने की कोशिश की. इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर कपल गोल द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे 4 लाख लोगों ने पसंद किया. इतना ही नहीं, इस वीडियो (Viral Video) को लाखों बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया कि ड्रीम (Dream). जबकि इस वीडियो (Instagram Reels Video) में कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.



...

काजोल का बर्थडे वाला वीडियो देख भड़क उठे हैं लोग

मुंबई : काजोल इस वक्त फैन्स के निशाने पर आ गई हैं, जिसकी वजह है उनका ऐटिट्यूड। दरअसल काजोल ने 5 अगस्त को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस मौके पर कुछ फैन्स उनके लिए केक लेकर उनके घर के बाहर भी पहुंच गए। अब वहां वीडियो में कुछ ऐसा कैद हो गया, जिसपर सोशल मीडिया के लोग खूब बौखलाए नजर आ रहे हैं। दरअसल उनका गुस्सा काजोल का ऐटिट्यूड देखकर खौल पड़ा है।


काजोल बॉलिवुड की चहेती ऐक्ट्रेसेस में से एक रही हैं, जिनकी फिल्मों के दीवाने भी खूब रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी ऐक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग खूब जबरदस्त है। करीब 11.5 मिलियन लोग काजोल को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। ये वही फैन हैं जो काजोल की फिल्मों और उनकी ऐक्टिंग के दीवाने हैं, लेकिन यहां हम सोशल मीडिया पर जिन फैन्स की बात बताने जा रहे हैं वे इस वक्त काफी गुस्से में हैं। ये फैन्स काजोल के लिए कॉमेंट कर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।


दरअसल, बाकी स्टार्स की तरह काजोल के भी फैन्स उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने उनके घर के बाहर पहुंच गए। यह वीडियो फेमस फोटोग्राफर विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसे देख लोग अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे। वीडियो में काजोल केक कटिंग के लिए अपने घर से बाहर आती हैं। कुछ फैन्स उनकी तरफ केक बढ़ाते हैं और काजोल हाथ बढ़ाकर दूर से इसे काटने की कोशिश करती दिख रही हैं। कुछ सेकंड वह यहां रुकती हैं और फिर अंदर चली जाती हैं। फैन्स उनके इस अंदाज पर बौखलाए नजर आ रहे हैं।


लोगों ने तरह-तरह की बातें लिखकर काजोल के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है। एक ने लिखा है, 'मुझे लगता है कि वह ये भूल गई हैं कि ये वही लोग हैं जिन्होंने आज उन्हें इस जगह पर बनाया है। ऐसे बिहेव कर रही है कि जैसे उनके लिए कोई फेवर कर रही हों।' एक अन्य ने लिखा, 'कोई फैन रिस्पेक्ट नहीं, समझ नहीं आता कि लोग भी पीछे क्यों पड़ जाते हैं। भाव देना बंद कर दो, बराबर लाइन पे आ जाएंगे।'


एक और यूज़र ने कहा, 'पागल लोग, इनके बर्थडे पर केक लेकर आते हैं, इससे अच्छा अपने घर मां-बाप के साथ इंजॉय करने का।' एक ने कहा है कि काश यहां डिस्लाइक बटन होता...बहुत ऐटिट्यूट है।' एक अन्य ने गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है, 'ऐक्टिंग ऐसा है जैसे कोई फेवर कर रही हो। हद है यार, रियल लाइफ में भी ऐक्टिंग करते हैं ये लोग।'


कई लोगों ने ऐसे फैन्स पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की है। एक ने कहा है, 'क्यों लेकर जाते इनके पास केक कट करने जब ये लोग कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाते। घर लेकर जाते तो तेरे मां-बाप या बच्चा बहुत खुश होता।' एक यूज़र ने लिखा, 'घमंडी औरत, ये लोग लायक ही नहीं इन सबके लिए, इससे अच्छा किसी गरीब अनाथ बच्चे का बर्थडे मनाओ।'


बता दें कि काजोल ने अपनी फैमिली के साथ अपना यह बर्थडे सेलिब्रेट किया है। अजय देवगन ने काजोल को बर्थडे विश करते हुए एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की और लिखा, 'तुमने मेरे चेहरे पर स्माइल लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, तुम काफी स्पेशल हो और मैं तुम्हारा बर्थडे भी स्पेशल बनाने की पूरी कोशिश करूंगा।'





...

Social Media की सनक: 160 फीट की ऊंचाई पर Video बना रही थी महिला, अचानक पैर फिसला और नीचे आ गिरी

बीजिंग: सोशल मीडिया (Social Media) पर हर पल एक्टिव रहने के क्रेज में एक चीनी महिला (Chinese Woman) की जान चली गई. महिला 160 फीट की ऊंचाई पर वीडियो (Video) बना रही थी, तभी उसका फैर फिसला और वो नीचे आ गिरी. गिरते वक्त भी महिला का फोन उसके हाथ में था. बतौर टावर क्रेन ऑपरेटर काम करने वाली महिला को तुरंत अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन उससे पहले ही महिला ने दम तोड़ दिया था.  

100,000 से अधिक Followers

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक महिला Xiaoqiumei नाम से सोशल मीडिया अकाउंट (Social Media Account) चलाती थी, जिस पर वह अपनी डेली लाइफ और विशाल क्रेन की ऑपरेटिंग से जुड़े वीडियो पोस्ट करती थी. उसके 100,000 से अधिक फॉलोअर्स भी हैं. घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि मृतका 160 फीट की ऊंचाई पर अपना वीडियो बना रही थी, तभी अचानक नीचे गिर गई.

Family ने दिया ये बयान  

23 वर्षीय महिला दो बच्चों की मां थी. मंगलवार शाम जब अधिकांश सहकर्मी साइट से जा चुके थे, तब Xiaoqiumei लाइव वीडियो बनाने के लिए क्रेन पर चढ़ गई और इस दौरान उसका पैर फिसल गया. हालांकि, परिवार ने इससे इनकार किया है. मृतका के परिवार का कहना है कि उनकी बेटी अपने काम को लेकर बेहद गंभीर थी और वह ड्यूटी के दौरान वीडियो नहीं बना सकती. संभवतः क्रेन से उतरते समय उसका पैर फिसला और वो नीचे आ गिरी.  

Bag में ही रखती थी Mobile

Zhejiang Province के Quzhou में रहने वाली महिला का ऑफिस उसके घर के नजदीक था. पीड़ित परिवार का कहना है कि Xiaoqiumei काम के दौरान अपना फोन बैग में रखती थी. इसलिए यह संभव नहीं है कि वीडियो बनाने के दौरान हादसा हुआ. वहीं, इस हादसे से महिला के सहकर्मी भी सदमे में हैं. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि Xiaoqiumei अब उनके बीच नहीं है.

...

हरियाणा में अजीबो-गरीब घटना, पानी भरे खेतों में अचानक उठने लगी जमीन; लोगों में हड़कंप

करनाल :  हरियाणा में विचित्र घटनाक्रम देखने को मिला। इस घटनाक्रम की वीडियो वायरल हो रही है। दूर-दूर तक इसकी चर्चा है। अचानक जमीन उठने की वीडियो को देखकर लोग यहां पहुंच रहे हैं। प्रशासन भी इसकी पड़ताल में लगा हुआ है। मामला करनाल के निसिंग नर्दक नहर के पास का है। 

यह घटना करनाल-कैथल रोड पर पर स्थित एक खेत की है। नर्दक नहर की पटरी के पास बड़े भू क्षेत्र में इन दिनों बरसाती पानी भरा है। यहां खेतीबाड़ी होती है। बताया जा रहा है कि बुधवार को अचानक भू गर्भीय हलचल हुई। जिस क्षेत्र में पानी भरा था, वहां तेजी के साथ जमीन उठने लगी। लोगों ने इस घटना की वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। यहां करीब 10 फीट तक जमीन ऊपर उठ गई है।

हरियाणा में जमीन उठने की अनोखी घटना ने सबको हैरान कर दिया है। करनाल के निसिंग नर्दक नहर के पास पानी भरे खेतों में जमीन अचानक कई फुट ऊपर उठ गई। इससे काफी दूर तक खेत असमतल हो गए हैं। कहीं जमीन कई फुट ऊपर उठी हुई है तो कहीं बड़ा सा गड्ढा बन गया है। 

इस घटनाक्रम की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। लोगों में कौतूहल बना रहा। मामले के बारे में जानने के लिए कुछ ही देर में आस-पास के कई गांवों के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जा पहुंचे। लोगों को खेत के पास से हटाया गया। वहीं आसपास के गांवों में भी अलर्ट रहने को कहा गया है। जिस खेत में यह घटना हुई, उसमें काफी पानी भरा हुआ है। इसे देखते हुए लोग शाम तक भी खेत में नहीं गए। 


...

रसोइया के स्कूल चलाने का वीडियो वायरल, प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों का वेतन रोका गया

बलिया : बलिया जिले में एक प्राथमिक विद्यालय का संचालन एक रसोइये द्वारा किये जाने का वीडियो सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत सभी शिक्षकों का वेतन रोककर मामले की जांच के आदेश दिये हैं। बलिया जिले में रसड़ा के प्राथमिक विद्यालय मनिहा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शनिवार को वायरल हुआ, जिसमें एक रसोइया प्राथमिक विद्यालय का संचालन करती दिखाई दे रही है। वह वीडियो में बच्‍चों को पढ़ने के लिए दिशा-निर्देश देते भी दिख रही है। वह वीडियो में कह रही है कि विद्यालय में प्रधानाध्यापक नहीं आते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं और विद्यालय के सभी शिक्षकों और प्रधानाध्यापक का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि मामले की जांच की जा रही है और प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उसके बाद दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।



...

पहला बच्‍चा होने के बाद, मामूली-सी बातों पर भी झगड़ पड़ते हैं कपल्‍स, आप भी होंगे सहमत

पेरेंट्स बनने के बाद आपकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है और इसकी वजह से पति-पत्‍नी के बीच भी झगड़ों की वजहें बढ़ जाती हैं।


पति-पत्‍नी से पेरेंट्स बनने तक का सफर आसान नहीं होता है। इस बीच आपकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आते हैं और सबसे ज्‍यादा चुनौतियां तो बच्‍चे के पैदा होने के बाद आती हैं, जब आपको शिशु की देखभाल के साथ-साथ अपने पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को भी जिंदा रखने की कोशिश करनी पड़ती है।

वहीं न्‍यू पेरेंट्स के लिए बच्‍चे के जन्‍म के बाद के पहले कुछ महीने या साल ज्‍यादा मुश्किल होते हैं। लगातार बेबी के रोने की आवाज और बार-बार डायपर बदलने की परेशानी, आपको चिड़चिड़ा बना देती है।

ऐसा कई बार होगा जब आपको आधी रात को बच्‍चे का डायपर बदलने के लिए उठना पड़ेगा और बगल में आपका पार्टनर चैन की नींद लेता हुआ, आपको सताएगा। झगड़ा होने पर आप इस बात का ताना जरूर मानेंगे।

बात चाहे छोटी हो या बड़ी हो, न्‍यू पेरेंट्स के बीच बहुत झगड़े होते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे मसलों के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें लेकर न्‍यू पेरेंट्स झगड़ पड़ते हैं।

हर किसी रिश्‍ते की तरह पेरेंटिंग में भी जिम्‍मेदारियों को बांटने की मांग उठती ही है। जब एक पेरेंट काम करेगा और दूसरा घर पर रहकर बच्‍चे की देखभाल करेगा तो इस बीच पति-पत्‍नी के बीच लड़ाई हो ही जाती है कि आखिर किसे क्‍या जिम्‍मेदारी उठानी चाहिए।

ज्‍यादातर घर पर रहने वाले पेरेंट से ही यह उम्‍मीद की जाती है कि वो बच्‍चे की सारी जिम्‍मेदारियां अपने कंधों पर ले। वहीं जब जिम्‍मेदारियां ठीक तरह से बंट नहीं पाती हैं या पूरी नहीं हो पाती हैं, तो कपल्‍स के बीच झगड़े होने लग जाते हैं।

जब एक पेरेंट अपना सारा समय बच्‍चे की देखभाल में लगा देता है, तो उसे अपने दोस्‍तों से मिलने या फोन तक पर चैन से बात करने का मौका नहीं मिल पाता है। ऐसा न्‍यू पेरेंट्स के साथ ज्‍यादा होता है।

जाहिर सी बात है कि घर पर रह कर बच्‍चे की देखभाल करने में आपकी सोशल लाइफ पर तो जैसे विराम लग जाएगा। वैसे शुरुआत में इसे लेकर कोई परेशानी नहीं हो सकती है लेकिन जब एक पेरेंट दोस्‍तों के साथ पार्टी करे और दूसरा घर पर बच्‍चे के साथ ही रहे, तो ऐसे में झगड़े का पनपना स्‍वाभाविक है।

अब इस बात से तो आप भी इनकार नहीं करेंगे कि न्‍यू पेरेंट्स के बीच बच्‍चे का डायपर बदलने को लेकर भी तकरार होती रहती है। इसका मतलब यह नहीं है कि उस पेरेंट को डायपर बदलना गंदा लगता है, लेकिन यह केवल चाइल्डकैअर जिम्मेदारियों के असमान बंटवारे पर उनकी नाराजगी को दर्शाता है।

बच्‍चे के जन्‍म के बाद पहले कुछ महीनों में डायपर बदलने को लेकर पेरेंट्स के बीच झगड़ा होना बहुत नॉर्मल बात है।

बच्‍चा होने के बाद कपल्‍स की सेक्‍स लाइफ कुछ समय के लिए होल्‍ड पर चली जाती है। लेकिन आखिर आप कब तक अपने पार्टनर की इस डिमांड को नजरअंदाज करते रहेंगे। बच्‍चे के साथ घर और काम की हजारों जिम्‍मेदारियों में अपने पति या पत्‍नी के लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है। इसकी वजह से दोनों के बीच दूरियां आना या झगड़ा होना नॉर्मल बात है।



...

महाराष्ट्र: सोशल मीडिया पर वीडियो में हिस्ट्री शीटर को केक खिलाते दिखा पुलिसकर्मी

मुंबई :  सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब चर्चित हो रहा है जिसमें उपनगर जोगेश्वरी के थाने में तैनात एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एक स्थानीय हिस्ट्री शीटर को उसके जन्मदिन पर केक खिलाता दिख रहा है। यह वीडियो एक आवासीय सोसाइटी का है जहां अपराधी के जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा था।


पुलिस के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह वाकया करीब दो हफ्ते पहले का, जोगेश्वरी की एक आवासीय सोसाइटी का है जहां पर वह अपराधी रहता है। उन्होंने बताया कि हिस्ट्री शीटर दानिश शेख के खिलाफ पहले हत्या का प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज थे और उसे जोगेश्वरी पुलिस ने पहले गिरफ्तार भी किया था।


वीडियो पंद्रह सेकेंड का है जिसमें खाकी वर्दी पहने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेंद्र नारलिकर दानिश के जन्मदिन पर उसे केक खिलाते नजर आ रहे हैं। उसका जन्मदिन सोसाइटी के दफ्तर में मनाया जा रहा था।


इस घटना के बारे में पूछे जाने पर नारलिकर ने कहा, ''वह वीडियो पुराना है। सोसाइटी में तोड़फोड़ का कुछ काम चल रहा था जिसे देखने के लिए मैं वहां गया था। वहां कुछ वरिष्ठ नागरिकों ने जोर दिया कि मुझे सोसाइटी के कार्यालय में जाना चाहिए। मैं वहां गया लेकिन तब मुझे यह नहीं पता था कि वहां पर दानिश केक लेकर मौजूद है।''


पुलिस उपायुक्त महेश रेड्डी ने बताया, ''मुझे उक्त वीडियो की जानकारी नहीं है। मैं उसे देखने के बाद ही कोई टिप्पणी कर सकता हूं।






...

सोशल मिडिया पर वायरल होते अनगिनत विडियो

आज के आधुनिक युग मे यदि कुछ भी जानकारी घर बैठे पूरी दुनिया मे पहुंचानी है तो उसका सबसे अच्छा जरीया है सोशल मिडिया।सोशल मिडिया ने आज इतनी सुविधाएं दे सभी के लिये बहुत कुछ आसान कर दिया है।आज सोशल मिडिया पे ही इतने सारे ऐप मिल जाते की जिससे लोग अपनी छुपी प्रतिभाओं को सबके सामने अपने इन ऐप पर चैनल बना या पेज़ बना के अपनी कलाओं से समाज को परिचित करवाते हैं।कुछ वायरल खबरें इतनी अधिक प्रभावित करती है की किसी का मार्गदर्शन भी कर देती हैं,कुछ लोगों की प्रतिभा गीत,गज़ल ,हास्य विडियो या किसी भी प्रकार के वायरल विडियों तो इतने अच्छे होते की बार बार देखने का मन करता है।आज कल लोग अपने छोटे बच्चों के अचंभित करने वाली कलाओं का विडिओ भेजते यदि वो किसी को पसंद आता तो वो एक दूसरे को फार्वर्ड करते जाते बस हो जाता इस तरह एक वीडियो वायरल।अपने पालतू जानवरों, पंछियों के भी बहुत से मज़ेदार विडिओ देखें हैं जो बार-बार देखने मे बड़ा ही मजा आता है।उनकी चुलबुली हरकते ,करतब,और तोतों के तो बोलते हुए विडिओ ने मन ही हर लिया है लोगों का।परंतु कुछ वायरल वीडियो ऐसे होते की जो सभी को दहला देते हैं।कुछ वायरल विडियो ऐसे होते जो की समाज के लिये खतरे की घंटी से प्रतीत होते हैं।कुछ लोग इस तरह के विडिओ बना वायरल करते जो की धार्मिक या सामाजिक गतिविधियों को आहत कर देते हैं।जिसके कारण सोशल मिडिया पे आऐ वायरल वीडियो की पड़ताल कराना बहुत ही जरूरी हो जाता है की वो विडिओ किसने बनाया और कहां से अपलोड हो वायरल होना शुरु हुआ।गहनता से जांच कर सत्यता की परख कर उस विडिओ से संबंधित तथ्यों के लिये कड़ाई से सजा का प्रावधान भी किया जाता है।


सोशल मिडिया पे क्या हो रहा क्या नहीं कौन सा विडिओ अपलोड हो रहा आदि महत्वपूर्ण खबरों के ऊपर पैनी नजर रखने के लिये सरकारी विभाग द्वारा या प्राइवेट ऐप द्वारा अपनी एक टीम गठित की जाती है ताकी कोई भी अवैधानिक गतिविधि दिखे तो तुरंत समाज के हालात खराब ना हो उससे पहले ही अहम निर्णय लिया जाता है और किसी भी सोशल मिडिया की साईट से ऐसा कोई भी विडिओ अपलोड ना हो सके जो अमान्य हो।परंतु फिर भी ऐसे बहुत से विडिओ वायरल हो जाते जिनकी जांच करना जरूरी हो जाता हाल ही मे मारपीट के ऐसे दो विडिओ वायरल हुए जिसके लिये गलत जानकारी मिडिया पर फैलाई जा रही थी ओर तो ओर लोग बिना सोचे समझे बस फार्वर्ड करते चले जा रहे थे।परंतु आजकल मिडिया के पत्रकारों ने ये जिम्मा बखूबी उठाते हुए किसी अवैधानिक विडिओ की सत्यता की पूरी पड़ताल उठाने का अपने हाथ मे लिया है और तब तक उस विडिओ की जानकारी लेते जब तक उसकी गहराई और कारण ना जान ले।जनता बस अपना शौंक पूरा करने के लिये या कोई सिर्फ मनोरंजन की दृष्टि से ही दूसरों के सही पर अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करते हुए विडिओ बना लेते और बस कर देते शेयर सोशल मिडिया की अनगिनत साईडस पर फिर क्या देखते ही देखते पसंद आने पर विडिओ लोग आनन-फानन मे सही गलत का ध्यान ना रखते हुए धड़ाधड़ शेयर करने लगते वीडियो।परंतु ये ना सोचते की कुछ विडिओ जो वो शेयर कर रहे हैं वो प्रमाणिक हैं भी या नहीं या ऐसे विडिओ को शेयर करने से कहीं कोई परेशानी तो नहीं खड़ी होगी।विडिओ बनाइये कोई बुराई नहीं पर ऐसे जो मार्गदर्शक या हास्य हो या जो लोगों को अधिक से अधिक आकर्षित कर लाभान्वित भी कर सके जो शिक्षाप्रद हो।ऐसे नहीं हो राष्ट्र को ही क्षति पहुंचाऐ या आपके गले की ही हड्डी बन आपके लिये ही फास बन जाऐ।सोशल मिडिया पे कुछ भी असंभव नहीं पर इसका सही और लाभप्रद उपयोग ही खुद के साथ-साथ सभी की भलाई का जरीया है सोशल मिडिया।


-वीना आडवाणी- "तन्वी"



...

फेक वीडियो के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्वीटर इंडिया समेत 5 को फिर से नोटिस भेजा

गाजियाबाद : ट्विटर की मुसीबतें कम होते नहीं दिख रहीं हैं। गाजियाबाद में बुजुर्ग मुस्लिम की पिटाई और दाढ़ी काटने का फेक वीडियो वायरल करने के मामले में उत्तर प्रदेश ने ट्विटर इंडिया समेत 5 लोगों को फिर से नोटिस भेजा है। सभी को गाजियाबाद के लोनी थाने में आकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है।


पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एक्स रेजिडेंस ग्रीवांस ऑफिसर धर्मेंद्र चतुर को नोटिस जारी किया है। इसके अलावा द वायर के सिद्धार्थ वर्द्धाराजन समेत मस्कूर उस्मानी, शमा मोहम्मद और सलमान निजामी को फिर से नोटिस भेजा गया है। पुलिस ने कहा है कि बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई की मामले में जो भ्रामक ट्वीट हुए थे, उसके संबंध में थाने आकर अपने-अपने बयान दर्ज कराएं। इससे पहले ग़ाज़ियाबाद की लोनी पुलिस ने ट्वीटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को भी नोटिस दिया था, जिसके जवाब में माहेश्वरी ने कहा था कि विवाद से उनका कोई लेना-देना नहीं है। वह ऐसे टॉपिक को डील नहीं करते।


पांच जून को बुलंदशहर के अनूपशहर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग अब्दुल समद गाजियाबाद गए थे। यहां एक मकान में बंधक बनाकर उनकी पिटाई हुई। इस मामले में 14 जून को थाना लोनी बॉर्डर में मुकदमा दर्ज हुआ। अब 11 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इसमें 10 को जमानत भी मिल चुकी है। बुजुर्ग का उमेद पहलवान नाम के शख्स ने लाइव करते हुए झूठ और धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला वीडियो बनाया था। उमेद के खिलाफ पुलिस ने एनएसए की कार्रवाई की है।


भ्रामक ट्वीट में 10 लोगों पर हुई थी एफआईआर

पुलिस का कहना है कि इस मामले में तमाम लोगों ने भ्रामक ट्वीट किए। ट्वीट में यह बताया कि हिंदुओं ने मुस्लिम अब्दुल समद की पिटाई की है। जबकि इस पिटाई में हिंदू-मुस्लिम दोनों शामिल थे। थाना लोनी बॉर्डर में इस मामले में ट्विटर समेत 10 लोगों पर भ्रामक ट्वीट करने में एक और एफआईआर हुई थी। ट्विटर पर आरोप है कि गाजियाबाद पुलिस के सच्चाई बताने के बावजूद उन्होंने भ्रामक ट्वीट नहीं हटाए।


तीन के बयान पहले दर्ज हुए, पांच को फिर नोटिस जारी

गाजियाबाद के एसपी (ग्रामीण) डॉ. ईरज राजा ने कहा कि भ्रामक ट्वीट में मोहम्मद जुबेर, राना अय्यूब समेत तीन लोग अपने बयान पहले ही आकर दर्ज करा चुके हैं। अब ट्विटर इंडिया के एक्स रेजिडेंस ग्रीवांस ऑफिसर धर्मेंद्र चतुर, द वायर के सिद्धार्थ वर्द्धाराजन समेत मस्कूर उस्मानी, शमा मोहम्मद और सलमान निजामी को फिर से नोटिस भेजा गया है। सभी को थाना लोनी बॉर्डर पर आकर अपने बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।


ट्विटर कठघरे में क्यों?

एफआईआर में लिखा गया कि गाजियाबाद पुलिस की ओर से स्पष्टीकरण जारी करने के बावजूद आरोपियों ने अपने ट्वीट्स डिलीट नहीं किए, जिसके कारण धार्मिक तनाव बढ़ा। इसके अलावा ट्विटर इंडिया और ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से भी उन ट्वीट को हटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153-ए, 295-ए, 505, 120-बी, और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।







...

पूनम पांडे ने नए म्यूजिक वीडियो के लिए बेबी शार्क के साथ की शूटिग

मुंबई : एक्ट्रेस मॉडल पूनम पांडे ने अपने अपकमिंग म्यूजिक वीडियो के लिए एक वाटर टैंक में बेबी शार्क के साथ शूटिंग की है। पूनम का कहना है कि उन्होंने हमेशा शार्क से डर लगता था, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने इस वीडियो को शूट किया। पूनम कहती हैं कि ये शूट मेरे द्वारा किए गए सबसे कठिन शूटिंग में से एक था। हमने चार दिन शूटिंग की और हर दिन मुझे घंटों पानी में बैठना पड़ा। मुझे शार्क से डर लगता है और वाटर टैंक में बहुत सारे बेबी शार्क थे। वीडियो में, पूनम ने काले रंग की मोनोकिनी पहनी हुई है। पूनम ने शार्क टैंक में डांस किया है और पानी के अंदर सॉन्ग लिप सिंक भी की है। अपनी बात को खत्म करते हुए पूनम ने कहा कि मुझे पानी के अंदर रहना था और गाने की लिप सिंक करनी थी। यह बेहद मुश्किल था। मैं कांप रही थी। यह मेरा अब तक का सबसे पागलपन भरा शूट था। मुझे उम्मीद है कि लोग इसे पसंद करेंगे।







...

गैंगस्टर काला जखेड़ी के भाई की शादी में सुशील पहलवान ने की थी शिरकत, सामने आया विडियो

नई दिल्ली : पहलवान सागर हत्याकांड में अपरहण और हत्या के आरोपी अतंर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील पहलवान और कुख्यात गैंगस्टर काला जखेड़ी गैंग के गठजोड़ की तस्दीक करता वीडियो सामने आया है। यूट्यूब का यह वीडियो साल 2019 का है। यह वीडियो सोनीपत का बताया जा रहा है। सुशील कुमार गैंगस्टर के भाई की शादी में भाग लेने गये थे और वह लोगों से मिल रहे हैं। 


वीडियो में काला जखेड़ी पेरोल पर जेल से बाहर नजर आ रहा है पुलिस फोर्स के साथ। ये वीडियो काला के भाई प्रदीप की शादी का है। सबसे खास बात इस वीडियो में अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील पहलवान शिरकत करते नजर आ रहा है। इसमें कई बार सुशील इस वीडियो में नजर आ रहा है। बकायदा काला गैंग के लोगो के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहा है। जो वीडियो सामने आया है, इसमें 1.34 से लेकर 1.45 मिनट पर सुशील कुमार दिखाई दे रहे हैं।


दिल्ली पुलिस के सूत्र बताते है की सुशील पहलवान काला जखेड़ी के रिश्ते करीब 4 ,5 साल पुराने है। पहली बार वीडियो में गैंगस्टर काला सुशील गठजोड़ नजर आता साफ देखा जा सकता है। बताते हैं काला के भाई की इस शादी में सुशील पहलवान सहित कई गैगस्टर और प्रभावशाली लोगों ने भी शिकरत की थी। वीडियो में बकायदा हथियार नजर आ रहे है। डांस करते लोग हथियारों के साथ नजर आ रहे है। बता दे की सागर पहलवान हत्याकांड में काला जखेड़ी लारेंस बिश्नोई गैंग का नाम भी सामने आया है।


सागर हत्याकांड के बाद काला ने सुशील को धमकी भी दी है। साल 2012 से 2020 तक काला जेल में बंद था, लेकिन साल 2020 में हरियाणा पुलिस की कस्टडी से काला भाग गया था। जब से अब तक काला फरार है। सागर हत्‍याकांड में दिल्‍ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में असौड़ा गैंग से जुड़े 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। रोहणी के स्‍पेशल स्‍टाफ ने कंझावला इलाके से इन्‍हें पकड़ने में सफलता पाई है। इनकी पहचान भूपेंद्र, मोहित, गुलाब और मंजीत के तौर पर की गई है। ये सभी हरियाणा के रहने वाले बताए गए हैं। पुलिस की मानें तो इनका ताल्‍लुक नीरज बवानिया से भी है।


गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वे लोग घटना वाली रात 12 बजे अलग-अलग गाड़ियों से छत्रसाल स्‍टेडियम पहुंचे थे। दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सागर राणा हत्‍याकांड में पूछताछ के लिए कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई, संपत नेहरा समेत अन्‍य को विभिन्‍न जेलों से पूछताछ के लिए दिल्‍ली लाया है। पुलिस इनसे युवा पहलवान की हत्‍या से जुड़े तथ्‍य को जानने की कोशिश करेगी।





...

बिना स्क्रीन शॉट लिए वॉट्सऐप पर आसानी से सेव करें मेसेज

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप दुनिया का सबसे पॉप्युलर कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म है। भारत समेत दुनिया भर में इस ऐप को काफी पसंद किया जाता है। पिछले साल F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने बताया था कि वॉट्सऐप यूजर रोजाना 65 बिलियन मेसेज भेजते हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। वॉट्सऐप यूजर्स कई बार कोई खास मेसेज सेव करना चाहते हैं। ऐसे में यूजर स्क्रीन शॉट लेकर उस मेसेज को सेव करते हैं।


वॉट्सऐप मेसेंजर में ऐसा फीचर मौजूद है कि जिससे आप किसी भी मेसेज को बिना स्क्रीन शॉट लिए सेव कर सकते हैं और बाद में उस मेसेज को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए आप ग्रुप चैट या प्राइवेट चैट से मेसेज को बुकमार्क कर सकते हैं। यह फीचर ऐंड्रॉयड, iOS और विंडोज यूजर्स के लिए अवेलेबल है।


ऐंड्रॉयड यूजर्स ऐसे सेव करें मेसेज


सबसे पहले अपना वॉट्सऐप मेसेंजर खोलें

जिस चैट को ऐप सेव करना चाहते हैं उसमें जाएं

जिस मेसेज को आप बुकमार्क करना चाहते हैं उसे टैप करें और होल्ड करें

अब आपको स्क्रीन के टॉप पर स्टार आइकन दिखाई देगा

स्टार आइकन पर टैप करके मेसेज सेव करें।


आईओएस यूजर्स ऐसे सेव करें मेसेज


वॉट्सऐप मेसेंजर खोलें

जिस चैट को ऐप सेव करना चाहते हैं उसमें जाएं

जिस मेसेज को आप बुकमार्क करना चाहते हैं उसे टैप करें और होल्ड करें

स्टार आइकन पर टैप करके मेसेज सेव करें। 





...

अली गोनी ने कंगना रनौत पर साधा निशाना, शेयर किया एडिटेड वीडियो

मुंबई : कंगना रनौत आजकल अपनी फिल्मों से ज्यादा सोशल मीडिया पर बयानबाजी को लेकर चर्चा में रहती हैं। कंगना ने एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह इंटरनैशनल मीडिया पर भारत की इमेज खराब करने का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों की आलोचना कर रही हैं। दरअसल कंगना ने यह वीडियो कोरोना वायरस के कारण भारत में हो रही मौतों के इंटरनैशनल मीडिया कवरेज पर नाराजगी जाहिर करते हुए शेयर किया है। कंगना के इस 1 मिनट 53 सेकेंड के वीडियो को काफी लोगों ने पसंद भी किया था और काफी लोगों ने इसकी आलोचना भी की थी। बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट अली गोनी को भी यह वीडियो कुछ खास पसंद नहीं आया और उन्होंने इसका एडिटेड वर्जन शेयर किया है। इस वर्जन को पुलकित कोचर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें कंगना कुछ बोलती हुई नहीं बल्कि केवल फंबल करती नजर आ रही हैं। अली गोनी ने यह वीडियो अपनी इंस्टा स्टोरी में शेयर किया है। वैसे बता दें कि अली गोनी इकलौते टीवी स्टार नहीं है जो कंगना की आलोचना करते हैं। इससे पहले नकुल मेहता, हिमांशी खुराना, राखी सावंत जैसे कई सिलेब्रिटीज खुलकर कंगना रनौत की आलोचना कर चुके हैं। किसान आंदोलन का विरोध करने के लिए भी काफी टीवी स्टार्स ने कंगना रनौत की आलोचना की थी। तब कंगना ने कई आपत्तिजनक ट्वीट किए थे। हालांकि बाद में कंगना ने उन्हें डिलीट भी कर दिया था। ...

मोदी ने भरूच के अस्पताल में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरूच स्थित एक अस्पताल में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर शनिवार को दुख व्यक्त किया और उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भरूच के एक अस्पताल में आग लगने से हुई मौतों से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं।’’ भरूच के चार मंजिला वेलफेयर अस्पताल में शुक्रवार देर रात आग लगने से कोरोना वायरस से संक्रमित कम से कम 18 मरीजों की मौत हो गई। कोविड-19 के इलाज के लिए निर्धारित यह अस्पताल राजधानी अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूर भरूच-जंबूसार राजमार्ग पर स्थित है और इसका संचालन एक न्यास करता है। ...

महामारी के बीच जरुरतमंदों की मदद को आगे आईं शिल्पा शेट्टी, फैंस से की ये अपील

मुंबई: देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच मनोरंजन जगत से जुड़ी कई हस्तियां देश में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए बढ़ -चढ़ कर आगे आ रही हैं और उनकी मदद कर रही हैं। अभिनेता सोनू सूद, कुमार विश्वास, भूमि पेडनेकर के बाद अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है शिल्पा शेट्टी का। शिल्पा शेट्टी ने इसे लेकर एक वीडियो भी अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया है, जिसमें वह काफी भावुक नजर आ रही हैं। इस वीडियो में शिल्पा कहती है -'इस वक्त कोरोना के कारण देश की जो स्थिति है मैं देख रही हूं। मैं अपनी भावना आप लोगों के साथ साझा कर रही हूं। मैं यह सब देख के काफी विचलित हूं। कोई बच्चा अपने माता-पिता को खो रहा है तो कहीं माता-पिता अपने बच्चे को खोने का दर्द बर्दाश्त कर रहे हैं। काफी विकट स्थिति में हैं हम सब। सिर्फ कोरोना से ही लोग परेशान नहीं हैं। किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है तो कोई भूख से बेहाल है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मैं मेडिकल लाइन से जुड़े सभी लोगों को सलाम करना चाहती हूं। पुलिस और फ्रंटलाइन वर्कर्स को शुक्रिया कहना चाहती हूं कि वे दिन-रात लोगों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे समय में लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। खास बात यह है कि लोग बिना किसी की सहायता के लिए अपने स्तर पर निजी संसाधनों से मदद करने निकल रहे हैं। हमें भी लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचानी चाहिए। हम सभी मिलकर इस स्थिति का मुकाबला करेंगे। इसको लेकर मैं 'खाना चाहिए' एक संस्था से जुड़ी हूं। हम लोगों ने एक मुहिम शुरू की है। इसके तहत लोगों को खाना मुहैया कराया जाएगा। मेरी आप सब लोगों से अपील है कि आप भी साथ आयें और जो बन पड़े दान करें। जो लोग भूखे हैं, जिन्हें किसी सहायता की जरुरत है वे जरूर हमें सूचित करें। हम मदद पहुंचाएंगे। अगर किसी को अपने भूखे होने की बात कहने में आत्मग्लानि होती है तो कृपया वे ऐसा बिल्कुल भी न सोंचे और हम तक अपनी बात पहुंचाएं।' सोशल मीडिया पर फैंस शिल्पा के इस पोस्ट को पसंद कर रहे हैं और साथ ही उनके इस नेक कार्य की तारीफ भी कर रहे हैं। ...

संगीत के बिना नई शिक्षा नीति सफल नहीं होगी

-डा. राजेश चौहान- हिमाचल प्रदेश सरकार आगामी सत्र से नई शिक्षा नीति लागू करने का दावा कर रही है। इस दिशा में राज्य सरकार शिक्षा विभाग को दिशा-निर्देश पहले ही जारी कर चुकी है। शिक्षा मंत्री विभाग के आला अधिकारियों के साथ इस संदर्भ में कई बैठकें भी कर चुके हैं। सरकार का दावा है कि यदि सब कुछ तैयार रणनीति के तहत चलता रहा तो नए सत्र से नई शिक्षा नीति प्रदेश में लागू कर दी जाएगी। भारत सरकार ने 21वीं शताब्दी के भारत की जरूरतों को पूरा करने के लिए भारतीय शिक्षा प्रणाली में बदलाव हेतु जिस नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को मंजूरी दी है, अगर उसका क्रियान्वयन सफल तरीके से होता है तो यह नई प्रणाली भारत को विश्व के अग्रणी देशों के समकक्ष ले आएगी। नई शिक्षा नीति-2020 के तहत 3 साल से 18 साल तक के बच्चों को शिक्षा का अधिकार कानून-2009 के अंतर्गत रखा गया है। 34 वर्षों के पश्चात आई इस नई शिक्षा नीति का उद्देश्य सभी छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान करना है जिसका लक्ष्य 2025 तक पूर्व-प्राथमिक शिक्षा (3-6 वर्ष की आयु सीमा) को सार्वभौमिक बनाना है। स्नातक शिक्षा में विभिन्न कलाएं, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, थ्री-डी मशीन, डेटा-विश्लेषण, जैवप्रौद्योगिकी आदि क्षेत्रों के समावेशन से अत्याधुनिक क्षेत्रों में भी कुशल पेशेवर तैयार होंगे और युवाओं की रोजग़ार क्षमता में वृद्धि होगी। नई शिक्षा नीति में स्ट्रीम व्यवस्था समाप्त हो जाएगी। विद्यार्थी अपने मनपसंद विषयों को चुनने के लिए स्वतंत्र होगा। नई शिक्षा नीति शुरू हो जाने पर जीव विज्ञान का विद्यार्थी यदि भूगोल पढऩा चाहेगा हो तो वह पढ़ सकेगा। इसी तरह यदि भौतिक विज्ञान का विद्यार्थी संगीत विषय में रुचि रखता हो तो वह भौतिक विज्ञान के साथ संगीत विषय का ज्ञान भी प्राप्त कर सकेगा। नई शिक्षा नीति मनवांछित शिक्षा के अधिकार को साकार रूप प्रदान करती है जबकि पुरानी या वर्तमान शिक्षा नीति में यह स्वतंत्रता विद्यार्थियों को प्राप्त नहीं थी। हिमाचल प्रदेश सरकार नई शिक्षा नीति को जल्द से जल्द लागू करना चाहती है, लेकिन प्रश्न यह उठता है कि यदि कोई विद्यार्थी संगीत विषय में रुचि रखता है और वह नौवीं कक्षा में उसे पढऩे की इच्छा ज़ाहिर करता है, इस स्थिति में स्कूल में संगीत शिक्षक न होने के कारण वह विद्यार्थी संगीत की शिक्षा कैसे प्राप्त करेगा? यहां एक और प्रश्न यह उठता है कि क्या प्रदेश सरकार संगीत विषय के बिना ही नई शिक्षा नीति लागू करने जा रही है? हिमाचल प्रदेश में लगभग 2500 वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाएं हैं जिनमें से केवल 60-65 में ही संगीत विषय के शिक्षक मौजूद हैं। यदि महाविद्यालयों की बात की जाए तो लगभग 50 फीसदी महाविद्यालयों में आज भी यह विषय नहीं पढ़ाया जा रहा है। नई शिक्षा नीति यदि संगीत विषय के बिना ही प्रदेश के विद्यालयों तथा महाविद्यालय में लागू कर दी जाएगी तो यह संगीत में रुचि रखने वाले हजारों-लाखों विद्यार्थियों के साथ अन्याय होगा। नई शिक्षा नीति में संगीत, शारीरिक शिक्षा आदि व्यावसायिक विषयों की शिक्षा पर विशेष जोर दिया गया है। देश के प्रधानमंत्री भी कई बार इन विषयों की महत्ता पर बातचीत कर चुके हैं। यही नहीं, वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में संगीत विषय को स्कूलों में शुरू करने की बात भी लिखी गई थी, लेकिन अभी तक इस वादे को सरकार ने पूरा नहीं किया है। हिमाचल प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में अधिकतर ग्रामीण तथा गरीब घरों के बच्चे ही शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ऐसे में इन बच्चों के समग्र विकास हेतु संगीत विषय की शिक्षा मुहैया करवाना सरकार की जिम्मेदारी बनती है। सरकार को नई शिक्षा नीति में संगीत विषय को प्रमुखता से शामिल कर प्रदेश के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को उनका अधिकार प्रदान करना चाहिए। आधी-अधूरी नई शिक्षा नीति यदि लागू भी कर दी जाए तो उसके दूरगामी परिणाम अपेक्षा के विपरीत ही आएंगे। शिक्षा का अधिकार प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। अच्छी और मनवांछित शिक्षा मुहैया करवाना सरकार का कत्र्तव्य है। शिक्षा विहीन मनुष्य पशु के समान होता है। यही कारण है कि केंद्र तथा राज्य सरकारें समय-समय पर शिक्षा पद्धति में बदलाव करवाती हैं। नई शिक्षा नीति निश्चित रूप से आत्मनिर्भर सशक्त भारत की परिकल्पना है। भारत के लाखों-करोड़ों विद्यार्थियों, शिक्षकों, अभिभावकों और विद्वानों से प्राप्त सुझावों पर गहन मंथन करने के उपरांत ही नई शिक्षा नीति का मसौदा तैयार किया गया था। नई शिक्षा नीति जहां भारत की प्राचीन गौरवमयी संस्कृति का प्रसार करेगी, वहीं 21वीं सदी की वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए भारत के युवाओं को तैयार करेगी। यह शिक्षा नीति हमारे संविधान में वर्णित मनवांछित शिक्षा के अधिकार को भी परिलक्षित करती है। नई शिक्षा नीति जहां नन्हें बालकों का शारीरिक तथा मानसिक बोझ कम करेगी, वहीं उच्च स्तर पर अनुसंधानात्मक शिक्षण को बढ़ावा देगी। इसमें किंचित मात्र भी संशय नहीं है कि नई शिक्षा नीति आत्मनिर्भर और सशक्त नए भारत का निर्माण करेगी, परंतु ऐसा तभी संभव है यदि सरकार इसे पूर्ण रूप से बिना किसी खामी-कमी के लागू करे। एक बार फिर से वही प्रश्न मेरे ज़हन में उठ रहा है कि क्या हिमाचल प्रदेश में नई शिक्षा नीति संगीत विषय के बिना ही लागू कर दी जाएगी? ...

कोरोना पग रहा पसार!

देश के हर कोने में कोरोना होली उत्सव के बाद से ही नये दस्तक के साथ तेजी से फिर से पग पसार रहा है और लोग असावधान भी नजर आ रहे है। इसी तरह के परिवेष में असम, पाडूचेरी, तमिलनाडू, , केरल व पं बंगाल के विधानसभा चुनाव भी हो रहे है जहां चार चरणों के चुनाव सम्पन्न हो तो गये है पर अभी पं बंगाल में चार चरणों के चनाव बाकी है। जहां सभी राजनीतिक दल धुंआधार प्रचार में लगे हुये है। इस तरह की प्रक्रिया में कोरोना पसरने का भय किसी को नहीं दिखाई दे रहा है। वहां की चुनावी स्थिति को देखकर ऐसा लगता है कि इन स्थानों पर कोरोना है ही नहीं तभी तों कोरोना बचाव के किसी नियम का पालन होता नजर नहीं आ रहा है। पं. बंगाल चुनाव प्रचार में सत्ता पक्ष से लकर विपक्षी दल सभी सभी सत्ता पाने की भूख में कोरोना जैसे खतरनाक बीमारी को पग पसारने में जोरदार मदद कर रहें है। इस दिषा में केन्द्र की सत्ताधारी भाजपा भी किसी से कम नहीं नजर आ रही है। इस तरह के परिवेष में रैली एवं जनसभाएं आयोजित की जा रही है जहां किसी भी तरह की सोषल डिस्टेंसी नहीं नजर आ रही। जहां चेहरे पर बिना मास्क लगाये भीड़ एक दूसरे पर गिरती नजर आ रही है। इस तरह के परिदृष्य को उजागर करने में देष के वे सभी जागरूक नेता भी षामिल है जो कोरोना से बचाव के लिये सभी को मास्क पहनने एवं सोषल डिस्टेसी के नियमों को पालन करने की सलाह देते रहते है। इस तरह के परिवेष में जहां देषभर से कोरोने के तेजी से फैलने की खबर आ रही है, चुनाव आयोग भी आखिर मौन क्यों है ? यह बात समझ में नहीं आ रही है। कोरोना से बचाव हेतु देषभर में टीकाकरण की प्रक्रिया चल रही है जिसके तहत इसके प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मी एवं सेवा कर्मियों को टीके लगाये गये, दूसरे चरण में देष के वरिश्ठ नागरिकों को एवं तीसरे चरण में 45 वर्श की आयु तक के नागरिकों को टीकाकरण की प्रक्रिया षुरू की गई। चौथे चरण में 18 वर्श से लेकर समस्त नागरिकों को इस अभियान से जोड़ने का भावी कार्यक्रम सरकार का है जिसे देषभर में अमल में लाया ज रहा है। इस तरह के जागरूक अभियान से देष अभी भी अधिकांष आम नागरिक वंचित है जो इस टीके को लगाने में भयभीत हो रहे है। इस तरह के संक्रमण बीमारी जिससे बचाव का कोई और रास्ता नहीं है फिर भी लोग इससे दूर होते नजर आ रहे है।इसके भयंकर परिणाम को पूर्व में देखा जा चुका है जिसने कईयों को हमसे छीन लिया। हमारे पर्व, त्योहार, रिष्तें नातें को तहस नहस कर दिया। हम एक दूसरे से मिलना जुलना बंद कर दिये। लाखों - करोड़ों घर के चूल्हें बंद हो गये। आवागमन तक बंद हो गया। कईयों के रोजगार छीन गये। मौत का मातम इस तरह छाया कि अपनें से अपनें दूर होते गये। लाष को उठाने में भी लोग कतराने लगे। इस तरह का संक्रामक वायरस आज तक नहीं आया जिसने पूरे विष्व को हिला दिया। आर्थिक कमर टूट गई। इस दौरान हमने हर तरह के नियमों का पालन किया। घर में कैद रहकर, मास्क पहनकर, आपस में दूरी बनाकर एवं बार - बार अपने हाथ धोकर इससे लड़ने का रास्ता ढ़ूढ़ लिया और सफलता भी मिली। इसके बढ़ते ग्राफ पर ब्रेक भी लग गया। धीरे - धीरे बंद द्वार भी खुलने लगे। सुरक्षा के साथ मिलने जुलने की प्रक्रिया भी षुरू हो गई। टीकाकरण आने से लोगों ने एक नई राहत की ष्वांस ली पर फिर से लापरवाही षुरू हो गई। हम बहुत जल्दी ही उस भयावह स्थिति को भूल गये तभी तो कोरोना फिर से नये दस्तक के साथ देष में प्रवेष कर चुका है। चारों ओर इसके पग पसरने की बात सामने आ रही है। देष की सत्ता तो बदलती रहेगी। जब लोग हीं नहीं रहेंगे तो किस पर हुकुमत रहेगी। इस तरह के परिवेष में ये बात सभी को समझनी होगी विषेश रूप से हमारे जन नेताओं को जो सत्ता पाने की भूख में सबकुछ भूल बैठे है। चुनाव समय पर होने चाहिए पर परिवेष के अनुसार नियमों का भी पालन होना चाहिए। चुनाव आयोग को इस दिषा में विचार कर सकरात्मक कदम उठाने का निर्णय लेना चाहिए जिससे कोरोना पग पसारने में सफल न हो सके। ...

पर्दा जो उठ गया तो भेद खुल जाएगा

भारतीय राजनीति जो कभी आदर्शों व सिद्धांतों पर आधारित राजनीति समझी जाती थी, ऐसा लगता है धीरे धीरे अपने निम्नतम स्तर पर पहुँच चुकी है। इसकी मुख्य वजह यही है कि अब राजनीति में सिद्धांतवादी, स्वाभिमानी, ईमानदार, चरित्रवान, सत्यवादी तथा राष्ट्रभक्ति का जज़्बा रखने वाले नेताओं की काफ़ी कमी हो गयी है। यही वजह है कि हमारे रहनुमाओं द्वारा सच्चाई को छुपाने के लिए अब 'झूठ का पर्दा' डालने की रीति शुरू की जा चुकी है। याद कीजिए 3 से लेकर 14 अक्टूबर 2010 के बीच राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया बहुचर्चित १९वां राष्ट्रमंडल खेल। उस दौर में जिन रास्तों से अंतर्राष्ट्रीय अतिथियों व खिलाड़ियों को गुज़रना था उन रास्तों के किनारों पर 6-8 और कहीं कहीं 10 फ़ुट ऊँचे रंग बिरंगे होर्डिंग्स व फ़्लेक्स आदि लगाकर सड़क के पीछे के उन दृश्यों को छुपाने का काम किया गया था जो राष्ट्रमंडल खेल के मेज़बान, दिल्ली की सुंदरता में एक धब्बा साबित हो सकते थे। सरकार ने उन बदनुमा धब्बों को मिटने के बजाए उन्हें छुपाना ज़्यादा बेहतर समझा। परन्तु जब मीडिया अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुए उन होर्डिंग्स व फ़्लेक्स के पीछे भी झांक कर उन छिपे हुए दृश्यों की हक़ीक़त भी बयान करने लगे फिर आख़िर इस फ़ुज़ूल के अभ्यास से क्या हासिल ? सिवाय इसके कि सरकार 'पर्दा दारी' के इस अनावश्यक खेल में भी जनता के पैसों को फूंकने का ही प्रयास करती है ? बल्कि जब मीडिया सरकार द्वारा 'गोबर पर चांदी का वर्क़ ' लगाने जैसे इस तरह के प्रयासों के पोल खोलती है तो सरकार की और भी अधिक फ़ज़ीहत होती है? ऐसे ही दृश्य देश ने गुजरात में भी उस समय देखे थे जब 24 फ़रवरी 2020 को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति 'नमस्ते ट्रंप ' कार्यक्रम में हिस्सा लेने अहमदाबाद पधारे थे। उस समय राष्ट्रपति ट्रंप को हवाई अड्डे से निकलकर जिन 'रोड शो' वाले निर्धारित रास्तों से गुज़ारना था उन रास्तों में कई जगह ग़रीबों की झुग्गी बस्तियां आबाद थीं। हमारे 'यशस्वी प्रधानमंत्री ' नहीं चाहते थे कि उनके 'मित्र' ट्रंप की नज़र उन ग़रीबों की बस्तियों व उनके परिवार के लोगों व उनके रहन सहन पर पड़े और उनका 'यश' 'अपयश' में बदल जाए । नेताओं को तो फ़क़त ग़रीबों के वोट की दरकार होती है। न कि उनके रहन सहन की शैली में सुधार करने की न ही उनका जीवन स्तर ऊपर उठाने की। इसीलिए उस समय लगभग 5000 की आबादी वाली उन ग़रीबों की झुग्गीनुमा बस्तियों को ट्रंप की नज़रों से छुपाने के लिए युद्ध स्तर पर दिन रात काम कराकर लगभग 600 मीटर लंबी ईंटों की पक्की दीवार तैयार कराई गयी। दीवार का भीतरी भाग तो कोरा रखा गया जबकि सड़क की ओर के भाग में प्लास्टर कर उसपर भारत अमेरिका मैत्री तथा मोदी-ट्रंप के रंग बिरंगे चित्र व स्वागत संबंधी अनेक नारे व चित्रों की आकर्षक पेंटिंग बनाई गयी। बेशक राष्ट्रपति ट्रंप की नज़रों से ग़रीबों की झुग्गियां तो उस समय ज़रूर छुप गयीं। परन्तु कई अमेरिकी पत्रकारों की नज़रों से भारत व गुजरात सरकार की लीपापोती की यह कार्रवाई नहीं छुप सकी। देशी-विदेशी पत्रकारों के कैमरों ने दीवार के पीछे झांकना शुरू कर दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि अनेक भारतीय व विदेशी ख़ासकर अमेरिकी अख़बारों में दीवार के दोनों ओर के चित्र प्रकाशित हुए। कई ग़रीब झुग्गीवासियों के साक्षात्कार प्रकाशित व प्रसारित हुए जिसमें उन ग़रीबों ने अपने इस दर्द का इज़हार किया कि ग़रीबी और अमीरी के बीच यह दीवार खड़ी कर सरकार ने उन्हें उनके घरों के सामने से गुज़र रहे एक अति महत्वपूर्ण अतिथि का दर्शन नहीं करने दिया और उनका स्वागत करने का मौक़ा नहीं दिया। दुनिया के कई देशों के अख़बारों ने इस विषय को गंभीरता से उठाया व संपादकीय तक लिखे। परन्तु 'सच पर झूठ का पर्दा' डालने का यही सिलसिला अब एक ऐसे ख़तरनाक दौर में आ पहुंचा है जबकि सरकार द्वारा गन्दिगी, गड्ढे या ग़रीबों की बस्तियां नहीं बल्कि जलती हुई चिताओं को छुपाने की कोशिश की जा रही है। जो सरकारें कोरोना से लड़ने में सरकारी प्रयासों का झूठा गुणगान करते नहीं थक रही थीं। जिन्होंने कोरोना को 21 दिन में मात देने के दावे किये थे, सीधे साधे भोले भाले देशवासियों से कभी ताली-थाली बजवाकर तो कभी टॉर्च व दीये जलवाकर 'आपदा में अवसरवादिता ' का खेल खेला था। और तो और अरबों रूपये इसी कोरोना से संघर्ष के नाम पर वसूल किये थे। कोरोना की वर्तमान चिंताजनक स्थिति ने उन सभी ख़ुशफ़हमियों की पोल खोल कर रख दी है। सरकार के लिए नया संसद भवन बनवाना, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के लिए नए विशेष विमान ख़रीदना, सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊँची प्रतिमा बनवाना तो उसकी प्राथमिकता है परन्तु पिछले डेढ़ वर्ष के कोरोना काल से सरकार ने यह सबक़ नहीं लिया कि कम से कम देश के सभी शहरों, ज़िलों, व तहसीलों में कोरोना के लिए विशेष केंद्र स्थापित कर लेती? कोरोना संबंधी ज़रुरत सभी सामग्री जुटा लेती। यही वजह है कि आज बेक़ाबू हो रहे हालात में सरकार को न केवल कोरोना प्रभावित लोगों के आंकड़े छुपाने पड़ रहे हैं बल्कि कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों को भी छुपाने की ज़रुरत महसूस होने लगी है। उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश जैसे बड़े राज्यों से कई ऐसे समाचार आ रहे हैं जिनसे पता चलता है कि कोरोना के चलते होने वाली मौतों की संख्या सरकार द्वारा जारी आंकड़ों से कहीं अधिक है। मध्य प्रदेश में तो एक ऐसे अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया जो मीडिया के पूछने पर कोरोना से निपटने की सरकारी क़वायद का सही सही चित्रण कर रहा था। यानी झूठी लीपापोती करने के बजाय सही स्थिति से अवगत करा रहा था। इसी तरह पिछले दिनों लखनऊ के अति व्यस्त शमशान घाट, बैकुंठ धाम की चहारदीवारी को टीन की ऊँची दीवारें खड़ी कर सिर्फ़ इसलिए ढक दिया गया ताकि अनेकों चिताओं का एक साथ जलना लोगों विशेषकर मीडिया को दिखाई न दे। उत्तर प्रदेश में भी लखनऊ सहित अनेक शहरों में सरकार द्वारा कोरोना प्रभावित मृतकों के जो आंकड़े जारी किये जा रहे हैं वह मृतकों की संख्या से मेल नहीं खाते। इसीलिए लखनऊ में शमशान के पीछे की सही स्थिति को छुपाने के लिए टीन की चादरों की ऊँची चहारदीवारी बनाई गयी है। अफ़सोस है कि हमारे 'योग्य व यशस्वी' नेता सच बताने पर नहीं बल्कि छुपाने और सच पर पर्दा पोशी करने पर यक़ीन रखते हैं। सवाल यह है कि क्या पर्दा डालने मात्र से किसी ऐब या कमी को छुपाया जा सकता है ? इन शातिर राजनेताओं को ज़रूर सोचना चाहिए कि झूठ का 'पर्दा जो उठ गया तो भेद खुल जाएगा'। ...

स्मारक बंद होने के बाद भी कराई सूंटिग,लापरवाही पर जांच शुरू

आगरा, (वेबवार्ता)। आगरा मेहताब बाग के एएसआई कर्मचारियों ने स्मारक बंद होने के बावजूद शुक्रवार सुबह एक सीरियल की शूटिंग करवाई। सुबह पहुंची टीम ने सीरियल के कई दृश्य किए। इसकी जानकारी जब अधिकारियों को हुई तो उन्होंने शूटिंग को बंद कराया। वहीं अधिकारियों ने मामले में लापरवाही पर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 मई तक सभी स्मारकों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि ऐतिहासिक इमारतों के अंदर किसी का भी प्रवेश नहीं होगा। इसके बावजूद मेहताब बाग पर तैनात एएसआई कर्मचारियों ने अधिकारियों के आदेशों का खुलकर उल्लंघन किया। धारा 144 लागू रहने के बावजूद आज सुबह मेहताब बाग पर पहुंची सिंबल सीरियल शूटिंग की टीम को पीछे के गेट से अंदर प्रवेश कराया गया। इस दौरान मुख्य गेट को बंद रखा गया। शूटिंग के सभी कलाकार एवं कर्मचारी अंदर पहुंच गए और उन्होंने सीरियल के कई दृश्य किए। पुरातत्व अधिकारी ने बताया कि शूटिंग होने की जानकारी होने पर उसे बंद करा दिया गया है। मामले की जांच कर कार्यवाही की जा रही है। ...

स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के 8 उपाय

आज की तारीख में ज्यादातर स्मार्टफोन हाई-रिजॉल्यूशन वाले बड़े डिस्प्ले, पावरफुल प्रोसेसर और ज्यादा मैमोरी के साथ आते हैं। इनका मकसद मल्टी-टास्किंग और मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा करने का होता है। हालांकि, इसका मतलब यह भी है किऐसे में फोन की बैटरी को पूरे दिन चलने में परेशनी होगी और इस कारण से ही पावर बैंक मजबूरी बन गए हैं।ऐसा ही लैपटॉप के बारे में भी कहा जा सकता है। जैसे-जैसे इसकी बैटरी पुरानी होती जाती है, बार-बार पावर प्लग इस्तेमाल करने की जरूरत भी बढ़ती जाएगी। हमारे द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस लिथियम इयॉन और लिथियम पॉली बैटरी के साथ आते हैं। ये क्विक चार्ज फीचर से तो लैस होते हैं लेकिन जरूरी नहीं है कि आपको लंबी बैटरी लाइफ मिले। बैटरी की उम्र को ध्यान में रखते हुए लैपटॉप को अपग्रेड करने से बेहतर बैटरी बदलना होता है। चाहे आप स्मार्टफोन, टैबलेट या फिर लैपटॉप इस्तेमाल करते हों। ये टिप्स आपके डिवाइस की बैटरी लाइफ बढ़ाने में मदद करेंगे। (1) तापमान का रखें ध्यान बैटरी को ऊंचे तापमान में इस्तेमाल करना, इसकी साइकलिंग से भी ज्यादा परेशान करने वाला हो सकता है। बैटरी यूनिवर्सिटी का कहना है कि ज्यादा तापमान और बढ़ती उम्र धीरे-धीरे बैटरी की परफॉर्मेंस को कम कर देते हैं। कम तापमान (30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के तापमान को ज्यादा माना जाता है) में डिवाइस का इस्तेमाल करने से उसकी लाइफ साइकल बेहतर होगी। टेस्टिंग में पाया गया है कि तीन महीने के लिए बैटरी को 60 डिग्री तापमान में इस्तेमाल करने पर परफॉर्मेंस 60 फीसदी तक पहुंच जाती है और 40 डिग्री तापमान में 65 फीसदी पर। आप अपने डिवाइस को गर्मी से बचाने की कोशिश करें, जैसे कि तपती गर्मी में अपने मोबाइल को कार के डैशबोर्ड पर छोड़ने की गलती ना करें। लैपटॉप कुलिंग पैड स्मार्टफोन के ज्यादा गर्म होने की समस्या से परेशान होना वाजिब है, क्योंकि बीतते समय के साथ बैटरी लाइफ बहुत ज्यादा कमजोर हो जाती है। लैपटॉप में इस बात का ध्यान रखें कि आप कूलिंग पैड का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि सीपीयू वेंट से गर्म हवा आसानी से निकल जाए। धूल के कारण अक्सर लैपटॉप का वेंट बंद होने लगता है जिस कारण से उसमें बने पंखों को ज्यादा काम करना पड़ता था, धीरे-धीरे यह भी आपके लिए खर्च बढ़ाने का काम करता है। इसलिए सफाई रखें, खासकर धूल को जरूर हटाएं। (2) मुफ्तऐप से बचें,ऐप्स खरीदना शुरू करें विज्ञापन के साथ आने वालेऐप्स आपके डिवाइस की बैटरी लाइफ औसतन 2.5 से 2.1 घंटे तक कम कर सकते हैं।ऐसा दावा है कि कुछ अमेरिकी शोधकर्ताओं द्वारा किया गया है। अध्ययन के मुताबिक, फोन का प्रोसेसर उसके दिमाग की तरह होता है। विज्ञापन भी इस दिमाग के कुछ हिस्सों का इस्तेमाल करता है जिस कारण से यह धीमा पड़ जाता है।ऐसा नहीं है कि सभी फ्रीऐप्स आपकी बैटरी पर असर डाल रहे हैं, लेकिन अगर आपको उस पर कोई विज्ञापन नजर आए तो समझ लीजिए कि यह बैंडविथ और प्रोसेसर पर असर डालेगा ही।ऐप्स के लिए पैसे चुकाने पर आपको कई फायदे होंगे। वो भी तब जब आज की तारीख मे कईऐप्स मात्र 10 रुपये में उपलब्ध हैं। लैपटॉप पर टेक्स्ट कोएडिट करने के लिए सिस्टम में मौजूदएप्लिकेशन को इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर होगा।ऐसा करने से ब्राउजर इस्तेमाल करने की तुलना में ज्यादा कम बैटरी खपत होगी। अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर कर रहे हैं तो वाई-फाई का कनेक्शन ऑफ कर दें। विंडोज पीसी पर आपको कीबोर्ड पर ‘एफएनप्लसएफ2’ दबाने की ही जरूरत है। वैसे, यह कमांड डिवाइस निर्माता पर भी निर्भर करता है।ऐसे में आप डिवाइस पर बने वाई-फाई के आइकन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। (3) लोकेशन ट्रैकिंग बंद कर दें हाल ही में आईएक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फेसबुकऐप आईफोन की बैटरी को जल्दी खत्म कर देता है क्योंकि यह बार-बार जीपीएस मॉड्यूल का इस्तेमाल करके यूजर की लोकेशन जानता रहता है।ऐसे में जिनऐप को आपके लोकेशन की जरूरत नहीं है, उनके लोकेशन ट्रैकिंग को ऑफ कर देने से जरूर मदद मिलेगी। लोकेशनमोडएंड्राइड ज्यादाएंड्रॉयड डिवाइस पर आप सेटिंग्स के बाद लोकेशन में जाकर लोकेशन ट्रैकिंग को पूरी तरह से ऑफ कर सकते हैं। वैसे,ऐप के स्तर पर यह तय करने का विकल्प फिलहाल सिर्फएंड्रॉयड मार्शमैलो में दिया गया है। आईओएस 9 में आप सेटिंग्स में जाएं, फिर प्राइवेसी चुनें और उसके बाद लोकेशन सर्विसेज। इसके बाद आप हरऐप के हिसाब से इसको डिसेबल कर सकते हैं। उन्हींऐप के लिए लोकेशनऐक्सस ऑन रखिए जिन्हें इनकी जरूरत हो। (5) डिस्प्ले की ब्राइटनेस कम करें यह सुझाव लैपटॉप और मोबाइल डिवाइस पर लागू होता है। ज्यादातर डिवाइस में ब्राइटनेस सेटिंग्स को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर स्क्रीन की ब्राइटनेस को लक्स जैसे थर्ड-पार्टीऐप्स से कम कर सकते हैं। यह डिस्प्ले की ब्राइटनेस कम करने के अलावा स्क्रीन का कलर कास्ट को भी बदल देता है। हालांकि,एक सॉफ्टवेयर लेयर के जरिए ही ओलेड स्क्रीन पर पावर बचाया जा सकता है जबकिएलसीडी में इसके लिए बैकलाइट ब्राइटनेस को कम करना होगा। डिस्प्ले ब्राइटनेस डिवाइस के इनएक्टिव रहने पर आपका डिस्प्ले कितनी देर तक ऑन रहे, यह कम करके भी आप थोड़ी बैटरी बचा सकते हैं।एंड्रॉयड पर आप सेटिंग्स के बाद डिस्प्ले में जाकर यह तय कर सकते हैं। आईओएस में सेंटिग्स के बाद जनरल के बाद ऑटो-लॉक में जाकर आप सेटिंग को अपनी सुविधा के हिसाब से बदल सकते हैं। विंडोज लैपटॉप में बैटरी आइकन पर राइट-क्लिक करें, फिर पावर ऑप्शन पर। इसके बाद सेटिंग को पावर सेवर में बदल दें। विंडोज इसके बाद अपने आप ही ब्राइटनेस को कम कर देगा। इसके अलावा स्टैंडबाय और अन्य सेटिंग्स को बैटरी की परफॉर्मेंस के हिसाब से प्राथमिकता देने लगेगा। (6) वाई-फाई परऐप अपडेट करें या बैटरी चार्ज करते वक्त आमतौर पर कोई भीएक्शन जिससे प्रोसेसर या बैंडविथ पर दबाव पड़ता है, वह ज्यादा ही सीपीयू पावर लेगा। सबसे बेहतर यही होगा कि यहएक्शन आम तौर पर स्थिर रहे और मोबाइल डेटा इंटरनेट के बजाय वाई-फाई का इस्तेमाल करे।ऐसे मे सबसे सही फैसला यही होगा कि आप अपनेऐप्स अपडेट को सिर्फ वाई-फाई पर शेड्यूल करें। अगर आपके डिवाइस में विकल्प मौजूद है तो सिर्फ चार्ज होते वक्त इसे शेड्यूल कर सकते हैं।एप्पअपडेट वाईफाईएंड्रॉयड पर प्ले स्टोरऐप में इस सेटिंग तक पहुंच सकते हैं।ऐप को लॉन्च करें। स्क्रीन पर बाएं तरफ से स्वैप करके मेन्यू खोलें। इसके बाद सेटिंग्स मे जाएं, फिर ऑटो-अपडेटऐप्स में। इसके बाद वाई-फाई ऑन्ली मोड को ही चुनें। आईफोन या आईपैड वाई-फाई़सेलुलर में सेटिंग्स में जाएं, फिर आईट्यून्सएंडऐप्प स्टोर में। इसके बाद यूज सेलुलर डेटा को ऑफ कर दें। (7) लो पावर मोड को ऑन करें सभीएंड्रॉयड फोन में बैटरी सेवर मोड मौजूद नहीं है। अगर आपएंड्रॉयड 5.0 या उसके बाद के वर्जन को इस्तेमाल कर रहें तो आपके डिवाइस पर इस मोड के मौजूद रहने की संभावना ज्यादा है। जैसे ही आपके फोन की बैटरी 15 फीसदी पर पहुंचती है, यह अपने आपएक्टिव हो जाता है। यह बैकग्राउंडऐप रिफ्रेश, लोकेशन ट्रैकिंग और सिंकएक्टिविटी को बंद कर देता है, ताकि बैटरी लाइफ बचाई जा सके।एंड्रॉयड मार्शमैलो डोज फीचर के साथ आता है। अगर आप अपने फोन लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं करते हैं तो यह फीचर आपके फोन को डीप स्लो मोड में भेज देता है। इस फीचर के कारण स्टैंडबाय टाइम दोगुना हो जाता है। अगर आप पुराने वर्जन वालेएंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको यह फीचर नहीं मिलेगा। आईओएस 9 से लैस आईफोन में भी लो पावर मोड मौजूद है जो बैकग्राउंड रिफ्रेश, विजुअल इफेक्ट और ऑटोमैटिक डाउनलोड को बंद कर देता है। आप सेटिंग्स से बैटरी ऑप्शन में जाकर इस फीचर कोएक्सेस कर सकते हैं। अगर आप पुरानाएंड्रॉयड फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो संभव है आपके फोन पर निर्माता कंपनी ने अपना लो पावर मोड दिया हो। उदाहरण के तौर पर, सोनी के फोन पर इसे स्टेमिना मोड के नाम से जाना जाता है औरएचटीसी मेंएक्सट्रीम पावर मोड के नाम से। वैसे, आप कई थर्ड-पार्टीऐप्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, हमारा अनुभव बताता है कि बिल्ट-इनऐप्स ज्यादा कारगर होते हैं। (8) फ्लाइट मोड का इस्तेमाल करें अगर आपका फोन सेलुलर टावर के नजदीक नहीं है तो इसका असर स्टैंडबाय टाइम पर भी पड़ेगा। अगर आपऐसी जगह पर हैं जहां कोई नेटवर्क नहीं है तो बेहतर होगा कि फोन मेंएयरप्लेन मोड (फ्लाइट मोड)एक्टिव कर लें। आपका फोनऐसी जगहों पर बार-बार नेटवर्क तलाश करेगा जिसका असर बैटरी लाइफ पर पड़ेगा। इन सुझावों का पालन करने पर आप पाएंगे कि आपका फोन पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर बैटरी लाइफ दे रहा है। क्या आपके पास बैटरी लाइफ बेहतर बनाने के सुझाव हैं तो कमेंट बॉक्स के जरिए हमें बताएं। ...

छुट्टियों का मजा लेना है तो जाएं इन खूबसूरत जगहों पर

गर्मी के दिनों में रोजाना तापमान बढ़ने से हर किसी को परेशानी होती है। वह गर्मी से बचने के लिएऐसी जगहों पर जाना चाहते हैं जहां पर उनके मन को सुकून मिले।ऐसे ही मई-जून में ज्यादा गर्मी होने के कारण बच्चों को स्कूलों की छुट्टियां हो जाती हैं।ऐसे में हर मां-बाप अपने बच्चों की इन छुट्टियों को मनाने के लिए कहीं ठंडक वाली जगहों पर घुमने जाने का प्लेन बनाते हैं। इसलिए आज हम आपको मन को सुकून देने वाली और हरियाली से भरी जगहों के बातें में बचाएगें। तो आइए जानते हैं ये कौन-कौन सी जगहें हैं जहां आप गर्मी में ठंडक का आनंद और छुट्टियों का मजा अच्छे से ले सकते हैं। शिमला शिमला हिमाचल प्रदेश की राजधानी है और शिमला जिले का प्रशासनिक मुख्यालय भी है। यहएकऐसा हिल स्टेशन है जो गर्मी के मौसम में आपको ठंडक देता है। इन दिनों में यहां का तापमान अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस तक होता है। यहां पर आपके घूमने-फिरने के अलावा बहुत कुछ देखने के लिए है। घुमने के लिए यहां पर जाखू हिल, हनुमान मंदिर, कोटेश्वर मंदिर, पानी के झरने, बर्फ पर स्कीइंग, हरियाली की चादर ओढ़े चारो तरफ से पहाड़ियां हैं। इसलिए अपनी छुट्टीयों का मजा लेने के लिए इन दिनों शिमला जरूर जाएं। कश्मीर हिमालय की गोद में बसा, जम्मू और कश्मीर अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए दुनिया भर में अपनाएक खास मुकाम रखता है। कश्मीर को धरती का स्वर्ग माना गया है। अप्रैल-मई में यहां पर बर्फ को देखने के लिए दूर-दूर से पर्रटन आते हैं। झीलों में तैरते हाउसबोटों और विश्व प्रसिद्ध डल झील में नौका विहार या हाउसबोट का मजा, ट्यू लिप का गार्डन, हरी भरी खूबसूरत वादियां, झीलें और झरनों का सौंदर्य यहां पर देखने के लिए मिलते हैं। दिसम्बर से मार्च के दौरान कश्मीर बर्फ से ढंका रहता है इन दिनों यहां पर आने वाले पर्यटक बर्फ के खेलों का आनंद भी ले सकते हैं। कुर्ग पश्चिमी घाट पर स्थित पहाड़ों और घाटियों का प्रदेश कुर्ग दक्षिण भारत काएक प्रमुख पर्यटक स्थल है। कर्नाटक का यह खूबसूरत पर्वतीय स्थल समुद्र तल से 1525 मीटर की ऊंचाई पर है। कावेरी नदी का उदगम स्थान कुर्ग अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के अलावा हाइकिंग, क्रॉस कंट्री और ट्रेल्स के लिए भी मशहूर है। गर्मी में यहां का तापमान 22 से 30 डिग्री सेल्सियस तक रहता है। देखने के लिए यहां पर प्राचीन किला, महल, शिव जी का ओंमकारेश्वर मंदिर, यहां के राजा की सीट और अब्बी फॉल्स बहुत ज्यादा प्रचलित है। वायनाड वायनाड केरल के बारह जिलों में सेएक है जो कन्नूर और कोझिकोड जिलों के मध्य स्थित है। यहां पर देखने के लिए सुंदर गुफाएं, आइलैंड्स, कुरुवा द्वीप, डेल्टा नदी, सदाबहार वृक्ष और प्राकृतिक नजारा, मीनमुट्टी, सोचिप्पायरा झरना, पुकूट झील, फेंटम रॉक, अभयारण्य, बाणासुर सागर बांध, थिरुनेल्ली मंदिर, चैन ट्री की कहानी, ब्रम्हागिरी पहाडी, चेम्ब्रा चोटी, और नीलिमाला व्यू पॉइंट जैसी बहुत सारी खूबसूरत जगहें हैं। ...

अनगिनत बीमारियों से बचाता हैं खीरा, जानें इसके फायदें

गर्मियों के दिनों में हम सभी खीरे का इस्तेमाल ज्यादातर सलाद में करते हैं। खीरे में विटामिनए, बी1, बी6 सी, डी पोटेशियम, फॉस्फोरस, आयरन आदि पाए जाते हैं जो हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होते है। रोजाना इसका सेवन करने से हमारे शरीर को बहुत लाभ मिलते हैं। आज हम आपको गर्मियों में खीरे का रोजाना सेवन करने से लाभों के बारे में बताएगें। तो आइए जानते हैं... पानी की कमी को दूर करें ज्यादा गर्मी में रहने के कारण हमारे शरीर में पानी का लेवन कम हो जाता है। खीरा खाने से पानी का लेवल ठीक रहता हैं क्योंकि इसमें ज्यादा मात्रा में पानी होता है। इसे खाने से हमारे शरीर की सारी गंदगी भी बाहर निकल जाती है। कब्ज गर्मियों में खीरा खाने से कब्ज दूर होती ही है साथ ही यह पीलिया, प्यास, बुखार और शरीर की जलन को भी दूर करता है। अगर आप को पथरी का दिक्कत है तो इसका पानी निकाल कर पीने से आपको फायदा होगा। सिर में दर्द या खुमारी की शिकायत खीरे में विटामिन बी, शुगर और इलेक्ट्रोलाइट्स मौजूद होते हैं जो सिरदर्द व खुमारी से उबरने में मदद करते हैं। अगर आपको सुबह उठते ही सिर में दर्द या खुमारी की शिकायत है तो रात को सोने से पहले खीरे का सेवन जरूर करें। एसिड का स्तर रोजाना खीरे का सेवन करने से शरीर में यूरिकएसिड का स्तर नियंत्रित रहता है और गुर्दों का आकार भी सही रहता है। बालों को घना व चमकदार बनाएं खीरे में सिलिकॉन और सल्फर मौजूद होते हैं जो हमारे बालों को घना व चमकदार बनाते हैं। इसके लिए आप खीरे का जूस निकालकर गाजर व पालक के जूस के साथ मिक्स करके भी पी सकते है। वजन तेजी से घटना अगर आपका वजन ज्यादा हैं तो स्विमिंग करने से पहले और बाद में शरीर के ज्यादा चर्बी वाली जगह पर खीरे का टुकड़ा मलने से वजन तेजी से घटता है। गठिया रोग में फायदा रोजाना खीरे का सेवन करने से गठिया रोग में फायदा होता है। अगर आपके जोड़ों में दर्द रहता है तो गाजर और खीरे का जूस मिलाकर पीएं। इसे पीने से यूरिकएसिड का स्तर भी कम होता है। डायबिटीज और ब्लड प्रेशर हर रोज खीरे का सेवन करने से डायबिटीज और ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल किया जा सकता है। शरीर का तापमान समान रखने के लिए गर्मियों के दिनों में हमारी शरीर गर्म-सर्द होने के कराण कभी-कभी हमें बुखार हो जाता है। इन दिनों में शरीर का तापमान समान रखने के लिए खीरे के जूस का सेवन करें। कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल खीरे में स्टीरॉल होता है जो कि कोलेस्ट्रॉनल लेवल को कम करने मे मदद करता है। नेल केयर अगर आपके नाखून ज्यादा कमजोर होने के कारण जल्दी टूट जाते है तो खीरा खाने से आपको बहुत ही फायदा होगा। क्लीजर का काम करे गर्मियों के दिनों में ज्यादा धूप में जाने से हमारे चेहरे का रंग काला होने लगता हैऐसे में आपको चेहरे के रंग में निखार लाने के लिए खीरे के रस में नींबू मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए। यह चेहरे पर क्लीजर का काम करता है। मासिक धर्म की परेशानी दूर करे लड़कियों को मासिक धर्म के दौरान बहुत ज्यादा परेशानी होती हैऐसे में उन्हें दही में कदूकस किया हुआ खीरा, पुदानी, काला नमक, काली मिर्च, जीरा और हींग डालकर रायता बना कर खाना चाहिए। इसे खाने से उन्हें मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्ध से आराम मिलेगा। ...

इन टिप्स को अपनाकर बनाएं अपने घर को समर प्रूफ

हम सभी मौसम और त्योहारों के हिसाब से घर की साज-सजावट करते हैं जिसके साथ घर को नई लुक मिलती रहती है। आज हम आपको गर्मियों के मौसम में घर को समर प्रूफ बनाने के लिए कुछ आसान से टिप्स बताएगें ताकि गर्मी से बचा जा सकें। तो आइए जानते हैं ये टिप्स... धूप को घर में आने से रोकें अगर आप चाहते हैं कि आपका घर समर प्रूफ रहें तो पहलें धूप को घर में आने से रोकें। आप सुबह से समय ताजी हवा लेने के लिए घर की सारी खिड़कियां खोल लें पर धूप आने पर इन्हें बंद कर दें।ऐसा करने से आपका घर ठंडा रहेगा। खिड़कियों व दरवाजों पर पर्दे घर के सभी कमरों के खिड़कियों व दरवाजों पर पर्दे लगाएं नहीं तो आप ब्लाइंड या विंडो शेड का इस्तेमाल भी कर सकतें हैं। कोशिश करें कि सभी पर्दे ब्राइट व लाइट कलर के हो। साथ ही परदों में अस्तर जरूर लगवाएं। घर का पेंट गर्मियों का मौसम शूरू होने से पहने ही घर को पेंट करवा लें। ध्यान में रखे कि घर की छत और टैरेस पर सफेंट रंग का पेंट ही हो क्योंकिऐसे लाइट कलर को देखने से हमें ठंडक काएहिसास होता हैं, साथ ही यह रंग हमारी आखों को भी ठंडक देते हैं। फर्नीचर मौसम के हिसाब से ही हमेशा घर को पेंट करवाएं और फर्नीचर का चुनाव करें। हो सके तो गर्मी के मौसम में लाइट ब्लू, यलो और क्रीम कलर्स का पेंट ही करनाएं। यह आपके लिए घर को समर प्रूफ बनाने के लिए सही ऑप्शन्स हैं। एल.ई.डी लाइट्स गर्मी के मौसम में घर को समर प्रूफ बनाने के लिएएल.ई.डी लाइट्स ही लगाएं क्योंकि बल्ब की तेज रोशनी को देखने से ओर गर्मी लगने लगती है। इसलिए आप बल्ब की बजायएलईडी लाइट्स का ही इस्तेमाल करें। बेडशीट्स और पिलो कवर्स गर्मी के मौसम में हम ज्यादातर कॉटन के कपड़े ही पहनतें हैं क्योंकि यह हमे गर्मी से राहत दिलातें।ऐसे में अपने कमरे में बेडशीट्स, पिलो और सोफा कवर्स पर साटिन, सिल्क और पॉलिस्टर की बजाय कॉटन के कपड़ों का ही इस्तेमाल करें। ...

16 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी वोयाजर्स

16 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी वोयाजर्स मुंबई, अप्रैल (वेबवार्ता)। हॉलीवुड साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म वोयाजर्स 16 अप्रैल को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी। नील बर्जर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कोलिन फैरेल, लिली रोज डेप, टी शेरिडन और इसा हेम्पस्टीड राइट हैं। वोयाजर्स 30 युवा पुरुषों और महिलाएं की उस साहसिक कहानी को बताती है, जिन्हें नए घर की तलाश में गहरे अंतरिक्ष में भेजा जाता है। इस फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नवंबर 2020 में रिलीज होना था, लेकिन महामारी के कारण इसकी रिलीज स्थगित करनी पड़ी। यह फिल्म भारत में पीवीआर पिक्च र्स द्वारा रिलीज की जाएगी। ...

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादासाहब फाल्के अवॉर्ड.. केंद्रीय मंत्री ने किया एलान

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा दादासाहब फाल्के अवॉर्ड.. केंद्रीय मंत्री ने किया एलान मुंबई, 01 अप्रैल । साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को एलान किया है। कोरोना वायरस की वजह से इस बार सभी पुरस्कारों को घोषणा देरी से हुई है। हाल ही में नेशनल अवॉर्ड की घोषणा भी हुई है। दादा साहब फाल्के को भारतीय सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है। रजनीकांत बीते 5 दशक से सिनेमा पर राज कर रहे हैं। इस साल ये सिलेक्शन ज्यूरी ने किया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई जैसे कलाकार शामिल रहे हैं। रजनीकांत का बचपन मुश्किलों से भरा रहा है। बचपन में उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। रजनीकांत की असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। यही शिवाजी राव आगे चलकर रजनीकांत बने। रजनीकांत पांच साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया। मां के निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधे पर आ गई। रजनीकांत के लिए भी घर चलाना इतना आसान नहीं था। उन्होंने घर चलाने के लिए कूली तक का काम किया। रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले बस कंडक्टर की नौकरी करते थे। रजनीकांत ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बालचंद्र की फिल्म 'अपूर्वा रागनगाल' से एंट्री ली थी। इस फिल्म में कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं। रजनीकांत ने अपने अभिनय की शुरुआत कन्नड़ नाटकों से की थी। दुर्योधन की भूमिका में रजनीकांत घर-घर में लोकप्रिय हुए थे। ...

विद्या बालन ने बॉडीकॉन ड्रेस पहन कर की सबकी बोलती बंद, किसी ने कहा हॉट तो कोई बोला किलर

विद्या बालन ने बॉडीकॉन ड्रेस पहन कर की सबकी बोलती बंद, किसी ने कहा हॉट तो कोई बोला किलर मुंबई, 01 अप्रैल (वेबवार्ता)। बॉलिवुड ऐक्ट्रेस विद्या बालन अपने ट्रडिशनल आउटफिट खासकर साड़ी के लिए खूब जानी जाती हैं। चाहे कोई भी इवेंट हो या बॉलिवुड पार्टी, विद्या हर जगह साड़ी में नजर आया करती हैं। हालांकि, इस बार विद्या बालन ने एक वीडियो शेयर कर उनलोगों को जवाब दिया है, जो कहते हैं कि वह हमेशा इंडियन में नजर आती हैं। विद्या बालन ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह पहले तो इंडियन आउटफिट में नजर आ रही हैं और फिर वह वेस्टर्न ड्रेस में दिख रही हैं। इस आउटफिट में काफी ग्लैमरस नजर आ रही हैं। विद्या बालन ने अपना यह वीडियो पोस्ट कर लिखा है, 'जब लोग मुझे कहते हैं कि मैं केवल इंडियन ही पहनती हूं।' विद्या बालन के इस पोस्ट पर लोगों ने गॉरजस और हॉट लिखकर कॉमेंट की बरसात कर दी है। हालांकि, विद्या का यह अंदाज साल 2011 में आई उनकी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' की याद दिला रही है। इस फिल्म में उनका हॉट और सेक्सी अंदाज दर्शकों को काफी भाया। इस फिल्म में विद्या ने न केवल वेस्टर्न आउटफिट पहना बल्कि नसीरुद्दीन शाह के साथ काफी रोमांटिक सीन भी दिए। प्रफेशनल फ्रंट की बात करें तो उन्होंने 'लगे रहो मुन्ना भाई', 'बेगम जान', 'हे बेबी', 'किस्मत कनेक्शन', इश्किया, 'नो वन किल्ड जैसिका', 'द डर्टी पिक्चर', 'हमारी अधूरी कहानी', 'तुम्हारी सुलू' और 'मिशन मंगल' जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं। ...

एआर रहमान ने ऐंकर को हिंदी बोलने पर कर दिया ट्रोल, लोगों ने जताई नाराजगी

मुंबई, 27 मार्च (वेबवार्ता)। दुनियाभर में अपने बेहतरीन म्यूजिक के कारण पहचान रखने वाले संगीतकार एआर रहमान हाल में एक अलग ही कारण से चर्चा में आ गए। दरअसल रहमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने प्रोग्राम की ऐंकर की हिंदी बोलने पर खिंचाई कर दी। यह प्रोग्राम रहमान की आने वाली फिल्म '99 सोंग्स' के ऑडियो लॉन्च का इवेंट था। पहली बार एआर रहमान ने पहली बार स्क्रीन राइटर और प्रड्यूसर के रूप में काम किया है। शुक्रवार को हुए इस इवेंट में फिल्म के लीड ऐक्टर एहान भट्ट और एआर रहमान दोनों मौजूद थे। ऐंकर ने रहमान का स्वागत तमिल में किया मगर एहान को उन्होंने हिंदी बोलकर वेलकम किया। इस पर रहमान ने ऐंकर पर तंज की तरह कहा, 'हिंदी' और इसके बाद वह मंच से उतर गए और ऐंकर से कहा, 'क्या मैंने पहले ही आपसे नहीं पूछ लिया था कि आप तमिल में बोलेंगी या नहीं।' हालांकि ऐंकर ने अपनी सफाई देते हुए तमिल में बोला कि उन्होंने केवल एहान को खुश करने के लिए हिंदी बोली थी। इसके बाद रहमान ने हंसते हुए कहा, 'अरे मैं तो केवल मजाक कर रहा था।' हालांकि रहमान का यह अंदाज केवल मजाकिया था मगर सोशल मीडिया पर लोग इसके लिए काफी नाराजगी जता रहे हैं। कई लोगों ने रहमान के इस व्यवहार को हिंदी भाषा का अपमान बताया है। कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि उन्हें रहमान जैसे महान कलाकार से ऐसी उम्मीद नहीं थी जिन्हें उनके म्यूजिक के कारण हर भाषा के लोगों से प्यार मिलता है। बता दें कि रहमान के प्रॉडक्शन में बनी '99 सोंग्स' का डायरेक्शन विश्वेश कृष्णामूर्ति ने किया है। इसमें एहान भट्ट के साथ अमेरिकन ऐक्ट्रेस एडिसली वर्गेस लीड रोल में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म आने वाली 16 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। ...