Kannauj से Akhilesh Yadav ने किया नामांकन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा भर दिया है. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के सुब्रत पाठक से होगा. अखिलेश यादव के इस सीट पर उतरने से मुकाबला कड़ा हो गया है.  

सपा अध्यक्ष ने जब कन्नौज से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके साथ चाचा रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. अखिलेश यादव के आने से अब ये सीट हाई प्रोफाइल बन गई हैं. जिसके बाद यहां से बीजेपी की जीत उतनी आसान नहीं रही है.  वहीं दूसरी तरफ बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. 

नामांकन करने से पहले अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी दो तस्वीरें शेयर भी की. यह तस्वीर उस वक्त की है जब अखिलेश ने पहली बार नामांकन किया था.  इन तस्वीरों के शेयर करते हुए अखिलेश ने लिखा, 'फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा.' 

अखिलेश के नामांकन से पहले बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने इस चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच बताया. सुब्रत पाठक का कहना है कि जब तेज प्रताप को उम्मीदवार बनाया गया था तब ये मुकाबला एकतरफा था लेकिन अब बराबर की टक्कर होगी. उन्होंने कहा कि अगर तेज प्रताप के साथ मैच होता तो भारत बनाम नेपाल के क्रिकेट मैच जैसा होता अब मैच भारत बनाम पाकिस्तान जैसा होगा

सुब्रत पाठक ने कहा कि रामगोपाल यादव की पार्टी लूट और आतंकवाद को बदावा देती है. इनकी सोच पाकिस्तानी है. यह लडाई कन्नौज और बाहरी की है. मैं कन्नौज का हूं. वहीं दूसरी तरफ सपा नेता शिवपाल यादव ने दावा किया कि अखिलेश यादव बड़े अंतर से इस चुनाव को जीतेंगे. उन्होंने कहा कि अखिलेश और डिंपल यहां से पहले भी चुनाव जीत चुके हैं. 

कन्नौज लोकसभा सीट सपा का गढ़ रही है. लेकिन 2019  में सुब्रत पाठक ने इस सीट से डिपंल यादव को चुनाव हरा दिया था. जिसके बाद बीजेपी ने इस बार भी उन्हें ही मैदान में उतारा है. इस सीट पर एमवाई समीकरण अहम भूमिका निभाता है. 


...

राहुल के भाषणों पर चुनाव ने नोटिस जारी किया

चुनाव आयोग ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषणों पर नोटिस जारी किया है। आयोग ने भाजपा और कांग्रेस अध्यक्ष से 29 अप्रैल तक जवाब मांगा है।

BJP और कांग्रेस दोनों पार्टियों पर धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप है।

उधर, लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हमें खबर मिली है कि नड्डा नोटों से भरे पांच बैग बिहार लाए हैं। जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं, वहां बांट रहे हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके ये आरोप सत्य हैं। चाहें तो चेक करवा लें। दरअसल, नड्डा ने बुधवार को बिहार के भागलपुर, खगड़िया और झंझारपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था।

अखिलेश यादव ने यूपी के कन्नौज से नामांकन दाखिल किया 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी के कन्नौज से गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया। अखिलेश के साथ रामगोपाल और शिवपाल नजर आए। लेकिन तेज प्रताप नजर नहीं आए।

नामांकन से पहले अखिलेश ने कन्नौज से नामांकन की 24 साल पुरानी तस्वीर शेयर की। लिखा-फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा। इस पोस्ट पर शिवपाल ने लिखा-विजय भव: सर्वदा। अखिलेश ने कन्नौज सीट पर पहले भतीजे तेज प्रताप को टिकट दिया था। स्थानीय नेताओं का विरोध देखते हुए उन्होंने फिर खुद चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया। 

पूर्णिया से RJD प्रत्याशी बीमा भारती के PA के पास मिले 10 लाख कैश, चुनाव में इस्तेमाल का शक

बिहार के पूर्णिया से RJD प्रत्याशी बीमा भारती के दो PAs को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों के पास से 10 लाख रुपए कैश मिला है। पुलिस को शक है कि इन पैसों का इस्तेमाल चुनाव में होने वाला था। फिलहाल पैसों के सोर्स का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस बीमा भारती के PA अरविंद जायसवाल और महावीर मंडल को लेकर रूपौली थाने में लेकर आई है। यहां पर दोनों से पूछताछ की जा रही है।

बीमा भारती रूपौली से JDU की विधायक रही हैं। चुनाव के ऐनवक्त पर JDU छोड़कर RJD में शामिल हुई थीं। लालू यादव ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

MP में मोदी बोले- कांग्रेस ने सैनिकों के हाथ बांध रखे थे, हमने सैनिकों के हाथ खोल दिए, एक गोली आए तो 10 चलनी चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश में कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास विरोधी समस्या है। मुरैना के लोग जानते हैं समस्या से एक बार पीछा छूट जाए तो उसे दूर ही रहना चाहिए। मोदी ने कहा जवानों को हमने खुली छूट दी है। हमने कहा एक गोली चलती है तो 10 गोली चलनी चाहिए। एक गोला चलता है तो 10 तोपें चलनीं चाहिए।

तेजस्वी का दावा- बिहार में नड्डा नोटों से भरे बैग लाए, जहां चुनाव हो रहे, वहां बांट रहे

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हमें खबर मिली है कि नड्डा नोटों से भरे पांच बैग बिहार लाए हैं। जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं, वहां बांट रहे हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके ये आरोप सत्य हैं। चाहें तो चेक करवा लें।

दरअसल, नड्डा ने बुधवार को बिहार के भागलपुर, खगड़िया और झंझारपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था।

यूट्यूबर मनीष कश्यप आज BJP में होंगे शामिल, चुनाव नहीं लड़ेंगे

बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। इससे पहले उन्होंने ऐलान किया था कि वो पश्चिमी चंपारण सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, अब उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

वे साल 2020 में वो बिहार की चनपटिया विधानसभा सीट से भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके थे। इसमें उनकी हार हुई थी।

13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग कल, 2019 में इनमें भाजपा 50, कांग्रेस 21 सीटें जीती थी

2024 लोकसभा चुनाव के सेकेंड फेज में शुक्रवार (26 अप्रैल) को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोटिंग होगी।

पहले इस फेज में 89 सीटों पर वोटिंग होनी थी, लेकिन मध्य प्रदेश की बैतूल सीट पर बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद इस सीट पर अब 7 मई को चुनाव होंगे।2019 में इन सीटों पर सबसे ज्यादा भाजपा को 50 और NDA के सहयोगी दलों ने 8 सीटें जीती थीं। कांग्रेस के खाते में 21 सीटें गईं थीं। अन्य को 9 सीटें मिली थीं।

चुनाव आयोग के मुताबिक, इलेक्शन के दूसरे फेज में 1,198 कैंडिडेट्स मैदान में हैं। इनमें 1,097 पुरुष और 100 महिला उम्मीदवार हैं। एक प्रत्याशी थर्ड जेंडर है।

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (ADR) ने 1,192 उम्मीदवारों के हलफनामे में दी गई जानकारी पर एक रिपोर्ट तैयार की। इनमें से 21% यानी 250 उम्मीदवार पर क्रिमिनल केस दर्ज हैं।

390 यानी 33% उम्मीदवार करोड़पति हैं। इनके पास एक करोड़ या उससे ज्यादा की संपत्ति है। 6 उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति शून्य बताई है, जबकि तीन के पास 500 से 1,000 रुपए की संपत्ति है। 

बृज भूषण शरण सिंह बोले- कैसरगंज में हम टिकट के मजबूत दावेदार, 99.9 प्रतिशत चुनाव लड़ूंगा

WFI के पूर्व अध्यक्ष भाजपा सांसद बृज भूषण ने कैसरगंज से फिर से चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि वे टिकट के मजबूत दावेदार हैं और 99.9 फीसदी संभावना है कि कैसरगंज सीट से चुनाव लड़ेंगे।

बृजभूषण ने आगे कहा कि कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है। पिछली बार 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हुई थी। इस बार कार्यकर्ताओं ने नारा दिया है 5 लाख वोट।

कैसरगंज सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। 2019 के चुनाव में बृजभूषण को 5,81,358 वोट मिले। वहीं, बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 3,19,757, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार पांडे को 3,7132 वोट मिले थे।

पिछले साल एक नाबालिग समेत 7 महिला पहलवानों ने WFI के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे। बाद में एक नाबालिग पहलवान ने अपनी आरोप वापस ले लिए। मामले में साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट जैसे पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था।

BJP ने झूठे विज्ञापन पर कांग्रेस के खिलाफ EC में शिकायत की

भाजपा ने झूठे विज्ञापन देने को लेकर कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने कर्नाटक में मतदान से ठीक दो दिन पहले 24 अप्रैल को कुछ अखबारों में विज्ञापन छपवाया था। इसमें उन्होंने केंद्र सरकार के लिए 'चंबू' शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसका मतलब धोखा देना होता है।

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने विज्ञापन में ऐसा दर्शाया है कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक राज्य को धोखा दिया है। जबकि ऐसा नहीं है। वे बिना किसी आधार के गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन पर कार्रवाई होना चाहिए।

आउटर मणिपुर में चुनाव कल, संवेदनशील मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग होगी

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया कि आउटर मणिपुर के 13 विधानसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा। 9 विशेष मतदान केंद्रों सहित 857 मतदान केंद्र हैं। यहां सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 87 कंपनियों और राज्य पुलिस के 4000 से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा महत्वपूर्ण और संवेदनशील मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग की जाएगी।

कन्नौज लोकसभा सीट से आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सपा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में बताया कि अखिलेश यादव दोपहर12 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

लोकसभा चुनाव 7 फेज में होंगे, नतीजे 4 जून को आएंगे

चुनाव आयोग ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान किया। इसी के साथ आचार संहिता भी लागू हो गई। 543 सीटों के लिए चुनाव सात फेज में होगा। पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को और आखिरी फेज की वोटिंग 1 जून को होगी। 4 जून को नतीजे आएंगे। आचार संहिता से लेकर नतीजे तक इसमें 80 दिन लगेंगे।

लोकसभा के साथ 4 राज्यों- आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनाव की तारीखें भी जारी कर दी गई हैं। ओडिशा में 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को वोटिंग होगी। बाकी तीन राज्यों में एक फेज में चुनाव होंगे। अरुणाचल और सिक्किम में 19 अप्रैल, आंध्र प्रदेश में 13 मई को वोट डाले जाएंगे।

इलेक्शन शेड्यूल में सीटों की संख्या 543 से बढ़कर 544 सीटें हो गई है। इसकी वजह मणिपुर की आउटर मणिपुर लोकसभा सीट है। इस लोकसभा सीट में 28 विधानसभा सीटें है। 15 विधानसभा सीटों में 19 अप्रैल को और 13 विधानसभा सीटों में 26 अप्रैल को मतदान होगा।


...

वोटिंग से एक दिन पहले RJD उम्मीदवार बीमा भारती की बढ़ी टेंशन

10 लाख कैश के साथ राजद प्रत्याशी बीमा भारती के पीए को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 बीमा भारती के पीए अरविंद जायसवाल और महावीर मंडल के पास से कैश मिले हैं। दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस रुपौली थाना लेकर आई है।


...

'सूरत तो बस झांकी है, पूरा देश अभी बाकी है', AAP सांसद संजय सिंह ने कही ये बात

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्र शासित भाजपा सरकार देश में लोकतंत्र खत्म करना चाहती है, चुनाव प्रक्रिया हमेशा के लिए बंद करना चाहती है।

आप मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर संजय सिंह ने कहा कि इस कड़ी में ताजा उदाहरण सूरत का है, जहां कांग्रेस सहित अन्य सभी उम्मीदवारों के नामांकन रद्द कर भाजपा उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव का दिया उदाहरण

इससे पहले चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भी यही हुआ। इतना ही नहीं, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश व महाराष्ट्र सहित अनेक राज्यों में भी भाजपा शासित केंद्र सरकार ने बिना मतदान करवाए सरकार बदल दी।

उन्होंने कहा कि अगर इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 400 से अधिक सीटें मिल गईं तो ये लोग संविधान बदलकर चुनाव की परंपरा ही खत्म कर देंगे।

संजय सिंह आगे बोले, न फिर आरक्षण रहेगा और न किसानों और गरीबों के हक की बात। इसलिए जनता सावधान रहे और सोच समझकर ही मतदान करे।


...

मनीष सिसोदिया को झटका, न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति से जुड़े सीबीआई के मामले में फिलहाल चार्ज फ्रेम नहीं करने की मांग को लेकर याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी से जवाब मांगा है. वहीं कोर्ट ने मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी है.

आरोपियों के वकील ने जज से सुनवाई के दौरान कहा कि हमको कोर्ट रूम से वॉक आउट नहीं करना था. हम इसके लिए माफी भी मांगते हैं. जज ने नाराजगी जताते हुए कहा कि हमने पहली बार इस तरह का बर्ताव देखा है. आप दलील पूरी होते ही कोर्ट के बाहर चले गए. इस दौरान याचिकाकर्ता ने दलील दी कि जांच अब तक चल रही है. वहीं सीबीआई ने इस दलील का विरोध किया. 

किसने क्या दलील दी?

याचिकाकर्ता के वकील ने कोर्ट में कहा कि मामले की सुनवाई के दौरान आईओ ने कहा था कि जांच तीन चार महीने में पूरी हो जाएगी, लेकिन अभी तक मामले में जांच चल रही है. उन्होंने आगे कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद मामले में गिरफ्तारी हुई और 164 का बयान भी रिकॉर्ड किया गया. ऐसे में अभी मामले में चार्ज फ्रेम करने पर सुनवाई शुरू नहीं होनी चाहिए.

वहीं सीबीआई ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि जितनी चार्जशीट दाखिल हुई है, उसी पर हम बहस करेंगे. कोर्ट ने दलील सुनने के बाद कहा कि अभी तक हमको याचिका की कॉपी नहीं मिली है. मामले की अगली सुनवाई 7 मई को होगी.

दरअसल, तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज़ एवेन्यू कोर्ट में बुधवार (24 अप्रैल, 2024) को आम आदमी पार्ठी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया को पेश किया गया. AAP नेता सिसोदिया को मामले में पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था. 


...

प्रयागराज में रुद्राक्ष टावर में लगी भीषण आग, तीन फ्लोर से निकल रहा है धुंआ

सिविल लाइंस स्थित रुद्राक्ष टावर में बुधवार दोपहर भीषण आग लग गई। इससे टावर में स्थित संस्कृति आईएएस कोचिंग और डोमिनोज पिज्जा की दुकान का लाखों का सामान जल गया। आग से छात्रों और कमचारियों में अफरातफरी मची रही। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है।

डोमिनोज पिज्जा के किचन में लगी आग

जानकारी के मुताबिक, आग डोमिनोज पिज्जा के किचन में लगी। इसके बाद आग ने तीन मंजिल भवन को अपनी चपेट में ले लिया। कोचिंग सेंटर में भी आग लग गई। फायर ब्रिगेड के छह टेंडर की मदद से आग पर काबू पाया गया। पूरे नुकसान का अभी सही आंकलन नहीं हो सका है।


...

कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी... विरासत टैक्स पर पीएम मोदी का तीखा वार

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महासमुंद से बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणि महाराज के पक्ष में चुनावी रैली की है। विधानसभा चुनाव में सरगुजा इलाके में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जमकर कांग्रेस पर हमला किया है। नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत मां महामाई के जयकारे के साथ की है। कांग्रेस की पूरी टोली ने अंबिकापुर में लालकिला बनाए जाने के बाद मुझपर हमला बोल दिया था। साथ ही बात का बवंडर बना दिया था। अंबिकापुर के लोग फिर से वहीं आशीर्वाद दे रहे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरासत टैक्स को लेकर भी कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कहा कि आपकी संपत्ति के आपके बच्चों की नहीं होगी।

कांग्रेस का माथा गरम हो जाता

उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ से भ्रष्टाचारी पंजा को हटाने के लिए समर्थन मांगा था। आपलोगों ने हमारा मान रखा और भ्रष्टाचारी पंजा समाप्त हो गया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रॉकेट की गति से सरकार चलाई। किसानों की गारंटी पूरी कर दी। माताओं-बहनों को महतारी योजना का लाभ मिल रहा है। कांग्रेस के घोटालेबाजों पर एक्शन हो रहा है, यह पूरा देश देख रहा है। मैं विकसित भारत की बात करता हूं तो कांग्रेस वालों का माथा गरम हो जाता है। भारत आत्म निर्भर बन गया तो उन ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि वैसी ताकतें भारत में कमजोर सरकार चाहती है। कांग्रेस का इतिहास सत्ता की लालच में देश को बर्बाद कर दिया। नक्सलवाद कांग्रेस के कारण बढ़ा है। बीजेपी की सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है। नक्सलियों को कांग्रेस वाले शहीद कहते हैं। यह देश के शहीदों का अपमान है। कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं। इन करतूतों की वजह से कांग्रेस देश का भरोसा खो चुकी है।

कांग्रेस की मुस्लिमलीगी सोच को रख रहा हूं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की मेनिफेस्टो पर मुस्लिम लीग की छाप है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। वोट की भूखी कांग्रेस ने संविधान की पवित्रता की परवाह नहीं की। कांग्रेस ने वर्षों पहले धर्म के आधार पर आंध्र प्रदेश में आरक्षण देने की कोशिश की। फिर पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई। ये लोग धर्म के आधार पर 15 फीसदी आरक्षण देने की योजना बनाई। ओबीसी और एससी एसटी के कोटे में कटौती की तैयारी की। पीएम ने कहा कि मुस्लिम समुदाय की जातियों को इन्होंने ओबीसी कोटे में डाल दिया। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय का अपमान किया है।

आपकी कमाई और मकान पर भी नजर

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नजर आपके आरक्षण पर नहीं, आपके मकान, कमाई और दुकान पर भी नजर है। कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि देश के हर घर का वह एक्सरे करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आपको पता है न कि आपसे लूटकर वह किसको देंगे। मुझे कहने की जरूरत है क्या।

विरासत टैक्स पर घेरा

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा को लेकर हमला किया है। अब कांग्रेस का कहना है कि इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। कांग्रेस सरकार का पंजा आपसे छीन लेगा। कांग्रेसी मंत्र है कि जिंदगी के बाद और जिंदगी के साथ भी। आप जीवित रहेंगे तो आप पर टैक्स का बोझ लादेगी।


...

सैम पित्रोदा ने किया भारत में विरासत टैक्स लगाने का समर्थन

मंगलसूत्र, संपत्ति विवाद पर एक बार फिर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने संपत्ति वितरण को लेकर अमेरिका के शिकागो में एक बयान दिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा, "अमेरिका में विरासत कर (टैक्स) लगता है। अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब वह मर जाता है तो वह केवल 45 फीसदी अपने बच्चों को ट्रांसफर कर सकता है।"

भाजपा नेता ने बयान पर जताई आपत्ति

सैम पित्रोदा के इस बयान पर भाजपा नेता और आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा नेता ने एक्स पर लिखा,कांग्रेस ने भारत को बर्बाद करने की ठान ली है। अब, सैम पित्रोदा संपत्ति वितरण (Inheritance Tax in India) के लिए 50 फीसदी विरासत कर की वकालत करते हैं। इसका मतलब यह है कि हम अपनी सारी मेहनत और उद्यम से जो कुछ भी बनाएंगे, उसका 50 फीसदी छीन लिया जाएगा। इसके अलावा अगर कांग्रेस जीतती है तो हम जो भी टैक्स देते हैं, वह भी बढ़ जाएगा।"

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पीएम मोदी के संपत्ति बंटवारे वाले बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "पिछले 2 दिनों में अब ये शुरू हुआ है कि कांग्रेस के लोग आपका मंगलसूत्र और सोना छीनना चाहते हैं। 70 सालों से ये देश स्वतंत्र है, 55 सालों के लिए कांग्रेस की सरकार रही तब क्या किसी ने आपका सोना छीना और आपके मंगलसूत्र छीने? जब देश में जंग हुई थी तब इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया था और मेरी मां का मंगलसूत्र (राजीव गांधी) इस देश को कुर्बान हुआ है।"

आखिर पीएम मोदी ने कहा क्या था?

राजस्थान के  बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो वो लोगों की संपत्तियां लेकर ज्यादा बच्चों वालों और घुसपैठियों को बांट देगी। पीएम मोदी ने आगे कहा था,"पहले जब इनकी सरकार थी तब उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है।  इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठा करते किसको बांटेंगे? जिनके ज्यादा बच्चे हैं, उनको बांटेंगे. घुसपैठियों को बांटेंगे. क्या आपकी मेहनत का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? आपको मंजूर है ये?"

उन्होंने आगे कहा,"ये कांग्रेस का मेनिफेस्टो कह रहा है कि वो मां-बहनों के गोल्ड का हिसाब करेंगे। उसकी जानकारी लेंगे और फिर उसे बांट देंगे। और उनको बांटेंगे जिनको मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। भाइयो-बहनो ये अर्बन नक्सल की सोच, मेरी मां-बहनों, ये आपका मंगलसूत्र भी नहीं बचने देंगे। ये यहां तक जाएंगे।"


...

कर्नाटक सरकार ने राज्य के मुसलमानों को ओबीसी की सूची में शामिल किया

कर्नाटक सरकार ने आरक्षण का लाभ देने के लिए मुसलमानों को पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल किया है. इस मामले की जानकारी राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग ने प्रेस रिलीज जारी करके दी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने कहा कि कर्नाटक सरकार के आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक के मुसलमानों की सभी जातियों और समुदायों को राज्य सरकार के तहत रोजगार और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण के लिए ओबीसी की सूची में शामिल किया गया है. श्रेणी II-बी के तहत, कर्नाटक राज्य के सभी मुसलमानों को ओबीसी माना गया है


...

अमेठी से चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा? कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अब तक अपने प्रत्याशी का खुलासा नहीं किया है। एक ओर जहां राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी। वहीं अब अमेठी कांग्रेस कार्यालय के बाहर रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर्स ने एक नई सियासी हवा को रुख दे दिया है।

अमेठी के गौरींगज में कांग्रेस के ऑफिस के बाहर रॉबर्ट वाड्रा के नाम के पोस्टर्स लगे हैं, जिसमें लिखा है- 'अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अब की बार।' यह पोस्टर्स किसने लगवाए व किसने छपवाए इसके बारे में कोई जानकारी नहीं। पोस्टर में निवेदक का नाम के रूप में लिखा है- 'अमेठी की जनता'।

रॉबर्ट वाड्रा ने जताई थी चुनाव लड़ने की इच्छा

बता कुछ दिन पहले कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी।

अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरे देश के कई हिस्सों से लोग मुझे चुनाव लड़वाना चाहते हैं। मैं भी राजनीति में आने का इच्छुक हूं। सही समय आने पर इसका निर्णय लेंगे।

उन्होंने भाजपा पर भेदभाव की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में धर्मनिरपेक्ष सरकार कायम होनी चाहिए और आइएनडीआइ गठबंधन पूरी मजबूती से इस ओर काम कर रहा है।

अब अमेठी कांग्रेस ऑफिस के बाहर राबर्ड वाड्रा के नाम के लगे पोस्टर्स ने सियासी अटकलों को हवा दे दी है।



...