बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो को लेकर दर्ज कराई एफआईआर

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के संबंध में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है। रणवीर सिंह के आधिकारिक प्रवक्ता ने पुलिस शिकायत दर्ज करने की पुष्टि करते हुए कहा,“हां, हमने पुलिस शिकायत दर्ज की है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।

बीते दिनों अभिनेता रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह एक राजनीतिक दल के लिए कुछ बातें बोलते दिखे। देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

क्या था डीपफेक वीडियो में?

डीपफेक वीडियो में रणवीर को कहते हुए दिखाया गया - "मोदी जी का उद्देश्य यही है कि वो सेलिब्रेट करें हमारे दुखी जीवन को। हमारे दर्द को, हमारी बेरोजगारी को और हमारी महंगाई को। क्योंकि हम जो भारतवर्ष हैं.. अब अन्याय काल की तरफ.. इतनी स्पीड से बढ़ रहे हैं पर हमें हमारे विकास और न्याय को मांगना नहीं भूलना चाहिए। इसलिए सोचो और वोट दो।" यह वीडियो हाल ही में रणवीर की वाराणसी विजिट का है, जिसमें वो शहर से जुड़े अपने एक्सपीरियंस शेयर कर रहे थे।


...

शुरू होगा करंट, पानी और जानवरों के अत्याचार का दौर, KKK14 की शूटिंग हुई स्टार्ट

खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 (Khatron Ke Khiladi 14) की शूटिंग को लेकर अपडेट आई है। पिछले कई दिनों से रोहित शेट्टी के स्टंट बेस्ड रियलिटी शो की चर्चा हो रही है। खतरों के खिलाड़ी 14 में शामिल होने वाले सेलेब्स को लेकर भी अब तक कई नाम सामने आ चुके हैं। हालांकि, कन्फर्म लिस्ट का फैंस को इंतजार है।

खतरों के खिलाड़ी 14 के मेकर्स जल्द शो का प्रोमो वीडियो जारी कर सकते हैं। इसके साथ ही एक बार फिर रोहित शेट्टी होस्ट की बागडोर संभालते हुए नजर आएंगे

ये सितारे हुए शामिल  

खतरों के खिलाड़ी 14 के पहले चार कंटेस्टेंट कन्फर्म हो गए है। वहीं, बाकी के लिए मेकर्स की अभी सेलिब्रिटीज से बातचीत चल रही है। बिग बॉस फेम अभिषेक कुमार, समर्थ जुरेल, निमृत कौर अहलूवालिया और गश्मीर महाजनी का नाम खतरों के खिलाड़ी 14 के लिए कन्फर्म माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके अलावा कुछ और सेलेब्स ने भी केकेके14 के लिए हामी भर दी है।

शुरू हुई शो की शूटिंग

खतरों के खिलाड़ी 14 को लेकर आई अपडेट के अनुसार, मुंबई में शो के प्रोमो की शूटिंग शुरू हो गई है। हाल ही में बिग बॉस सीजन 17 कंटेस्टेंट समर्थ जुरेल और सीजन 16 फेम निमृत कौर अहलूवालिया ने सोशल मीडिया पर साथ में फोटो शेयर की थी। इनकी फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई फैंस खतरों के खिलाड़ी 14 को लेकर अपना अनुमान लगाने लगे। समर्थ जुरेल और निमृत कौर अहलूवालिया के इस पोस्ट को खतरों के खिलाड़ी 14 के सेट का बताया जा रहा है।

मुनव्वर फारूकी इस कारण नहीं होंगे शामिल

खतरों के खिलाड़ी 14 को लेकर एक और बड़ी खबर आई है कि इस बार भी शो में मुनव्वर फारूकी शामिल नहीं होंगे। इस बार भी पासपोर्ट की दिक्कत के कारण कॉमेडियन केकेके 14 में शामिल नहीं हो पाएंगे। वहीं, खतरों के खिलाड़ी 14 के टीवी प्रीमियर की बात करें, तो रिपोर्ट्स के अनुसार, शो की शूटिंग मई के अंत या जून के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी। इस बार भी खतरों के खिलाड़ी विदेश के एक खूबसूरत लोकेशन पर शूट होगा। हालांकि, मेकर्स की तरफ से शो को लेकर सामने आई इन जानकारियों की आधिकारिक घोषणा करना बाकी है।



...

आलिया भट्ट और साक्षी मलिक टाइम के टॉप 100 में

बुधवार को 2024 के लिए दुनिया के 100 प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट जारी की है। इसमें एक्टर आलिया भट्ट, रेसलर साक्षी मलिक, वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला और एक्टर-डायरेक्टर देव पटेल का नाम शामिल है।

लिस्ट में अमेरिका के एनर्जी लोन प्रोग्राम ऑफिस डायरेक्टर जिगर शाह, खगोल विज्ञान और येल विश्वविद्यालय में फिजिक्स की प्रोफेसर प्रियंवदा नटराजन भी शामिल हैं। इनके अलावा भारतीय मूल की रेस्तरां मालकिन अस्मा खान और दिवंगत रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया को भी जगह दी गई है।

वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा पुणे में जन्मे, अहमदाबाद से MBA किया

भारतीय मूल के अजय बंगा ने पिछले साल 2 जून को वर्ल्ड बैंक अध्यक्ष का पदभार संभाला था। इसके साथ ही वे दो ग्लोबल फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस वर्ल्ड बैंक और इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) की अध्यक्षता करने वाले पहले अश्वेत व्यक्ति बन गए थे।

3 मई को 63 साल के अजय बंगा को वर्ल्ड बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स ने अपने 14वें अध्यक्ष के रूप में चुना था। उनका कार्यकाल 5 साल का रहेगा। बंगा वर्ल्ड बैंक की अध्यक्षता करने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी हैं। वे डेविड मालपास की जगह पर आए हैं, जिन्होंने फरवरी में इस्तीफा देने का फैसला किया था।

अजय बंगा का जन्म पुणे में 10 नवंबर 1959 को हुआ था। उनके पिता हरभजन सिंह बंगा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल थे। उन्होंने जालंधर और शिमला से स्कूलिंग, DU से ग्रेजुएशन और IIM अहमदाबाद से MBA किया है। 2016 में भारत सरकार उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित कर चुकी है।

 अजय बंगा के बारे में कहा गया है कि उन्होंने बैंकिंग सिस्टम से बाहर के लाखों लोगों को डिजिटल इकोनॉमी से जोड़ा है। वर्ल्ड बैंक में अजय ने गरीबी मुक्त दुनिया बनाने के लिए एक नया वीजन पेश किया और इसे बेहतर बनाने के लिए साहसपूर्वक आगे बढ़े। इसके लिए उन्होंने मल्टीलेटरल डेवलपमेंट बैंक और प्राइवेट सेक्टर को एक टूल के रूप में इस्तेमाल किया है।

आलिया भट्ट का फिल्मी परिवार में जन्म, 12 साल के करियर में 12 हिट फिल्में दीं

आलिया का जन्म 15 मार्च, 1993 को मुंबई में हुआ था। इनके पिता महेश भट्ट जाने-माने फिल्ममेकर और मां सोनी राजदान बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। सोनी महेश भट्ट की दूसरी पत्नी हैं। पूजा भट्ट आलिया की सौतेली बहन हैं।

आलिया ने 2012 में 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू किया। 2014 में फिल्म हाईवे में काम किया। इसके बाद आलिया ने 2 स्टेट्स, हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया, कपूर एंड सन्स, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, जैसी फिल्में कीं और धीरे-धीरे यंग जनरेशन फैंस की फेवरेट बन गईं।

2021 में आलिया के करियर के लिए संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी एक गेम चेंजर मूवी साबित हुई। क्यूट सी दिखने वाली आलिया भट्ट को एक खतरनाक लेडी डॉन के किरदार में सोचना मुश्किल था। आलिया ने कमाल कर दिखाया और वो कामयाबी की नई बुलंदी पर पहुंच गईं। फिल्म के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला।

आलिया ने 2023 में ‘हर्ट ऑफ स्टोन’ से हॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म के डायरेक्टर टॉम हार्पर ने टाइम मैगजीन में आलिया के बारे में कहा कि वे दुनिया की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं।

साक्षी मलिक को रेसलर नहीं बनाना चाहती थीं मां, 2016 में जीता ओलिंपिक मेडल

भारतीय रेसलर साक्षी मलिक को आइकॉन की लिस्ट में प्रभावशाली हस्ती माना है। साक्षी ने कुश्ती में यौन शोषण के खिलाफ बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी थी। टाइम मैगजीन में साक्षी की इसी लड़ाई के बारे में बताया गया है। मैगजीन में बताया गया है कि साक्षी ने कुश्ती तो छोड़ दी, लेकिन महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वाले लोगों के साथ खूब बहादुरी से लड़ीं।

साक्षी ने 12 साल की उम्र में कुश्ती सीखने की शुरुआत की। हालांकि, उनकी मां अपनी बेटी को रेसलर नहीं बनाना चाहती थीं। मां ने कहा- लड़कियां बाउट करते वक्त छोटी छोटी कास्ट्यूम पहनती थीं। इसलिए रेसलिंग मुझे पसंद नहीं आई। मैंने साक्षी को बहुत समझाने की कोशिश की कि जो पहलवान लड़कियां होती हैं उनकी शादी नहीं होती। साक्षी के पापा सुखबीर मलिक डीटीसी में बस कंडक्टर हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन सत्य नडेला हैदराबाद में जन्मे, नेटवर्थ 2,527 अरब डॉलर

54 साल के सत्‍य नडेला दुनिया की लीडिंग टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन हैं। 19 अगस्त 1967 को हैदराबाद में जन्मे सत्य नडेला फरवरी 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के CEO बने। उन्होंने मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की है। साल 1992 में नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट से विंडो NT ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलपर्स के तौर पर शुरुआत की थी। सत्‍य नडेला की नेटवर्थ 2,527 अरब डॉलर है।

टाइम मैगजीन में उनके बारे में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बनाने में नडेला का बड़ा योगदान है। ओपन AI में माइक्रोसॉफ्ट का भारी भरकम इन्वेस्टमेंट और मिस्ट्रल AI के साथ पार्टनरशिप के लिए भी नडेला की सराहना की जा सकती है।

देव पटेल को 18 साल की उम्र में मिली थी स्लमडॉग मिलेनियर, बाद में डायरेक्टर बने

देव पटेल 2008 में आई डैनी बॉयल की फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर से दुनिया में मशहूर हुए थे। इस फिल्म ने 8 ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे। इस फिल्म में देव के अलावा फ्रीडा पिंटो, अनिल कपूर भी थे। देव को 2016 में आई लॉयन फिल्म के लिए ऑस्कर में नॉमिनेशन मिला था।

इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे इंडियन बच्चे का किरदार निभाया था, जिसे ऑस्ट्रेलियन फैमिली ने अडॉप्ट किया। इसके अलावा लास्ट एयरबेंडर जैसी फिल्मों ने देव को दुनिया के साथ-साथ भारत में भी लोकप्रिय बनाया।

देव पटेल ने फिल्म ‘मंकी मैन’ से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया है। फिल्म 5 अप्रैल को वर्ल्डवाइड रिलीज हो गई। हालांकि, भारत में यह रिलीज नहीं हो पाई। टाइम मैगजीन में उनकी इसी फिल्म के बारे में बताया गया है। मैगजीन में हॉलीवुड एक्टर एक्टर डेनियल कालूया ने देव के बारे में कहा कि मंकी मैन में उनकी एक्टिंग का स्तर बहुत ऊंचा है।


...

IPL 2024 मैच में गिरे झंडों को देख Shah Rukh Khan ने तुरंत किया ये काम, एक्टर ने जीते लोगों के दिल

बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) पूरी दुनिया में न सिर्फ अपने अभिनय के कारण, बल्कि दरियादिली के लिए भी फेमस हैं। किंग खान जो भी करते हैं, उससे वह अपने चाहने वालों का दिल जीत ही लेते हैं। 

आईपीएल मैच में 'केकेआर' की हुई जीत

फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ शाह रुख खान का दमखम क्रिकेट की दुनिया में भी देखने को मिलता है। इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खुमार अपने शबाब पर है। रविवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइ़र्स (KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला होते देखने को मिला, जिसमें बाजी किंग खान की टीम 'केकेआर' ने मारी। 

शाह रुख खान के इस जेश्चर की हुई तारीफ

कोलकाता नाइट राइडर्स के जीतने की खुशी जितनी शाह रुख खान के फैंस को हुई, उससे कहीं ज्यादा खुशी उन्हें किंग खान के उस जेश्चर से हुई, जो उन्होंने मैच खत्म होने के बाद देखा। शाह रुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो मैच खत्म होने के बाद नीचे गिरे झंडे को उठाते नजर आ रहे हैं।

शाह रुख एक-एक फ्लैग को उठाते देखे जा सकते हैं। सुपरस्टार होने के बावजूद वह बिना झिझक खुद हर एक झंडे को उठा कर स्टाफ को दे रहे हैं। किंग खान का ये स्वीट जेश्चर उनके फैंस का दिल जीत रहा है। सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट किया है कि एक ही दिल को शाह रुख खान कितनी बार जीतेंगे। 

शाह रुख खान वर्कफ्रंट

शाह रुख खान के वर्कफ्रंट की बात करें, तो एक्टर की झोली में 'टाइगर बनाम पठान' है। इसके अलावा ऐसी चर्चा है कि एटली कुमार (Atlee Kumar) सक्सेसफुल फिल्म 'जवान' का सीक्वल बनाएंगे, जिसके हीरो शाह रुख ही होंगे।


...

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का ऐसे बना प्लान

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने नया खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि फेसबुक पेज पर गोली चलाने की घटना की जिम्मेदारी लेने वाले फेसबुक का IP एड्रेस कनाडा का निकला है. 

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक कथित फेसबुक ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली और चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘ट्रेलर था. वहीं जुड़े सूत्रों ने बताया कि मामले की साजिश अमेरिका में रची गई गई थी. ये प्लान करीब एक महीने से चल रहा था. 

दरअसल, दो शूटर्स ने अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार (14 अप्रैल, 2024) को गोली चलाई थी. इसके बाद दोनों फरार हो गए और पुलिस तलाश कर रही है. इस बीच सामने आया है कि इसमें एक विशाल राहुल उर्फ कालू भी है. 

विशाल राहुल उर्फ कालू कौन है?

पुलिस के डोजियर में सामने आया है कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले विशाल राहुल उर्फ कालू  गुरुग्राम का रहने वाला है. कालू 10वीं तक पढ़ा हुआ है. और उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है.

लॉरेंस बिश्नोई ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में सलमान खान को धमकी देते हुए कहा था कि वो माफी मांग ले नहीं तो उनको भुगतना पडे़गा. इससे पहले भी सलमान खान को जून 2022 में हाथ से लिखे हुए लेटर के जरिए धमकी दी गई थी. 

पुलिस ने क्या कहा? 

बांद्रा पुलिस ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.  बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट्स के बाहर सुबह करीब पांच बजे दो व्यक्तियों ने चार गोलियां चलाईं और भाग गए. इसके बाद खान के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 


...

'भाबीजी घर...' फेम शिल्पा शिंदे करेंगी टीवी पर कमबैक

रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' जल्द ही 14वें सीजन के साथ लौट रहा है। इस बार शो यूरोप के रूमानिया शहर में शूट किया जाएगा। बता दें, फिल्ममेकर रोहित शेट्टी इस सीजन में भी बतौर होस्ट नजर आएंगे।

माना जा रहा है कि इस सीजन से एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे टेलीविजन पर अपना कमबैक कर सकती हैं। सूत्रों की मानें तो अभिनेत्री ने शो में बतौर कंटेस्टेंट पार्टिसिपेट करने की हामी भर दी है। हालांकि, अब तक उन्होंने कोई ऑफिशियल कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है।

शिल्पा के अलावा, मेकर्स ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी कई जानी-मानी पर्सनालिटीज को भी एप्रोच किया है। डालते हैं संभावित लिस्ट पर एक नजर:

विवेक दहिया

टीवी एक्टर विवेक दहिया को 'झलक दिखला जा 11' में भी देखा गया था। KKK 14 के मेकर्स ने उनसे शो में बतौर कंटेस्टेंट पार्टिसिपेट करने के संपर्क किया है। बता दे, विवेक की पत्नी दिव्यांका त्रिपाठी भी 'खतरों के खिलाड़ी 11' की प्रतियोगी थीं।.

मनारा चोपड़ा

एक्ट्रेस और मॉडल मन्नारा चोपड़ा सलमान खान के 'बिग बॉस 17' की दूसरी रनर-अप थीं। अब वे रोहित शेट्टी की 'खतरों के खिलाड़ी 14' में नजर आ सकती हैं।

मनीषा रानी

'बिग बॉस ओटीटी 2' और 'झलक दिखला जा 11' की प्रतियोगी मनीषा रानी के KKK 14 में नजर आने की सबसे अधिक संभावना है।

अभिषेक कुमार

अभिषेक कुमार ने 'बिग बॉस 17' में अपनी उपस्थिति से कई दिल जीते थे। वह BB17 के पहले रनर अप थे। वह 'खतरों के खिलाड़ी 14' में भी नजर आ सकते हैं क्योंकि उन्हें रोहित शेट्टी ने सबसे पहले अपने शो के लिए चुना था। हालांकि, अभी तक एक्टर की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

हेली शाह

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस हेली शाह भी KKK 14 के संभावित प्रतियोगियों की लिस्ट में हैं। आखिरी बार वे सीरियल 'इश्क में मरजावां' ने नजर आई थीं।

नील भट्ट

KKK 14 में एक्टर-डांसर नील भट्ट भी नजर आ सकते हैं। नील की पत्नी ऐश्वर्या शर्मा भी 'खतरों के खिलाड़ी 13' का हिस्सा रह चुकी हैं।

जिया शंकर

शो में भाग लेने के लिए 'बिग बॉस ओटीटी 2' फेम जिया शंकर से भी मेकर्स ने संपर्क किया है।

शोएब इब्राहिम

एक्टर और दीपिका कक्कड़ के पति शोएब इब्राहिम 'झलक दिखला जा 11' के बाद KKK 14 में नजर आ सकते हैं।

राधिका मुथुकुमार

सीरियल 'दो चुटकी सिन्दूर' की एक्ट्रेस राधिका मुथुकुमार 'खतरों के खिलाड़ी' के नए सीजन में नजर आ सकती हैं।

शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे टीवी शो भाभीजी घर पर हैं में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर पॉपुलर हुई थीं, हालांकि 2016 में उन्हें शो से रिप्लेस कर दिया गया था। शिल्पा पर आरोप लगाया गया था कि वो अनप्रोफेशनल हैं और मेकर्स से को-ऑर्डिनेट नहीं करती। वे आखिरी बार शो 'मैडम सर' में एक कैमियो रोल में नजर आई थी।


...

रामायण को इंटरनेशनल लेवल पर ले जाना चाहते हैं मेकर्स

डायरेक्टर नितेश तिवारी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘रामायण’ की शूटिंग पर जुटे हुए हैं। मेकर्स इन दिनों मुंबई के फिल्म सिटी में इसकी शूटिंग कर रहे हैं, जिसे जल्द ही रणबीर कपूर भी जॉइन करने वाले हैं।

इसी बीच मेकर्स इस फिल्म को बड़े लेवल पर बनाने में जुटे हुए हैं। पिंकविला की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्म के प्रोड्यूसर नमित मल्होत्रा इसके लिए इंटरनेशनल कंपनी वॉर्नर ब्रॉस से डील करने की कोशिश कर रहे हैं।

फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर रिलीज करना चाहते हैं मेकर्स

फिल्म से जुड़े एक सूत्र की मानें तो मेकर्स वॉर्नर ब्रॉस से सिर्फ सपोर्ट ही नहीं मांग रहे बल्कि डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग फ्रंट पर भी पार्टनरशिप करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि इस फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर रिलीज किया जा सके।

‘रामायण’ से अब तक नमित, नितेश तिवारी और सुपरस्टार यश बतौर प्रोड्यूसर जुड़े हुए हैं। यश इस फिल्म से बतौर एक्टर भी जुड़े हुए हैं। वो इसमें रावण का किरदार निभाएंगे।

फर्स्ट शेड्यूल में चाइल्ड आर्टिस्ट कर रहे शूट

इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग फिल्म सिटी में चल रही है जहां गुरुकुल का सेट डिजाइन किया गया है। यहां फिल्म के फर्स्ट शेड्यूल में राम, लक्ष्मण और भरत के बचपन का किरदार निभाने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट शूटिंग कर रहे हैं।

फिल्म के सेट से हाल ही में कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं। इन तस्वीरों में अरुण गोविल, राजा दशरथ के किरदार में नजर आए थे। वहीं लारा दत्ता, कैकेयी के किरदार में देखी गई थीं।

17 अप्रैल का हो सकती है अनाउंसमेंट

सुनने में आया है कि मेकर्स 17 अप्रैल को रामनवमी के खास मौके पर इस फिल्म की अनाउंसमेंट कर सकते हैं। इस फिल्म पर कई ऑस्कर विनिंग आर्टिस्ट काम कर रहे हैं।

जहां इसके म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर पर हैंस जिमर और एआर रहमान जैसे ऑस्कर विनिंग आर्टिस्ट काम कर रहे हैं।

वहीं इसका वीएफएक्स वर्क पर ऑस्कर विनिंग कंपनी DNEG काम करेगी। फिल्म के प्रोड्यूसर नमित DNEG के ग्लोबल सीईओ भी हैं।

फिल्म से जुड़े कई एक्टर्स के नाम

फिल्म में ‘दंगल’ फेम एक्ट्रेस साक्षी तंवर को रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार निभाने के लिए कास्ट किया है। वो इसमें यश के अपोजिट नजर आएंगी।

इससे पहले एक्ट्रेस इंद्रा कृष्णा ने रणबीर कपूर के साथ सेल्फी शेयर की थी। चर्चा है कि वो इस फिल्म में भगवान राम की माता रानी कौशल्या का किरदार निभाएंगी। एक्टर शिशिर शर्मा इसमें गुरु वशिष्ठ का रोल प्ले कर रहे हैं।

इस फिल्म में रणबीर राम और एक्ट्रेस साई पल्लवी सीता के रोल में नजर आएंगी। दोनों जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू करने वाले हैं। वहीं सुपरस्टार यश जुलाई 2024 में फिल्म की शूटिंग जॉइन करेंगे।

मेकर्स 3 पार्ट में बनने वाली इस फिल्म के पहले पार्ट को साल 2025 के सेकेंड हाफ तक रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं।


...

फिल्म के लिए 28 दिन में 18 किलो वजन घटाया

आज की स्ट्रगल स्टोरी में कहानी है एक्टर रणदीप हुड्डा की। रणदीप लंबे वक्त से फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। हालांकि इस फिल्म को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उन्हें बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ा। वीर सावरकर के रोल में ढलने के लिए उन्होंने 32 किलो वजन कम किया था।

इस फिल्म की मेकिंग के दौरान उन्हें मुंबई स्थित अपनी प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ी। एक वक्त ऐसा भी आया कि फिल्म बंद करने की नौबत आ गई। लेकिन उन्होंने अपनी सूझबूझ से ऐसा होने नहीं दिया। 2018 में वे फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी में कास्ट हुए थे, लेकिन वो बन न सकी। इस कारण वे डिप्रेशन में चले गए। इस वक्त परिवार वालों को डर बना रहता था कि वे कहीं खुद के साथ कुछ गलत ना कर लें।

ये सारी बातें खुद रणदीप ने हमें मुंबई के आराम नगर स्थित अपने ऑफिस में बैठकर बताईं। उनके चेहरे पर फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की सफलता की खुशी दिख रही थी। थोड़ी औपचारिकता के बाद हमारी बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। रणदीप हुड्डा के संघर्ष की कहानी, उन्हीं की जुबानी

बचपन कैसा बीता?

जवाब में रणदीप ने कहा- एक सामान्य बच्चे की तरह मेरा भी बचपन बीता। हालांकि कभी यह नहीं सोचा था कि एक्टर बनूंगा। दूर-दूर तक मन में इसकी चाहत नहीं थी। मेरी स्कूलिंग हरियाणा के मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स से हुई थी। शुरुआत में स्पोर्ट्स में बहुत दिलचस्पी थी। मैंने स्विमिंग में नेशनल लेवल तक कई अवॉर्ड्स जीते हैं।

कुछ समय बाद स्कूल के थिएटर ग्रुप से परिचय हुआ। एक-दो नाटक देखने के बाद मुझे भी एक्टिंग से प्यार हो गया। यहां प्ले में काम करने के साथ कुछ प्ले डायरेक्ट भी किए। लेकिन स्कूल से निकलने के बाद एक्टिंग से नाता छूट गया।

ऑस्ट्रेलिया से आपने ग्रेजुएशन पूरा किया है, वहां पर किस तरह का स्ट्रगल था?

रणदीप ने बताया- परिवार वाले चाहते थे कि मैं डॉक्टर बनूं, लेकिन मेरी इसमें दिलचस्पी नहीं थी। फिर मैंने मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया से मार्केटिंग में ग्रेजुएशन किया। दरअसल, एक दोस्त की देखा-देखी मैं भी मेलबर्न चला गया था। उस दोस्त ने कहा था कि वहां पर पढ़ाई के साथ अच्छी नौकरी भी मिल जाएगी और सब कुछ फर्स्ट क्लास रहेगा। हालांकि, वहां पहुंचने पर असलियत पता चली।

BBA की पढ़ाई खत्म करने के बाद मैंने टैक्सी चलानी शुरू कर दी, क्योंकि पढ़ाई के दौरान उधारी हो गई थी। वहां पर कुछ समय काम करने के बाद मैं 2000 में इंडिया वापस आ गया।

कब लगा कि एक्टर बनना है?

उन्होंने कहा- मुझे सिर्फ एक्टिंग और घुड़सवारी का शौक था। बहुत सोचने के बाद मैंने एक्टिंग को प्रोफेशन के तौर पर चुना और घुड़सवारी को बतौर पैशन आज भी फॉलो करता हूं। मैं जब इंडिया वापस आया, तब पेरेंट्स को बताया कि मुझे एक्टर बनना है। उन्होंने कहा- जो करना है करो, बस हम पर बोझ ना बनना।

इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में खुद की पहचान बनाने की तैयारी शुरू हो गई।

मुंबई कैसे आना हुआ?

उन्होंने बताया- परिवार की रजामंदी मिलने के बाद मैंने दिल्ली में मॉडलिंग की। इसी वक्त मुझे फिल्म मानसून वेडिंग (2001) में काम करने का ऑफर मिला। यहां मुझे 50 हजार रुपए फीस मिली थी, जो कहां और कैसे खत्म हो गई, पता नहीं चला।

वरुण बहल जो मेरा बहुत अच्छा दोस्त है और आज फेमस डिजाइनर भी है, उसने मुंबई के लिए फ्लाइट का टिकट कटा कर दिया था। जब मुंबई पहुंचा, तब मेरे पास सिर्फ 1500 रुपए ही थे। परिवार वालों से मांग भी नहीं सकता था।

इधर, पहली फिल्म के बाद 4 साल तक मेरे पास कोई काम नहीं था। फिर बहुत मुश्किल से राम गोपाल वर्मा की फिल्म D में काम मिला। फिल्म में मेरे डॉन वाले लुक को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और यही से एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी।

फिल्म सरबजीत से वेट ट्रांसफॉर्मेशन का सिलसिला शुरू हुआ था। इसके बारे में बताइए?

उन्होंने कहा- यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के लिए मैंने 28 दिनों में 18 किलो वजन कम किया था। मैं इस तरह के वेट गेन और वेट लॉस सिर्फ इसी वजह से कर पाता हूं, क्योंकि मैं एक स्पोर्ट्स पर्सन हूं। इस चीज को करने में मुझे खुशी मिलती है। आप मेरी कोई भी दो फिल्म देख लीजिए, दोनों का कैरेक्टर एक जैसा बिल्कुल नहीं लगेगा। मैं हर किरदार में कुछ नया ढूंढने की कोशिश करता हूं।

जैसे कि जब मैं इंस्पेक्टर अविनाश का किरदार प्ले कर रहा था तब उस वक्त 90-92 किलो का था। बहुत खाता रहता था। इस चीज से मेरी मां बहुत खुश थीं। स्टोरी UP बेस्ड थी, इसलिए खुद को लखनवी एक्सेंट में ढाला। चाल-चलन सब कुछ वैसा ही किया।

फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी बंद होने जाने पर आप डिप्रेशन में रहे, यह कैसा समय था?

राजकुमार संतोषी के डायरेक्शन वाली इस फिल्म का रणदीप हिस्सा थे। फिल्म की शूटिंग के लिए उन्होंने सारी तैयारियां कर ली थीं, लेकिन फिल्म ठंडे बस्ते में जा गिरी। इस पर उन्होंने कहा- मैंने इसके लिए बहुत सारी तैयारियां की थीं, लेकिन किन्हीं वजहों से फिल्म बंद हो गई।

सिख किरदार में दिखने के लिए मैंने 3 साल तक सिखों के जैसे दाढ़ी बढ़ाई थी। मैं एक बार स्वर्ण मंदिर गया था। मैंने वहां प्रतिज्ञा की थी कि जब तक यह फिल्म अपने अंजाम तक नहीं पहुंच जाती, मैं अपने बाल नहीं कटवाऊंगा, लेकिन इसके बाद भी फिल्म बन न सकी।

इस चीज ने मुझे अंदर से तोड़ दिया था। मैं डिप्रेशन में चला गया। खुद को कमरे में बंद कर लेता था। ऐसा लगता था कि मानो घर का कोई शख्स मेरी दाढ़ी काट देगा। परिवार वालों को मेरी यह हालत बहुत तकलीफ देती थी। उन्होंने मुझे कमरे में कुंडी लगाने से मना कर दिया था। उन्हें डर था कि मैं अपने साथ कुछ गलत कर लूंगा।

जब मैं इस फिल्म की तैयारी कर रहा था तब मुझे क्रिस हेम्सवर्थ की 2020 की फिल्म एक्सट्रैक्शन में काम करने का ऑफर आया। हालांकि, मैंने मना कर दिया। 3 साल बस इसी फिल्म के इंतजार में बैठा रहा, लेकिन बात नहीं बनी। मेरा वजन बढ़ गया था और मुझे नहीं पता था कि क्या करना है।

इसी दौरान एक दिन अपना मन बहलाने के लिए हॉर्स राइडिंग के लिए चला गया। मैं जैसे ही घोड़े पर बैठा कि चक्कर खाकर नीचे गिर गया। इतने जोर से नीचे गिरा कि घुटना बुरी तरह से चोटिल हो गया। तुरंत अस्पताल जाना पड़ा। 8 हफ्ते तक बेड पर ही रहा।

इस समय कुछ काम करने को नहीं था। तभी लिखने का सिलसिला शुरू हुआ, जो अभी तक जारी है। बिस्तर पर बैठे मैंने 15-20 शार्ट स्टोरीज लिख दीं। 5-6 स्क्रिप्ट भी लिखी हैं, जिन पर आने वाले समय में फिल्म भी बनाऊंगा। मैंने तय कर लिया था कि फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी भले ही ना बन सकी, लेकिन मैं फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के साथ ऐसा नहीं होने दूंगा।

ठीक होने के बाद मैंने फिल्म एक्सट्रैक्शन का ऑफर भी स्वीकार कर लिया था।

फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के लिए आपने वजन कम किया है, यह वेट लॉस जर्नी कैसी रही?

रणदीप ने बताया- जब मैंने इस फिल्म के लिए तैयारी शुरू की थी तब मैं 92 किलो का था और ट्रांसफॉर्मेशन के बाद 60 किलो का हो गया। पहले मैं सिर्फ पानी, ब्लैक कॉफी और ग्रीन टी लेता था। फिर मैंने खाने में चीला, डार्क चॉकलेट और नट्स शामिल किए। इसकी वजह से मुझे नींद नहीं आती थी। कमजोरी की वजह से सेट पर गिर जाता था।

इस चीज से पेरेंट्स बहुत दुखी रहते थे। इससे वाइफ भी परेशान रहती थीं। जब यह चीजें ज्यादा हो जाती, तब मैं एक होटल में जाकर रह लेता था ताकि वे लोग मेरी कंडीशन से ज्यादा इफेक्ट ना हों। फिल्म के लिए यह करना बहुत जरूरी था, लेकिन परिवार वालों को चिंता लगी ही रहती है।

फिल्म सरबजीत और बैटल ऑफ सारागढ़ी के वक्त पेरेंट्स ने कसम दिलाई थी कि मैं फ्यूचर में इस कदर बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन ना करूं, लेकिन हर बार मैंने उनकी यह कसम तोड़ दी। इस बार भी उन्होंने दिलाई है। शायद आने वाले समय में यह कसम भी टूट जाए।

क्या इस फिल्म की मेकिंग के वक्त फाइनेंशियल चुनौतियों का सामना करना पड़ा?

रणदीप ने कहा- जी हां, बहुत करना पड़ा। मैंने इस प्रोजेक्ट में अपना सब कुछ लगा दिया था। इसके बावजूद दिक्कतें बनी रहीं। पिता ने मेरे फ्यूचर के लिए मुंबई में 2-3 प्रॉपर्टी खरीदी थीं, जिसे मैंने बेच दिया और उस पैसों को फिल्म में लगाया। फिल्म को किसी ने सपोर्ट भी नहीं किया, लेकिन इसके बाद भी मैं रुका नहीं।

फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ को मिल रहे पॉजिटिव रिस्पॉन्स पर आपका क्या कहना है?

रणदीप कहते हैं- इस चीज से बहुत खुश हूं। फिल्म को जिस तरह का प्यार मिल रहा है, इसे देख मैं बहुत गदगद महसूस कर रहा हूं। रिलीज के इतने दिनों पर बाद भी लोग फिल्म के लिए तालियां बजा रहे हैं। बतौर फिल्ममेकर यह मेरी लिए बहुत बड़ी जीत है।

जब यह कहानी मेरे पास आई तब मुझे वीर सावरकर जी के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी, लेकिन जब मैंने उनके बारे में पढ़ा तब पता चला कि ऐसे नेक इंसान के साथ इतना अन्याय हुआ है। फिर मैं यह ढूंढने लगा कि उनके साथ इतना गलत क्यों हुआ। सब कुछ जानने के बाद मैंने इसको खुद की जिम्मेदारी मान ली और ठान लिया कि जन-जन तक सावरकर जी की सच्चाई बता कर रहूंगा। इस दौरान सारी परेशानियों को भी झेलने के लिए तैयार था।

शायद इसी वजह से जो भी तकलीफ झेलनी पड़ीं, आज उन सबका गम खत्म हो गया है। फिल्म के लिए दर्शकों के प्यार ने एक मरहम का काम किया है। ऑडियंस के प्यार ने मुझे डूबने से बचा लिया है।

नए प्रोजेक्ट्स?

कुछ समय तक मैं सिर्फ बतौर एक्टर काम करना चाहता हूं। 3-4 बायोपिक वाली फिल्मों का ऑफर आया था, लेकिन मैंने मना कर दिया। मैं कुछ समय तक खुद को आराम देना चाहता हूं। ब्रेक के बाद खुद की लिखी हुईं कहानियों पर फिल्म बनाने का सिलसिला शुरू करूंगा।


...

कार्तिक ने कोलकाता में की ‘भूल भुलैया 3’ की शूटिंग

कार्तिक आर्यन ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ की शूटिंग शुरू कर दी है। हाल ही में एक्टर ने कोलकाता के हावड़ा ब्रिज पर इस फिल्म का एक सीन शूट किया। एक्टर को वहां शूटिंग करता देख ब्रिज पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

ब्रिज पर बाइक राइड के कुछ सीन शूट करने के बाद कार्तिक ने कोलकाता के मलिक घाट फ्लॉवर मार्केट और लाहा बारी में भी कुछ सीन शूट किए।

फोटो शेयर कर पूछा- ‘कोलकाता How-rah यू’

कार्तिक ने फिल्म से अपने किरदार रूह बाबा के गेटअप में एक फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। हावड़ा ब्रिज पर ली गई इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा, ‘कोलकाता How-rah You.’

रेस्त्रां में भी फैंस ने घेरा

शूटिंग के बाद कार्तिक रूह बाबा के गेटअप में ही एक रेस्त्रां में पहुंचे। यहां भी उन्हें भीड़ ने घेर लिया जिसके बाद कार्तिक ने अपने फैंस के साथ फोटोज खिंचवाईं। सोशल मीडिया पर कार्तिक की कोलकाता विजिट के कई फोटोज और वीडियोज वायरल हैं।

विद्या की हुई वापसी, माधुरी भी नजर आ सकती हैं

फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ में कार्तिक के अपोजिट तृप्ति डिमरी नजर आएंगी। पहले पार्ट में मंजुलिका के किरदार में नजर आईं एक्ट्रेस विद्या बालन भी फिल्म के इस तीसरे पार्ट का हिस्सा होंगी। इसके अलावा चर्चा है कि माधुरी दीक्षित भी इस फिल्म का हिस्सा बन सकती हैं।




...

अनंत अंबानी की बर्थडे पार्टी में सलमान ने गाया गाना

इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी बुधवार को अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने जामनगर में एक पार्टी होस्ट की जिसमें सलमान खान, सिंगर बी प्राक के साथ गाना गाते नजर आए।

पार्टी में ओरी, सलमान का वीडियो बनाते दिखे

मंगलवार रात बी प्राक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें सलमान उनके साथ अनंत की बर्थडे पार्टी में फिल्म ‘एनिमल’ का गाना ‘सारी दुनिया जला देंगे…’ गाते नजर आ रहे हैं।

बी प्राक ने जो वीडियोज शेयर किए उनमें अनंत, उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट, सलमान के बॉडीगार्ड शेरा और सोशल मीडिया सेंसेशन ओरी भी नजर आ रहे हैं। वो सलमान का वीडियो बना रहे हैं।

बी प्राक ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

इस वीडियो को शेयर करते हुए सिंगर ने लिखा, ‘अनंत अंबानी सर, आपके बर्थडे पर आपके लिए परफॉर्म करना आशीर्वाद की तरह था। आप बहुत ही कमाल के इंसान हैं। भगवान आपको हमेशा खुश रखे। और सलमान खान सर आपका भी बहुत बहुत शुक्रिया मेरे साथ रहने और मेरे साथ हमेशा एक परिवार की तरह व्यवहार करने के लिए।’

3 दिन चली प्री-वेडिंग सेरेमनी में रिहाना और एकॉन ने किया था परफॉर्म

इससे पहले अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग सेरेमनी 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में हुई थी। इस सेरेमनी में इंटरनेशनल सिंगर रिहाना और एकॉन ने परफॉर्मेंस दी। वहीं बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, इवांका ट्रम्प जैसे इंटरनेशनल गेस्ट शामिल हुए थे।

कई राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस सेरेमनी में नजर आए थे। शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान की ग्रुप परफॉर्मेंस ने सुर्खियां बटोरी थीं। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी बेटे की प्री-वेडिंग सेरेमनी में जमकर थिरके थे।



...